Archive | August 28th, 2018

सम्मान समारोह

Posted on 28 August 2018 by admin

img_20180828_141542भोपाल. बुन्देलखण्ड समाज विज्ञान शोध संस्थान के सृजन संवाद संगोष्ठी के अवसर पर सृजनात्मक उपादान के लिए दैनिक सत्ता सुधार के लखनऊ व्यूरो प्रमुख सुरेन्द्र अग्निहोत्री को पत्रकारिता के क्षेत्र के लिए वरिष्ठ साहित्यकार गोविंद मिश्र, वसंत निरगुणे, डा .श्री राम परिहार तथा पूर्व पुलिस महानिदेशक त्रिपाठी ने शाल श्री फल तथा अंग वस्त्रम् प्रदान कर सम्मानित किया ।संस्था के अध्यक्ष सतीश पुरोहित ने आख्यान उद्बोधन किया ।

Comments (0)

अखिलेश जी दें जवाब - प्रदेश में धमाका करने वाले आतंकियों के मुकदमे क्यूं वापस लेना चाहती थी सपा सरकार - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 28 August 2018 by admin

लखनऊ 28 अगस्त 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि लखनऊ की कचहरी में धमाका करके बेगुनाहों का खून बहाने वाले जिन आतंकियों को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है उन्हीं आतंकियों के मुकदमे वापस लेकर उन्हे जेल से छुड़ाने की कोशिश श्री अखिलेश यादव जी ने अपनी सरकार में की थी। अदालत के मना करने के चलते इन आतंकियों के मुकदमे वापस नहीं हो सके और आज अदालत ने इन आतंकियों को दोषी पाते हुए सजा भी सुनाई है।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि अदालत से आए फैसले के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि सपा सरकार में किस तरह ना सिर्फ गुंड़ों माफियाओं बल्कि आतंकियों तक को भी राजनीतिक संरक्षण हासिल था। तुष्टीकरण की राजनीति के लिए समाजवादी पार्टी ने गुंडों माफियाओं को तो पाला ही, आतंकियों तक को जेल से छुड़ाने की कोशिश की। ऐसा करके सपा सरकार ने आतंकी ताकतों को मनोबल बढाने और प्रदेश का वातावरण खराब करने का काम किया। सरकार के इस फैसले से वे आम लोग दंग रह गये थे जिन्होंने वोट देकर प्रदेश की तरक्की के लिए सरकार चुनी थी। और पिछले विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता ने समाजवादी पार्टी को उसकी करनी की सजा भी दे दी। अब जबकि अदालत से फैसला आ चुका है और ये साबित हो चुका है कि जिन लोगों को अखिलेश सरकार में जेल से छुड़ाने की कोशिश हुई वे खूंखार आतंकी थे, तब पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को जवाब देना चाहिए कि जनता की हिफाजत की शपथ लेने के बाद भी उन्होंने खूंखार आतंकियों की मदद का पाप आखिर क्यूं किया।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि किसे याद नहीं कि 2007 में कचहरी समेत जब पूरे प्रदेश में सीरियल धमाके हुए थे तब जांच एजेंसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आतंकियां डा तारिक काजमी और मोहम्मद अख्तर को पूरे सबूत के साथ गिरफ्तार किया था। ऐसे में तमाम साक्ष्य और प्रमाण होते हुए भी सपा सरकार में श्री अखिलेश यादव जी ने इन आतंकियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया और उनके निर्देश पर प्रमुख सचिव न्याय ने डीएम को पत्र लिख कर मुकदमा वापस लेने का आदेश दिया था। सरकार के इस कदम से ना सिर्फ सुरक्षा एजेंसियों के हौसले टूटे थे बल्कि आतंकी ताकतों का मनोबल बढा था और प्रदेश में अमन चैन का वातावरण भी खराब होने के आसार पैदा हुए थे। पर अदालत ने अखिलेश सरकार की इस मंशा पर पानी फेरते हुए आतंकियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने से इंकार कर दिया था और अब पुख्ता सबूतों के आधार पर अदालत ने इन्ही आतंकियों को सजा सुनाई है।

Comments (0)

भाजपा मोर्चा, प्रकोष्ठों, विभागों तथा प्रकल्पों की बैठक

Posted on 28 August 2018 by admin

लखनऊ 28 अगस्त 2018, भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न मोर्चां प्रकोष्ठों व विभागों व प्रकल्पों के प्रदेश पदाधिकारियों, प्रदेश संयोजकों व सहसंयोजकों की अलग-अलग बैंठकें आज पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सम्पन्न हुई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी ने सभी बैठकों में उपस्थित रहकर संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा कर आगामी कार्यक्रमों व कार्ययोजना के विषय में आवश्यक मार्गदर्शन किया।
प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने विभागों व प्रकल्पों के प्रदेश पदाधिकारियों, प्रदेश संयोजकों व सहसंयोजकों की बैठकों में संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करने के उपरान्त कहा कि मिशन 2019 के तहत लोकसभा के चुनाव में 74$ के संकल्प के साथ हम सभी को संगठन की योजना अनुसार अपने-अपने क्षेत्रों में पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए चुनाव की तैयारियों में जुट जाना चाहिए। उन्होंने कहा केन्द्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार ने गांव, गरीब, किसान और नौजवान सहित महिलाओं के कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू की हैं। जिनका सीधा लाभ देश की जनता को मिल रहा है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने बैठक में पदाधिकारियों का आवाह्न किया की केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं के विषय में बूथ स्तर तक जनजागरण अभियान चलाकर योजनाओं के विषय में आमजन को अवगत कराने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा-बसपा व कांग्रेस जैसे दल नापाक गठबन्धन कर माननीय नरेन्द्र मोदी जी को पुनः केन्द्र की सत्ता में आने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जनता भाजपा के साथ है। हमारा यह दायित्व बनता है कि देश हित में भारत को पूरे विश्व में एक सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पुनः विजय पताका लहराने के लिए जिम्मेदारी पूर्वक अपने संगठनात्मक कार्यो का निर्वहन करें।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ व विभाग यथाशीघ्र संगठनात्मक संरचना का कार्य पूर्ण कर पार्टी संगठन के कार्यक्रमों व योजनाओं के क्रियान्वयन के कार्य में जुटेें। उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत प्रत्येक पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता की भूमिका महत्वपूर्ण है, ऐसे में सभी का यह दायित्व बनता है कि वह वृृहद कार्य योजना तैयार कर संगठन विस्तार के साथ-साथ आमजन के बीच भी पार्टी संगठन को मजबूत करने का कार्य करे।
पार्टी मुख्यालय पर आज महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, सहित सभी प्रकोष्ठों, विभागों व प्रकल्पों की बैठक संमपन्न हुई। बैठको में पार्टी के प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, पंकज सिंह, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष रामधनी गौड, महिला मोर्चा की अध्यक्ष दर्शना सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, अशोक तिवारी, शिव कुमार पाठक, ब्रज बहादुर जी, ओम प्रकाश जी सहित सभी प्रकोष्ठों-विभागों-प्रकल्पों के प्रदेश संयोजक व सहसंयोजक उपस्थित थे।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 28 August 2018 by admin

लखनऊ 28 अगस्त 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय कल गाजीपुर में रहेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष गाजीपुर में स्व. बाबा केशवदास शिक्षा न्यास द्वारा स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद सायं काल अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्मृति में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करंेगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2018
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in