Archive | February 5th, 2015

Posted on 05 February 2015 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया केार टीम की एक बैठक प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कंाग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला और  ब्लाक स्तर पर संगठन बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम तय किये गये।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया को पूरी तरह मजबूत बनाने के लिए सभी लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गयी तथा 18 मण्डलों में 18 लोगों को प्रभारी बनाया गया। मण्डलवार सौंपी गयी सूची संलग्न है।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेयी ने संगठन की ओर से हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।
पूर्व एम0एल0सी0 श्री राजेश पति त्रिपाठी ने सोशल मीडिया के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि कंाग्रेस जनों को सोशल मीडिया के प्रयोग पर बल देना चाहिए।
बैठक में उ0प्र0 कंाग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी श्री शिव पाण्डेय, कोणार्क दीक्षित, परवीन खान, यासिर काजमी, विवेक नरायन मिश्र, सुश्री साबरा खातून, संजय सिंह, नीरज तिवारी, गौरव कपूर, अभिषेक अर्जुन सिंह, अयाज खान अच्छू, शैलेन्द्र तिवारी बबलू, उत्कर्ष भट्ट आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश एवं राजधानी की कानून व्यवस्था को केवल ट्रान्सफर-पोस्टिंग करके ही चलाने में विश्वास रखती है।

Posted on 05 February 2015 by admin

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश एवं राजधानी की कानून व्यवस्था को केवल ट्रान्सफर-पोस्टिंग करके ही चलाने में विश्वास रखती है। जिसका प्रभाव यह है कि न केवल प्रदेश में बल्कि राजधानी में लगातार आपराधिक गतिविधियां बढ़ती चली जा रही हैं और कानून व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त हो चुका है। जिसका ताजा उदाहरण लगातार दो-तीन दिनेां से लाशों के सिलसिलेवार मिलने, बलात्कार एवं डकैती की घटनाएं हैं।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने आज जारी बयान में कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज तर्रार अधिकारियों की तैनाती न करके केवल उन लोगों को तैनात किया जा रहा है जो सत्ता के निकट हैं। ऐसे अधिकारियों की समस्त ऊर्जा राजधानी में बने रहने में व्यय हो जाती है तथा राजधानी में लगातार आपराधिक गतिविधियां पिछले दो माह से बढ़ती चली जा रही हैं। पूरी राजधानी एवं प्रदेश की जनता दहशत के साये में जीवन व्यतीत करने केा मजबूर है।
डाॅ0 हिलाल अहमद ने कहा कि अभी सप्ताह भर में ही राजधानी के वृन्दावन कालोनी में अधिवक्ता निखिलेन्द्र गुप्ता की बम से मारकर हत्या से आरम्भ होकर गुड्म्बा थाने में महिला को जिंदा जलाने की घटना, आशियाना में महिला सर्राफ की गोली मारकर हत्या, इंटौजा में किसान को वहां के चैकी प्रभारी द्वारा निर्मम पिटाई करना, कैसरबाग में डकैती की घटना, मोहनलागंज में किसान की निर्मम हत्या तथा वृन्दावन कालोनी में एक उन्नीस वर्षीय लाॅ की छात्रा को निर्मम रूप से काटकर पूरे शहीद पथ पर उसके मृतक शरीर को फैलाना आदि दर्जनों ऐसी जघन्य घटनाएं इस बात को तस्दीक करती हैं कि लखनऊ में कानून व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो चुका है और शासन-प्रशासन पंगु है।
प्रवक्ता ने कहा कि जब राजधानी में लोगों की सुरक्षा की ओर सरकार का कोई भी ध्यान नहीं है तो प्रदेश के अन्य हिस्सों में किस प्रकार की कानून व्यवस्था है इसके बारे में सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां की जनता किस तरह से अपराधियों के आतंक के साये में अपना जीवन व्यतीत कर रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश सरकार अपराधियों के आगे खुद को सरेण्डर कर चुकी है और प्रदेश में जंगलराज कायम हो चुका है।
कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था की कड़ी निन्दा करती है तथा मुख्यमंत्री से मांग करती है कि वह तत्काल अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें तथा भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति होने से रोकने हेतु दोषी एवं भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए प्रदेश में पंगु कानून व्यवस्था से निजात दिलायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, पूर्व सांसद ने

