Archive | February 12th, 2014

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने

Posted on 12 February 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के कानपुर से लोकसभा प्रत्याशी श्री राजू श्रीवास्तव की माताजी श्रीमती सरस्वती देवी के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है और संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
श्रीमती सरस्वती देवी का आज कानपुर में निधन हुआ। वे 82 वर्ष की थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 12 February 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के प्रति जनता में बढ़ते रूझान और इसकी रैलियों में जनता के सभी वर्गो के लोगों की भारी शिरकत के कारण कांगे्रस-भाजपा और बसपा के खेमों में बुरी तरह निराशा छा गर्इ है। समाजवादी पार्टी की बरेली, बदायू, झासी, मैनपुरी, आजमगढ़, वाराणसी में इतनी विशाल रैलियां हुर्इ कि तमाम विपक्षियों के होश उड़ गए। जिन्हें अपनी लोकप्रियता का बहुत गुमान था वे अब रैलियों से तुलना न करने की गुहार लगाने लगे हैं। बसपा तो अपने कमरों में अंधेरा किए बैठी है जबकि भाजपा इंसान-इंसान को लड़ाने की जुगत में रहती हैं। कांग्रेस प्रारम्भ से ही जन विरोधी नीतियों को बढ़ाती रही है।
कांग्रेस की केन्द्र में लम्बे समय तक सरकारें रही हैं लेकिन देश की सीमाओं की सुरक्षा और मंहगार्इ, घोटालों पर रोक के बारे में उसकी नीति लचर रही है। कांग्रेस ने कभी विकास में दिलचस्पी नहीं ली। आज भी कांग्रेस की रूचि किसान, नौजवान और मुसलमान की खुशहाली में नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जिस तेजी से प्रदेश के विकास एजेण्डा पर अमल शुरू किया है उससे कांग्रेस में और ज्यादा हताशा है। इसलिए उसने फिर समाजवादी पार्टी की रैलियों में बाधा डालने का पुराना रवैया अख्त्यार कर लिया है।
समाजवादी पार्टी की 11 फरवरी,2014 को सहारनपुर में रैली है, इसमें भारी संख्या में जनता के आने की उम्मीद है। कर्इ जनपदो से जत्थों के जत्थे रवाना हो चुके हैं। कांग्रेस की समाजवादी पार्टी विरोधी रीति नीति का एक नमूना तब देखने को मिला जब जनपद सहारनपुर में आयेाजित समाजवादी पार्टी की रैली की कवरेज हेतु पत्रकारों की एक टीम के लिए लखनऊ से चण्डीगढ़ एक्सप्रेस में आरक्षण का आवेदन किया गया। मुख्यमंत्री जी के विशेष कार्याधिकारी श्री जगजीवन प्रसाद ने मण्डलीय रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे को इस संबंध में पत्र भी लिखा था। मुख्यमंत्री जी के विशेष कार्याधिकारी श्री आशीष यादव सोनू भी उनसे मिले, लेकिन पत्रकार टीम को आरक्षण सुविधा देने से इंकार कर दिया गया।
कांग्रेस की षडयंत्रकारी कार्यवाही में रेल मंत्रालय का इस तरह हिस्सेदार बनना निहायत गम्भीर मामला है। कांग्रेस तो इस तरह की हरकतें लोकतंत्र के विरूद्ध करती ही आर्इ है लेकिन रेल मंत्रालय के जिन अधिकारियों ने अपने पद की गरिमा के प्रतिकूल आचरण किया है उनकी जांच के साथ उनके विरूद्ध कार्यवाही भी होनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर ने कहा

