Archive | October 20th, 2018

बी.एस.पी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 20 अक्टूबर, 2018

Posted on 20 October 2018 by admin

(1) बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी की ओर से श्री नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर आज यहा पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित।
(2) इस अवसर पर उनके लम्बे राजनीतिक जीवन के दौरान किये गये उनके अच्छे कार्यों का स्मरण किया गया।
(3) साथ ही, पंजाब के अमृतसर में कल रात हुये दर्दनाक रेल हादसे में दशहरा मनाने गये लगभग 60 लोगों की हुई मौत पर गहरा दुःख व संवेदना व्यक्त तथा घटना के लिये दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की माँग।
(3) इसके अलावा बिना पूर्व सरकारी अनुमति के इस प्रकार के आयोजनों पर हर जगह तत्काल रोक लगा देनी चाहिये ताकि ऐसी दुःखद व दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति आगे ना हो पाये : बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी।

नई दिल्ली, 20 अक्तूबर, 2018 : बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व सांसद सुश्री मायावती जी की ओर से आज यहाँ श्री नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके लम्बे राजनीतिक जीवन के दौरान किये गये उनके अच्छे कार्यों का स्मरण किया गया।
श्री तिवारी तीन बार उत्तर प्रदेश के और एक बार उत्तर प्रदेश से अलग होकर नवसृजित उत्तराखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। सुश्री मायावती जी की ओर से आज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद श्री सतीश चन्द्र मिश्र ने यहाँ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
उल्लेखनीय है कि काफी लम्बी बीमारी के बाद श्री तिवारी जी का 93 वर्ष की उम्र में नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को लखनऊ के बाद उत्तराखण्ड राज्य में अन्तिम संस्कार के लिये ले जाया जायेगा।
इसके साथ ही, कल रात दशहरा के मौके पर पंजाब प्रान्त के अमृतसर में हुये दर्दनाक रेल हादसे में दशहरा मनाने गये लगभग 60 लोगों की हुई मौत पर गहरा दुःख व संवेदना व्यक्त करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहा कि इस प्रकार की गंभीर लापरवाहियों के लिये दोषियों को सख्त से सख्त सजा जरूर दी जानी चाहिये।
मृतकों के परिवारों को रेलवे तथा पंजाब सरकार दोनों की ओर से समुचित अनुग्रह राशि दिये जाने की माँग करते हुये उन्होंने कहा कि बिना पूर्व सरकारी अनुमति के इस प्रकार के आयोजनों पर हर जगह तत्काल रोक लगा देनी चाहिये ताकि ऐसी दुःखद व दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति आगे कहीं भी ना हो पाये। ऐसी घटनाओं से पूरे देश का माहौल ग़म व दर्द में बदल जाता है इसलिए हर प्रकार के उपाय करके इस प्रकार की दर्दनाक घटनाओं को रोका जाना चाहिये।

Comments (0)

अमौसी एयरपोर्ट पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ।

Posted on 20 October 2018 by admin

img-20181020-wa0118

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश आगामी 2019 लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना

Posted on 20 October 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ 20 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से ‘‘लोकसभा चुनाव योजना बैठक’’ इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश जी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, जिला संयोजक, लोकसभा प्रभारी व लोकसभा संयोजक तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री को आगामी 2019 लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकरी देते हुए विभिन्न अभियानों के लिए दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी ने बैठक में उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल तक मनमोहन सरकार सपा व बसपा के कंधो पर चली। सपा-बसपा-कांग्रेस ने जनता के हितों की चिन्ता न करते हुए सिर्फ अपने परिवारों की चिन्ता की। ये पार्टियां परिवारवाद, सांमन्तवाद, जातिवाद और सम्प्रदायवाद को ही अपना धर्म मानती रही। आगमी अभियानों की जानकारी देते हुए कहा कि 2019 चुनाव को देखते हुए सभी कार्यकर्ताओं को अपने बूथ को मजबूत करने का प्रयास करना है। सभी बूथों के गठन के साथ-साथ मतदाता सूची को दुरूस्त करने का कार्य नए मतदाताओं को फार्म-6ए भरवाकर मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य तथा फर्जी वोटरो की जानकारी चुनाव आयोग को देने का काम करना होगा ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता व अधिक से अधिक मतदातओं के मतदान से सम्पन्न हो सके। 37
डा0 पाण्डेय ने कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री व पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्राम न करता हो उस पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बिना विश्राम किये जनकल्याण के कार्यो में लगे रहना चाहिए। डा0 पाण्डेय ने कार्यकताओं में जोश भरते हुए कहा कि आगामी 2019 में मोदी जी के किये गये अभूतपूर्व जनकल्याणकारी कार्यो व प्रदेश में योगी सरकार के कार्यो को लेकर जनता के बीच जाना है। उन्होंने कहा कि कही कोई संशय नहीं है कि 2019 में मोदी जी के नेतृत्व में दोबारा से भारी बहुमत से केन्द्र में भाजपा की सरकार बनेगी। वहीं सपा-बसपा जो जातिगत राजनीति से ऊपर नहीं उठ पायी और उनसे निराश होकर सभी जातियां जिन्हें सपा-बसपा अपना वोट बैंक समझती रही वे सब भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से लाभन्वित होकर भाजपा को मजबूत करने का कार्य 2019 में करेेंगी।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के कार्यकर्ताओं को सरदार पटेल जी की जंयती के अवसर पर सभी जिलों में ‘रन फार यूनिटी‘ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता हो, उसे सुनिश्चित करे। उन्होंने बताया कि लौह पुरूष सरदार पटेल की 182 मीटर उॅची प्रतिमा का लोकार्पण 31 अक्टूबर को गुजरात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी करेंगे।
श्री बंसल ने कहा कि 10 से 15 नवम्बर के बीच सभी बूथों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता सभी बूथों पर जाकर बूथ समिति अभिनंदन समारोह में बूथ समिति के सदस्यों का अभिनंदन करेंगे। तथा 17 नवम्बर को हर बूथ से 5 कार्यकर्ता बूथ से अपने-अपने लोकसभा केन्द्र तक बाइक रैली करेंगे। जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष से लेकर के जिले के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता करेगंे। 1 से 15 दिसम्बर तक सभी विधानसभाओं में पार्टी के 150 कार्यकर्ता पदयात्रा निकालेगें जोकि महात्मा गांधी की 150वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में तय की गई है। जिसमें कार्यकर्ता गांवों में जाकर लोगो से संवाद स्थापित करेंगे। तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। 26 जनवरी को कमल ज्योति विकास महाभियान के द्वारा कार्यकर्ता प्रदेश भर के 3 करोड़ से अधिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभांवित परिवारों से मिलेंगे, जिन्हें मोदी सरकार ने आवास, गैस, बिजली, इलाज के लिए बीमा तथा स्वरोजगार के लिए ऋण देकर लाभार्थी बनाया है। उनसे संपर्क स्थापित कर कमल का दीपक एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं का पत्रक देंगे। 26 जनवरी के दिन सायंकाल नियत समय सभी परिवार से कमल रूपी दीपक प्रज्जावलित कर एक बार फिर से 2019 में मोदी सरकार को लाने के लिए संकल्प करायेंगे।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी.एस राठौर ने किया। कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापतिराम त्रिपाठी, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, सलिल विश्नोई, अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, गोविन्द नारायण शुक्ला, नीलिमा कटियार तथा सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष व सभी क्षेत्रीय संगठन मंत्री उपस्थित रहे।

Comments (0)

