Archive | February 21st, 2014

अधिवक्ता कल्याण योजना में आयु सीमा बढ़ाने की मांग

Posted on 21 February 2014 by admin

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने राज्य सरकार की अधिवक्ता कल्याणकारी योजना में आयु सीमा बढ़ाने की मांग की है। राज्य सरकार ने 60 वर्ष के भीतर मौत होने की दशा में परिवार को पांच लाख रुपये तथा 27 वर्ष की आयु के कनिष्ठ अधिवक्ताओं को प्रोत्साहन राशि का भुगतान किए जाने की घोषणा की है। अधिवक्ताओं ने बीमा राशि पाने की आयु 80 वर्ष करने तथा कनिष्ठ अधिवक्ताओं को 30 वर्ष तक प्रोत्साहन राशि दिए जाने की राज्य सरकार से मांग की है। नागेंद्र प्रताप सिंह सहित 63 अधिवक्ताओं ने इस मुद्दे पर प्रस्ताव पारित करने के लिए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव को पत्र लिखकर आमसभा बुलाने की मांग की है।
मालूम हो कि बार कौंसिल 70 वर्ष तक मृत्यु होने पर बीमा भुगतान कर रही है। अब अधिवक्ताओं ने राज्य सरकार से 60 वर्ष का वैरियर हटाते हुए 80 वर्ष नियत करने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गंगा बचाने को करेंगे लहरों पर सवारी

Posted on 21 February 2014 by admin

गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने व जल क्रीड़ा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से खिलाड़ी लहरों पर सवारी करेंगे। प्रदेश के पर्यटन विभाग की ओर से गंगा वाटर रैली का आयोजन किया गया है। गुरुवार को सुबह 9 बजे बोट क्लबए यमुना बैंक रोड इलाहाबाद से शुरू होने वाली रैली मीरजापुरए चुनार होते हुए बनारस जाकर समाप्त होगी। क्षेत्रीय पर्यटक अधिकारी इलाहाबाद बीरेश कुमार के अनुसार एडीए के सचिव अमरनाथ उपाध्याय कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। यह रैली 1998 से आयोजित की जा रही है।
तीन दिवसीय रैली की पूर्व संध्या पर बुधवार को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय कलाकार श्याम बिहारी ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर प्रतिभागियों का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने गंगा गीत व भजन आदि पेश किया। पर्यटन विभाग के होटल इलावर्त में आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय कयाकिंग.कैनाइंग संघ के महासचिव बलबीर सिंह कुशवाहा मुख्य अतिथि रहे।
भारतीय कयाकिंग.कैनाइंग संघ एवं उत्तर प्रदेश कयाकिंग.कैनोइंग संघ के तकनीकी सहयोग से आयोजित रैली के तहत गुरुवार सुबह आठ बजे देसी नौका दौड़ए पैडल बोट रेसए जलक्रीड़ा प्रदर्शन व गंगा वाटर रैली का फ्लैग ऑफ किया जाएगा। रैली जल और सड़क मार्ग के जरिए पूरी की जाएगी। रैली जल मार्ग से सिरसा घाट तक जाएगी। इसके बाद सभी सड़क मार्ग से मीरजापुर पहुंचेंगे। यहां रात्रि विश्राम के बाद चुनार रवाना होंगे। 22 तारीख को सुबह आठ बजे से रैली का गंगा मैराथन रेस के रूप में वाराणसी के लिए प्रस्थान होगा। वाराणसी में ही समापन व पुरस्कार समारोह दोपहर दो बजे राजघाट पर आयोजित किया गया है। इस रैली में उत्तर प्रदेशए मध्य प्रदेशए गोवाए गुजरातए हरियाणाए दिल्लीए जम्मू कश्मीर आदि की टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। प्रत्येक टीम में आठ सदस्य हैं। रैली के दौरान एंबुलेंस व चिकित्सकों का दल भी रहेगा।
छप गए कार्ड तो नहीं मिला समय
प्रयाग को पर्यटन के दृष्टिकोण से विश्व पटल पर ले जाने का दावा करने वालों को गंगा वाटर रैली के लिए फुरसत नहीं मिल पा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों इलावर्त में आयोजित लखनऊ के कबाब फेस्टिवल का उद्घाटन करने आए पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह ने पत्रकार वार्ता कर प्रयाग को पर्यटन के विश्व मानचित्र पर लाने का दावा किया था। गंगा वाटर रैली के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि बनाए गए पर्यटन मंत्री के बारे में सूचना है कि वह विधानसभा के बजट सत्र में व्यस्त रहेंगे और प्रयाग नहीं आ पाएंगे। उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए प्रमुख सचिव एवं महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश संजीव सरन भी आमंत्रण पत्र पर नाम छपने के बाद कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थ बताए जा रहे हैं। इलाहाबाद के नवनियुक्त आयुक्त बादल चटर्जी इस समय कलकत्ता प्रवास पर हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से प्रमुख सचिव महानिदेशक पर्यटनए आयुक्त इलाहाबाद मंडलए जिलाधिकारी व इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के कार्यक्रम में मौजूद रहने की सूचना दी गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसान महोत्सव में बच्चों ने जमाया रंग