Posted on 05 February 2015 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, पूर्व सांसद ने श्री बृजेन्द्र कुमार सिंह जनपद लखनऊ को जोन नं0 7, श्री किशोर वाष्र्णेय एवं श्री जावेद उर्फी जनपद इलाहाबाद को जोन नं0 4 तथा श्री प्रद्युम्न कुमार दुबे‘लालू दुबे’ जनपद चित्रकूट को जोन नं0 3 का उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी का जोनल प्रवक्ता नियुक्त किया है।
यह जानकारी उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी व विधायक प्रो0 रीता जोशी के आह्नवान पर आज

Posted on 05 February 2015 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी व विधायक प्रो0 रीता जोशी के आह्नवान पर आज दिनांक 05 फरवरी 2015 को अपराह्नन 03ः30 बजे गांधी प्रतिमा, जी.पी.ओ. के निकट, हजरतगंज पर गौरी हत्याकांड के विरोध में धरना तथा श्रद्वांजली सभा का आयोजन किया गया। प्रो0 रीता बहुगुणा जोशी की अस्वस्थता के कारण उनकी अनुपस्थिति में कार्यक्रम का नेतृत्व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव श्रीमती शबनम पाण्डे ने किया।
धरना तथा श्रद्वांजली सभा में मृतक गौरी की मां श्रीमती तृप्ता श्रीवास्तव सहित सैकड़ो महिलाओं एवं पुरूषांे व स्थानीय नागरिको ने हिस्सा लिया। जिसमें एक के बाद एक वक्ताओं ने गौरी हत्याकांड पर अपना रोष व्यक्त करते हुए एक बालिग छात्रा की नृशंस हत्या की निंदा की और कहा कि राजधानी में घटी इस घटना ने उत्तर प्रदेश सरकार के महिला सुरक्षा पर किये जा रहे दावों पर प्रश्न चिह्नन लगा दिया है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बद से बदत्र होती जा रही है। छेड़खानी, बलात्कार तथा दर्दनाक हत्याओं का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है और दोषी खुलेआम घूम रहे हंै।
उत्तर प्रदेश महिला आयोग की एक सदस्या श्रीमती चतुर्वेदी ने कल अपने बयान में खुद पीडि़ता को ही दोषी ठहरा दिया। उन्होने कहा कि लड़कियों को दोस्ती जांच परख कर करनी चाहिए। इस तरह का बेतुका तथा महिलाओं को शर्मसार करने वाला बयान देकर उन्होंने अपने पद एवं कर्तव्यों का मजाक उडाया है। इस तरह का गैर जिम्मेदाराना बयान कतई स्वीकार नही किया जायेगा, ना ही ऐसी घटनाओं को नजरअंदाज किया जायेगा क्योकि भारत के कानून में किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। आये दिन हो रही ऐसी नृशंस हत्याएं एवं घटनाओं ने लखनऊ की छात्राओं एवं महिलाओं के दिल में भय व्याप्त कर दिया है। पिछले साल रेशमा तेजाब कांड ने लखनऊ को दहला कर रख दिया था। परन्तु फिर भी लखनऊ जिले में लगातार बलात्कार तथा अन्य प्रकार के वारदात महिलाओं के साथ होते जा रहें हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन जरा भी सचेत एवं सजग नही हुआ है। उल्टा सत्ताधारी नेताओं तथा प्रशासन के बेतुके बयान ने पीडित को ही कटघरे में खड़ा करते हुए आरोपियों का हौसला बुलंद कर दिया है। इस तरह की घटनाएं महिला हेल्प लाइन तथा पुलिस प्रशासन के कार्यशैली की निरर्थकता को बयान करती हैं।
लोगो ने “गौरी के हत्यारो को गिरफ्तार करो, गौरी को न्याय दो”, “पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद”, “महिला अत्याचार बंद करो”, ”दोषियो को गिरफ्तार करो“, “न्याय नही तो सरकार नही”, “बेतुके बयान बंद करो” सहित सैकड़ो नारे लगाये।

