Archive | October 29th, 2010

विधान सभा उप चुनाव - लखीमपुर सें पांच तथा निधौली कला से तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया

Posted on 29 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के निधौली कला (एटा) एवं लखीमपुर विधान सभा क्षेत्र से उप निर्वाचन हेतु आज आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।
लखीमपुर विधान सभा क्षेत्र से आज पांच प्रत्याशियों श्री विनोद मिश्रा (भारतीय जनता पार्टी), श्री अंकुर अवस्थी (निर्दलीय), श्री संजीव कुमार (निर्दलीय), श्री अहमद हसीब खां (निर्दलीय) एवं श्री अमित शुक्ला (निर्दलीय) ने नामांकन किया। इसी प्रकार निधौली कला (एटा) से आज तीन प्रत्याशियों में श्री अमित गौरव (समाजवादी पार्टी) श्री बीरेन्द्र (निर्दलीय) एवं श्री राजेश कुमार (भारतीय जनता पार्टी) ने आज नामांकन दाखिल किया।
आज 29 अक्टूबर तक लखीमपुर विधान सभा क्षेत्र से 15 प्रत्याशियों तथा निधौली कला (एटा) से तीन प्रत्याशियों कुल 18 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किये हैं। जबकि नामांकन दाखिल करने की अन्तिम तारीख आगामी 30 अक्टूबर है। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने आज यहां दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अप्रैल से सितम्बर तक 974 लोक अदालतों का आयोजन

Posted on 29 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदेश के समस्त जनपदों में अप्रैल से सितम्बर, 2010 तक कुल 974 लोक अदालतों का आयोजन करके 01 लाख 55 हजार वादों को सुलह-समझौता के आधार पर निस्तारित किया गया। इसमें 9961 राजस्व वाद, 3929 सिविल, 1396 पति-पत्नी गुजारा भत्ता, 1901 बैंक ऋण, 157 श्रमिक मानदेय, 707 वाहन दुघZटना बीमा तथा अन्य लघु फौजदारी एवं सामान्य विवाद के प्रकरण प्रमुख रहे। इन अदालतों में लगभग 94 हजार लोगों को लाभािन्वत किया गया एवं 519 लोगों को विधिक सहायता प्रदान करायी गई। यह जानकारी उपसचिव, विधिक सेवा प्राधिकरण ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल को ज्ञापन सौपा

Posted on 29 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व मुख्य मन्त्री रामनरेश यादव के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौप कर कहा है कि उ0प्र0 में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सत्तारूढ़ दल के समर्थित गुण्डे, माफिया, नेता और अपराधिक तत्व सरकारी संरक्षण में खुलेआम दिनदहाड़े हत्याओं में संलिप्त हैं। हत्या, अपहरण, बलात्कार और दलित उत्पीड़न की घटनाएं समाचारपत्रों की मुख्य सुर्खियां बन रही हैं। प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने में पूरी तरह अक्षम साबित हो रही है। चूंकि सत्तापक्ष से जुड़े अपराधियों द्वारा घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है इसलिए पूरा का पूरा पुलिस प्रशासन दबाव में कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है। यही कारण है कि आम जनता की एफ.आई.आर. भी थानों में दर्ज नहीं हो पा रही है।

हम सभी कंाग्रेसजन आपका ध्यान विकासनगर, लखनऊ में परिवार कल्याण के सी.एम.ओ. डा0 विनोद आर्या की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दिये जाने एवं जनपद सुलतानपुर में हुए लेखपाल रामकुमार यादव की राजनैतिक रंजिश में प्रदेश में सत्तारूढ़ दल-बहुजन समाज पार्टी के विधायक चन्द्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह एवं उनके ब्लाक प्रमुख भाई यशभद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह द्वारा अपहरण एवं निर्मम हत्या किये जाने तथा की ओर आकृष्ट कराना चाहते हैं। दोनों ही जघन्य हत्याकाण्डों में अभी तक कोई भी अपराधी पकड़ा तक नहीं जा सका है। सुलतानपुर में लेखपाल स्व0 रामकुमार यादव की हत्या में नामजद हत्यारोपी बसपा विधायक चन्द्रभद्र सिंह एवं यशभद्र सिंह अभी भी सत्तापक्ष के संरक्षण के चलते खुलेआम घूम रहे हैं और धमकी दे रहे हैं, पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम है। उसी प्रकार प्रदेश की राजधानी लखनऊ की विकासनगर कालोनी में दिनदहाड़े हुई स्व0 डा0 विनोद आर्या के हत्यारों के नजदीक तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है। इसके पूर्व भी परिवार कल्याण के महानिदेशक डा0 बच्ची लाल व स्वास्थ्य विभाग के रिटायर अतिरिक्त निदेशक डा. आर.एस.शर्मा की हत्या का भी पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पायी है। सच्चाई तो यह है कि दिल दहलाने वाली इन हत्याओं के पीछे सत्ता समर्थित लोगों का ही हाथ है इसलिए पुलिस कोई भी कदम नहीं उठा रही है। सबसे बड़ा दु:खद पहलू तो यह है कि प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जहां एक ओर अपने भाषणों में बेहतर कानून व्यवस्था की दुहाई देती हैं वहीं उन्हीं के पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता प्रदेश में जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और प्रदेश सरकार मौन साधे हुई है। प्रदेश में संकट का दौर चल रहा है। आम जनता खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। लोगों का जीवन असुरक्षित हो गया है।

