Archive | February 20th, 2015

अवैध खनन से छलनी धरती का दर्द क्यों नहीं दिख रहा सपा सुप्रीमो को ? - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 20 February 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि अवैध खनन की भीषण मार से पूरा उत्तर प्रदेश कराह रहा है लेकिन यह आश्यर्च की बात है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने इस तरफ से अपना मुंह क्यों मोड़ रखा है? बुंदेलखंड के जिले महोबा में कबरई ब्लॉक में पंचपहड़ा और गंगा मैया की पहाडियों को सपा सरकार में संरक्षण प्राप्त खनन माफियाओं ने पूरी तरह से खोखला कर दिया है।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकारी संरक्षण प्राप्त इन माफियाओं ने पूरे बुंदेलखंड की खनिज संपदाओं पर अवैध कब्जा कर रखा है। महोबा की ही चरखारी ब्लॉक में सफेद पत्थरों और टेल्कम पाउडर के निर्माण के लिए प्रसिद्व गौरा की पहाड़ी अवैध खनन ने इसके अस्तित्व पर ही संकट पैदा कर दिया है। इसी पहाड़ी पर बसे गौराहरी गांव के मकान अवैध खनन की भेंट चढ़ चुके हैं और पिछले एक वर्ष के भीतर यहां डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि अवैध खनन को सपा सरकार के संरक्षण की बात इससे भी साफ हो जाती है कि हमीरपुर में बक्छा गांव में खनन का पट्टा लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाली एक महिला को दिया गया है। सपा सरकार के एक वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री की करीबी इस महिला के खनन पट्टे तक अवैध रूप से ट्रक पहुंचाने के लिए चित्रकूट धाम के कमिश्नर कार्यालय ने सारे नियम कानून को ताक पर रख दिया है। बेखौफ खनन माफियाओं ने पूरी केन नदी को बंधक बना लिया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि नदियों के किनारे रहने वाली अति पिछड़ी जातियों की जमीनों पर हो रहे अवैध खनन ने इनके सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा कर दिया है। खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति लोकायुक्त की जांच में फंस रहे हैं तो वे ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ की तर्ज पर लोकायुक्त जैसी संवैधानिक संस्था पर ही आरोप लगा रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि एक साप्ताहिक मैगजीन को दिए गए साक्षात्कार में गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा लोकायुक्त पर बीजेपी के प्रभाव में आकर काम करने का आरोप लगाना बेहद गंभीर मामला है। साक्षात्कार में प्रजापति ने लोकायुक्त जस्टिस एन. के. महरोत्रा के खिलाफ जैसी भाषा का प्रयोग किया है उसकी मिसाल केवल सपा सरकार में ही मिल सकती है। भ्रष्टाचार पर उंगली उठने पर प्रदेश सरकार के मंत्री बौखला गए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर में चल रहे 2014-15 के सदस्यता अभियान के अन्र्तगत अन्तिम चरण के विशेष सदस्यता अभियान 21 से 28 फरवरी के लिये एक विशेष बैठक श्री सुरेन्द्र मैथानी जी के अध्यक्षता में हुयी।