सभा में हर्षित मेघलानी की हत्या का विषय भी उठाया गया और इस बात की नाराजगी जताई गई कि यदि परिवार द्वारा रिपोर्ट किये जाने के साथ ही पुलिस द्वारा जांच शुरू हो जाती तो सम्भवतः हर्षित मेघलानी की जान बचायी जा सकती थी। पुलिस की लापरवाही से एक और जान गयी। इस मामले में भी जल्द से जल्द अपराधियो को पकड़े जाने की भी मांग उठी।
धरना तथा श्रद्वांजली सभा के द्वारा सभी वक्ताओं ने अपना आक्रामक आक्रोश व्यक्त करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करने, पीडि़त परिवार को मुआवजा देने तथा इस तरह की जघन्य घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की है।
श्रद्वांजली सभा में मुख्यरूप से गौरी की मां, पार्षद प्रदीप कन्नौजिया, पूर्व पार्षद रामस्वरूप वर्मा, पार्षद गिरीश मिश्रा, पार्षद अजीम सिद्दीकि, पार्षद ममता चैधरी, पार्षद मुकेश सिंह चैहान, पूर्व विधायक शशी शर्मा, पूर्व शहर अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर, राजेन्द्र शुक्ला, अरशद आज़मी, वीरेन्द्र मदान, शशीकांत तिवारी, नसीम खां, परवीन खां, दिलप्रीत सिंह, रमेश मिश्रा, नूतन बाजपेयी, प्रार्मिला अरोड़ा, शीला मिश्रा, महेश बाल्मिकि, हरीश पाण्डेय, पंकज तिवारी, पिन्टू शुक्ला, सम्पूर्णा नन्द मिश्रा, संतोष श्रीवास्तव, कैप्टन मक्कड़, शैलेन्द्र तिवारी, दुर्गाशंकर दूबे, श्याम नारायन तिवारी, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, अनन्ता तिवारी, अरविन्द कुमार यादव गुड्डू, शिशिर मिश्रा, संजय विद्रोही, आशा जयसवाल, बी. बी. सिंह, साबरा खातून, बब्लू तिवारी, सहित सैकड़ो महिलाएं व पुरूष मौजूद रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानमंत्री ने गुरू रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गुरू रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Posted on 05 February 2015 by admin

प्रधानमंत्री ने कहा श्गुरू रविदास जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। गुरू रविदास जी ने समाज में समानता और भाईचारे का पाठ पढ़ाया जो हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है। समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने और सामाजिक भाईचारा बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले महान संत रविदास जी की जंयती पर शत् शत् नमन।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट द्धारा विश्व कैंसर दिवस पर दिनांक 04.02.2015 को नेशनल पी.जी. कालेज, लखनऊ में आयोजित कार्यशाला ब्ंदबमत रू श्रनेज ठमंज प्ज के सन्दर्भ में प्रेस विज्ञप्ति।

