Archive | October 15th, 2018

सादगी से मनाया गया प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी का जन्मदिन

Posted on 15 October 2018 by admin

लखनऊ 15 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय को आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय भाई रूपानी ने उनके 61वें जन्मदिवस पर बधाई दी। यह आयोजन प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा के निवास पर आयोजित किया गया। साथ ही उ0प्र0 सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, उपेन्द्र तिवारी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, अवध क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी समेत हजारो कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दी।
आज प्रातः हनुमान सेतु पर भगवान का आर्शीवाद ग्रहण कर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने दिन की शुरूआत की। इसके उपरान्त केजीएमयू में स्थित प्रसादम हाल में बीजेपी एनजीओ प्रकोष्ठ एवं विजय श्री फाउडेशन द्वार संयुक्त रूप से आयोजित भोजन प्रसाद वितरण कार्यक्रम में कंैसर से पीड़ित लोगों और उनके परिजनों के साथ भोजन किया बच्चो को खिलौने दिये। इस कार्यक्रम में अशोक नागर, प्रसुन जोशी, शैलेन्द्र सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, प्रदेश सह संपर्क प्रमुख अभय प्रताप सिंह उपस्थित रहे।
पार्टी मुख्यालय पर ही आई.टी. विभाग द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जी का जन्मदिन मनाया गया। विभाग ने प्रदेश अध्यक्ष जी से केक कटवाकर उन्हें जन्मदिन की अनन्त बधाईयां दी। इस मौके पर विभाग के सभी कार्यकर्ताओं ने उन्हें पुष्प गुच्छ देकर दीर्घायु होने की कामना की।
पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय को पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, उपेन्द्र शुक्ला, डा. राकेश त्रिवेदी, दयाशंकर सिंह, सुधीर हलवासिया, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, विद्यासागर सोनकर, सलिल विश्नोई, गोबिन्द नारायण शुक्ला, नीलिमा कटियार, प्रदेश मंत्री अमर पाल मौर्य, अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, त्रयम्बक नाथ त्रिपाठी, देवेन्द्र सिंह चैधरी, धर्मवीर प्रजापति, कौशलेन्द्र सिंह पटेल, शंकर गिरि, देवेश कुमार कोरी, रामतेज पाण्डेय, श्री प्रकाश पाल, श्रीमती अन्जुला माहौर, कामेश्वर सिंह, संजय राय, वाई.पी सिंह, सुब्रत पाठक, प्रदेश प्रवक्ता संजय राय, डाॅ. मनोज मिश्र, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, डाॅ0 चन्द्रमोहन, शलभ मणि त्रिपाठी, डाॅ. समीर सिंह, मनीष शुक्ला, अनीला सिंह, अशोक पाण्डेय, जुगल किशोर, हीरो बाजपेयी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, मीडिया सम्पर्क विभाग के प्रदेश संयोजक डाॅ. तरूण कान्त त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, हिमाशु दूबे, मीडिया सम्पर्क विभाग के सहसंयोजक नवीन श्रीवास्तव, राकेश त्रिपाठी, अभय प्रताप सिंह, सुधाकर सिंह कुशवाहा, प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, अशोक तिवारी, नितिन सिरोही, दीपक पुरोहित ने प्रदेश अध्यक्ष को बधाई दी।

Comments (0)

