Archive | February 11th, 2015

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने अभियान को गति देते हुए

Posted on 11 February 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने अभियान को गति देते हुए सदस्यता अभियान को सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शी बनाते हुए बड़ी संख्या में लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने का काम किया है। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि कल 11 फरवरी को पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश की सभी ग्राम इकाईयों पर पहंुचकर समाज के सभी जाति वर्ग के लोगों को पार्टी से जोडने का काम करेंगे। पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर कल प्रदेश भर में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में पार्टी कार्यकर्ता अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि 8 फरवरी से प्रदेश में चल रहे सदस्यता के तीसरे चरण के अभियान को काफी सफलता मिल रही है। उन्होंने बताया अभियान के चैथे दिन कल 11 फरवरी को पं0 दीन दयाल जी की पुण्यतिथि पर सभी बूथ प्रवासी अपने-अपने बूथों पर रहेगे और सदस्यता अभियान को गति देंगे। पार्टी कार्यकर्ता पं0 दीनदयाल जी की पुण्यतिथि पर प्रत्येक ग्राम ईकाई व बूथ पर पहंुचकर पार्टी के लक्ष्य के अनुरूप सदस्यता अभियान चलाकर पं0 दीनदयाल जी को अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोट्स हर्बल्स पेष करते हैं सेफ सन बाॅडी लोषंस की रेंज

Posted on 11 February 2015 by admin

भारत का अग्रणी नैचुरल ब्यूटी ब्रांड, लोट्स हर्बल्स अपनी उस सबसे नई पेषकष यानी सेफ सन बाॅडी लोषंस की रेंज से ग्राहकों को लुभाने के लिए पूरी तरह है। इस रेंज में लोटस हर्बल्स के सेफ सन यूवी प्रोटेक्ट बाॅडी लोषन और लोटस हर्बल्स के सेफ सन एंटी टैन बाॅडी लोषन षामिल है। बाॅडी लोषंस की यह आविश्कारी रेंज न केवल त्वचा को पूरी तरह से पोशण और नमी प्रदान करती है बल्कि यह उसे सूरज के नुकसानकारी असर से भी बचाती है।
लोट्स हर्बल्स का सेफ सन यूीव प्रोटेक्ट बाॅडी लोषन, कैलेंडुला के एक्सट्रैक्ट (अर्क), विटामिन बी3 और ई के साथ यूवी फिल्टर का एक अनोखा मिश्रण है। इसका एसपीएफ 25 और पीए$$$ फार्मूला टैनिंग (धूप से त्वचा की रंगत गहरी होना), त्वचा पर गहरे धब्बों और यूवीए/यूवीबी किरणों के नुकसानकारी असर से भी बचाता है। यूवी फिल्टर मेलेनिन को नियन्त्रित रखता है और त्वचा की रंगत गहरी होने को रोकता है जिससे त्वचा सेहतमंद और आकर्शक नजर आती है। इस आविश्कारी बाॅडी लोषन से त्वचा में निखार आने के साथ साथ त्वचा में पूरे दिन नमी भी बनी रहती है। यह सामान्य से लेकर सूखी त्वचा के लिए उपयुक्त है इसलिए आप भरोसा कर सकते हैं कि आपकी त्वचा पूरे दिन -भर आकर्शक और चमकदार दिखाई देगी।
लोट्स हर्बल्स का सेफ सन एंटी टैन बाॅडी लोषन, बिना चिकनाई वाला और हल्का आदर्ष बाॅडी लोषन है। एसपीएफ 25 और पीए$$$ फार्मूला, टैनिंग और त्वचा की रंगत गहरी होने की रोकथाम करने के साथ साथ यूवीए/यूवीबी किरणों के नुकसानकारी असर से भी बचाता है। एलोवेरा, विटामिन ई और बी3 से भरपूर, लोट्स हर्बल्स का सेफ सन एंटी टैन बाॅडी लोषन, त्वचा को पूरी तरह से नमी और पोशण प्रदान करता है। सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त, यह लोषन चेहरे पर एक सेहतमंद ताजगी भरी चमक लाने के लिए पीएच संतुलन को सही स्तर पर वापिस ले आता है।
ग्राहकों को आकर्शित करने के लिए लोट्स हर्बल्स के सेफ सन यूवी प्रोटेक्ट बाॅडी लोषन की कीमत 250 मिली के लिए 240 रूपये और लोट्स हर्बल्स के सेफ सन एंटी टैन बाॅडी लोषन की कीमत 250 मिली के लिए 225 रूपये रखी गई है। यह रेंज लोटस के एक्सक्लूजिव ब्रांड स्टोर पर और पूरे देष में चुनिंदा  प्रमुख ब्यूटी व डिपार्टमेंटल स्टोर पर उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘आम आदमी पार्टी गरीबों के घरों का वह चिराग हैं जिसे गरीबों ने अपने खून से जलाया है’ः कल्बे रूशैद