Posted on 05 February 2015 by admin

हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट द्धारा विश्व कैंसर दिवस पर दिनांक 04.02.2015 को नेशनल पी.जी. कालेज, लखनऊ में आयोजित कार्यशाला ब्ंदबमत रू श्रनेज ठमंज प्ज के सन्दर्भ में प्रेस विज्ञप्ति।
हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट द्धारा बुधवार 04.02.2015 को विश्व कैंसर दिवस पर नेशनल पी.जी. कालेज, लखनऊ में आयोजित कार्यशाला “ब्ंदबमत रू श्रनेज ठमंज प्ज“ का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नेशनल पी.जी. कालेज के करीब 250 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया व कैंसर विशेषज्ञों से सवाल पूंछकर कैंसर से बचाव व निदान के बारे में जानकारियां प्राप्त की। यह कार्यशाला नेशनल सर्विस स्कीम  के अंतर्गत आयोजित की गई।
कार्यशाला का शुभारम्भ डा0 एस.पी. सिंह, प्रधानाध्यापक, नंेशनल पी.जी. कालेज डा0 अनिल मिश्रा जी, ळडए छत्भ्ड, डा0 अवधेश कुमार दीक्षित जी, म्ग.क्पतमबजवतए श्र ज्ञ ब्ंदबमत प्देपजपजनजम, कानपुर, डा0 प्रेरणा कपूर, डक् ;डमकपबपदमद्ध ैळच्ळप्ए डा0 पियाली भट्टाचार्या, क्ब्भ्ए डक्ए ;च्मकपंजतपबपंदद्ध व डा0 विनोद धवन, ।तबीपजमबज व हर्ष वर्धन अग्रवाल, फाउण्डर ट्रस्टी, हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट ने दीप प्रज्वलन व मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।
हर्ष वर्धन अग्रवाल ने सभी गणमान्य अतिथियों व वक्तागणों का प्रतीक चिन्ह व पुष्प गुच्छ द्धारा सम्मान किया व कहा हमारा शरीर एक मशीन की तरह होता है। जिस तरह मशीन में खराबी आती है उसी तरह से इंसान के शरीर में भी कई तरह की समस्यायें उत्पन्न हो जाती है। इन समस्याओं को हम बीमारियों का नाम देते है व इन्ही बीमारियों में से एक बृहद जटिल बीमारी है, कैंसर । दुनिया भर में लाखों लोग प्रतिवर्ष इस बीमारी की वजह से दम तोड़ देतें है। अगर हम अपनी जीवन शैली में थोड़ा बहुत भी परिवर्तन करतें हैं तो कैंसर से बच सकतें हैं जैसे धूम्रपान न करें, मोटापे से बचें, नियमित व्यायाम करें व सूर्य की किरणों से बचें। आप सभी अभी जीवन के उस ेजंहम पर हैं जहां पर आपको कुछ हासिल करना है व अपने गुरूजनों, माता पिता व देश का नाम पूरी दुनिया में रांेशन करना है। आज विश्व कैंसर दिवस पर मैं हेल्प यू एजूकेशनल एंव चैरिटेबल ट्रस्ट सभी से अपील करता हूं कि धूम्रपान से बचें, व अपना जीवन शराब की लत से व्यवतीत करने के स्थान पर कुछ हासिल करने में लगाये तभी देश की प्रगति सम्भव हैं।
नेश्नल पी.जी. कालेज के प्राधानाध्यापक डा0 एस. पी. सिंह ने हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्यो की सराहना की एवं डा0 रूपल अग्रवाल के इस कैंसर जागरूगता कार्यशाला को आयोजित करने की सोच को भी सराहा। डा. सिंह ने भविष्य में विधार्थियों से संबधित किसी भी प्रकार के आयोजन हेतु अपने काॅलेज की सुविधाओं को निःशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा की। विधार्थियों ने कैंसर संबधित जो प्रश्न किए व समस्यायें बताईं उससे संबधित अगले सप्ताह पुनः डाक्टरों के पैनल के साथ बच्चो को रूबरू कराने की इच्छा प्रकट की जिसको हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट ने तत्काल स्वीकार कर लिया।