राष्ट्र विरोधी कृत्यों को नहीं बर्दाश्त करेगी भाजपा- संजय राय

Posted on 15 October 2018 by admin

राष्ट्र विरोधी कृत्यों को नहीं बर्दाश्त करेगी भाजपा- संजय राय

लखनऊ 15 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय राय ने आज प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों द्वारा देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में साथियों पर दर्ज मुकदमों के विरोध में ए.एम.यू. एवं अलीगढ़ प्रशासन पर यह कहकर दबाव बनाया जा रहा है कि यदि आरोपित छात्रो पर से मुकदमा वापस नहीं किया जायेगा, तो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले 1200 कश्मीरी छात्र वापस कश्मीर चले जायेंगे। ऐसे लोगों द्वारा राष्ट्र विरोधियों के पक्ष में दबाव बनाना राजद्रोह को बढ़ावा देना है और भारतीय जनता पार्टी इस प्रकार के किसी भी देश विरोधी गतिविधि को बर्दाश नहीं करेंगी।
प्रदेश प्रवक्ता संजय राय ने कहा कि विदित है कि कश्मीरी आतंकवादी मन्नान वानी के सेना द्वारा मुठभेंड़ में मारे जाने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कश्मीर के पढ़ने वाले सैकड़ो छात्रों द्वारा एकात्रित होकर देश विरोधी नारा लगाया गया और जनाजे की नमाज पढ़ने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव बनाया गया। एकत्रित छात्रों में से कुछ ने देश तोडने के नारे लगाये, और भीड़ में से कुछ जिम्मेदार छात्रों ने देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रांे का विडियों बना लिया। इस विडियो के आधार पर ए.एम.यू. प्रशासन ने तीन छात्रों पर कार्यवाही की और अलीगढ़ प्रशासन ने उन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
उन्होंने कहा कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 17 नवम्बर 2019 को सर सैयद अहमद खां के जन्मदिन को ए.एम.यू. प्रशासन काफी धूमधाम से मनाने जा रहा है। कुछ लोग इस हद तक नीचे गिर गये है कि छात्रों पर दर्ज हुए मुकदमों की आड़ में इस समारोह का भी विरोध कर रहे है।
श्री संजय राय ने कहा कि भाजपा यह मांग करती है कि इस मुद्दे पर ए.एम.यू. प्रशासन एवं अलीगढ़ जिला प्रशासन को अराजकतत्वों के सामने झुकना नहीं चाहिए। बल्कि भीड़ में जिन दर्जनों छात्रों ने भारत माँ के टुकड़े करने के नारे लगाये उनकों भी चिन्हित करके यथाशीघ्र कड़ी कार्यवाही करना चाहिए। इसी के साथ भाजपा यह भी मांग करती है कि देश के मुस्लिम समाज के बुद्धिजिवियों को भी इस मुद्दे पर खुलकर आगे आना चाहिए और जिन छात्रों ने भारत विरोध तथा आतंकवादी मन्नान वानी के समर्थन में नारे लगाये उनकी निंदा करनी चाहिए। मुस्लिम समाज की इस ज्वलंत मुद्दे पर चुप्पी निश्चित रूप से देश के आम लोगों को गवारा नहीं है। क्यों कि हम देखते रहे है कि देश के किसी मुस्लिम समाज के साथ हुई किसी भी घटना में अससुद्दीन औवेसी, जफर याब जिलानी जैसे लोग तुरन्त प्रतिक्रिया देते है। देश का आमजन इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर मुस्लिम बुद्धजीवियों की ओर देख रहा है, कि वे क्या प्रतिक्रिया देते है।

(आलोक अवस्थी)
प्रदेश मीडिया सहप्रभारी
भाजपा, उ0प्र0

Comments (0)

