Categorized | लखनऊ.

हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल का दिखाऐ -ओम प्रकाश राजभर

Posted on 23 October 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ । केंद्रीय मंत्री नेता गिरिराज सिंह बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग पर उत्तर प्रदेष की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने निशाना साधाते हुऐ कहा है कि गिरिराज सिंह के पास कोई काम नहीं है और जनता का दिमाग भटकाने के लिए वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। राजभर ने कहा कि अगर हिम्मत है तो लाल किला का नाम बदल दें या उसे गिरा दें।
उत्तर प्रदेष की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जो बिहार वाले नेता बयान दे रहे हैं वह जिस रोड पर चलते हैं उसको

उनके दादा ने बनाया था? जीटी रोड शेर शाह सूरी ने बनाया है।
उन्होने कहा कि उल्टे सीधी बयान देना अलग बात है। इनके (गिरिराज) पास कोई काम नहीं है। जनता का दिमाग भटकाने के लिए यह नाम बदलने का बहाना इनका है। अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल दें या उसको गिरा दें।
ज्ञात रहे कि यूपी के इलाहाबाद शहर का नाम बदलने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग की थी। गिरिराज सिंह ने कहा था कि बिहार के कई शहरों के नाम बदले जाने की जरूरत है। अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाले गिरिराज ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के योगी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा था कि इसी तरह बिहार के बख्तियारपुर का नाम भी बदलना चाहिए।

गिरिराज सिंह ने कहा था कि आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे लेकिन ऐसे वक्त में जब आज हम सत्ता में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं।श् उन्होंने कहा कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। देश में मुगलों से जुड़े नाम को बदल देना चाहिए।
इससे पहले बीजेपी सांसद ने कहा था कि भारत के लोग राम के वंशज हैं न कि मुगलों के। राम मंदिर निर्माण के संबंध में उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर बनेगा और मुसलमानों के साथ मिलकर बनेगा और जो लोग मंदिर बनाने में रुकावट पैदा करेंगे उन्हें अंजाम भी भुगतना होगा।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in