Posted on 12 February 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गोवा के मुख्यमंत्री  मनोहर पारिकर ने कहा कि देश में केवल लोकपाल लाने भर से भ्रष्टाचार दूर नही होगा, बलिक भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए समाज मे परिवर्तन की आवश्यकता है। भ्रष्टाचार से देश को हो रहे नुकसान के बारे में समाज को जागरूक कर उसे खड़ा करना होगा। श्री पारिकर आज स्थानीय सांइटिफिक कन्वेनशन सेंटर में बुद्धजीवियो के साथ संवाद कार्यक्रम के अवसर पर उपसिथत विभिन्न वर्ग के लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री पारिकर ने कहा देश में परिवर्तन की जरूरत है। इसके लिए समाज के सभी वर्ग और समुदाय के लोगों को काम करना होगा। उन्होने दावा किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग व जागरूक नागरिक रहते है जिन्होने समय समय पर देश व समाज में परिवर्तन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। आपातकाल का जिक्र करते हुए श्री पारिकर ने कहा उस समय भी गांवों मे रहने वाले समाज के बड़े तबके ने अपनी समझदारी का परिचय देते हुए आपातकाल के बाद हुए चुनाव में कांगे्रस का सफाया कर लोकतंत्र की बहाली में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।
श्री पारिकर ने उत्तर प्रदेश मे बढ़ते अपराध पर चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में राज करने वाले लोग सत्ता की चाह में विभिन्न वर्गो में विभेद पैदा कर दंगा आदि कराने का काम कर रहे है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुददे पर कांगे्रस व उसके सहयोगी दलों को घेरते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के हाथों में सत्ता होने पर विकास नही होता। उत्तर प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि विभिन्न करों के माध्यम से राज्य सरकार का खजाना भरने वाली जनता के धन को अखिलेश मुलायम लूट रहे है। उन्होने गोवा सरकार द्वारा शुरू की गर्इ तमाम कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करके सरकार की आय को बढ़ाया जा सकता है जिससे तमाम कल्याणकारी योजनाएं भी लागू की जा सकती है।
श्री पारिकर ने कहा देश को बचाने के लिए केन्द्र मे नरेन्द्र भार्इ मोदी के नेतृत्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश की बड़ी जवाबदेही है क्योंकि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। लोकसभा चुनाव में कांगे्रस सपा-बसपा को भूलाकर राज्य की अधिकाधिक सीटों पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए काम करना होगा। इस अवसर पर श्री पारिकर ने उपसिथत जनसमूह के साथ सीधा संवाद कर उनके विभिन्न प्रश्नों का उत्तर भी दिया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने मनोहर पारिकर को मिस्टर क्लीन बताया। डा0 बाजपेयी ने कहा कि मनोहर पारिकर के मुख्यमंत्री रहते राज्य को 3 साल लगातार प्लानिंग कमीशन आफ इणिडया तथा इणिडया टूडे द्वारा किये गये सर्वे के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदेश का खिताब मिला। गोवा सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि अपने राज्य की सीमा में पेट्रोल को सबसे सस्ता करने का काम उन्होंने किया है। श्री पारिकर देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होने आर्इ0आर्इ0टी0 से स्नातक किया था। डा0 बाजपेयी ने कहा कि श्री पारिकर की सादगी से आज के राजनीतिज्ञो को सीख लेनी चाहिए।
पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री व प्रदेश सहप्रभारी श्री रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि देश की जनता कांगे्रस व उसके सहयोगी दलों को नकार चुकी है। देश आंतरिक व वाहय सुरक्षा के गम्भीर संकटो का सामना कर रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि देशभर में भाजपा के पक्ष मे चल रही लहर देखते हुए जन-जन तक यह संदेश पहुंचाये कि अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा के पक्ष में शत-प्रतिशत मतदान हो यह सुनिशिचत हो सके। वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन ने मनोहर पारिकर को धरोहर बताते हुए कहा कि अपने व्यवहार व आचरण से उन्होने देश के सामने एक नर्इ मिशाल पेश की है। गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी दूरदर्शिता का परिचय देते हुए उन्होंने जनहित में जो काम किये वे पूरे देश के अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गये है।
कार्यक्रम में फ्रेन्डस आफ बीजेपी के राष्ट्रीय सहसंयोजक मनोज अरोड़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला, हरद्वार दूबे, आशुतोष टण्डन गोपाल, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मंत्री समीर सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभार मनीष शुक्ला, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, वीरेन्द्र तिवारी, सुधीर हलवासिया, राघवेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र चन्देल, कुलदीप पति त्रिपाठी, गोपाल कृष्ण पाठक, डा0 अभय मणि त्रिपाठी, संजीव सिंघल, मनीष शुक्ला, राहुल मिश्रा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी-कार्यकर्ता व समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों समिमलित हुए।
संचालन कार्यक्रम के समन्वयक जावेद मलिक ने किया। कार्यक्रम का आयोजन फ्रेन्डस आफ बीजेपी, विधि प्रकोष्ठ, मानवाधिकार प्रकोष्ठ, प्रवुद्ध प्रकोष्ठ, चिकित्सा प्रकोष्ठ व सी0ए0 प्रकोष्ठ ने संयुक्त रूप से किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मिड-डे मिल योजना में उ0प्र0 में लगभग 4 लाख रसोइया मजदूर कार्यरत हैं और सभी के सभी 4 लाख रसोइया मजदूर घोर शोषण के शिकार है