डा0 अनिल मिश्रा जी, ळडए छत्भ्ड ने उत्तर प्रदेश सरकार की कैंसर हेतु बनवाये गये 28 कैंसर पहचान केन्द्रों पर प्रकाश डाला व कहा, “अगर कैंसर की प्राथमिक अवस्था में ही पहचान हो जाये तो कैंसर का इलाज सम्भव है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 28 जनपदों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से कैंसर पहचान केंन्द्रों की स्थापना की है। जिससे कैंसर की पहचान कर मरीज को सही परामर्श दिया जाता है।
डा0 अवधेश कुमार दीक्षित, म्ग.क्पतमबजवतए जे. के. कैंसर इंस्टीट्यूट, कानपुर ने मुख कैंसर व स्तन कैंसर के बारे में जानकार देते हुये बताया कि, “मुख कैसर एक तम्बाकू जनित कैंसर है जो भारत में सभी कैसरों का 25 प्रतिशत से 30 प्रतिशत होता है पाश्चात्य देशों में सभी कैंसरों का मात्र 4 से 5 प्रतिशत होता है। पान-मसाला गुटखा चबाने वालों को कैंसर के प्रति जागरूक करना इस देश की प्राथमिकता होनी चाहिए। स्तन कैंसर के बारे में बताते हुये उन्होने कहा, “प्रति एक लाख की आबादी में बीस से तीस भारतीय महिलाओं को कैंसर होता है पर अगर प्रारम्भिक अवस्था में इसका पता चल जाये तो स्तन कैंसर का निदान संभव है।
डा0 प्रेरणा कपूर, डक् ;डमकपबपदमद्ध ैळच्ळप् ने धूम्रपान से होने वाले खतरों के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया व कहा कि, “लोागों में दिन प्रतिदिन धूम्रपान की बढती हुयी आदतों के कारण कैंसर के मरीजों में बढोत्तरी हो रही हैं। अतः धूम्रपान का सेवन रोककर हम कैंसर को बढने से रोक सकते हैं।
डा0 पियाली भट्टाचार्या, क्ब्भ्ए डक् ;च्मकपंजतपबपंदद्ध ने देश में कैंसर के कारण हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की व कहा कि, “प्रतिवर्ष भारत में करीब 500000 तक लोग कैंसर की वजह से अपनी जान गवां देते है एवं ॅभ्व् के अनुसार 2015 तक कैंसर से मरने वालों की संख्या 700000 हो जायेगी जो कि अत्यन्त चिंता का विषय हैं। डा0 भट्टाचार्या ने विद्यार्थियों को कैंसर के कारण बताये व यह भी बताया कि जीवन शैली में किस तरह परिवर्तन करने पर कैंसर से बचा जा सकता है। उन्होंने स्तन कैंसर को जानने के लिये स्व-परिक्षण के बारे में बताये व सरवाइकल कैंसर से बचने के उपाय भी बतायें।
कार्यशाला में विद्यार्थियों ने सम्मानित वक्तागणों से कैंसर के बारे में प्रश्न पूंछकर अपनी समस्याओं का समाधान किया व हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से प्रश्न पूंछने वाले विद्यार्थी सौरभ रस्तोगी, प्रतीक, वानी गोयल, प्रतिभा सिंह, अंजलि पाण्डेय को प्रमाण पत्र दिया गया। विधार्थी ए. पी. सिंह, जैस किशन एण्ड ग्रुप, प्रश्ंाात द्वारा कैंसर जागरूकता नाटक भी प्रस्तुत किया गया। कार्यशाला की समाप्ति पर श्री हर्ष वर्धन अग्रवाल ने सभी लोागें का शुक्रिया अदा किया। कार्यशाला का संचालन श्री महेन्द्र अवस्थी “भीष्म“ ने किया।
विशेष निवेदन:-किसी प्रकार की जानकारी के लिये कृपया - 9453520720, 9415020720, 9415786000 पर वार्ता करने का कष्ट करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल ने बताया कि

