Archive | October 23rd, 2018

राज्यपाल ने महाराष्ट्र के साईकिल दल को झण्डी दिखाकर रवाना किया

Posted on 23 October 2018 by admin

लखनऊ से वाघा सीमा तक साईकिल से पूरी करेंगे यात्रा
—–
साईकिल यात्रा महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच हुये समझौते को आगे बढ़ाने का नया अध्याय है - श्री नाईक
—–
लखनऊः 23 अक्टूबर, 2018
012 उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने वाघा सीमा तक साईकिल यात्रा पर निकले महाराष्ट्र के 30 युवकों के दल को आज राजभवन से झण्डी दिखाकर रवाना किया। महाराष्ट्र से आये साईकिल यात्रा दल में 16 से 78 वर्ष की आयु तक के सदस्य जिसमें चिकित्सक, इंजीनियर, चार्टेड अकाउंटेंट, अधिवक्ता, व्यवसायी सहित छात्र सम्मिलित थे। इस अवसर पर राज्यपाल की पत्नी श्रीमती कुंदा नाईक, श्री राजीव पाटील पूर्व महापौर वसई-विरार महाराष्ट्र सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे। महाराष्ट्र के वसई-विरार का यह साईकिल दल उत्तर प्रदेश से उत्तराखण्ड, हरियाणा-पंजाब के रास्ते वाघा सीमा तक 1,200 किलोमीटर की यात्रा करेगा। दल की साईकिल यात्रा का उद्देश्य ईंधन बचाना, प्रदूषण एवं पर्यावरण सुधार व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का संदेश देना है।
इससे पूर्व इस दल ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ज्यूरिक से एम्र्सटडम होते हुये स्विटजरलैण्ड, बेल्जियम, हालैण्ड, फ्रांस की 1,800 किलोमीटर की यात्रा पूरी की है तथा राष्ट्रीय स्तर पर मुंबई से गोवा, गोवा से मंगलूर, मंगलूर से कन्याकुमारी, कन्याकुमारी से पाण्डुचेरी, पाण्डुचेरी से विशाखापट्टनम, विशाखापट्टनम से कोलकाता, मनाली से लेह, तथा पटना से नेपाल तक की यात्रा भी की है।
राज्यपाल ने साईकिल यात्रा दल को बधाई देते हुये कहा कि लखनऊ से वाघा सीमा तक साईकिल यात्रा करना महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच हुये सांस्कृतिक आदान-प्रदान के समझौते को आगे बढ़ाने का नया अध्याय है। इसी दृष्टि से उत्तर प्रदेश में महाराष्ट्र दिवस 1 एवं 2 मई को राजभवन में गत दो वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। प्रथम वर्ष में श्री श्रीधर फड़के द्वारा ‘गीत रामायण’ प्रस्तुत किया गया तथा इस वर्ष मराठी नाट्य ‘संगीताची वाटचाल’ का मंचन हुआ। गत 30 वर्षों से जैसे महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का आयोजन किया जाता था उसी प्रकार राज्य सरकार ने उनकी सलाह पर पहली बार राजकीय स्तर पर ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का आयोजन किया। इसी श्रंृखला में राज्य सरकार द्वारा लोकमान्य तिलक के अजर-अमर उद्घोष ‘स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा’ के 101 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया। लखनऊ विश्वविद्यालय में छत्रपति शिवाजी महाराज की अश्वरोही कांस्य प्रतिमा की स्थापना हुई जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए कभी स्वाभिमान से समझौता नहीं किया।
साईकिल यात्रा के दल नायक डाॅ0 नितीन थोरवे ने बताया कि साईकिल यात्रा दल ‘जय जवान साईकिलिंग इण्डिया टूर’ की स्थापना सन 2000 में हुई थी। साईकिल चलाने से होने वाले लाभों की चर्चा करते हुये उन्होंने कहा कि टहलने से 250 कैलोरी, साधारण दौड़ से 400 कैलोरी, तेज दौड़ने से 500-600 कैलोरी घटती है परन्तु तेज साईकलिंग से 700-900 कैलोरी घटती है। उन्होंने बताया कि लखनऊ से वाघा सीमा तक की साईकिल यात्रा में 78 वर्षीय उनके पिता श्री विट्ठल थोरवे तथा 16 वर्षीय पुत्र हरीप्रीत थोरवे भी सम्मिलित है।
राज्यपाल ने इस अवसर पर ‘जय जवान ग्रुप’ द्वारा प्रकाशित मराठी भाषी स्मारिका ‘प्रवास जगाचा - नाद खुळयांचा’ का विमोचन भी किया।