Posted on 12 February 2014 by admin

मिड-डे मिल योजना में उ0प्र0 में लगभग 4 लाख रसोइया मजदूर कार्यरत हैं और सभी के सभी 4 लाख रसोइया मजदूर घोर शोषण के शिकार है इन रसोइया मजदूरों को मात्र 1000 रू0 प्रति माह मानदेय दिया जाता है। अर्थात 33 रू0 प्रतिदिन की मजदूरी इनको दी जाती है और इस प्रकार इनका घोर आर्थिक व शारीरिक शोषणा सरकारराज्य द्वारा किया जाता है। इन रसोइया मजदूरों का चयन मात्र 10 माह (एक शिक्षा सत्र) के लिए किया जाता है। प्रत्येक वर्ष नर्इ विज्ञपित के द्वारा चयन किया जाता है इस प्रकिृया में अधिकतर रसोइया मजदूरों का मानदेय 3 माह से लेकर 6 माह तक का बकाया रह जाता है जिसका भुगतान नही हो पाता है क्योंकि रसोइया मजदूर के पास इस बात का कोर्इ लिखित रिकार्ड नही होता है कि उसने बतौर रसोइया मजदूर कार्य किया है।
पिछले विधानसभा चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी ने मध्यान्ह भोजन रसोइया मजदूर संघ उ0प्र0 को यह आश्वासन दिया था कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद नवीनीकरण की व्यवस्था की जाएगा तथा मानदेय भी बढ़ाकर 5 हजार रूपया किया जाएगा। तथा रसोइया मजदूराें को डे्रस भी प्रदान किया जाएगा और इस आश्वासन मिलने के बाद 4 लाख रसोइया मजदूरों ने मिलकर समाजवादी पार्टी के लिए कार्य किया और पार्टी को सत्ता में पहुंचाया परन्तु आज रसोइया मजदूरों की मांगे मानना तो दूर वही समाजवादी पार्टी के नेता एवं उनके मुखिया रसोइया मजदूरों से मिलने से मना कर रहे हैं। मजबूर होकर रसोइया संघ को दिनांक 06.01.2014 को लक्ष्मण मेला मैदान में धरना पर बैठना पड़ा था और तब ए0डी0एम0 महोदय ने यह कहकर धरना तोड़वा दिया था कि 2-3 दिन में शासन आप लोगों को बुलाकर वार्ता करेगा तथा आपकी मांगो पर विचार किया जाएगा परन्तु आजतक न तो शासन से कोर्इ बुलावा आया और न ही किसी मांग पर विचार किया गया।
मजबूर होकर पुन: रसोइया मजदूर मध्यान्ह भोजन रसोइया मजदूर संघ उ0प्र0 की प्रदेश अध्यक्ष कन्यावती वर्मा की अध्यक्षता में दिनांक 12.02.2014 को लक्ष्मण मेला मैदान पर अनिशिचत कालीन धरना प्रदर्शन करेंगे यदि अवश्यकता पड़ी मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण उ0प्र0 का घेराव भी किया जाएगा भले ही इसके लिए रसोइया मजदूराें को लाठी-गोली ही क्यों न खानी पड़े, क्याेंकि रसोइया मजदूर एवं उनका परिवार घोर आर्थिक शोषण का शिकार हो रहा है, इसलिए रसोइया मजदूर अब अपनी आर-पार की अनितम लड़ार्इ लड़ने को तैयार हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2014
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
2425262728  
-->









 Type in