Categorized | लखनऊ.

बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष ने किया विपक्षी दल मोर्चा का गठन

Posted on 23 October 2018 by admin

लखनऊ। तेजी से बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच विपक्षी एकता को धार देने के लिए बहुजन विजय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केषव चन्द्र ने आज लखनऊ में विपक्षी दल मोर्चा के गठन की घोषणा की।
बर्लिंग्टन चौराहा स्थित बहुजन विजय पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष केषव चन्द्र ने टुकड़ों में बंटे विपक्ष पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि यही हालात बने रहे तो सत्तारूढ़ भाजपा से लड़ना अगर असंभव नहीं तो कठिन अवष्य हो जायेगा। उन्होंने कहा कि 38 साल पुरानी भाजपा को अगर लगभग 50 दलों को साथ लेकर सरकार चलाने से गुरेज नहीं है तो फिर सभी विपक्षी दल एकजुट होकर सत्तारूढ़ दल से क्यों नहीं लड़ते ?
मोर्चा संयोजक केषव चन्द्र ने कहा कि विपक्षी एकता को मजबूत बनाते हुए सत्ता को सीधी टक्कर देने हेतु विपक्षी दल मोर्चा का गठन किया गया है जिससे बिखरे विपक्ष को संगठित कर आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी ताकत दिखाने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकता में बहुत बड़ा बल व भविष्य छिपा हुआ है जिसे पहचानने की जरूरत है। उन्होंने विपक्षी दलों का आह्वान करते हुए कहा कि नवगठित विपक्षी दल मोर्चा समस्त विपक्षी दलों का स्वागत करता है जो मूल्यों पर आधारित राजनीति में विष्वास करते हैं।
विपक्षी दल मोर्चा संयोजक व बहुजन विजय पार्टी अध्यक्ष केषव चन्द्र ने जोर देकर कहा कि आसन्न लोकसभा चुनावों के अवसर पर घोषित इस मोर्चे का व्यापक रूप से स्वागत किया जाना चाहिये। उन्होंने दावा किया कि उनके मोर्चे को अनेक विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है तथा शीघ्र ही कई राजनीतिक दल इससे जुड़ेंगे जिसकी घोषणा उचित समय पर की जायेगी।
मोर्चा संयोजक ने कहा कि अगर विपक्षी एकता को सबसे बड़ा खतरा है तो सत्तारूढ़ भाजपा से, जो कदम-कदम पर विपक्षी एकता के प्रयासों में फूट डालने का कार्य कर रही है तथा दलों को तोड़कर उसके नेताओं को अलग-अलग उपकृत कर रही है। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि कुछ नेता भाजपा के हाथों की कठपुतली बने हुए हैं तथा विपक्षी एकता के प्रयासों को चोट पहुंचा रहे हैं जिसके लिए इतिहास उन्हें कभी क्षमा नहीं करेगा।
इस अवसर पर संयोजक ने बहुजन क्रान्ति पार्टी (मार्क्सवाद-अम्बेडकरवाद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रंजीत सिंह को मोर्चे का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त करने की घोषणा की।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in