Posted on 21 February 2014 by admin

कृषि विज्ञान केन्द्र में आयोजित किसान महोत्सव का बुधवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ समापन हुआ। तीन दिनी महोत्सव के आखिरी दिन बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से रंग जमा दिया पंडाल में आयोजित प्रतियोगिताओं के दौरान बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। शुरुआत रंगोली प्रतियोगिता के साथ हुई। इसमें विभिन्न रंगों के समावेश से प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक कलाकृतियों को आकार दिया। बुद्धा कला केन्द्र के कलाकारों के हिप-हाप और पाप जैसे नृत्यों पर दर्शक झूम उठे। छोटे बच्चों की प्रस्तुतियां भी काबिले तारीफ रहीं। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में प्रियंका मौर्य को पहला, रुचि कुशवाहा को दूसरा और रंजू कुशवाहा को तीसरा स्थान मिला। वहीं सीनियर वर्ग में समीरा परवीन को पहला, प्रियंका श्रीवास्तव को दूसरा और रिचा मौर्या को तीसरा स्थान मिला। अगला पड़ाव एकल और समूह नृत्य का रहा। इस प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सृष्टि मौर्या को पहला और देवांश मौर्या को दूसरा स्थान मिला। वहीं सीनियर वर्ग में सनी बंसल पहले, नितिन राव दूसरे और राजन सुमन तीसरे स्थान पर रहे। लड़कियों के वर्ग में महिमा कुशवाहा ने पहला और नीतू सागर ने दूसरा स्थान हासिल किया। समापन समारोह के दौरान दर्शकों के लिए भी पुरस्कार रखे गए। युनाइटेड बजाज, नूरामेंट, सिटी स्टाइल और जीएस ड्रीम होंडा की ओर से प्रश्नोत्तर सत्र में शामिल दर्शकों को पुरस्कृत किया गया। बुद्धा कला केन्द्र की निदेशक डा. पदमा मौर्या और डा. संजय मौर्य को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। मेले में लगे स्टालों से किसानों ने खरीदारी भी की। पंजाब डीजल्स के स्टाल से पांच पंपसेट बेचे गए। वहीं एस्कार्ट मशीनरी के स्टाल से एक पावरट्रैक ट्रैक्टर की बुकिंग हुई। युनाइटेड बजाज और जीएस ड्रीम होंडा के स्टाल पर वाहनों के लिए रजिस्ट्रेशन कराए गए। शियाट्स के स्टाल पर वर्मी कंपोस्ट, मधुमक्खी पालन और जैविक खेती की जानकारी दी गई। बैंकों और सोलर सिस्टम के उपकरणों से जुड़े स्टाल भी किसानों के लिए उत्सुकता का केन्द्र रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सद्भावना पूर्वक लांक्षन लगाना अवमानना नहीं