दूसरे दिन भी अपना तीव्र विरोध प्रदर्शन जारी रहा

Posted on 15 October 2018 by admin

उत्तर भारतीयों पर हमले, अपमान व क्षेत्रवाद के नाम पर गुजरात से जबरन बाहर निकालने के खिलाफ लखनऊ प्रवास के दौरान कांग्रेस पार्टी ने गुजरात के मुख्यमंत्री श्री विजय रूपानी के लखनऊ आगमन पर आज दूसरे दिन भी अपना तीव्र विरोध प्रदर्शन जारी रहा।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 उमाशंकर पाण्डेय ने आज जारी बयान में कहा कि गुजरात से उत्तर भारत खासकर उ0प्र0, बिहार और मध्य प्रदेश आदि के 45हजार के ऊपर वह कामगार जो वर्षों-वर्षों से गुजरात की समृद्धि, प्रगति और विकास में अपना योगदान देता रहा है उन्हें शारीरिक, आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करके साजिशन निष्कासित करना अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक एवं अमानवीय है, जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर भतर््सना करती है।
जब पूरा देश पवित्र नवरात्रि, दशहरा सहित आस्था के इन त्योहारों की तैयारियों एवं उसकी खुशी मनाने में लगा हुआ था ठीक उसी समय वहां से इतनी बड़ी तादाद में लोगों को बाहर निकाल देना, सम्पत्ति को लूटना, उनके अंदर डर और भय का माहौल पैदा करना, यह सब गुजरात सरकार की संवेदनहीनता, नाकामी और अक्षमता का प्रतीक है। ऐसी गंभीर घटना पर जहां उ0प्र0 के मुख्यमंत्री को गुजरात सरकार के साथ कठोर राजनैतिक संवाद करके अपने प्रदेश के लोगों का हित सुनिश्चित करने का प्रयास करना चाहिए था, ऐसा न करके राजधानी लखनऊ में गुजरात के मुख्यमंत्री का ‘रेड कारपेट स्वागत’ किया जाना उन हजारों विस्थापित किए गये नागरिकों के जख्म पर नमक छिड़कने के समान है तथा उ0प्र0 की सम्मानित जनता द्वारा दिये गये प्रचण्ड समर्थन का भी घोर निरादर है।
प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जाति, धर्म एवं क्षेत्रवादी राजनीति से परे देश की एकता, अखण्डता, सद्भावना एवं सभी नागरिकों के सम्मान के लिए हमेशा त्याग, बलिदान और कुर्बानी दी है। गुजरात में घटी इस क्षेत्रवादी मानसिकता की घटना को कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लेाकतंात्रिक ढंग से गुजरात के निरंकुश और अक्षम मुख्यमंत्री का विरोध किया लेकिन उ0प्र0 सरकार द्वारा लोकतांत्रिक विरोध पर बर्बर कार्यवाही करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, गिरफ्तारी और नजरबंद करने की कार्यवाही की गयी। यह प्रदेश की योगी सरकार की तानाशाही एवं निरंकुशता का खुला प्रमाण है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के इस बर्बर कार्यवाही से डरने वाला नहीं है कांग्रेस पार्टी भारत की सद्भाव, समभाव एवं समावेशी संस्कृति को बनाये रखने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेगी।
कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि गुजरात एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रदेशवासियों से क्षमा मांगनी चाहिए। इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री जो उ0प्र0 से निर्वाचित लोकसभा सदस्य हैं उनका मौन भी प्रदेश की जनता को अपमानित कर रहा है, उन्हें भी इस घटना को संज्ञान में लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।
प्रवक्ता ने कहा कि आज प्रातः प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से प्रदेश कंाग्रेस के कोषाध्यक्ष श्री नईम सिद्दीकी, डाॅ0 आर0पी0 त्रिपाठी, पूर्व विधायक श्री सतीश अजमानी, श्री शिव पाण्डेय, श्री सम्पूर्णानन्द के नेतृत्व में हजारेां की संख्या में काले गुब्बारे पर ‘विजय रूपाणी गो बैक’ लिखे हुए हुए पम्पलेट सहित उड़ाकर विरोध किया गया।
इसके पूर्व मुख्यमंत्री आवास के सामने, जनपथ आदि स्थानों पर भी काले गुब्बारे उड़ाये गये। मुख्यमंत्री आवास के सामने काले गुब्बारे उड़ाकर विरोध प्रदर्शन कर रहेे श्री अमित श्रीवास्तव त्यागी के नेतृत्व में श्री जावेद, श्री शहबाज खान, श्री आसिफ खान को हजरतगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया जिन्हें देर सायं निजी मुचलके पर रिहा किया गया।
इसी क्रम में युवा कांग्रेस द्वारा श्री मनोज तिवारी के नेतृत्व में श्री विशाल राजपूत, श्री मनोज पाठक, श्री हिमांशु शर्मा, श्री अजीत सिंह, श्री नीरज चैहान, श्री सुरजीत सिंह सहित तमाम युवा कांग्रेसजनों ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी वापस जाओ के नारे लगाते हुए विजय रूपाणी का पुतला फूंककर विरोध जताया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2018
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in