Archive | October 11th, 2018

संविधान से स्वाभिमान यात्रा

Posted on 11 October 2018 by admin

उ0प्र0 कांग्रेस अनुसूचित जाति की ओर से प्रस्तावित जिला स्तरीय कार्यक्रम ‘संविधान से स्वाभिमान यात्रा’ के तहत श्रीमती सिद्धिश्री के नेतृत्व में दूल्हापुर हुसैनाबाद नगराम मोहनलालगंज में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सर्वप्रथम बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण के पश्चात पदयात्रा की गयी। पदयात्रा में स्थानीय लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
श्रीमती सिद्धिश्री ने बताया कि इस यात्रा का प्रमुख उद्देश्य बाबा साहब द्वारा रचित संविधान से छेड़छाड़ को रोकना, विभाजनकारी और विघटनकारी शक्तियों को मुंहतोड़ जवाब देना, जो देश के हित मंे काम न करके झूठ और फरेब को बढ़ावा दे रही हैं। संविधान दलित समाज के लिए शिक्षा, सुरक्षा, स्वाभिमान बनाये रखने का हथियार है जिसकी बदौलत आज दलित समाज आत्मनिर्भर होकर आत्मसम्मान से जी रहा है यदि संविधान या देश के कानून को तोड़ने की कोशिश की गयी तो इसे दलित समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। संविधान हमारे देश के विश्वास का प्रतीक है। संविधान पर कुठाराघात, नफरत और भेदभाव को पनपने में बढ़ावा देगा। इसके अलावा बाबा साहब द्वारा दलित समाज के लिए किये गये संघर्ष को याद किया गया तथा उनके बताये हुए रास्ते पर जो उन्होने शिक्षित बनो, संगठित हो, संघर्ष करो की विचारधारा दी उस पर अमल करने का संकल्प लिया गया। पदयात्रा में प्रमुख रूप से राजकिशोर, रामसनेही, राजेश शुक्ला, देवतादीन, रामलखन, मौजी राम, मिथिलेश, राम विलास, नूर जहां, अजमत अली, रामकरन, रामकुमार, अर्जुन आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
श्रीमती सिद्धिश्री ने बताया कि अनु0 जाति विभाग के आयोजित होने वाले मंडलीय सम्मेलन के तहत देश बचाओ-संविधान बचाओ कार्यक्रम में विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री भगवती प्रसाद चैधरी जी फैजाबाद, बस्ती व देवीपाटन मंडल में 22, 23 एवं 24 अक्टूबर को सम्मेलन में भाग लेंगे। डाॅ0 ओम प्रकाश मेरठ एवं सहारनपुर में 22 एवं 24 अक्टूबर को, श्री घनश्याम सहाय वाराणसी में 22 अक्टूबर को, श्री के0के0 आनन्द मुरादाबाद एवं बरेली में 22 एवं 23 अक्टूबर को, श्री गयादीन अनुरागी पूर्व विधायक कानपुर में झांसी में 23 एवं 24 अक्टूबर को, श्री मटेश चन्द सोनकर इलाहाबाद, चित्रकूट में 22 एवं 24 अक्टूबर को, श्रीमती सिद्धिश्री दिनांक 24 अक्टूबर को मिर्जापुर मंडल, श्री दयानन्द दुसाद गोरखपुर में 23 अक्टूबर को, श्री संतराम नीलांचल आगरा में 23 अक्टूबर को, श्री सुरेन्द्र गौतम आजमगढ़ में 22 अक्टूबर को, श्री आर0के0 जगत लखनऊ में 24 अक्टूबर को, श्री योगेन्द्र सिंह योगी अलीगढ़ में दिनांक 23 अक्टूबर को अपने-अपने मंडलों में मंडलीय सम्मेलनों में भाग लेंगे। इसके अतिरिक्त मुख्य संगठन के पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

