Archive | August 4th, 2018

धार्मिक महत्त्व पर आधारित पुस्तक भेंट की

Posted on 04 August 2018 by admin

लखनऊ,बुन्देलखण्ड के चित्रकूट जनपद के मूल निवासी एवं राजधानी के वरिष्ठ पत्रकार रतिभान त्रिपाठी ने इलाहाबाद और उनके आस पास के तीर्थ इस्थानो के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्त्व पर आधारित अपनी पुस्तक तीर्थराज प्रयाग भेंट की।
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पुस्तक के लेखक रतिभान त्रिपाठी से इस पुस्तक के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने पूछा कि इसमें द्वादश माधव का जिक्र है जिस पर रतिभान त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया कि प्रयागराज के बारे आपकी जो भी जिज्ञासा होगी इस पुस्तक में वह सब कुछ है। इस मौके पर इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कराने को लेकर कहा कि जल्द ही इसका नामकरण करेंगे लेकिन हम हम प्रयागराज की गरिमा के अनुरूप वहां का विकास करा रहे हैं और कुंभ तक प्रयागराज का वह भव्य स्वरूप आपको देखने को मिलेगा। इस मौके पर उपस्थित उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

Comments (0)

विभिन्न मांगों को लेकर किये जा रहे आन्दोलन में सहयोग मांगा

Posted on 04 August 2018 by admin

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधमंडल ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा और विभिन्न मांगों को लेकर किये जा रहे आन्दोलन में सहयोग मांगा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि मांग पत्र में मांग की गयी है कि योग्य छात्रों को प्रवेश दिया जाये। विश्वविद्यालय परिसर में लोकतंत्र व छात्रसंघ बहाल किया जाए। निर्दोष छात्रों को रिहा कराया जाए।
प्रतिनिधिमंडल को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी ने उनकी मांगों का समर्थन करते हुए आश्वासन दिया कि छात्रों की लड़ाई को मजबूत करने के लिए वह हर संभव मदद करेंगे तथा छात्रों की इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ छात्र/नौजवानों के साथ खड़ी रहेगी।

Comments (0)

प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करायी

Posted on 04 August 2018 by admin

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में गोरखपुर जनपद के सोशल एक्टिविस्ट श्री अमर सिंह पासवान ने अपने सैंकड़ों साथियों के साथ प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री रणजीत सिंह जूदेव के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस के ज्वाइनिंग प्रभारी श्री मदनमोहन शुक्ला ने सदस्यता ग्रहण करने वालों को विधिवत प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करायी।
सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से श्री अमर सिंह पासवान के नेतृत्व में श्री ध्रुव चन्द्र पासवान सदस्य जिला पंचायत, श्री हरी कुमार पासवान, श्री गनेश पासवान, राम आसरे पासवान, झब्बू लाल पासवान, श्री पवनदेव पासवान सहित सैंकड़ों लोग शामिल रहे।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि ज्वाइनिंग के उपरान्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि आज जिस प्रकार से विभिन्न वर्गों एवं क्षेत्रों के प्रदेश भर के युवा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं उससे यह साफ हो गया है कि वर्तमान केन्द्र और प्रदेश सरकार की नीतियों से युवा वर्ग परेशान है। उन्होने कहा कि जो लोग आज सत्ता में बैठे हैं जिन लेागों के ताकत के बल पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बने हुए हैं आज उनकी ओर से आंखें मूदें बैठे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी सत्ता नहीं बल्कि जनता की ताकत पर विश्वास रखती है।
इस मौके पर पूर्व विधायक श्री इमरान मसूद ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए बधाई दी।

Comments (0)

प्रदेश में आयी भीषण बाढ़ पर गहरी चिन्ता व्यक्त की

Posted on 04 August 2018 by admin

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद ने प्रदेश में आयी भीषण बाढ़ पर गहरी चिन्ता व्यक्त की है। प्रदेश सरकार एवं प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य में लापरवाही और उदासीनता बरते जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार और प्रशासन तत्काल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाये जिससे आम जनता के हो रहे जानमाल के नुकसान से बचाया जा सके।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से उत्पन्न हुई बाढ़ की भीषण समस्या को देखते हुए प्रदेश भर के सभी जिला/शहर अध्यक्षों को परिपत्र भेजकर अपने-अपने जिला-शहर में बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करने के साथ ही उन्होने प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से अपने-अपने स्तर से बाढ ़प्रभावितों की मदद करने की अपील की है।

Comments (0)

उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ

Posted on 04 August 2018 by admin

अस्सी फीसदी जनपद अध्यक्ष एवं मंत्रियों ने निष्कासित महामंत्री की घोषणा को नकारा
लखनऊ,04 अगस्त। उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ की एकता सदन लखनऊ में प्रांतीय बैठक हुई। बैठक मंें संध के चुनाव एवं आगामी आन्दोलन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। प्रदेश के 53 जिला अध्यक्ष एवं मंत्रियों ने संघ के चुनाव को लेकर निष्कासित महामंत्री द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम को नकाराते हुए प्रदेश अध्यक्ष और वृहद कार्यकारिणी द्वारा निर्धारित जनवरी 2019 के अधिवेशन पर अपनी मुहर लगाई है। मांगे ना पूरी होने पर एक लाख सफाई कर्मियों में रोष व्याप्त है। बैठक में कहा गया कि 2 जुलाई के धरना के बाद मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन से हुई वार्ता के बाद मांगों का निराकरण ना होने से कर्मचारियों में आक्रोश है। बैठक में कहा गया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ जिला मुख्यालय पर आंदोलन करेगा। जिला मुख्यालय के बाद प्रदेश मुख्यालय पर आंदोलन होगा।
आम सभा की बैठक में सभी जिला अध्यक्षों ने निर्णय लिया कि बाइलॉज के अनुसार संवैधानिक रूप से 2 वर्ष पूरा होने पर जनवरी 2019 में चुनाव होगा। प्रांतीय चुनाव में पूरे प्रदेश का कोई भी सफाई कर्मचारी प्रतिभाग कर सकता है। आम सभा की बैठक में निर्णय लिया गया कि जनवरी 2019 से पूर्व यदि प्रदेशसंघ का कोई चुनाव होता है तो वह मान्य नहीं होगा।बैठक में बाइलाइज के अनुसार अधिकार क्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा गया कि चुनाव अपने निर्धारित समय पर ही होगा। बैठक में अध्यक्षता क्रांतीसिंह प्रदेश अध्यक्ष, श्री राजू धानुक कार्यवाहक प्रांतीय महामंत्री, श्री बसंत लाल गौतम प्रदेश कोषाध्यक्ष, श्रीमती रागिनी सिंह महिला मोर्चा प्रदेश संयोजक, रामदरश यादव जी प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष डी डी चैहान जी प्रदेश उपाध्यक्ष रवि प्रकाश मौर्य प्रदेश प्रवक्ता, शिव प्रकाश यादव गोपाल शरण सिंह राघवेंद्र तिवारी प्रमोद प्रजापति रोशन लाल रोशन लाल गोपाल सिंह व 53 जनपद के जनपद अध्यक्ष मंत्री कोषाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Comments (0)

दीनदयाल उपाध्याय जी को अपनी श्रद्धाजंलि देंगे

Posted on 04 August 2018 by admin

लखनऊ 04 अगस्त 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा देने वाले भारत के यशस्वी आर्थिक चिंतक रहे पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी के नाम पर मुगलसराय जंक्शन का नाम पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किये जाने पर न सिर्फ चंदौली या पूर्वांचल या उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लोगों के मन में उत्साह का वातावरण है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि कल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में बाकले ग्राउण्ड पर होने वाली जनसभा में बड़ी संख्या में आमजन सम्मलित होकर पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी को अपनी श्रद्धाजंलि देंगे।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी महान चिंतक थे जिन्होंने अन्त्योदय का दर्शन दिया। पं0 दीनदयाल जी ने सम्पूर्ण जीवन की रचनात्मक दृष्टि पर विचार किया। उन्होंने विदेशी विचारों को सार्वलौकिक नहीं माना। उनका मानना था भारतीय संस्कृति में एकात्म मानव दर्शन है। पं0 दीनदयाल जी ने अपने चिन्तन में आम मानव से जुड़ी जिन चिंताओं और समाधानों को समझाने का प्रयास किया था, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा उन्हीं बातों को ध्यान में रखकर सरकार की नीतियों का निर्माण आमजन के कल्याण के लिए किया जा रहा है।
प्रदेश भााजपा अध्यक्ष ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किये जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताते हुए कहा कि इस फैसले से समाज के सभी वर्ग के लोग सरकार के इस फैसले का पूरे उत्साह के स्वागत कर रहे है।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 04 August 2018 by admin

लखनऊ 04 अगस्त 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी दिनांक 05 अगस्त को 12 बजे रैली स्थल पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (बाकले ग्राउण्ड) पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन नामकरण के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम एवं विशाल जनसभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 अमित शाह जी के साथ सहभागिता करेंगे तथा सायं वाराणसी से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। दिनांक 06 अगस्त को नई दिल्ली में रहेंगे।

—————————————————

लखनऊ 04 अगस्त 2018, केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल जी 5 अगस्त को रेलवे कालोनी मैदान मुगलसराय पहुंचेंगे। वहां मुगलसराय जंक्शन का नामान्तरण पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करने के नामान्तरण समारोह में भाग लेंगे। तथा वहां पर विभिन्न विकास कार्यो का उदघाटन करेंगे।
दोपहर 02.15 से 03.15 वाकले ग्राउण्ड, मुगलसराय में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से लखनऊ वाया सुल्तानपुर रेल गाड़ी तथा पूर्णतया महिलाओं तथा संचालित माल गाड़ी को झण्डा दिखाकर रवाना करेंगे। पं0 दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल चैराहे का शिलान्यास करेंगे। तथा सायं 03.10 पर वाराणसी तथा 04.35 बजे दिल्ली के प्रस्थान करेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2018
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in