Comments (0)

हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल का दिखाऐ -ओम प्रकाश राजभर

Posted on 23 October 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । केंद्रीय मंत्री नेता गिरिराज सिंह बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग पर उत्तर प्रदेष की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने निशाना साधाते हुऐ कहा है कि गिरिराज सिंह के पास कोई काम नहीं है और जनता का दिमाग भटकाने के लिए वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। राजभर ने कहा कि अगर हिम्मत है तो लाल किला का नाम बदल दें या उसे गिरा दें।
उत्तर प्रदेष की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जो बिहार वाले नेता बयान दे रहे हैं वह जिस रोड पर चलते हैं उसको

उनके दादा ने बनाया था? जीटी रोड शेर शाह सूरी ने बनाया है।
उन्होने कहा कि उल्टे सीधी बयान देना अलग बात है। इनके (गिरिराज) पास कोई काम नहीं है। जनता का दिमाग भटकाने के लिए यह नाम बदलने का बहाना इनका है। अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल दें या उसको गिरा दें।
ज्ञात रहे कि यूपी के इलाहाबाद शहर का नाम बदलने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग की थी। गिरिराज सिंह ने कहा था कि बिहार के कई शहरों के नाम बदले जाने की जरूरत है। अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाले गिरिराज ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के योगी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा था कि इसी तरह बिहार के बख्तियारपुर का नाम भी बदलना चाहिए।

गिरिराज सिंह ने कहा था कि आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे लेकिन ऐसे वक्त में जब आज हम सत्ता में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं।श् उन्होंने कहा कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। देश में मुगलों से जुड़े नाम को बदल देना चाहिए।
इससे पहले बीजेपी सांसद ने कहा था कि भारत के लोग राम के वंशज हैं न कि मुगलों के। राम मंदिर निर्माण के संबंध में उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर बनेगा और मुसलमानों के साथ मिलकर बनेगा और जो लोग मंदिर बनाने में रुकावट पैदा करेंगे उन्हें अंजाम भी भुगतना होगा।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपदवार सर्वेक्षण में पति की मृत्यु के उपरान्त निराश्रित महिलाओं को पेंशन, वृद्धावस्था/किसान पेंशन तथा दिव्यांगजन पेंशन के तहत पाये गये पात्र एवं छूटे हुए/वंचित लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित किये जाने की घोषणा की

Posted on 23 October 2018 by admin

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से इन पेंशन योजनाआंे के
तहत 14 लाख 21 हजार 539 नये लाभार्थी लाभान्वित होंगे

लखनऊ: 23 अक्टूबर, 2018

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपदवार सर्वेक्षण में पति की मृत्यु के उपरान्त निराश्रित महिलाओं को पेंशन, वृद्धावस्था/किसान पेंशन तथा दिव्यांगजन पेंशन के तहत पाये गये पात्र एवं छूटे हुए/वंचित लाभार्थियों को योजना से लाभान्वित किये जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों और बेसहारा लोगों के हित में कार्य कर रही है।
उल्लेखनीय है कि जनपदों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जी को यह जानकारी मिली थी कि इन योजनाओं के तहत काफी संख्या में पात्र लोग लाभान्वित होने से वंचित रह गये हैं। जिसके क्रम में मुख्यमंत्री जी ने ग्राम सभा की बैठक के दौरान ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनका सत्यापन करने के उपरान्त लाभान्वित करने के निर्देश दिए थे।
जनपदवार सर्वेक्षण में 3 लाख 96 हजार 269 निराश्रित महिलाओं को चिन्हित किया गया है, जिन्हें निराश्रित पेंशन से लाभान्वित किया जाएगा। इसी प्रकार वृद्धावस्था/किसान पेंशन के तहत 09 लाख 4 हजार 609 को चिन्हित किया गया है, जिन्हें वृद्धावस्था/किसान पेंशन से लाभान्वित किया जाएगा। दिव्यांगजन पेंशन के तहत 01 लाख 20 हजार 661 लाभार्थियों को चिन्हित किया गया है, जिन्हें दिव्यांगजन पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाएगा।
इन सभी पेंशन योजनाओं के तहत चिन्हित 14 लाख 21 हजार 539 नये लाभार्थियों के फाॅर्म भरवाकर उनका सत्यापन करने के उपरान्त पात्र पाये गये सभी व्यक्तियों को योजना का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन तथा लोक भवन स्थित अपने कार्यालय में शासकीय कार्यों के सम्पादन हेतु दिवस निर्धारित किए