Posted on 21 February 2014 by admin

समाचार पत्र यदि सुआधारित तथ्यों पर किसी लांक्षन लगाता है और ऐसा लांक्षन लोक कल्याण के लिए सद्भावना पूर्वक लगाया गया है तो वह अवमानना के दायरे में नहीं आता है। शहर के चर्चित डाण् अनिल गुप्ता हत्याकांड में डाण् एससी गौड़ द्वारा दाखिल अवमानना के वाद में आरोपी अखबार के संपादक को उन्मोचन प्रदान करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने यह अवधारणा दी है। कोर्ट ने संपादक को अवमानना के आरोप से बरी करते हुए कहा है कि उनकी ओर से प्रस्तुत सीबीसीआईडी रिपोर्ट मेें दिए तथ्यों से स्पष्ट है कि अखबार की रिपोर्ट कपोल कल्पित नहीं थी बल्कि वह ठोस तथ्यों पर आधारित थी। कोर्ट ने समाचार जगत की सक्रियता के चलते कई चर्चित मामलों में प्रभावशाली लोगों की संलिप्तता साबित होने का भी जिक्र अपने आदेश में किया है।
मामला 20 साल पुराने डाण् अनिल गुप्ता हत्याकांड से जुड़ा है जिसमें डाण् अनिल गुप्ता उनकी पत्नी रश्मि गुप्ताए बहन शालिनीए साढ़े तीन साल के पुत्र अभि और मां शांति गुप्ता की निर्ममता से हत्या कर दी गई थी। घटना 17.18 फरवरी 1993 की रात में अंजाम दी गई। इसे लेकर समाज के विभिन्न वर्गों में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। उस वक्त शहर से प्रकाशित समाचार पत्र प्रयाग राज टाइम्स और लीडर;अंग्रेजी दैनिकद्ध ने इस घटना को लेकर प्रमुखता से समाचार और लेख प्रकाशित किए। नौ अप्रैल 1995 को इन समाचार पत्रों ने मोतीलाल नेहरू मेडिकल के अस्थि रोग विभाग के तत्तकालीन विभागाध्यक्ष डाण् एससी गौड़ के संबंध में एक लेख प्रकाशित किया था जिसमें डाण् गौड़ के मेडिकल कालेज की छात्राओं से सेक्स स्कें डल में फंसने और बचने तथा डाण् अनिल गुप्ता हत्याकांड से भी साफ बच निकलने का आरोप लगाया गया। डाण् गौड़ ने इस प्रकाशन को तथ्यहीन तथा मनगंढ़त बताते हुए अपनी अवमानना का परिवाद समाचार पत्रों और उसके संपादक अनुपम मिश्र के खिलाफ योजित किया था।
सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने इस मामले में अनुपम मिश्र के उन्मोचन ;डिस्चार्जद्ध के बिंदु पर सुनवाई की। अनुपम मिश्र की ओर से अपना पक्ष साबित करने के लिए सीबीसीआईडी की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जो उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त की थी। सीबीआईडी की इस रिपोर्ट के अलावा डाण् गौड़ के खिलाफ अन्य दस्तावेज भी न्यायालय के समक्ष रखे गए। सीबीसीआईडी की रिपोर्ट का न्यायालय ने अपने आदेश में जिक्र किया है जिसमें मामले को लेकर डाण् गौड़ और प्रीति नर्सिंग होम के संचालक डाण् एके गुप्ता के संबंध में गंभीर टिप्पणियां की गई है। रिपोर्ट में हत्याकांड से संबंधित कई महत्वपूर्ण साक्ष्यों को दबा देने का भी जिक्र है। पोस्टमार्टम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए गए हैं। समाचार पत्र ने किसी विद्वेष से प्रेरित होकर यह लेख लिखा इस बात को साबित करने में भी डाण् गौड़ नाकाम रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जंक्शन पर 35 दिन नहीं आएंगी दर्जनभर ट्रेनें