Posted on 20 February 2015 by admin

आज भारतीय जनता पार्टी, कानपुर महानगर में चल रहे 2014-15 के सदस्यता अभियान के अन्र्तगत अन्तिम चरण के विशेष सदस्यता अभियान 21 से 28 फरवरी के लिये एक विशेष बैठक श्री सुरेन्द्र मैथानी जी के अध्यक्षता में हुयी। बैठक में तय किया गया कि 21 तक सभी मण्डलों की बैठक कराकर सदस्यता अभियान को गति प्रदान करायी जाय तथा नवनियुक्त विस्तारक सभी बैठको में भाग लेगे तथा सातो दिन वही प्रचार करके मण्डल अध्यक्ष, मण्डल सदस्यता प्रभारी के साथ मिलकर सदस्यता करायेगे। श्री मैथानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी वार्डो में पाषर्द चुनाव हेतु दावेदार एंव वर्तमान पार्षदों को भी अपने-अपने वार्ड में 21 से 28 के बीच में अधिक से अधिक जो सदस्यता का लक्ष्य पूर्ण करना है। वार्ड में अधिकतम सदस्यता करने वाले सम्मानित कार्यकर्ता को मजबूत दावेदार माना जायेगा। 21 जिले के अन्र्तगत 1000 व 1000 से अधिक सदस्य बनाने वाले को प्रदेश नेतृत्व द्वारा सम्मानित करके सम्मान पत्र दिया जायेगा।
आज की बैठक के मुख्य बिन्दु निम्न है-
(1)    28 के बाद सक्रिय सदस्य के लिये व्यक्तिगत सदस्यों के फार्म नही जमा होंगे।
(2)    21 से 28 तारीख के दिन के प्राथमिक नम्बर को ही मान्यता मिलेगी।
(3)    सूची जाँचने के उपरान्त ही सक्रिय सदस्य प्रदेश द्वारा बनाया जायेगा।
(4)    प्रत्येक मण्डलों को चार फाइले बनाना अनिर्वा है (1) व्यक्तिगत (2) बूथ (3) कैम्प (4) प्रबुद्व वर्ग
बैठक का संचालन श्री भूपेन्द्र त्रिपाठी जी ने किया। धन्यवाद श्री कौशल दीक्षित जी ने किया। बैठक में विनोद शुक्ला, सुरेश गुप्ता, सत्येन्द्र मिश्रा, अजीत जैन, चिन्ता सिंह चन्देल, सुनील बजाज, अनीता गुप्ता, उपेन्द्र पासवान, एस॰डी प्रजापति, अतुल मिश्रा, प्रमोद विश्वकर्मा, प्रमोद सिंह, अनिल दीक्षित, मुकुन्द मिश्रा, वीरेश त्रिपाठी, अनुपम मिश्रा, विजय मिश्रा, रमाशंकर अग्रहरि, सुनील श्रीवास्तव, अमन शुक्ला, सचिन शुक्ला, सूरज मिश्रा, सौरभ शुक्ला, सतीश तिवारी, अभिवन बाजपेयी, रवि प्रकाश ंिसह, आदि लोग रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साइन्स एप्टीटूयड टेस्ट में प्रथम पुरस्कार सी.एम.एस. छात्रों को

Posted on 20 February 2015 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के पाँच मेधावी छात्रों सुशान्त सिंह, आयुषी पटेल, अमृतांश वर्मा, विदित गुप्ता एवं हर्ष उपाध्याय ने टाटा इण्टरप्राइज के तत्वावधान में आयोजित साइन्स एप्टीट्यूट टेस्ट ‘आरम्भ’ में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के मेधावी छात्रों ने अपनी तीव्र स्मरण शक्ति, बौद्धिक क्षमता एवं उत्कृष्ट ज्ञान का परचम तो लहराया ही, साथ ही साथ आगे चलकर विज्ञान के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने का संकेत दिया है। इन छात्रों के अलावा विद्यालय के छः छात्रों ने द्वितीय स्थान एवं छः छात्रों ने तृतीय स्थान पर कब्जा जमाया है। इस प्रकार सी.एम.एस. आर.डी.एस.ओ. कैम्पस के 17 छात्रों ने साइन्स एप्टीटूयड टेस्ट में सफलता अर्जित की है तथापि विज्ञान का उपयोग मानवता के हित में करने का संकल्प व्यक्त किया है।
श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत सी.एम.एस. छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। सी.एम.एस. में पूरे वर्ष विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, कम्प्यूटर, रोबोटिक्स, एक्ट्रोनाॅमी, संगीत, खेलकूद आदि विषयों में छात्रों की विश्व-स्तरीय प्रतिभा निखारने के लिए अनेकों अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएंे आयोजित की जाती हैं जिनमें देश-विदेश के छात्र एक मंच पर विभिन्न प्रतिस्पधाओं के माध्यम से अपने ज्ञान-विज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। ऐसे आयोजनों से एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच तो उपलब्ध होता ही है साथ ही उनमें आत्मविश्वास का संचार भी होता है। यही कारण है कि उत्कृष्ट ज्ञान व बुद्धिमत्ता से लबालब सी.एम.एस. छात्र शैक्षिक क्षेत्र में विद्यालय का परचम पूरे विश्व में लहरा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद शामली के प्रतिभावान छात्र श्री गौरव उपाध्याय को 5 लाख रु0 देने की घोषणा की