Posted on 11 February 2015 by admin

‘‘आम आदमी पार्टी गरीबों के घरों का वह चिराग हैं हैं जिसे उन्होंने अपने खून से जलाया है ताकि इस चिराग से न सिर्फ उनके अपने घरों में बल्कि दिल्ली शहर के तमाम घरों में उज्याला कर सकें। हमें खूब पता है कि हमारी चुनौती अब प्रारंभ होगी जब हम दिल्ली और एमसीडी आदि में भ्रष्टाचार को समाप्त करने का प्रयास करेंगे, जो अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के लिए दिल और जान से काम कर रहे तमाम कार्यकत्र्ताओं का सपना है। हमें यह भी पता है कि इस कोशिश में हमें पत्थरों का भी सामना करना पड़ेगा लेकिन आने वाली दिल्ली सरकार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में तमाम चुनौतियों का सामना करने को तैयार है।’’ यह कहना है मौलाना कल्बे रूशैद का जिन्होंने दो महिने से अधिक चले चुनावी अभियान में विभिन्न टीवी चैनलों पर आम आदमी पार्टी का बचाव करने और उसके चुनावी वादों को टीवी चैनलों के माध्यम से जनता तक पहुंचाने में बहुत ही अहम भूमिका निभाई।
कल्बे रूशैद का कहना है कि वह इस जीत के लिये पहले से ही आश्वस्त थे। ‘‘जब अरविंद केजरीवाल कुर्सी छोड़ रहे थे तो मैंने कहा था कि आप ठीक कदम उठा रहे हैं क्योंकि इस देश में त्याग करने वालों को हमेशा सम्मान मिलता है। विरोधी पार्टियों ने सारी मान मर्यादाओं को त्यागते हुये अरविंद केजरीवाल पर भगोड़ा होने का आरोप लगा कर उनको मजबूर कर दिया कि वह जनता से माफी मांगे। लेकिन अरविंद ने माफी भी इतने दिल से और इतनी नम्रता से मांगी कि जनता ने उन्हें न केवल माफ कर दिया बल्कि समाज के हर वर्ग ने और हर समुदाय ने उन्हें ऐसा प्यार दिया जैसे वह उनमें से ही हों। वर्ना नेता तो घर जला कर माफी नहीं मांगते, इसने तो कुर्सी छोड़कर माफी मांगी थी।’’
कल्बे रूशैद कहते हैं कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को जो वोट दिया है वह इस बात का सूचक है कि जनता ने उन्हें अपने दिल में उतार लिया है।
यह पूछे जाने पर कि क्या अंतर था आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान में और विरोधी पार्टियों के चुनावी अभियान में, कल्बे रूशैद कहते हैं कि मोदी सियासत की जंग लड़ रहे थे जब्कि अरविंद केजरीवाल गरीबों के हुकूक की जंग लड़ रहे थे। कल्बे रूशैद कहते हैंः ‘‘मोदी सियासत की जंग लड़ रहे थे। यह मोदी को सोचना होगा कि सियासत की जंग में उनकी जीत हुई या हार हुई। अरविंद गरीबों के हुकूक की जंग लड़ रहे थे। गरीबों ने उनको भारी जीत दिलाकर बताया है कि तुम इस लाएक हो कि हमारे लिये जंग लड़ सको। जाओ हम तुम्हें दिल्ली राज्य की सब से बड़ी कुर्सी पुनः दे रहे हैं।’’
कल्बे रूशैद का मानना है कि दिल्ली अब वह माडल राज्य बन सकेगा जहां आम आदमी पार्टी की सरकार और कार्यकर्ता स्वयं काम करके अपने आप को तैयार करेंगे कि हम जिस राज्य में भी जायें वहां भी पहले की सरकारों से अच्छी सरकार दे पायें। मुझे यकीन है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को अब तक की सब से बेहतर सरकार मिलेगी। हमें एक अच्छा दिल्ली देखने के लिये तैयार हो जाना चाहिये जिस में अच्छे लोगों का नेतृत्व होगा।’’
अच्छा दिल्ली और अच्छे लोगों की परिभाषा करते हुये कल्बे रूशैद कहते हैंः ‘‘शहर तीन तरह से बनता है। एक वह जिसे इंजीनियरों ने बनाया हो, एक वह जिसे शहर के लोगों ने बनाया हो और एक वह जिसे शहर के अच्छे लोगों ने बनाया हो। मैं आश्वस्त हूं कि आने वाले समय में हमको अच्छे लोगों द्वारा बनाया गया दिल्ली देखने को मिलेगा। ऐसा दिल्ली जो व्यवहार में, सदाचार में, समाजिक दृष्टिकोण से, शहर की सड़कों पर, लड़कियों की हिफाजत में, मां बहनों की सलामती में, घरों की इज्जत और जनता को दादागिरी, भ्रष्टाचार और महंगाई से मुक्ति में, गरीबों को सहारा, बीमारों को इलाज और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने में अच्छे लोगों के प्रयासों का परिणाम हों।’’
टीवी चैनलों पर बेहतरीन वक्तृत्व के माध्यम से आम आदमी पार्टी की बाते जनता तक पहुंचाने में रही उनकी अहम भूमिका के बारे में पूछे जाने पर कल्बे रूशैद ने कहा कि उनको जो काम सौंपा गया था वह उन्होंने किया। अरविंद केजरीवाल से उनके रिश्तों की बात पूछी गयी तो उन्होंने क्हा कि उनके पास जरा भी समय नहीं रहता परन्तु इसके बावजूद वह जब भी मिल पाते हैं बहुत इज्जत देते हैं और हर प्रकार मार्गदर्शन करते हैं। ‘‘बहुत सारे लोग अरविंद केजरीवाल के पास जाते हैं और अनेक दिमाग उनको राय देते हैं परन्तु परवरदिगार का करम है कि अगर मैं दस बातें कहता हूं तो वह आठ मानते हैं। उनके पूछने पर या प्रश्न करने पर या न भी पूछने पर मुझे जो ठीक लगता है मैं उनसे कहता हूं और वह हर राय का सम्मान करते हैं।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजम खाँ ने अरविन्द केजरीवाल, उनकी पार्टी तथा सहयोगियों के साथ दिल्ली की जनता को दी दिली मुबारकबाद