Posted on 21 February 2014 by admin

कोहरे के कारण ट्रेनों का संचालन शुरू भी नहीं हो सकाए इसके पहले ही इलाहाबाद जंक्शन से ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों के लिए एक और परेशानी वाली खबर आ गई है। जंक्शन के छह नंबर प्लेटफार्म पर वाशिंग एप्रेन का निर्माण होना है। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने दर्जनभर महत्वपूर्ण ट्रेनों को 35 दिनों के लिए निरस्त करने का फैसला लिया है। इनमें ऊंचाहार एक्सप्रेसए लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस और गंगा.गोमती एक्सप्रेस प्रयाग स्टेशन से चलाई जाएंगी। इंटरसिटी एक्सप्रेस प्रयाग से विन्ध्याचलए चौरीचौरा कानपुर.रामबागए जनता मुगलसराय.दिल्लीए इटारसी पैसेंजर मानिकपुर.इलाहाबाद के बीच निरस्त रहेगी।
उत्तर मध्य रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जंक्शन के छह नंबर प्लेटफार्म पर मेगा ब्लॉक लेने की मंजूरी रेलवे बोर्ड ने दे दी है। यह कार्य 15 अप्रैल से शुरू किया जाएगाए जो 19 मई तक चलेगा। एनसीआर के सीपीटीएम संजय कुमार की ओर से 19 फरवरी को ही जोन के सभी विभागाध्यक्षों और कामर्शियल विभाग को इसका आदेश जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक गाड़ी 18101ध्18102 मुरी एक्सप्रेस 12873ध्12874 हटिया.आनंद विहार एक्सप्रेस को चुनार से इलाहाबाद और गाड़ी 12427ध्12428 रीवांचल एक्सप्रेस को कानपुर से इलाहाबाद के बीच डीजल इंजन से चलाया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इस मौके पर मुख्यमंत्री एवं नेता सदन श्री अखिलेश यादव ने कहा कि सैय्यद कासिम हसन जी राजनैतिक रूप से सक्रिय रहने के साथ-साथ समाज सेवा के कार्य में भी लगे रहे।

Posted on 21 February 2014 by admin

cm-photo-15

उत्तर प्रदेश विधान सभा में आज स्व0 सैय्यद कासिम हसन तथा स्व0 दीपक कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दोनों सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गर्इ। दोनों विधायक वर्तमान विधान सभा के सदस्य थे। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि स्व0 सैय्यद कासिम हसन ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया था। इसी प्रकार श्री दीपक कुमार गरीबों, वंचितों और पिछड़ी जातियों में चेतना जागृत करने एवं इन्हें राजनैतिक रूप से एक करने के लिए आजीवन कार्य करते रहे। उन्होंने दोनों सदस्यों की मृत्यु को विधान सभा के लिए अपूर्णीय क्षति बताया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री एवं नेता सदन श्री अखिलेश यादव ने कहा कि सैय्यद कासिम हसन जी राजनैतिक रूप से सक्रिय रहने के साथ-साथ समाज सेवा के कार्य में भी लगे रहे। उन्होंने अपने क्षेत्र में उस समय स्कूल की स्थापना की, जब क्षेत्र में कोर्इ विधालय नहीं था। उन्होंने कहा कि श्री हसन शिक्षा के महत्व को भली प्रकार से समझते थे। वे समाज के सभी वर्गों में समान रूप से लोकप्रिय थे। श्री हसन प्रजातांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहे। इसीलिए इन्हें आपातकाल में जेल में बंद रहना पड़ा।
स्व0 दीपक कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी असामयिक मृत्यु से समाजवादी विचारधारा को काफी क्षति पहुंची है। उन्होंने कहा कि श्री दीपक कुमार ने समाज के पिछड़े वर्गों को राजनैतिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए संगठित किया। यदि वे जिंदा रहते तो निशिचत रूप से समाज को आगे ले जाने का कार्य करते। वे एक संवेदनशील और जनता की समस्याओं के प्रति सकारात्मक रुख रखने वाले जनप्रतिनिधि थे।
इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के श्री सतीश महाना, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के श्री अनुग्रह नारायण सिंह तथा राष्ट्रीय लोकदल के श्री दलबीर सिंह ने भी दिवंगत विधायकों को अपनी-अपनी पार्टी की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की।
ज्ञातव्य है कि वर्तमान विधान सभा में फतेहपुर, सदर का प्रतिनिधित्व कर रहे श्री हसन का देहांत 30 दिसम्बर, 2013 को हो गया था। उनका जन्म 09 सितम्बर, 1942 को जनपद फतेहपुर में हुआ था। जबकि उन्नाव विधान सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक श्री दीपक कुमार का देहांत 24 जनवरी, 2014 को हुआ था। श्री दीपक 04 अक्टूबर, 1966 को जनपद कानपुर में पैदा हुए थे।

cmphoto-2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धीमी प्रगति के जनपदों में धारा 164 के तहत गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष कराये जाने तथा उसकी आडियो, वीडियो रिकार्डिंग के निर्देश