Posted on 20 February 2015 by admin

03press-11

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनपद शामली के प्रतिभावान छात्र श्री गौरव उपाध्याय को अपने विवेकाधीन कोष से प्रोत्साहन स्वरूप 5 लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि यह होनहार छात्र भविष्य में यदि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता है, तो राज्य सरकार शिक्षा पर होने वाले खर्च को वहन करेगी। उन्होंने छात्र के गांव में बालिका इण्टर काॅलेज की स्थापना कराए जाने का भी निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि जनपद शामली के ग्राम लिलों निवासी तथा लैन्सर पब्लिक स्कूल की कक्षा 12 के छात्र श्री गौरव उपाध्याय द्वारा सिरिंज और ग्लूकोज चढ़ाने वाली ट्यूब से एक जे0सी0बी0 का माॅडल तैयार किया गया है। यह माॅडल हाइड्राॅलिक सिद्धान्त पर कार्य करता है। छात्र द्वारा आज यहां मुख्यमंत्री के समक्ष इस माॅडल का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। मुख्यमंत्री ने छात्र के इस प्रयास की सराहना की और उसे प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मदद देने का फैसला लिया।

02press-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि

Posted on 20 February 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज है। अमन चैन बना रहे इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं कि दोषियों की जगह जेल में होनी चाहिए और किसी निर्दोष को व्यर्थ परेशानी में नहीं डाला जाना चाहिए। लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को जनता की सुख शांति अच्छी नहीं लगती है। वैसे भी भाजपा का नेतृत्व सांप्रदायिकता उभारने से परहेज नहीं करता है। कभी धर्मान्तरण, कभी घर वापसी तो कभी धर्मस्थल के मुद्दे उठाकर वह प्रदेश में अशांति और अराजकता का वातावरण बनाना चाहता है। सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की उनकी हरचन्द कोशिशों को समाजवादी सरकार ने विफल किया है और आगे भी उन्हें दहशत फैलाने की छूट नहीं मिलेगी।
विडंबना है कि जिन्होने मुजफ्फरनगर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में गैर जिम्मेदारी की भूमिका निभाई और जनधन की लूट को प्रोत्साहित किया उनका भाजपा महिमा मंडन कर रही है। दंगो के दोषियों को केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा विशेष जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है। सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने वालों को अतिरिक्त सुरक्षा देने का अर्थ उनकी अराजकता पर सरकारी मुहर लगाना है। उत्तर प्रदेश में जनसामान्य हो या जनता का प्रतिनिधि सभी सुरक्षित हैं। राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा रखा है पर इसका व्यर्थ रोना भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रोते रहते हैं।
सामान्य तौर पर प्रदेश सरकार का गृह विभाग और संबंधित एजेन्सियां सुरक्षा के मानक तय करती है और उसके पात्र व्यक्ति को वह मुहैया भी की जाती है। लेकिन भाजपा की केन्द्र सरकार ऊपर से अतिरिक्त सुरक्षा थोपकर अपना निजी एजेण्डा चला रही है। भाजपा का चरित्र ही ऐसा है कि उसमें सामाजिक तानाबाना टूटता रहता है। सद्भाव और सहयोग उनके कोष में नहीं है। दहशतगर्दी से अपनी बात मनवाने की उन्हें आदत है।
जिन के मामले अदालत के विचाराधीन है, उनके बारे में कोई फैसला माननीय न्यायाधीशों के विवेक पर ही छोड़ा जाना उचित होता है। भाजपा इस मान्य सिद्धांत से खिलवाड़ कर रही है। वह सांप्रदायिक उन्माद फैलाने वालों पर मेहरबानी दिखा रही है और इस तरह संविधान की मर्यादाओं को ही तोड़ रही है। समाजवादी सरकार राष्ट्र की मुख्यधारा में बिगाड़ लानेवालों के सख्त खिलाफ है और वह इन्हें प्रदेश में पनपने नहीं देगी। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव विकास और धर्मनिरपेक्षता के पक्षधर हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एक्ज़ाल्टा को भारत में वाॅल्वो बस से मिला एक्सीलेंस अवार्ड