Posted on 11 February 2015 by admin

प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने दिल्ली राज्य की विधानसभा के सामान्य निर्वाचन में आम आदमी पार्टी (आप) को मिली भारी विजय पर श्री अरविन्द केजरीवाल, उनकी पार्टी तथा सहयोगियों के साथ ही दिल्ली की जनता को भी दिली मुबारकबाद दी है।
आज यहां जारी एक बधाई संदेश में श्री आज़म खाँ ने कहा कि दिल्ली में पूरा देश समाया हुआ है, हर प्रांत व हर वर्ग के लोग यहां रहते हैं, इसलिये आज के परिदृश्य में दिल्ली का जनादेश पूरे का मुल्क जनादेश है।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि लोक सभा के सामान्य चुनावों में कांग्रेस को हटाने के लिये आम लोगों ने भाजपा को विकल्प मान लिया था, परन्तु मात्र नौ महीनों में उन्होंने अपने आप में सुधार कर दिल्ली के चुनाव में लोेकतंत्र को बचाने के लिये अपने मताधिकार का प्रयोग किया और भारी विजय हासिल की। उन्होंने कहा कि संविधान की परिभाषा बदलने वालों और समाजवाद को समाप्त करने वालों के साथ-साथ धार्मिक बुनियादों पर धर्मों का अपमान करने वालों, महिलाओं को संतान के मुद्दे पर अपमानित करने वालों को दिल्ली की जनता ने उनकी असलियत दिखा दी है। साथ ही 1947 में बंटवारे का साथ न देने वाले मुसलमानांे की मायूसी को तोड़ते हुए दिल्ली के जनादेश ने उनके दुःखी मन को सहारा दिया है। इस चुनावी नतीजों से लोकतंत्र के प्रति उनकी आस्था और बढ़ी है।
श्री आज़म खाँ ने कहा कि हम सब एक परिवार हैं और नफरत, घृणा, अराजकता तथा धार्मिक स्तर पर भेद-भाव किया जाना असहनीय है। ऐसा जनता ने दिल्ली के चुनावों के जरिये साबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लुभावनी घोषणाआंे से ठगे गये लोगों ने दूध का दूध, पानी का पानी कर दिया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि दिल्ली राज्य की नई सरकार वहां कार्यरत केंद्र सरकार को मानवता का रास्ता अपनाने की सीख देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी की अध्यक्षता में दोपहर 12ः00 बजे बैठक हुयी, जिसमें प्रदेश द्वारा कल दिनांक 11-2-2015 को प॰ दीनदयाल जी की पुण्यतिथि पर आये कार्यक्रम पर चर्चा हुयी।