Posted on 05 February 2015 by admin

प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी कल (05 फरवरी) मेरठ जायेगे और जिले में सदस्यता अभियान की बैठक में भाग लेंगे एवं स्थानीय कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री मा0 राजनाथ सिंह कल 06 फरवरी को सायं 06.00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेगें

Posted on 05 February 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री मा0 राजनाथ सिंह कल 06 फरवरी को सायं 06.00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेगें और और 07 फरवरी को सुबह 10 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पर काठगोदाम एक्सप्रेस टेªन को हरी झंडी देगे। 11.30 बजे बलरामकृष्ण एकाडमी मोहनलालगंज में कालेज का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद 2 बजे पुनः दिल्ली रवाना हो जायेगे।
उक्त जानकारी प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनीता अग्रवाल ने दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुकदमें की निष्पक्ष जांच कराने की मांग एसपी से

Posted on 05 February 2015 by admin

कोतवाली नगर क्षेत्र के पलहीपुर गांव के ग्रामीणों ने ताजियादारों के ऊपर दर्ज मुकदमें की जांच उच्चाधिकारियों से कराने की मांग एसपी से की हैै।
दिये गये शिकायती पत्र के अनुसार अन्जुमन मोहम्मदिया का कर्बला गाटा संख्या 970 व 971 ग्राम पलहीपुर में कई सालों पुराना स्थित है, जिसमें चुनहा करौंदिया मुचखांई ग्राम हरिहरपुर ईशापुर चका पयागपट्टी के बलुआ ग्राम करौंदिया की ताजिया मोहर्रम व चेहल्लुम में दफन होती है। ग्रामीणों का आरोप है कि भूमाफिया अभिमन्यु सिंह, संतोष सोनी निवासी मेजरगंज, मनोज कुमार जायसवाल निवासी खैराबाद, अरविन्द कुमार शर्मा निवासी निरालानगर, साबिर अली उर्फ मुन्ना चका मजरे पयागपट्टी, गिरजा तिवारी निवासी करौंदिया, अब्दुल रसीद, इलियास निवासी पयागपट्टी चका आदि लोग मिल करके कर्बला की बाउण्ड्री गिराकर कब्जा करना चाहते हैं। उपरोक्त कारण से ताजियादारों को फर्जी मुकदमा कायम कराया गया है। ग्रामीणों ने ताजियादारों के ऊपर दर्ज मुकदमें की जांच स्वयं एवं उच्चाधिकारियों से कराने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है। शिकायत देने वालों में सै. आजम अली, सै. जिगर अली, जब्बार अली, मो. गफ्फार, नबाब अली, समीर, इरशाद हुसैन, शाहनवाज अहमद, नूर अली, रियासत हुसैन, अबुल हसन, सफीक आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अबु धाबी टूरिज्म 3-सिटी ट्रैवेल ट्रेड वर्क शॉप ने प्रमुख भारतीय आउटबाउंड गेटवे को लक्ष्य किया