Posted on 20 February 2015 by admin

एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम्स ;छल्ैम्रू ।ग्ज्।द्ध, जोकि लिक्विड और पावडर कोटिंग्स की एक वैश्विक अग्रणी आपूतिकर्ता है, को ‘वाॅल्वो बस एक्सीलेंस अवार्ड‘ का विजेता घोषित किया गया है। कंपनी को यह पुरस्कार ‘डिलीवरी एक्सीलेंस 2014‘ के क्षेत्र में मिला। इस पुरस्कार का फैसला भारत में वाॅल्वो बसों की खरीदारी करने वाली टीम द्वारा किया गया। बेंगलुरू में दिसंबर में आयोजित वाॅल्वो बसेज, इंडिया-सप्लाॅयर काॅन्फ्रेंस 2014 के दौरान एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम्स इंडिया प्रा. लि. को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
एक्ज़ाल्टा ने वर्ष 2008 में शुरूआत के समय से ही वाॅल्वो बसेज इंडिया से गठबंधन किया था। कुशल श्रमबल और समय पर सेवा की बदौलत एक्ज़ाल्टा ने अब तक वाॅल्वो बसेज के साथ शून्य लाॅजिस्टिकल और सेवा मुद्दो का रिकाॅर्ड बनाया है। एक्ज़ाल्टा द्वारा निरंतर वाॅल्वो बसेज को खोजपरक एवं गुणवत्तायुक्त कोटिंग समाधान उपलब्ध कराये गये हैं, जिससे भारत में बस उद्योग में लीडर के रूप में विकसित होने में मदद मिली है।
श्री वीआरवी श्रीप्रसाद, प्रबंध निदेशक, वाॅल्वो बसेज इंडिया ने कहा, ‘‘वाॅल्वो बसेज सार्वजनिक यातयात क्षेत्र का आधुनिकीकरण करने और भारत में लोगों के जीवन को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। पर्यावरण की देखभाल हमारा एक मूल मूल्य है और हमारी बसें इस पर जोर देती हैं। एक्ज़ाल्टा के साथ गठबंधन हमारे इसी मूल मूल्य के अनुरूप है। हम एक्ज़ाल्टा को उनके सहयोग के लिये बधाई देना चाहते हैं और आगामी वर्षों में इस साझेदारी को सुदृढ़ बनाने के लिये तत्पर हैं।‘‘
श्री विनय राजाध्यक्ष, प्रबंध निदेशक, एक्ज़ाल्टा इंडिया ने कहा, ‘‘भारत में वाॅल्वो बसेज द्वारा ‘डिलीवरी एक्सीलेंस 2014 अवार्ड‘ प्राप्त करते हुये हमें बेहद गर्व हो रहा है। यह पुरस्कार वाॅल्वो बसेज और भारत में हमारे सभी उपभोक्ताओं को प्रतिदिन डिलीवरी करने के हमारे प्रयास के प्रति समर्पण को दर्शाता है। एक्ज़ाल्टा टीम के लिये यह एक अद्भुत सम्मान है, जो हमारे ग्राहकों की मदद करते हैं।‘‘

एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम के विषय में
एक्ज़ाल्टा एक अग्रणी वैश्विक कंपनी है और यह कोटिंग्स व्यवसाय पर अपना सारा ध्यान केन्द्रित करती है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को खोजपरक, रंगीन, खूबसूरत और स्थायीत्वपूर्ण समाधानों की पेशकश करती है। हल्के ओईएम वाहनों से लेकर आॅटोमोटिव रिफिनिश तथा व्यावसायिक वाहन से लेकर इलेक्ट्रिक मोटर्स, बिल्डिंग्स एवं पाइपलाइन्स, कंपनी द्वारा निर्मित कोटिंग्स जंग प्रतिरोधक का काम करते हैं और उत्पादकता बढ़ाते हैं। कंपनी को इस व्यवसाय में 145 वर्षों से भी अधिक का अनुभव है। एक्ज़ाल्टा में कार्यरत 12,000 कर्मचारी 130 देशों में रह रहे 120,000 से अधिक उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट कोटिंग्स, ऐप्लीकेशन सिस्टम्स और तकनीक के साथ हर दिन को बेहतर बनाने के लिए अपनी सेवायें उपलब्ध करा रहे हैं।  विस्तृत विवरण के लिये ंगंसजंबेण्बवउध्पद पर लाॅग आॅन करें।

