Archive | October 13th, 2010

बालीवुड फैशन डिज़ाइनर उमैर ज़ाफर का फैशन शो 18 दिसम्बर को

Posted on 13 October 2010 by admin

बालीवुड के प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर उमैर जा़फर का आगामी 18 दिसम्बर को लखनऊ में फैशन शो आयोजित किया जा रहा है जिसमेेंं जाने माने मॉडल व टेलीविज़न कलाकार मोनिका बेदी, विवेन, सुकिृति तथा रेशमी घोश सहित नामचीन हस्तियॉ शमिल होंगी।

umair-jafar-photo-13oct2010उक्त जानकारी दि डिज़ायर इवेन्ट की जनसम्पर्क अधिकारी मिस प्रीति नागिया ने देते हुए बताया कि उमैर द्वारा डिज़ाइन किये गये कपड़ों को कई फिल्मी हस्तियों ने पहना है और आगामी 18 दिसम्बर को श्री जाफर द्वारा डिज़ाइन किये गये कपड़ों को पहन कर बालीवुड की मशहूर हस्तियॉ रैम्प पर उतरेंगी।
मिस नागिया ने बताया कि इस फैशन शो को आयेाजित करने का मुख्य उद्देश्य उ0प्र0 की हस्तकला जैसे जरदोजी व चिकनकारी आदि को प्रोत्साहित करने के लिए ही किया जा रहा है। इस फैशन शो के लिए उ0प्र0 के विभिन्न शहरों में ऑडीशन कराये जाएंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हिन्दुस्तान को-ऑपरेटिव बैंक लि. ने 7: डिविडेण्ड देने की घोषणा की

Posted on 13 October 2010 by admin

नयी पीढ़ी के को-ऑपरेटिव बैंक एच.सी.बी.एल. (हिन्दुस्तान को-ऑपरेटिव बैंक लि.) ने अपने शेयरधारकों को बैंक के मुनाफे में से 7: वाषिZक डिविडेण्ड देने की घोषणा की है। इसका निर्णय आज यहां एचसीबीएल की आठवीं वाषिZक सामान्य बैठक में लिया गया। आगामी वित्तीय वर्ष 2011-12 के लिए बैंक की गतिविधियों की योजना के सम्बन्ध में यह भी घोषणा की गई कि जल्द ही अन्य राज्यों व शहरों में बैंक का विस्तार होगा एवं बहु-राज्यीय को-ऑपरेटिव बैंक के लिए आवेदन भी किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री अनिल विक्रम सिंह, चेयरमैन-एचसीबीएल ने बताया कि बैंक लगातार लाभ कमा रहा है और शेयरधारकों के हित को देखते हुए उन्हें बैंक की लाभ राशि के अलावा प्रतिवर्ष 7: डिविडेण्ड देने की घोषणा की जाती है तथा इसके लिए डिविडेण्ड पॉलिसी भी अनुमोदित है। बैठक में बैंक के सीईओ श्री पवन कपूर ने शेयरधारकों के समक्ष बैंक की प्रगति-रिपोर्ट पेश की, जिसमें उन्होंने वित्तीय वर्ष 2009-10 के ý. 2.04 करोड़ के आपरेटिंग प्रॉफिट के बारे में जानकारी दी। शेयरधारकों ने भी श्री कपूर के साथ-साथ प्रबंधन कमेटी के द्वारा किये गए प्रयासों की सराहना की, जिसके तहत बैंक के छह अलग-अलग ब्रांचों एवं दो एक्सटेंशन काउंटर का शुभारम्भ और संचालन हुआ। बैंक की उपरोक्त शाखाओं में इंटरनेट बैंकिंग, एसएमएस बैंकिंग, ई-लॉबी तथा बैंकिंग मॉल जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाओं द्वारा ग्राहकों को सेवाएं दी जा रही हैं।

इस अवसर पर श्री कपूर ने कहा एचसीबीएल माइक्रोफाइनेंसिंग के भी क्षेत्र में विचार कर रहा है और किसी एक गांव के सर्वांगीण विकास के लिए उसे गोद लेकर एक मॉडल ग्राम के रूप में प्रस्तुत करने की योजना है, जो कि माइक्रोफाइनेंस के क्षेत्र में किसी अन्य बैंक ने नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि एचसीबीएल अनेक प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है जिसमें मोबाइल बैंकिंग, ट्रांजिक्शन एलर्ट सेवाएं और नेट बैंकिंग सेवाएं शामिल हैं। बैंक हर स्तर के लोगों के जीवन से जुड़े बैंकिंग प्रोडक्ट्स को जमा करने और निकालने की व्यापक रेंज प्रदान करता है। सेविंग एकाउंट, आरडी एवं एफडीआर स्कीम्स के अतिरिक्त बैंक स्वीप एकाउंट की सुविधा भी देता है, जिसमें ग्राहक की इच्छा पर स्वत: ही सेविंग एकाउंट को एफडी में बदला जा सकता है और इसके लिए ग्राहक को एफडीआर बनाने हेतु बैंक आने की जरूरत भी नहीं होती है। बैंक क्लीयरिंग हाउस का डायरेक्ट मेम्बर है और हाई वैल्यू क्लीयरिंग मेम्बर है। यह अपने ग्राहकों के लिए आरटीजीएस/एनआइएफटी/एसडब्ल्यूआइएफटी का भी प्रबंधन कर रहा है।