Posted on 11 February 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र मैथानी जी की अध्यक्षता में दोपहर 12ः00 बजे बैठक हुयी, जिसमें प्रदेश द्वारा कल दिनांक 11-2-2015 को प॰ दीनदयाल जी की पुण्यतिथि पर आये कार्यक्रम पर चर्चा हुयी। तय किया गया कि कल भा.ज.पा के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, वरिष्ठजन एंव सभी प्रकोष्ठों और मोर्चो के पदाधिकारिओं को अपने-अपने बूथ पर रहकर सदस्यता करानी है यही उस महान आत्मा को सच्ची श्रद्वान्जलि होगी। भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश में होने वाले 2017 के विधानसभा में कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहती है। साथ ही प्रदेश द्वारा सदस्यता हेतु 15 विस्तारक नियुक्त कराने पर विचार हुआ। यह विस्तारक छूटे हुये बूथो पर दिनांक 16-2-2015 में सदस्यता कराने में मदद करेंगे। आगामी 15 फरवरी को होने वाले राष्ट्र रक्षा संगम कार्यक्रम पर चर्चा हुयी तथा सभी को पूर्ण गणवेश में कार्यक्रम में उपस्थित रहने को कहा गया चूँकि पूज्य सरसंघ चालक जी का कार्यक्रम है यह महानगर का सौभाग्य है कि हमे उनका मार्गदर्शन प्राप्त होने वाला है। इसीलिये कार्यक्रम में सबको पूरी ताकत से रहना आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री श्री भूपेन्द्र त्रिपाठी जी ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से सर्वश्री सुनील बजाज, चिन्ता ंिसह चन्देल, अनीता गुप्ता, रघुराज सरन गुप्ता, उपेन्द्र पासवान, दीपक सिंह, प्रमोद विश्वकर्मा, रवि प्रकाश ंिसह, रचित पाठक, सूरज मिश्रा, आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानमंत्री से मिले उत्तर प्रदेश के राज्यपाल

Posted on 11 February 2015 by admin

प्रधानमंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी से उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री राम नाईक ने आज नई दिल्ली में भेंट की। उन्होंने प्रधानमंत्री से कई महत्वपूर्ण मुद्दों एवं उत्तर प्रदेश के विकास से जुड़े अन्य बिन्दुओं पर भी विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने सुझावों की सराहना करते हुए कहा कि सुझाव अच्छे हैं और विचार करने के बाद उन पर निर्णय लिया जायेगा।
राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री से देश के परमवीर चक्र से सम्मानित 21 लोगों के भित्ति चित्र दिल्ली में योग्य स्थान पर स्थापित किये जाने के बारे में बात की तथा अंडमान की सेल्युलर जेल में स्वातंत्र्यवीर सावरकर की प्रतिमा की स्थापना का भी सुझाव रखा। राज्यपाल ने यह भी अनुरोध किया कि कुष्ठ पीडि़तों के लिये उन्होने 2007 में जो याचिका संसद को दी थी उस याचिका पर संसदीय समिति ने जो सिफारिश दी है, उसको अमल में लाया जाय। उन्होंने बताया कि उनके सुझाव पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, श्री अखिलेश यादव ने कुष्ठ पीडि़तों के निर्वहन भत्ते को प्रतिमाह रूपये 2500 कर दिया है।
श्री नाईक ने स्वच्छ गंगा अभियान पर चर्चा करते हुए शवों को गंगा नदी में प्रवाहित किये जाने से बढ़ते प्रदूषण की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए जनता में जागरूकता लाने एवं सर्वमान्य रास्ता निकालने की अपेक्षा की है। उन्होंने मत्स्य व्यवसाय के संवर्धन हेतु स्वतंत्र मंत्रालय की स्थापना का भी सुझाव दिया।
राज्यपाल ने महाराष्ट्र के तारापुर अणुऊर्जा परिकल्प के विस्थापित लोगों के पुनर्वास तथा उन्हें शीघ्र न्याय दिलाने का उनसे अनुरोध भी किया। तारापुर अणुऊर्जा परिकल्प का मामला मुम्बई हाईकोर्ट में पिछले 10 सालों से विचाराधीन है। कल दिनांक 9 फरवरी को इस मुकदमे की सुनवाई न्यायमूर्ति वासंती नाईक तथा न्यायमूर्ति सी0वी0 भदंग की पीठ द्वारा की गयी, जिसकी अगली सुनवाई अब 16 मार्च, 2015 को होगी। इस मुकदमें की पैरवी श्री राम नाईक स्वयं कर रहे थे, पर अब राज्यपाल बनने के बाद वे नहीं कर सकते।
उल्लेखनीय है कि तारापुर के प्रभावित दो देहात में 1250 विस्थापित परिवार हैं, जिनमें मुख्यतः मछुवारे, किसान एवं आदिवासी हैं। विस्थापितों का अभी तक उचित पुनर्वास नहीं हुआ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मिस दुनिया 2015, महिलाओं को सशक्त बनाने वाली प्रतियोगिता!