Posted on 05 February 2015 by admin

भारतीय पर्यटकों के बीच अबुधाबी की लोकप्रियता बढ़ रही है। इसे एक बहुआयामी, अनजाना और आकर्षक डेस्टिनेशन माना जा रहा है। भारत पर उच्च फोकस और तवज्जो को जारी रखते हुए अबु धाबी उच्च स्तर की दिलचस्पी पैदा कर रहा है तथा इसे यहां एक बहुआयामी, अनजाना और आकर्षक डेस्टिनेशन माना जा रहा है। भारत को अबुधाबी के होटलों के लिए अग्रणी स्रोत बाजार समझा जा रहा है।   ऐसे में अबु धाबी टूरिज्म एंड कल्चर अथॉरिटी (टीसीए अबु धाबी) तीन भारतीय गेटवे पर ट्रैवेल ट्रेड वर्क शॉप का आयोजन कर रहा है।
कार्यशाला की शुरुआत चंडीगढ़ में दो फरवरी को हुई और यह 4 को लखनऊ पहुंचेगा तथा 6 को कोलकाता  में संपन्न हो जाएगा। ये प्रमुख गेटवे हैं जो डेस्टिनेशन अबुधाबी के लिए उच्च संभावना वाला क्षेत्रीय बाजार भी है।
टीसीए अबुधाबी में निदेशक, प्रमोशंस एंड ओवरसीज मार्केट मुबारक अल नुऐमी ने कहा, “अबू धाबी के होटलों ने भारतीय बाजार से दो अंकों में विकास हासिल किया है और लगातार दो साल से हो रहा है कि यह अमीरात का सबसे बड़ा विदेशी श्रोत बाजार है।
उन्होंने आगे कहा, “जैसे-जैसे बाजार परिपक्व हो रहा है हम अब इसकी विकास संभावनाओं पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। भारतीय पर्यटकों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाले उत्पाद तैयार कर रहे हैं। चंडीगढ़, लखनऊ और कोलकाता में हमारी गतिविधियां अबु धाबी डेस्टिनेशन उत्पादों के विविधतापूर्ण मेल पेश करेंगी। अपने पार्टनर्स को अपने प्रोफाइल का विस्तार करने देंगे। ताकि 2015 में अमीरात आने भारतीय पर्यटकों की संख्या में और वृद्धि हो।”
2014 में अबू धाबी के होटलों में ठहरने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या 231702 थी। पिछले साल की तुलना में इसमें 32 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इनलोगों ने यहां 850443 नाइट्स का उपयोग किया। यह साल के मुकाबले साल आधार पर 23 प्रतिशत की वृद्धि है। यहां आने वाले पर्यटक औसतन 3ण्67 रात रुके।

भारतीय बाजार के प्रति अबू धाबी की प्रतिबद्धता दोहराते हुए टीसीए, अबु धाबी में भारत के कंट्री मैनेजर  ने कहा, “उच्च स्तर के भारतीय पर्यटकों के लिए अबुधाबी तेजी से नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है तथा अभी जब हम अपनी मार्केटिंग और प्रोमोशनल गतिविधियों को जारी रखे हुए हैं तो भारतीय बाजार से मिलने वाली प्रतिक्रिया उत्साहवर्धक रही है। उभरती कार्यशाला निरंतर चलने वाली हमारी पहल पर जोर डालती है और यह सभी स्टेकधारकों के बीच पूरे देश में चल रहा है। मिल रही प्रतिक्रिया उत्साहवर्धक रही है। भविष्य में होने वाली कार्यशालाएं और हमारी नियमित रूप से की जाने वाली पहल देश भर में सभी स्टेकधारकों के बीच की जा रही है।
भारतीय बाजार के लिए अबू धाबी पहले के मुकाबले करीब है और यहां पहुंचने के लिए कई तरह की उड़ान के साथ-साथ खासतौर से तैयार किए जाने वाले पैकेज हैं। इत्तिहाद एयरवेज अपने पार्टनर के साथ रूट का विस्तार कर रहा है और देश भर में प्रथम व दूसरे दर्जे के शहरों के लिए है।
इस समय इत्तेहाद एयरवेज भारत में 11 जगहों से अबु धाबी के लिए हर सप्ताह 120 उड़ानों का परिचालन करता है। इस महीने पूर्वी भारत के गेटवे कोलकाता से दैनिक सेवा शुरू करने की योजना हैं। एक इक्विटी पार्टनर के जरिए जेट एयरवेज की पहुंच देश भर में है और यह सीवनहीन कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा। 2015 की दूसरी तुमाही से देश के 14 शहरों से सप्ताह में इसकी 250 उड़ान हो जाएंगी।
भारतीय बाजार के लिए इसके पास आकर्षणों की बढ़ती रेंज है और डेस्टीनेशन अबुधाबी के तहत इनमें रहने व मनोरंजन आधारित गतिविधियो की विस्तृत रेंज से वाकिफ कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2015
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
232425262728  
-->









 Type in