एक्ज़ाल्टा को भारत में वाॅल्वो बस से मिला एक्सीलेंस अवार्ड

Posted on 20 February 2015 by admin

एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम्स ;छल्ैम्रू ।ग्ज्।द्ध, जोकि लिक्विड और पावडर कोटिंग्स की एक वैश्विक अग्रणी आपूतिकर्ता है, को ‘वाॅल्वो बस एक्सीलेंस अवार्ड‘ का विजेता घोषित किया गया है। कंपनी को यह पुरस्कार ‘डिलीवरी एक्सीलेंस 2014‘ के क्षेत्र में मिला। इस पुरस्कार का फैसला भारत में वाॅल्वो बसों की खरीदारी करने वाली टीम द्वारा किया गया। बेंगलुरू में दिसंबर में आयोजित वाॅल्वो बसेज, इंडिया-सप्लाॅयर काॅन्फ्रेंस 2014 के दौरान एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम्स इंडिया प्रा. लि. को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
एक्ज़ाल्टा ने वर्ष 2008 में शुरूआत के समय से ही वाॅल्वो बसेज इंडिया से गठबंधन किया था। कुशल श्रमबल और समय पर सेवा की बदौलत एक्ज़ाल्टा ने अब तक वाॅल्वो बसेज के साथ शून्य लाॅजिस्टिकल और सेवा मुद्दो का रिकाॅर्ड बनाया है। एक्ज़ाल्टा द्वारा निरंतर वाॅल्वो बसेज को खोजपरक एवं गुणवत्तायुक्त कोटिंग समाधान उपलब्ध कराये गये हैं, जिससे भारत में बस उद्योग में लीडर के रूप में विकसित होने में मदद मिली है।
श्री वीआरवी श्रीप्रसाद, प्रबंध निदेशक, वाॅल्वो बसेज इंडिया ने कहा, ‘‘वाॅल्वो बसेज सार्वजनिक यातयात क्षेत्र का आधुनिकीकरण करने और भारत में लोगों के जीवन को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं। पर्यावरण की देखभाल हमारा एक मूल मूल्य है और हमारी बसें इस पर जोर देती हैं। एक्ज़ाल्टा के साथ गठबंधन हमारे इसी मूल मूल्य के अनुरूप है। हम एक्ज़ाल्टा को उनके सहयोग के लिये बधाई देना चाहते हैं और आगामी वर्षों में इस साझेदारी को सुदृढ़ बनाने के लिये तत्पर हैं।‘‘
श्री विनय राजाध्यक्ष, प्रबंध निदेशक, एक्ज़ाल्टा इंडिया ने कहा, ‘‘भारत में वाॅल्वो बसेज द्वारा ‘डिलीवरी एक्सीलेंस 2014 अवार्ड‘ प्राप्त करते हुये हमें बेहद गर्व हो रहा है। यह पुरस्कार वाॅल्वो बसेज और भारत में हमारे सभी उपभोक्ताओं को प्रतिदिन डिलीवरी करने के हमारे प्रयास के प्रति समर्पण को दर्शाता है। एक्ज़ाल्टा टीम के लिये यह एक अद्भुत सम्मान है, जो हमारे ग्राहकों की मदद करते हैं।‘‘

एक्ज़ाल्टा कोटिंग सिस्टम के विषय में
एक्ज़ाल्टा एक अग्रणी वैश्विक कंपनी है और यह कोटिंग्स व्यवसाय पर अपना सारा ध्यान केन्द्रित करती है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को खोजपरक, रंगीन, खूबसूरत और स्थायीत्वपूर्ण समाधानों की पेशकश करती है। हल्के ओईएम वाहनों से लेकर आॅटोमोटिव रिफिनिश तथा व्यावसायिक वाहन से लेकर इलेक्ट्रिक मोटर्स, बिल्डिंग्स एवं पाइपलाइन्स, कंपनी द्वारा निर्मित कोटिंग्स जंग प्रतिरोधक का काम करते हैं और उत्पादकता बढ़ाते हैं। कंपनी को इस व्यवसाय में 145 वर्षों से भी अधिक का अनुभव है। एक्ज़ाल्टा में कार्यरत 12,000 कर्मचारी 130 देशों में रह रहे 120,000 से अधिक उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट कोटिंग्स, ऐप्लीकेशन सिस्टम्स और तकनीक के साथ हर दिन को बेहतर बनाने के लिए अपनी सेवायें उपलब्ध करा रहे हैं।  विस्तृत विवरण के लिये ंगंसजंबेण्बवउध्पद पर लाॅग आॅन करें।

भारत में वाॅल्वो बसों के विषय में:
भारत में वाॅल्वो बसें 2001 से अस्तित्व में हैं और उच्च प्रदर्शन वाले बस ऐप्लीकेशन की बात हो तो इन्होंने प्रमुख अनुभव निर्मित किया है। वाॅल्वो बसें उद्योग में बदलाव को संचालित करती रही हैं और भारत में विभिन्न पहल शुरू करने का श्रेय इसे जाता है। इसमें टूª बस चेसिस अवधारणा, लो फ्लोर सिटी बस अवधारणा, मल्टी-ऐक्सल कोचेज के अलावा कई अन्य प्रौद्योगिकियां एवं अवधारणायें शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इसकी अत्याधुनिक फैक्ट्री और सम्पूर्ण परिवहन समाधान प्रदाता के समग्र प्रोफाइल के साथ, वाॅल्वों बसे बस उद्योग की प्रगति में करीब से जुड़ी हैं। वर्तमान में वाॅल्वो कोचेच बांग्लादेश और श्रीलंका के अलावा भारत के बड़े शहरों को जोड़ते हैं। देश के 16 शहरों में 1,300 वाॅल्वो सिटी बसों का परिचालन किया जाता है और लाखों लोगों के लिए ड्राइविंग क्वालिटी आॅफ लाइफ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारत में वाॅल्वो बसों के पास उच्च प्रदर्शन वाली बसों की व्यापक श्रृंखला मौजूद है। वैश्विक स्तर पर, वाॅल्वो बस बड़ी बसों और कोचेज बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी विनिर्माताओं में से एक है। यह दुनिया की पहली कंपनी है जिसने व्यावसायिक रूप से हाइब्रिड बसों की पेशकश की थी और 21 देशों में इस तकनीक से युक्त 1,000 बसों की बिक्री की जा चुकी है। इसे सुरक्षा, गुणवत्ता और पर्यावरण की परवाह के अपने मूल मूल्यों का समर्थन प्राप्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in