Posted on 11 February 2015 by admin

मिस दुनिया एक वैश्विक सौंदर्य प्रतिस्पर्धा है, जिसका आयोजन पहली बार दिसंबर 2015 में दुनिया में मनोरंजन की राजधानी लास वेगास, नेवाडा, यूएसए में किया जायेगा। यह पीजेंट भविष्यवादी है और इसके माध्यम से जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास किया जायेगा। मिस दुनिया ब्यूटी पेजेंट 2015, मिस दुनिया काॅर्प एन्टरप्राइज इंक की प्रस्तुति है। ‘दुनिया‘ एक ऐसा शब्द है, जिसका उपयोग 130 विभिन्न भाषाओं में ‘समूची पृथ्वी और यहां पर हर चीज‘ के संबंध में किया जाता है।

इस प्रतिस्पर्धा के माध्यम से दुनिया भर में सभी महिलाओं के लिये एक ऐसे मंच की पेशकश की जायेगी, जो वाकई में उन्हें सशक्त बनाता है। मिस दुनिया पेजेंट टीम द्वारा निजी तौर पर दुनिया भर में 13 से अधिक देशों का दौरा किया जायेगा और 19 से अधिक शहरों में प्रतिभागियों का आॅडिशन लिया जायेगा। पीजेंट का फोकस सिर्फ बाहरी खूबसूरती पर नहीं होगा, बल्कि इसके द्वारा समग्र व्यक्तित्व, नेतृत्व और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिये समर्थन पर भी ध्यान दिया जायेगा।

इस प्रतिस्पर्धा में महिलाओं द्वारा प्राप्त उपलब्धियों पर प्रकाश डाला जायेगा। ये उपलब्धियां शिक्षा, बुद्धिमानी, नेतृत्व, आत्मनिर्भरता, मानवीयता के प्रति प्रतिबद्धता और दुनिया भर में शांति की इच्छा पर केन्द्रित होंगी। मिस दुनिया टीम का मानना है कि असली खूबसूरती का प्रतीक यही है।

मिस दुनिया 2015 के लिये पंजीकरण निःशुल्क है और दुनिया के किसी भी कोने से किया जा सकता है। राउंड 1 के लिये आवेदन करने हेतु प्रतिभागी ीजजचरूध्ध्उपेेकनदपलंण्नेध्ंचचसलण्चीच पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।

मिस दुनिया टीम को भारत एवं दुनिया भर से प्रतिभागिता की उम्मीद है। राउंड 1 से प्रतिभागियों का चुनाव किया जायेगा और उन्हें राउंड 2 में लाइव आॅडिशन के लिये बुलाया जायेगा। लाइव आॅडिशन्स मुंबई, चंडीगढ़ और बेंगलुरू में 4 अप्रैल से 18 अप्रैल 2015 के बीच आयोजित होंगे। विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिये प्रतिभागी ीजजचरूध्ध्उपेेकनदपलंण्नेध्मअमदजेण्चीचरुअमतजपबंसज्ंइ2 पर लाॅग आॅन कर सकते हैं।