भाजपा द्वारा लगातार अपमानित करने से लोधी समाज आहत, छोड़ेगा भाजपा का साथ

Posted on 20 October 2018 by admin

लोधी बाहुल गाँव में ना घुसे भाजपा नेता एसे पोस्टर प्रत्येक गाँव में लगाएगी लोधी महासभा
आगरा। अखिल भारतीय लोधी महासभा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा आगरा की ज़िला कार्यकारनी में लोधी समाज की अनदेखी का आरोप लगाया।
महासभा के ज़िलाअध्यक्ष गुलाब सिंह लोधी ने कहा कि लोधी समाज जो अपना शत्प्रतिशत वोट भाजपा को देता है। उस लोधी समाज की अनदेखी भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार की जा रही है।भाजपा युवा मोर्चा आगरा की जारी हुई सूची में भी एक जाति विशेष के सात पधाधिकारी बना दिए।जबकि लोधी समाज के युवाओं को पद के नाम पर झुनझुना थमा दिया।उन्होंने कहा कि उन्हें किसी जाति के अधिक पदाधिकारी बनने से समस्या नही है किंतु जो समाज अपना सबकुछ जिस पार्टी को देता है उस पार्टी ने उस समाज के युवाओं को छलने का काम किया है।लोधी समाज को आगरा में ना संगठन में कोई प्रमुख ज़िम्मेदारी दी जा रही है ना सरकार में। भाजपा प्रत्यक्ष रूप से आगरा में लोधी समाज का अपमान लगातार कर रही है। लोधी समाज अपने अपमान का बदला आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा का बहिस्कार कर लेगा।बहुत जल्द लोधी समाज की महापंचायत सूरसदन में कर भाजपा के ख़िलाफ़ बिगुल फूँकने का काम अखिल भारतीय लोधी महासभा करेगी।
राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राकेश लोधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोधी समाज के सम्मान व स्वाभिमान से लगातार खिलवाड़ कर लोधी समाज को बेज्जत करने का कार्य भाजपा आगरा के मुखिया के इशारे पर कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेत्रत्व अपने उक्त पधाधिकारी पर लगाम लगाने का कार्य करे अन्यथा गाँव गाँव घर घर जाकर भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट ना देने की अपील करेगी।
प्रदेश महामंत्री युवा महासभा हरिओम लोधी ने कहा कि भाजपा को लोधी समाज का जितना अपमान करना था उतना कर लिया। आगामी लोकसभा चुनाव में लोधी समाज का युवा अपने अपमान का हिसाब बराबर भाजपा से कर लेगा।उन्होंने कहा कि जल्द ही लोधी समाज के प्रत्येक गाँव में महासभा के पधाधिकारी जाकर बैठक करेंगे ओर भाजपा को वोट ना देने की अपील के साथ हर गाँव में भाजपा नेताओं के आगमन की रोक के पोस्टर भी लगवाएगी।
प्रमुख रूप से साहब सिंह लोधी, अमर सिंह राजपूत, रूप सिंह, गजेंद्र लोधी, रमेश लोधी, पूरन सिंह, चंदू राजपूत, बाबूराम लोधी,धनिराम राजपूत,घनश्याम लोधी, बच्चू सिंह लोधी, लखन राजपूत, पतिराम लोधी, डॉ अतर सिंह , पूरन लोधी, अमित राजपूत, प्रेमचन्द लोधी,मालती राजपूत, अजय लोधी, पंकज राजपूत, रोशन सिंह, दीपक लोधी, मूलचंद लोधी, कोमल सिंह लोधी, देशराज लोधी, कमलेश राजपूत आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments (0)

राज्यपाल, विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री ने विधान भवन में पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी

Posted on 20 October 2018 by admin

मुख्यमंत्री ने लखनऊ हवाई अड्डे पर श्री तिवारी
के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की

लखनऊ: 20 अक्टूबर, 2018

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक जी, विधानसभा अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा जी ने आज यहां विधान भवन में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।092
इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्रिगण, सांसद डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्तियों ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी जी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।
इससे पूर्व, श्री तिवारी जी का पार्थिव शरीर नई दिल्ली से लखनऊ लाया गया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जी द्वारा उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा जी से अनुरोध किया था कि वे दिल्ली जाकेर श्री नारायण दत्त तिवारी जी के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ लखनऊ लाएं। _5
लखनऊ हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री जी ने स्व0 श्री नारायण दत्त तिवारी जी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इसके पश्चात श्री तिवारी जी का पार्थिव शरीर विधान भवन में अन्तिम दर्शन एवं श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु रखा गया।
इसके पश्चात, श्री तिवारी जी का पार्थिव शरीर पंतनगर, उत्तराखण्ड के लिए ले जाया गया, जहां उनका अन्तिम दर्शन तथा श्रद्धांजलि अर्पित की जा सकेगी। 21 अक्टूबर, 2018 को अन्त्येष्टि क्रिया सम्पन्न होगी।

Comments (0)

तीन दिवसीय हड़ताल पर अडिग कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी

Posted on 20 October 2018 by admin

सरकार का दमनात्क रूख, कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी हड़ताल को हवा मिली
मंच की बैठक में सरकार के खिलाफ भड़के कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी
लखनऊ20अक्टूम्बर 18। कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच की तीन दिवसीय हड़ताल के परिपेक्ष्य में मुख्य सचिव स्तर पर डीएम और मण्डलायुक्तों केा भेजे गए दमनात्मक आदेश ने कर्मचारियों की हड़ताल को हवा दे दी है।कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच की महाबैठक में वक्ताओं और उपस्थिति पदाधिकारियों का आक्रोश स्पष्ट दिखाई पड़ रहा था। हड़ताल की तैयारी बैठक में मंच के नेताओं ने आठ अक्टूबर की महारैली के दौरान लगभग चार से पाॅच लाख कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी अनुशासन में रहे। हम उसी तरह अनुशासन में रहकर हड़ताल कर अपना विरोध दर्ज करायेगे। वक्ताओं ने कर्मचारी शिक्षक और अधिकारियों की एकता का हवाला देते हुए इस बाॅत पर जोर दिया की हमारी हड़ताल होकर रहेगी। हम शान्ति पूर्ण तरीके से हड़ताल पर जा रहे है। सरकार ने अगर दमनात्मक रूख अपनाया तो इसके परिणाम स्वरूप किसी भी स्थिति की जिम्मेदारी सरकार की होगी। मंच के नेताओं ने स्पष्ट किया कि मुख्य सचिव स्तर पर हुई वार्ता में तथ्यात्मक आधारों रखी गई नई पेंशन योजना की खामियों को आला अफसरों ने स्वीकार भी किया लेकिन जबाब सकारात्मक नही रहा। परिणाम स्वरूप तीन दिवसीय हड़ताल अपनी तय तिथि पर होगी। हड़ताल के तीसरे दिन 27 अक्टूबर को प्रान्तीय बैठक कर अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया जा सकता है।
कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच की प्रस्तावित हड़ताल की तैयारी बैठक मंच के अध्यक्ष डा. दिनेश चन्द शर्मा की अध्यक्षता में डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोक निर्माण विभाग के प्रेक्षागृह में हुई। बैठक में पुरानी पेंशन बहाली पर सरकार की ‘‘ नानकुर ’’ पर कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी आक्रोषित दिखे। 25,26 और 27 अकटूबर 2018 हड़ताल के लिए बुलाई गई बैठक का संचालन करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से जिला प्रशासन के लिए जारी दिशा निर्देशों को लेकर मंच के प्रान्तीय पदाधिकारियों ने कड़ी निन्दा की है। आलोचना करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सेवा संघों द्वारा पहले भी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की गई पर हड़ताल से पूर्व शासन द्वारा ऐसा रवैया कभी नही अपनाया गया। मंच द्वारा आठ अक्टूबर को विशाल रैली में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी की भीड़ पूरी कानून व्यवस्था बनाए रखकर अपना विरोध दर्ज करा चुका है। वक्ताओं ने इस बाॅत का पुरजोर तरीके से रखा कि कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी शान्तिपूण्र्र तरीके से हड़ताल पर जा रहे है इस दबाने या कुचलने और उत्पीड़न और उकसाने का प्रयास सरकार या शासन तंत्र ने किया तो इसके परिणाम स्वरूप जो स्थिति उत्पन्न होगी उसके लिए सरकार और शासन ही जिम्मेदार होगा। भारत के संविधान में अपने उत्पीड़न, हक पर डाके के खिलाफ प्रदर्शन का पूरा अधिकार है। सरकार प्रदेश के कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी को उनके हक और अधिकार से वंचित नही कर सकती। वक्ताओं ने कहा कि देश के लगभग 2.50 करोड राज्य कर्मचारी और 36 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों की नई पेंशन योजना के तहत अब तक लगभग दस हजार करोड़ रूपये नई पेंशन के नाम पर केन्द्र और राज्य कर्मचारियों के नाम से लिए गए लेकिन इस बड़ी धनराशि का कोई लेखा जोखा सरकारों के पास नही है।