ज्ञातव्य है कि ई-लॉबी, हिन्दुस्तान को-ऑपरेटिव बैंक लि. की अग्रणी पहल है, जो अपने ग्राहकों को 24—7 जैसी अधिकांश बैंकिंग सेवाएं हाथ से छूते ही प्रदान कर देगी। ई-लॉबी, रियल टाइम वर्चुअल बैंकिंग म्युचुअल फण्ड, लाईफ इंश्योरेन्स, जनरल इंश्योरेन्स, एनएससी, केवीपी, रिटर्न की ई-फाइलिंग साथ ही साथ वित्तीय परामर्श भी शामिल है। इसके अतिरिक्त बैंक हाउसिंग लोन, कंज्यूमर लोन, पर्सनल लोन, कार लोन, ऑटो लोन, एजूकेशन लोन, बिजनेस लोन, प्रोफेशनल लोन एवं सेल्फ इम्प्लाइमेंट लोन, लोन अगेंस्ट प्रापर्टी एवं लोन अगेंस्ट ज्वैलरी भी प्रदान करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गन्ना मूल्य न घोषित किये जाने से गन्ना किसानों में क्षोभ व आक्रोश

Posted on 13 October 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार से गन्ना मूल्य 400 रू0 प्रति कुन्तल किये जाने की मांग की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरद्वार दुबे ने आज पार्टी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बात करते हुये कहा कि सरकार हस्तक्षेप कर शीघ्र गन्ना मूल्य तय कराये। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अब जब पेराई सत्र शीघ्र शुरू होने वाला है ऐसे में सरकार द्वारा गन्ना मूल्य न घोषित किये जाने से गन्ना किसानों में क्षोभ व आक्रोश व्याप्त है। एक ओर जहां चीनी मिले पिछले गन्ना मूल्य से अधिक देने को राजी नहीं हैं वही दूसरी ओर कृषि लागत में वृद्धि हुयी है।  ऐसे में मिल मालिकों का यह तर्क कि पिछले वर्ष की भान्ति गन्ना मूल्य का भुगतान किया जाय उचित नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए और शीघ्र ही इसकी घोषण करनी चाहिए। उन्होनें कहा कि वैसे ही गन्ना किसान सरकार के कोप का शिकार रहा है। 11 चीनी निगम की मिलों को बेचने के प्रस्ताव के कारण जहॉं उनके चलने न चलने पर गहरा संकट उत्पन्न हो गया है। वही बेचने की सम्पूर्ण प्रक्रिया सन्देह के घेरे में है। सरकार का यह सौदा अपने चहेते को खास लाभ पहुंचाने तक सिमट गया है। श्री दूबे ने कहा कि कृषि और कृषि से सम्बंधित विषय लगातार सरकारी उपेक्षा के शिकार रहे हैं। पूरे प्रदेश में बोआई का सीजन प्रारम्भ होने वाला है। डी0ए0पी0 बाजारों से गायब हो रही है। जमाखोर इसे इकट्ठा करने में लग गये हैं। कालाबाजारी अभी से शुरू हो गई है।

श्री दुबे ने कहा कि जमाखोर बाजार में खाद की कमी का फायदा नकली खाद बेचकर तथा तय मूल्य से अधिक रेट लेकर उठायेंगे। ऐसी परिस्थितियों में पराये देखनेको मिलता है कि जिम्मेदार जिलापूर्ति अधिकारी और कृषि अधिकारी तथा पुलिस को कालाबाजारियों द्वारा पैसा खिलाकर मनमाने तरीके से किसानों को लूटने की साजिश का हिस्सा बनाया जाता है। श्री दुबे ने मांग की कि सरकार तत्काल बाजार में खाद आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराये। ब्लेक मार्केटिंग व नकली सामग्री बेचने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करे। किसानों को लूटने वालों तथा बिचोलियों को कड़ा सबक सिखाया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in