पंजीकरण की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2015 है।
दिसंबर 2015 में मिस दुनिया ब्यूटी पेजेंट में दुनिया भर के 100 से अधिक सुंदरियों के बीच पहली ‘मिस दुनिया‘ का ताज जीतने के लिये मुकाबला होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Posted on 11 February 2015 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के नवनियुक्त पदाधिकारियों की प्रथम बैठक कल दिनांक 11फरवरी,2015 को प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डा0 निर्मल खत्री, पूर्व सांसद की अध्यक्षता में प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय नेहरूभवन, 10 माल एवेन्यू लखनऊ में आहूत की गयी है। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री मधुसूदन मिस्त्री जी, सांसद एवं प्रदेश सहप्रभारी-राष्ट्रीय सचिवगण भी मौजूद रहेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के इंचार्ज प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि बैठक में प्रदेश कंाग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों( कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संगठनमंत्री एवं सचिव) के साथ ही कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रदीप माथुर, कंाग्रेस विधान परिषद दल के नेता श्री नसीब पठान मौजूद रहेंगे।
श्री मदान ने बताया कि बैठक में कंाग्रेस पार्टी के चल रहे सदस्यता अभियान को और अधिक गति प्रदान करने, केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनहित के मुद्दों पर विफलताओं के विरोध में आगामी 12 मार्च को रेल एवं सड़क मार्ग को जाम किये जाने के सम्बन्ध में भी प्रदेश पदाधिकारियों को जिले/मंडलवार जिम्मेदारी सौंपे जाने की रणनीति आदि विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोक अदालत की तैयारियों के संबंध में बैठक 11 को

Posted on 11 February 2015 by admin

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मुमताज अली ने अवगत कराया है कि उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत 22 फरवरी के आयोजन हेतु 11 फरवरी को अपरान्ह 3 बजे दीवानी परिसर स्थित मीटिंग हाॅल में एक मीटिंग/गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भीमनगरी आयोजन की तैयारियां समय से पूर्ण करायें-डीएम

Posted on 11 February 2015 by admin

जिलाधिकारी पंकज कुमार ने आज कलक्ट्रेट सभागार में भीमनगरी समारोह के आयोजन की तैयारियों के लिए बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी कार्य होने हैं उनका एस्टीमेट अभी से तैयार कर लें जिससे कि समय से कार्य पूर्ण कराये जा सकें।
उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए अपर जिलाधिकारी (नगर) राजेश कुमार श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए निर्देश दिये कि वह अपने स्तर से इस कार्यक्रम में होने वाले कार्यों पर निगरानी करते हुए संबंधित अधिकारियों से एस्टीमेट तैयार करा लें जिससे कि अभी समय बहुत है और अभी से तैयारियों शुरू करा दें ताकि निर्धारित तिथि से पूर्व कार्यों को पूर्ण करा लिया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि आयोजन के दौरान निकलने वाली झांकियों की ऊॅंचाई, बनने वाले स्वागत द्वारों से कम होनी चाहिए जिससे कि झांकियों के निकलने में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व वर्षों की भांति झांकियों के विवरण हेतु निर्धारित प्रोफार्मा भी लागू कराना सुनिश्चित करें।
नगरायुक्त इन्द्रविक्रम सिंह ने बताया कि साफ सफाई का कार्य इस बार बहुत अच्छे ढं़ग से कराया जायेगा। बैठक में भीमनगरी आयोजन समिति के संरक्षक देवी प्रसाद आजाद तथा अध्यक्ष एडवोकेट करतार सिंह भारती ने अवगत कराया कि इस बार भीमनगरी समारोह जीआईसी ग्राउण्ड पर 15, 16, 17 अप्रैल, 2015 को आयोजन किया जायेगा, जिसके अंतर्गत पंचकुइयां, पंचकुइयां चैराहा बाजार, कल्याणपुर, तहसील रोड, नगला गंगाराम, जगजीवन नगर, अशोक नगर, नगला मोहन तथा राजनगर क्षेत्र सम्मिलित हैं जिनमें विकास कार्य कराए जाने हैं। समिति द्वारा इन क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जाने हेतु जिलाधिकारी से अनुरोध किया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एन0के0 पालीवाल, अपर जिलाधिकारी (ना0आ0) अतुल सिंह, उप जिलाधिकारी सदर ए0दिनेश, संयुक्त मजिस्ट्रेट आर0उमा माहेश्वरी, समस्त एसीएम सहित विकास कार्यों से संबंधित समस्त अधिकारी, आयोजन समिति के महामंत्री भरत सिंह, कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र सोनी सहित समिति के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2015
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
232425262728  
-->









 Type in