भारत में वाॅल्वो बसों के विषय में:
भारत में वाॅल्वो बसें 2001 से अस्तित्व में हैं और उच्च प्रदर्शन वाले बस ऐप्लीकेशन की बात हो तो इन्होंने प्रमुख अनुभव निर्मित किया है। वाॅल्वो बसें उद्योग में बदलाव को संचालित करती रही हैं और भारत में विभिन्न पहल शुरू करने का श्रेय इसे जाता है। इसमें टूª बस चेसिस अवधारणा, लो फ्लोर सिटी बस अवधारणा, मल्टी-ऐक्सल कोचेज के अलावा कई अन्य प्रौद्योगिकियां एवं अवधारणायें शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इसकी अत्याधुनिक फैक्ट्री और सम्पूर्ण परिवहन समाधान प्रदाता के समग्र प्रोफाइल के साथ, वाॅल्वों बसे बस उद्योग की प्रगति में करीब से जुड़ी हैं। वर्तमान में वाॅल्वो कोचेच बांग्लादेश और श्रीलंका के अलावा भारत के बड़े शहरों को जोड़ते हैं। देश के 16 शहरों में 1,300 वाॅल्वो सिटी बसों का परिचालन किया जाता है और लाखों लोगों के लिए ड्राइविंग क्वालिटी आॅफ लाइफ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारत में वाॅल्वो बसों के पास उच्च प्रदर्शन वाली बसों की व्यापक श्रृंखला मौजूद है। वैश्विक स्तर पर, वाॅल्वो बस बड़ी बसों और कोचेज बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी विनिर्माताओं में से एक है। यह दुनिया की पहली कंपनी है जिसने व्यावसायिक रूप से हाइब्रिड बसों की पेशकश की थी और 21 देशों में इस तकनीक से युक्त 1,000 बसों की बिक्री की जा चुकी है। इसे सुरक्षा, गुणवत्ता और पर्यावरण की परवाह के अपने मूल मूल्यों का समर्थन प्राप्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वाणिज्य संस्थाओं का पंजीकरण एवं नवीनीकरण हेतु कैम्पों का आयोजन

Posted on 20 February 2015 by admin

सहायक श्रम आयुक्त प्रभाकर मिश्र ने अवगत कराया है वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 के अन्तर्गत आच्छादित दुकानों एवं वाणिज्य अधिष्ठानों के पंजीककरण/नवीनीकरण किये जाने हेतु 15 फरवरी से 15 अप्रैल तक की अवधि में शिविरों के माध्यम विशिष्ट अभियान स्वरूप कार्यवाही किये जाने के निर्देश श्रम आयुक्त द्वारा दिये गये है। इसी क्रम में जनपद आगरा में दो टीमों का गठन किया गया है जो विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कैम्पों का आयोजन करेंगी।
24 एवं 25 फरवरी को टीम एक क्रमशः कार्यालय श्रम प्रवर्तन अधिकारी किरावली, कारगिल पेट्रोल पम्प आगरा, 04,09,12,मार्च को टीम नं0 एक/दो, दो, दो क्रमशः कार्यालय श्रम प्रवर्तन अधिकारी बाह, एत्मादपुर बाजार, जयपुर हाउस मार्केट(निकट ज्वाला टाॅकीज),16,18,एवं 20 मार्च को क्रमशः सौदागर लाईन सदर बाजार,श्रीराम सिनेमा के पास, जैन धर्मशाला, 21,23,25,एवं 27 मार्च को क्रमशः दरेसी नं0-3, फुब्बारा चैक, चमेली देवी धर्मशाला, एवं स्पीड कलर लैव एम0जी0 रोड पर कैम्पों का आयोजन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि शिविर प्रातः 9ः30 बजे 4ः00 बजे तक कार्य करेंगे। शिविर आयोजन स्थल पर बैनर भी प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान के पंजीयन एवं नवीनीकरण आनलाइन भी किया जा रहा है जिसे लिए वेबसाइड का प्रयोग व्यापारी कर सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उद्योग बन्धु की बैठक 25 फरवरी को

Posted on 20 February 2015 by admin

जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त ने अवगत कराया है कि जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दिनांक 25 फरवरी को अपरान्ह 01बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में होगी। उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं उद्योग बन्धुओं से ससमय आने का अनुरोध किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2015
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
232425262728  
-->









 Type in