Posted on 21 February 2014 by admin

अनुसूचित जातिअनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम से संबंधित अदालतों में चल रहे मुकदमों में अपराधियों को सजा दिलाने हेतु न्यायालयों में प्रभावी पैरवी किये जाने के निर्देश दिये गये है। विवेचना की गुणवत्ता में सुधार के लिए जिन जनपदों में प्रगति धीमी अथवा संतोषजनक नही पायी जायेगी वहा पर धारा 164 के तहत गवाहों के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष कराये जाने तथा उसकी आडियो, वीडियो रिकार्डिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये गये है।
अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन श्री आर0एन0 सिंह ने आज सर्तकता विभाग के सभागार में जिलेवार अनुसूचित जातिअनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम से संबंधित अदालतों में चल रहे मुकदमों में विगत 6 माह में हुये पैरवी कार्य की विस्तार से समीक्षा की। जिन मामलों में अभियुक्त मुकदमों से छूट गये है, उनका परीक्षण कराके अपील कराने के निर्देश दिये गये है। समीक्षा में अभियोजन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा सहायक अभियोजन अधिकारी, अभियोजन अधिकारी, जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी), अपर जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) आदि अधिकारियों ने भाग लिया।
पैरवी कार्य में शिथिलता मिलने पर लगभग 2 दर्जन अभियोजन अधिकारियों को चेतावनी तथा एक दर्जन अभियोजन अधिकारियों के कार्यो की जांच कराकर विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।
अनुसूचित जातिअनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के अन्तर्गत अभियोजन संवर्ग के विशेष लोक अभियोजकों द्वारा अभियोजित वादों की विगत वर्ष 2013 की 1 जुलार्इ से 31 दिसम्बर तक की समीक्षा से स्पष्ट हुआ है कि कुल निर्णीत 1106 वादों में 40 मामलों में आजीवन कारावास, 36 मामलों में 10 वर्ष से अधिक का कारावास तथा 250 मामलों में 10 वर्ष से कम के कारावास का दण्ड अभियुक्तों को दिलाने में सफलता प्राप्त हुर्इ है। इस प्रकार कुल 336 मामलों में अभियुक्तों को प्रभावी पैरवी के फलस्वरुप सजा मिल सकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के कारागार मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने आज पार्टी मुख्यालय से

Posted on 21 February 2014 by admin

प्रदेश के कारागार मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने आज पार्टी मुख्यालय से श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ तथा डा0 राजपाल कश्यप, अध्यक्ष, मत्स्य विकास निगम और उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में दो सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्राओं को पार्टी का झण्डा दिखाकर रवाना किया। ये रथयात्राएं 20 फरवरी से 25 फरवरी 2014 तक विभिन्न क्षेत्रों में चलेगी और समाजवादी पार्टी सरकार की उपलबिधयों के साथ सामाजिक न्याय के प्रति समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता और 17 अति पिछड़ी जातियों के लिए किए जा रहे संघर्ष से जनजन को परिचित कराएगी।
श्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और डा0 राजपाल कश्यप के नेतृत्व में सामाजिक न्याय रथयात्रा 20 फरवरी,2014 को लखनऊ से चलकर मलिहाबाद, संण्डीला, बालामऊ होते हरदोर्इ पहुचेगी। मलिहाबाद, सण्डीला में जनसभाएं आयोजित हैं। 21 फरवरी,2014 को हरदोर्इ में प्रेसवार्ता के बाद रथयात्रा सांडी, हरपालपुर, सवायजपुर, फतेहगढ़ होते फरर्ूखाबाद पहुचेगी। जहां जनसभाओं को सम्बोधित किया जाएगा। 22 फरवरी,2014 को फरर्ूखाबाद से प्रेस व सभा के उपरांत यह यात्रा कायमगंज, अलीगंज, जैथरा, पटियाली, गंजडुंडवारा होते हुए एटा पहुचेगी। 23 फरवरी,2014 को रथयात्रा एटा में सभा व प्रेस वार्ता करने के बाद मिरैची, कासगंज, छर्रा, अतरौली, ननौरा होते बबराला में रात्रि विश्राम करेगी। 24 फरवरी,2014 को बबराला में जनसभा और प्रेसवार्ता के बाद यह रथयात्रा पाठकपुर बहजोर्इ, चंदौसी, विसौली, वजीरगंज होते बदायू पहुचेगी। 25 फरवरी,2014 को बदायू में जनसभा और प्रेसवार्ता के बाद यात्रा का समापन होगा।
इस सामाजिक न्याय रथयात्रा में सर्वश्री अनीस मंसूरी, डा0 हीरा ठाकुर, डा0 फिदा हुसैन अंसारी, श्री कुलदीप वर्मा, श्री रामदरश यादव, विनोद सविता, शिवलाल विश्वकर्मा, जनार्दन बिन्द, हीरालाल सैनी, पप्पू लाल निषाद, लालमन राजभर, श्रीमती विधावती राजभर, श्रीमती कौशल्या प्रजापति, श्रीमती कृपारानी प्रजापति, श्रीमती चिरैया प्रजापति तथा छात्रपाल यादव भी चल रहे हैं।
उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री राम आसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा 20 फरवरी,2014 की लखनऊ से बख्शी का तालाब, अटरिया, सिधौली, सीतापुर के बाद लखीमपुर खीरी पहुचेगी। 21 फरवरी,2014 को खीरी से गोला गोकर्णनाथ शाहजहापुर के खुटार, पूरनपुर होते पीलीभीत पहुचेगी। 22 फरवरी,2014 को पीलीभीत से नवाबगंज, यादवपुर, बहेड़ी, मीरगंज होते हुए बरेली पहुचेगी। यात्री यही रात्रि विश्राम करेगें। 23 फरवरी,2014 को बरेली से प्रस्थान कर मिलक, मीरगंज मिलक (रामपुर) मुरादाबाद के बाद 24 फरवरी,2014 को अमरोहा, जोया, गजरौला  पहुचेगी। 25 फरवरी,2014 को गजरौला से चलकर रथयात्रा का गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ में रात्रि विश्राम होगा।
श्री राम आसरे विश्वकर्मा के नेतृत्व में दूसरी सामाजिक न्याय अधिकार यात्रा में सर्वश्री राम दुलार राजभर, राम ललित चौधरी, रमेश प्रजापति, विनोद सविता, राज नारायण बिन्द, राम सुन्दर दास निषाद, श्यामलाल पाल, श्रीनिवास जोगी, संजय सविता विधार्थी, राज कुमार प्रजापति, नन्द किशोर लाल, श्रीमती मीना राजपूत, श्रीमती स्नेहलता निषाद चल रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद का पुनर्गठन