Posted on 23 October 2018 by admin

मुख्यमंत्री सोमवार एवं बृहस्पतिवार को शास्त्री भवन तथा मंगलवार,
बुधवार एवं शुक्रवार को लोक भवन स्थित अपने कार्यालय में शासकीय कार्य सम्पादित करेंगे

लखनऊ: 23 अक्टूबर, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शास्त्री भवन तथा लोक भवन स्थित अपने कार्यालय में शासकीय कार्यों के सम्पादन हेतु दिवस निर्धारित किए हैं।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी सोमवार एवं बृहस्पतिवार को शास्त्री भवन तथा मंगलवार, बुधवार एवं शुक्रवार को लोक भवन स्थित अपने कार्यालय में शासकीय कार्य सम्पादित करेंगे।

Comments (0)

पिछडा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति बैठक

Posted on 23 October 2018 by admin

लखनऊ 23 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि आजादी के बाद पिछड़े वर्ग के वोटों के सहारे सत्ता हथियाने वाले सपा-बसपा और कांग्रेस जैसे अवसरवादी दलों ने पिछड़े वर्ग का इस्तेमाल सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मंे भाजपा को लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व विजय दिलाने और फिर उ0प्र0 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के कुशासन से प्रदेश को निजात दिलाने में पिछड़े वर्ग के लोगों ने अहम भूमिका अदा की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज वाराणसी में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि जनसंघ काल से ही पिछड़े वर्ग के लोगों ने देश हित में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वाहन करते हुए पार्टी संगठन को मजबूत करने का कार्य किया। भाजपा के गठन के बाद पिछड़े वर्ग का समाज उसका सबसे बड़ा आधार बना। उन्होंने कहा कि समाजवाद का नारा देकर पिछड़ो के हितैषी बनकर सत्ता में आये सपाई कुनबे ने सिर्फ अपने परिवार के लोगों के विकास की चिन्ता की, ब्लाक प्रमुख से लेकर सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाने तक में एक ही घर-परिवार और खानदान के लोगों को प्राथमिकता दी गई।
उन्होंने कहा कि पिछडा मोर्चा भाजपा का अभिन्न अंग है केंद्र की मोदी सरकार ने पिछडा वर्ग को ताकत प्रदान करते हुए समाज मे बराबरी का दर्जा प्रदान किया उन्होने कहा कि गैर भाजपा दलो ने हमेशा पिछडो को बरगलाने का कार्य किया जबकि भाजपा ने उन्हें मुख्य धारा में जोड़ने का कार्य किया
डा. पांडेय ने कांग्रेस को आडे हाथो लेते हुए कहाकि वोट बटोरने के लिए लोगो ने गाँधी जी के टाईटल का इस्तेमाल तो कर लिया लेकिन उनके विचारों को ताख पर रख दिया वही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने गांधी जी के सपनो को साकार करने के लिए स्वच्छ भारत अभियान चलाया जो आज एक जन आंदोलन के रुप में आपके सामने है
डा. पांडेय ने कहा कि मोदी जी की जनकल्याण कारी योजनाओं के तहत अब तक पाँच करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन निशुल्क दिये जा चुके हैं और गरीब पिछडो के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 11लाख आवास बनाए जा चुके हैं उन्होने पिछडा वर्ग मोर्चा का आह्वान करते हुए कहाँ कि संगठन के जितने कार्यक्रम आपको बताए गये हैं उन कार्यक्रमो को ऐतिहासिक बनाते हुए भाजपा को मजबुत करने का संकल्प ले।
इसके पूर्व पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी जैसे व्यक्तित्व के सामने सपा, बसपा और कांग्रेस जैसे दल धराशायी हो जायेंगे। यह तीनों ही दल मुद्दाविहीन है, इसलिए ओछी बयानबाजी करके चर्चा में बने रखने का प्रयास कर रहे हैं। सपा, बसपा, कांग्रेस जैसे दलो ने अपने शासनकाल के दौरान पिछड़े वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। श्री मौर्य ने कहा कि 2019 के चुनाव में पिछडा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।
उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि हमें नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री मिले जो आज देश का नेतृत्व कर रहे हैं। जिन्होंने पिछडा वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर पूरे देश में पिछड़ों का मान सम्मान बढाया है। उन्होने कहा कि पीएम ने गांव, गरीब, किसान के विकास एवं उत्थान के लिए तमाम योजनाएं चला रखी है, इन योजनाओं से लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब, शोषित, वंचित के उत्थान के लिए 126 से भी ज्यादा जन कल्याणकारी योजनाए चला रखी है उन्होने मोदी सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का जिक्र करते हुए कहाँ कि सरकार इस योजना के जरिए देश के 50 करोड लोगो को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना चाहते हैं इस योजना के तहत गरीब परिवार के व्यक्ति के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने पर 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध होगा।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मिशन 2019 के लोकसभा के चुनावों का विगुल बज चुका है। प्रदेश में सपा-बसपा व कांग्रेस की तिकड़ी और प्रदेश के बाहर कांग्रेस का कुनबा लगातार मोदी रोको प्रतियोगिता में जुटा हुआ है, जिसमें वह बार-बार फेल हो रहा है और वे एक बार फिर 2019 में फेल होंगे। उन्होंने कहा पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी गांव, गरीब, और पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर उनके कल्याण के लिए काम कर रहे है। उन्होंने कहा 2019 में एक बार फिर से मोदी जी को विजयी बनाये। 2019 में मोदी जी के विजयी होते ही देश में तुष्टिकरण की राजनीति हमेशा के लिए खत्म हो जायेगी। देश से गरीब, दलित, पिछडा विरोधी राजनीति का अंत हो जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम कर रही है।
श्री मौर्य ने पिछड़े वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों को आवाहन किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों मंे जुटकर माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य के साथ कार्य करें।
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश जी ने कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कहाँ कि पिछडा मोर्चा का कार्यकर्ता अपने को पिछडा ना समझे बल्कि भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता के रूप में समाज की सेवा करे, अभी तक गैर भाजपा दलो ने पिछडो को वोट बैंक के रुप मे ही इस्तेमाल किया लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने सही मायने में पिछडो का मान रखते हुए उन्है संवैधानिक दर्जा प्रदान किया।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पिछडा वर्ग मोर्चा के लिए आगामी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर पार्टी की सदस्यता का आखरी दिन है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका निभाते हुए अपने-अपने बूथों पर अधिक से अधिक पिछड़े वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करते हुए उन्हें सदस्य बनाये। श्री बंसल ने बताया 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयंती पर एक और जहा गुजरात में 182 मीटर उँची सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के कर कमलो द्वारा गुजरात के नर्मदा के तट पर लोकार्पण होगा वही दूसरी और पार्टी ने जिला स्तर पर रन फार यूनिटी का आयोजन किया है।
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री राजेश वर्मा ने और संचालन महामंत्री चिरंजीवी चैरसिया ने किया। बैठक में पिछडा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दारा सिंह चैहान, प्रदेश महामंत्री व पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, नीलिमा कटियार, सह प्रभारी बृज बहादुर, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, प्रदेश के मंत्री अनुपमा जायसवाल, गिरीश यादव, अनिल राजभर सहित कई अन्य प्रमुख पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