सरकार को केन्द्र और राज्य कर्मचारियों को उनका हक ‘‘ पेंशन’’ तो देनी ही पड़ेगी। सरकार की इस योजना से छोटे से लेकर बड़े स्तर तक के कर्मचारी नाराज है, लेकिन आला अफसर डर के मारे विरोध नही कर पा रहे है लेकिन अन्दर से वे भी हमारे साथ है। नई पेंशन योजना सीधे सीेधे धोखा है। सरकार ऐसा नही कर सकती एक वर्ग को पेंशन मिलेगी और दूसरे को नही मिलेगी यह दोहरी नीति और कर्मचारी शिक्षक बर्दाश्त नही करेगें। मंच संयोजक हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि लम्बे अरसे से हम राज्य सरकार को पुरानी पेंशन बहाली के लिए शांति पूर्ण तरीके से अनुरोध कर चुके है। पुरानी पेंशन बहाली के लिए वर्ष 2013 में साइकिल रैली के माध्यम से भी सरकार को आगह किया गया है। लगातार मंच के माध्यम से नई पेंशन योजनाओं की खमियोओ और कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी को होने वाली आर्थिक हानि से अवगत करा चुके है। सरकार अब हमें टकराव के लिए मंजबूर कर रही है। मंच पूरे देश में भ्रमण कर चुका है, पुरानी पेंशन बहाली के लिए महौल बन चुका है अब फैसला सरकार को लेना है। अगर सरकार फैसला नही लेती तो परिणाम ठीक नही होगें। सरकार को चेतावनी दी कि अब कर्मचारी अकेला नही शिक्षक और अधिकारी भी उसके साथ है। बैठक को अधिकारी महापरिषद के पूर्व अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह, इन्द्रासन सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के अध्यक्ष इं. राकेश त्यागी, डी.एन.सिंह, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पूर्व अध्यक्ष अमरनाथ यादव, कामरेड़ आर.के. पाण्डेय, जे.पी. सिंह इनकम टैक्स, वीरेन्द्र तिवारी पोस्टल,एच.एन मिश्रा, शिक्षक संघ के संजय सिंह, शिवशंकर पाण्डेय, देवेन्द्र श्रीवास्तव, वंदना श्रीवास्तव, कांति सिंह,सुधीर पावर, हरिनाम सिंह, भूपेश अवस्थी पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष संयुक्त परिषद, बलराम सिंह, निखिल शुक्ला, अनुज शुक्ला,आईएन त्रिपाठी, ,यादवेन्द्र मिश्रा, ओंकार नाथ तिवारी, आनंद वर्मा, रामअचल, अर्जुन यादव,रामफेर पाण्डेय,मिठाई लाल,संतोष तिवारी, जे.पी. यादव, सत्यप्रकाश तिवारी, अमित सिंह प्रातींय चिकित्सक सेवा संघ, एच.एन. मिश्रा, रामराज दुबे, संजीव गुप्ता, अमिता त्रिपाठी, अविनाश चंद श्रीवास्तव, वी.एस. डोलिया, कमलेश वर्मा, बलराम सिंह, नरेन्द्र सिह नेगी, रामनगीना सिंह, अमरजीत मिश्रा, गौतम त्रिपाठी, अवधेश मिश्र, प्रेम कुमार सिंह, डा. वी.एस. चैहान, सुनील यादव, गंगेश कुमार शुक्ल, एन.पी. त्रिपाठी, अजय ंिसह वित्त विहीन शिक्षक संघ, विवेक द्विवेदी, इं. एन.डी. द्विवेदी, इं. करन पटेल, इं. दिवाकर राय, किरन कुमारी दुबे इं. एस.पी. गुप्ता, इं. एस.डी. द्विवेदी, डा. वी.एस. चैहान, नरेन्द्र नेगी, रामनागीना,राममूरत यादव, गौतम त्रिपाठी,प्रेम कुमार सिंह, सत्यप्रकाश मिश्रा,सुरेश सिंह यादव, नीवन सिंह, खादी बोर्ड के ब्रजेश मिश्रा, हरिगेन्द सिंह , अवधेश कुमार, राकेश पाण्डेय, रतन लाल, कामत प्रसाद, शिवराम, रमेश कटियार, दिनेश श्रीवास्तव, अतुल टण्डन, कमलेश मिश्र, उर्मिला राय,इं. देशराज, सुनीता गौतम,सहित लगभग सौ से अधिक महासंघ, परिषद, एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने इस महाबैठक में भाग लिया।