Posted on 21 February 2014 by admin

प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष एवं सदस्यों की पदावधि की समापित के कारण उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद का पुनर्गठन किया गया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव श्रम, श्री शैलेश कृष्ण ने दी है। उन्होंने बताया कि श्री चौधरी रामबाबू यादव को परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है। परिषद के पदेन सदस्य सचिव, श्रम कल्याण आयुक्तश्रम आयुक्त होंगे।
श्री शैलेश कृष्ण ने बताया कि श्री सतीश मेहता, महामंत्री इण्टक, बरेली, श्री दौलत राम, महामंत्री सी0आर्इ0टी0यू0, कानपुर, एवं श्री नुरुल ऐन खान, पूर्व उपाध्यक्ष, समाजवादी मजदूर सभा, लखनऊ श्रमिक प्रतिनिधि के रूप में परिषद के सदस्य बनाये गये हैं।
प्रमुख सचिव ने बताया कि श्री आर0के0 जैन, सेक्रेटरी, वेस्टर्न उत्तर प्रदेश चैम्बर आफ कामर्स, मेरठ, श्री एल0के0 झुनझुनवाला, लखनऊ तथा श्री महताब आलम, प्रोपाइटर शालू इण्टरनेशनल, कानपुर को परिषद में सेवायोजक के प्रतिनिधि के रूप में परिषद के सदस्य नियुक्त किये गये हैं।
प्रमुख सचिव ने बताया कि श्री राजाराम यादव कानपुर, श्रीमती सरोज शर्मा, फिरोजाबाद को स्वतंत्र प्रतिनिधि के रूप में परिषद में सदस्य बनाया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री मधुकर जेटली 21 को बरेलीरामपुरमुरादाबाद के दौर पर

Posted on 21 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के वाहय सहायतित परियोजना विभाग के सलाहकार (राज्य मंत्री स्तर) श्री मधुकर जेटली कल दिनांक 21 फरवरी, 2014 को बरेली, रामपुरमुरादाबाद के दौरे पर जायेंगे।
श्री जेटली 22 फरवरी को अपराहन 01 बजे मुरादाबाद में विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से विचार-विमर्श के उपरांत स्थानीय प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता भी करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2014
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
2425262728  
-->









 Type in