सरकार को इसके लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए

Posted on 11 October 2018 by admin

आज अनशनरत स्वामी सानंद की मृत्यु के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी ने गंगा सफाई से जुड़े तीन अभियन्ताओं का निलंबन कर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है जबकि सरकार को इसके लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश सिंह चैहान ने आज जारी बयान में कहा कि हकीकत में राम मंदिर से लेकर गंगा सफाई तक पर भाजपा ने जनता को गुमराह करने और झूठ बोलने के सिवाय कुछ नहीं किया है।
प्रवक्ता ने कहा कि गंगा सफाई के नाम और नारे पर सत्ता में आयी भाजपा सरकार साढ़े चार साल तक कुछ न पाने के लिए अब अधिकारियों पर कार्रवाई कर अपने पाप धोना चाहती है। गंगा सफाई अभियान के लिए आंदोलनरत वयोवृद्ध आईआईटी के प्रोफेसर स्वामी सानंद की गंगा सफाई में हो रहे भ्रष्टाचार और लापरवाही के चलते हत्या हुई है जिसका दाग योगी सरकार और मोदी सरकार पर है।
श्री चैहान ने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री ने मां गंगा को भी अपनी वोट की राजनीति में घसीटते हुए ‘मां गंगा ने बुलाया है’ जैसे छद्म नारे देकर देश की भावनाओं से खेलने का काम किया है, इन्हें गंगा मैया अवश्य दण्ड देंगी। इतना ही नहीं इसके काफी पहले केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री सुश्री उमा भारती ने भी हा था कि 2019 तक यदि गंगा सफाई नहीं हेा जाती तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगी अथवा अपनी जल समाधि ले लेंगी। ऐसे में सानंद स्वामी की मौत ने एक बार फिर देश की अवाम को गंगा सफाई में हो रहे भ्रष्टाचार की ओर ध्यान आकृष्ट करा दिया है।

Comments (0)

विपक्षी नेता भी बताएं कि उनकी सरकारों में मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर कितना पैसा खर्च किया गया? - डा. चन्द्र मोहन

Posted on 11 October 2018 by admin

लखनऊ 11 अक्टूबर 2018, मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में नैमिषारण्य के मां ललिता देवी, बलरामपुर के मां पाटेश्वरी, और मिर्जापुर के मां विंध्यवासिनी शक्तिपीठ मेले का खर्च उठाने का निर्णय सराहनीय और स्वागतयोग्य है।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकरों से चर्चा करते हुए डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकार के इस फैसले से इन तीर्थस्थान आने वाले श्रद्घालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। पिछले वर्ष प्रदेश की सत्ता संभालते ही भाजपा सरकार ने उपेक्षित पड़े मंदिरों, तीर्थस्थानों की सुविधाओं में बेहतरी के प्रयास प्राथमिकता के तौर पर तेज कर दिए थे। लोकसभा चुनाव को नजदीक आता देख अचानक मंदिरों में मत्था टेकने का दिखावा करने वाले विपक्षी नेता यह भी बताएं कि उनकी सरकारों में मंदिर, तीर्थस््थान आने वाले श्रद्घालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कितना पैसा खर्च किया गया था?
प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने सत्ता संभालने के बाद ही फैजाबाद-अयोध्या को नगर निगम का दर्जा देकर यहां मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में तेजी से प्रयास शुरू कर दिए थे। सरकार ने अयोध्या के विकास के लिए 133 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास कर चुकी है वहीं करीब दो सौ करोड़ रुपए की अन्य योजनाएं भी शुरू हो रही हैं। वहीं ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड का गठन कर मथुरा के संपूर्ण विकास को एक मिशन के रूप में आगे बढ़ाना शुरू किया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, गढ़मुक्तेश्वर, विंध्याचल और ब्रज क्षेत्र में पर्यटन संबंधी सुविधाओं का विकास करने के लिए भाजपा सरकार ने 400 करोड़ रुपए की योजनाएं शुरू की हैं। अगले वर्ष इलाहाबाद में होने वाले कुंभ को अभूतपूर्व बनाने के लिए भाजपा सरकार 1500 करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर रही है। भाजपा सरकार के इन प्रयासों ने देश ही नहीं विदेश में रहने वाले लोगों का भी ध्यान खींचा है। इससे न केवल यूपी में धार्मिक अध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि बड़े पैमाने पर रोजगार का भी सृजन होगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2018
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in