कल स्व0 डा0 विनोद आर्या के आवास पर पूर्व मुख्यमन्त्री श्री राम नरेश यादव एवं पूर्व मन्त्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी गये थे। स्व. आर्या की पत्नी और उनका पूरा परिवार बहुत ही डरा-सहमा था। उनकी पत्नी ने परिवार के जान-माल पर गम्भीर खतरे की आशंका जतायी थी।

प्रदेश के संवैधानिक प्रमुख और मुखिया होने के नाते आपसे हमारी मांग है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम रखने हेतु प्रदेश सरकार को सख्त निर्देश जारी करने के साथ ही स्व0 डा. विनोद आर्या के हत्यारों को गिरफ्तार किये जाने, उनकी पत्नी जो कि परिवार कल्याण में संयुक्त निदेशक हैं, 25लाख रूपये मुआवजा एवं पूरे परिवार को सुरक्षा प्रदान किये जाने के साथ ही सुलतानपुर में लेखपाल स्व0 रामकुमार यादव की हत्या में नामजद बसपा विधायक चन्द्रभद्र सिंह तथा उनके भाई यशभद्र सिंह को तत्काल गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें। साथ ही साथ मृतक लेखपाल स्व0 रामकुमार यादव की पत्नी को 25लाख रूपये आर्थिक मुआवजा व सुरक्षा प्रदान किया जाय। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश महामन्त्री प्रदीप श्रीवास्तव, मुख्यप्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव, पूर्व मन्त्री रामकृश्ण द्विवेदी, वरिश्ठ नेता सुरेन्द्र राजपूत, प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरूद्ध चलाये गये अभियान में अब तक 395 मिलावटखोरों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 एवं 2.47 करोड़ रूपये मूल्य के खाद्य पदार्थ जब्त

Posted on 29 October 2010 by admin

मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी के निर्देश पर खाद्य पदार्थों और दवाओं आदि में अपमिश्रण की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने तथा दोषियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्यवाही किये जाने के लिए 01 जून, 2010 से छेड़े गये अभियान के अन्तर्गत आज 29 अक्टूबर तक 395 लोगों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज की गई तथा 569 लोगों को नामजद किया गया है तथा 2.47 करोड़ रूपये के खाद्य पदार्थ जब्त किये गये हैं और की गई कार्यवाही में 10.40 लाख रूपये के मिलावटी पदार्थ जब्त/नष्ट किये गये हैं।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी आज यहां देते हुए बताया कि माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि यह अभियान तब तक चलाया जाये, जब तक प्रदेश भर में मिलावटी खाद्यान्न एवं नकली दवाओं की समस्या जड़ से समाप्त नहीं हो जाती। उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों  एवं दवाओं में मिलावट करके जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

प्रवक्ता ने बताया कि माननीया मुख्यमन्त्री जी की अपेक्षाओं के अनुरूप पूरे प्रदेश भर में मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही इस अभियान में आम जनता की भागीदारी भी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि आज की गई कार्यवाही के अन्तर्गत अलीगढ़ में 67 हजार रूपये मूल्य का मिलावटी खोया एवं दुग्ध से बने हुए अन्य पदार्थ को जब्त करके नष्ट किया गया। इसी प्रकार गोरखपुर में 3.64 लाख रूपये मूल्य का खोवा, मथुरा में 2 लाख रूपये मूल्य का मिलावटी खोया, सोनभद्र में 40 हजार रूपये मूल्य का मिल्क केक एवं डोडा बर्फी, मेरठ में 45 हजार मूल्य का मिलावटी खोया, उन्नाव में 3 हजार मूल्य का मिलावटी खोया जब्त/नष्ट किया गया।

इसी प्रकार गाजियाबाद में 1 लाख 20 हजार मूल्य का नकली पनीर, देवरिया में 52 हजार रूपये मूल्य का खोया तथा अम्बेडकर नगर में 1,29,400 रूपये मूल्य का मिलावटी खोया जब्त/नष्ट किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in