Comments (0)

ऐसे बड़े नेता का जाना प्रदेशवासियों के लिए बेहद दुख का क्षण है

Posted on 20 October 2018 by admin

लखनऊ 20 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने वरिष्ठ राजनेता उ.प्र. और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि देकर उनको अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। पत्रकारों के सवाल का जबाव देते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि पंडित नारायण दत्त तिवारी राजनीति में उच्च मापदंड स्थापित करने वाले नेता थे, वे विकास पुरूष के रूप में जाने जाते थे। ऐसे बड़े नेता का जाना प्रदेशवासियों के लिए बेहद दुख का क्षण है।

Comments (0)

गन्ना किसानों के लिए हुए ऐतिहासिक फैसलों का नतीजा, चीनी उत्पादन में नंबर बन बना यूपी, देश के कुल उत्पादन का 38 फीसदी चीनी उत्पादन यूपी में, चैधरी चरण सिंह जी की कर्मभूमि को भी योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 20 October 2018 by admin

लखनऊ 20 अक्टूबर 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ जी की सरकार गन्ना किसानों के हित में शानदार फैसले रही हैं। महज 18 महीनों की सरकार में उत्तर प्रदेश सरकार ने बंद पड़ी तमाम चीनी मिलों को दुबारा शुरू कराने के साथ ही तमाम पुरानी मिलों की क्षमता बढाने का भी काम किया है। खास बात ये भी है कि इसमें चैधरी चरण सिंह के कर्मक्षेत्र रमाला की शुगर मिल भी शामिल है। इस शुगर मिल की क्षमता बढाने और इसे अत्याधुनिक बनाने की मांग पिछले 35 साल से किसान भाई कर रहे थे, परंतु योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने इसे संवेदनशीलता से लेते हुए लगभग 400 करोड़ रूपए देकर शुगर मिल का कायाकल्प कराया है और चैधरी चरण सिंह जी की कर्मभूमि को बड़ा तोहफा दिया है।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में योगी आदित्यनाथ जी और गन्ना मंत्री श्री सुरेश राणा जी की कोशिशों का ही नतीजा है कि यूपी ने इस बार देश में चीनी के कुल उत्पादन की 38 फीसदी चीनी का उत्पादन कर रिकार्ड कायम किया है। उत्तर प्रदेश ने इस बार अकेले 120 लाख टन चीनी का उत्पादन किया है जो पहली बार कभी नहीं हुआ। इतना ही नहीं, योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने अखिलेश सरकार के दौरान बकाया गन्ना भुगतान तो किया ही, इस सत्र में भी गन्ना किसानों को तेजी से भुगतान किया जा रहा है। कुछ चीनी मिलें जिनकी आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है, उनको गन्ना किसानों के भुगतान के लिए सरकार ने साफ्ट लोन की सुविधा मुहैया कराई है। ताकी गन्ना किसानों के भुगतान में किसी तरह की परेशानी ना हो। यह भी सुनिश्चित कराया गया है कि साफ्ट लोन का पैसा चीनी मिलों के खाते में ना जाकर सीधे गन्ना किसानों के खाते में भेजा जाएगा।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि इन्ही प्रयासों से योगी आदित्यनाथ जी की सरकार अब तक गन्ना किसानों को 27 हजार 486 करोड़ का भुगतान कर चुकी है। इतना ही नहीं अखिलेश यादव जी की सरकार के दौरान गन्ना किसानों का बकाया रहा 44 सौ 43 करोड़ रूपए का भी योगी जी की सरकार ने भुगतान करा दिया है। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि पिछली मायावती जी और अखिलेश जी की सरकारों के दौरान चीनी मिलें बर्बाद कर औने पौने दामों में बेंच दी गईं। शुगर का कटोरा कहा जाने वाला पूर्वांचल चीनी उत्पादन के क्षेत्र में पूरी तरह तबाह हो गया। नतीजा गन्ना किसानों की हालत भी दिन पर दिन खराब होती चली गई। योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने शपथ लेने के फौरन बाद से ही गन्ना किसानों की बेहतरी के कदम उठाने शुरू कर दिए। गन्ना किसानों ने गन्ने की पैदावार कम कर दी। इसी का नतीजा है कि महज 18 महीनों में योगी सरकार ने सालों से बंद पड़ी पिपराइच चीनी मिल, मुंडेरवा चीनी मिल, बुलंदशहर चीनी मिल, सहारनपुर चीनी मिल, चंदौसी चीनी मिल दुबारा से शुरू करा दी है। इसका सीधा लाभ गन्ना किसानों को मिलने लगा है। गन्ना किसानों के हित में किए जा रहे कामों के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और गन्ना मंत्री श्री सुरेश राणा जी बधाई के पात्र हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2018
M T W T F S S
« Sep   Nov »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in