Comments (0)

कुनवा की सरकार‘ चलाने वाले सुशासन व विकास से घबराए-हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 23 October 2018 by admin

- योगी सरकार से जनता की समृद्धि से बेचैन कुनवा

- मोदी सरकार में 3 साल में 63 लाख नौकरियां

लखनऊ 23 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार के जनता को सशक्त व समृद्ध बनाने की योजनाओं के परिणामस्वरूप पिछले चार सालों में देश में आयकर रिटर्न दाखिल करने वालों की संख्या 80 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है। केवल तीन साल में 63 लाख नए आय करदाता बढ़े हैं, जिसका अर्थ हुआ कि मोदी सरकार में 63 लाख नई नौकरियां मिलीं तथा करोड़ो के लगभग कर्मचारी भविष्य निधि खाते। लेकिन अपने परिवार का घर भरकर प्रदेश को कंगाली और जनता को दुर्दशा में धकेलने वाले सपाई कुनवा को सत्ता लोभ के कारण देश व प्रदेश की जनता की समृद्धि व सशक्तिकरण नहीं दिख रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि समाजवादी पार्टी एक परिवार के लिए सत्ता चाहती है। सपा ने अपने शासन के दौरान जनता को गरीब, लाचार व बेचारा बनाए रखा, ताकि जनता अपने अधिकारों व सशक्तिकरण के प्रति सचेत न हो और जनता को वोटबैंक बनाकर सत्ता पर कुंडली मारी जा सके। पर वह भूल गई कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकारों की प्राथमिकता ही जनता को अपने अधिकारों व सशक्तिकरण के प्रति जागरूक बनाने की है। पिछले चार साल में मोदी जी की नीतियों व योजनाओं से जनता में आत्मविश्वास उत्पन्न हुआ है और वह सशक्त व समृद्ध भारत बनाने के लिए स्वयं को भी मजबूत कर रही है।
उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में साढ़े चार करोड़ से अधिक परिवारों ने 5 से 10 लाख करोड़ रुपए आय का रिटर्न दाखिल किया है। चालू वित्त वर्ष में ही प्रत्यक्ष कर संग्रह 4.89 लाख करोड़ रुपए रहा है और आयकर विभाग ने 1.09 लाख करोड़ रुपए की राशि के दो करोड़ लोगो को रिफंड किये गए हैं। यह साबित करता है कि मोदी राज में आम जनता की क्रय शक्ति बढ़ रही है और वह आर्थिक सशक्त हो रही है। उन्होंने कहा कि ‘कुनवा की सरकार‘ चलाने वाले सपा को भी झूठ के सरताज राहुल गांधी की संगत में पड़कर बात-बात में झूठ बोलने और गुमराह करने की आदत पड़ गयी है। सत्ता से दूर होकर मुलायम सिंह जी और अखिलेश इस कदर बेचैन हो उठे हैं कि जनता को ऊपर उठने की प्रेरणा देने के बजाय भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि मोदी जी की सरकार में देश व प्रदेश के हर वर्ग व हर समुदाय का जीवन स्तर सुधरा है और मुद्रा, उज्जवला, आयुष्मान भारत जैसी जनहितैषी योजनाओं से जनता का सामाजिक, आर्थिक सशक्तिकरण के साथ ही भविष्य सुरक्षित हआ है, इसलिए विपक्षी दलों की दाल नहीं गलेगी और उन्हें सत्ता सुख से वंचित ही रहना होगा।

Comments (0)

बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष ने किया विपक्षी दल मोर्चा का गठन

Posted on 23 October 2018 by admin

लखनऊ। तेजी से बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच विपक्षी एकता को धार देने के लिए बहुजन विजय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केषव चन्द्र ने आज लखनऊ में विपक्षी दल मोर्चा के गठन की घोषणा की।
बर्लिंग्टन चौराहा स्थित बहुजन विजय पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष केषव चन्द्र ने टुकड़ों में बंटे विपक्ष पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि यही हालात बने रहे तो सत्तारूढ़ भाजपा से लड़ना अगर असंभव नहीं तो कठिन अवष्य हो जायेगा। उन्होंने कहा कि 38 साल पुरानी भाजपा को अगर लगभग 50 दलों को साथ लेकर सरकार चलाने से गुरेज नहीं है तो फिर सभी विपक्षी दल एकजुट होकर सत्तारूढ़ दल से क्यों नहीं लड़ते ?
मोर्चा संयोजक केषव चन्द्र ने कहा कि विपक्षी एकता को मजबूत बनाते हुए सत्ता को सीधी टक्कर देने हेतु विपक्षी दल मोर्चा का गठन किया गया है जिससे बिखरे विपक्ष को संगठित कर आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी ताकत दिखाने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकता में बहुत बड़ा बल व भविष्य छिपा हुआ है जिसे पहचानने की जरूरत है। उन्होंने विपक्षी दलों का आह्वान करते हुए कहा कि नवगठित विपक्षी दल मोर्चा समस्त विपक्षी दलों का स्वागत करता है जो मूल्यों पर आधारित राजनीति में विष्वास करते हैं।
विपक्षी दल मोर्चा संयोजक व बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष केषव चन्द्र ने जोर देकर कहा कि आसन्न लोकसभा चुनावों के अवसर पर घोषित इस मोर्चे का व्यापक रूप से स्वागत किया जाना चाहिये। उन्होंने दावा किया कि उनके मोर्चे को अनेक विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है तथा शीघ्र ही कई राजनीतिक दल इससे जुड़ेंगे जिसकी घोषणा उचित समय पर की जायेगी।
मोर्चा संयोजक ने कहा कि अगर विपक्षी एकता को सबसे बड़ा खतरा है तो सत्तारूढ़ भाजपा से, जो कदम-कदम पर विपक्षी एकता के प्रयासों में फूट डालने का कार्य कर रही है तथा दलों को तोड़कर उसके नेताओं को अलग-अलग उपकृत कर रही है। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि कुछ नेता भाजपा के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं तथा विपक्षी एकता के प्रयासों को चोट पहुंचा रहे हैं जिसके लिए इतिहास उन्हें कभी क्षमा नहीं करेगा।
इस अवसर पर संयोजक ने बहुजन क्रान्ति पार्टी (मार्क्सवाद-अम्बेडकरवाद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत सिंह को मोर्चे का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त करने की घोषणा की।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2018
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in