Categorized | लखनऊ.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर ने कहा

Posted on 12 February 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं गोवा के मुख्यमंत्री  मनोहर पारिकर ने कहा कि देश में केवल लोकपाल लाने भर से भ्रष्टाचार दूर नही होगा, बलिक भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए समाज मे परिवर्तन की आवश्यकता है। भ्रष्टाचार से देश को हो रहे नुकसान के बारे में समाज को जागरूक कर उसे खड़ा करना होगा। श्री पारिकर आज स्थानीय सांइटिफिक कन्वेनशन सेंटर में बुद्धजीवियो के साथ संवाद कार्यक्रम के अवसर पर उपसिथत विभिन्न वर्ग के लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री पारिकर ने कहा देश में परिवर्तन की जरूरत है। इसके लिए समाज के सभी वर्ग और समुदाय के लोगों को काम करना होगा। उन्होने दावा किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में प्रबुद्ध वर्ग व जागरूक नागरिक रहते है जिन्होने समय समय पर देश व समाज में परिवर्तन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। आपातकाल का जिक्र करते हुए श्री पारिकर ने कहा उस समय भी गांवों मे रहने वाले समाज के बड़े तबके ने अपनी समझदारी का परिचय देते हुए आपातकाल के बाद हुए चुनाव में कांगे्रस का सफाया कर लोकतंत्र की बहाली में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।
श्री पारिकर ने उत्तर प्रदेश मे बढ़ते अपराध पर चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में राज करने वाले लोग सत्ता की चाह में विभिन्न वर्गो में विभेद पैदा कर दंगा आदि कराने का काम कर रहे है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुददे पर कांगे्रस व उसके सहयोगी दलों को घेरते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के हाथों में सत्ता होने पर विकास नही होता। उत्तर प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि विभिन्न करों के माध्यम से राज्य सरकार का खजाना भरने वाली जनता के धन को अखिलेश मुलायम लूट रहे है। उन्होने गोवा सरकार द्वारा शुरू की गर्इ तमाम कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करके सरकार की आय को बढ़ाया जा सकता है जिससे तमाम कल्याणकारी योजनाएं भी लागू की जा सकती है।
श्री पारिकर ने कहा देश को बचाने के लिए केन्द्र मे नरेन्द्र भार्इ मोदी के नेतृत्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाना होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश की बड़ी जवाबदेही है क्योंकि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। लोकसभा चुनाव में कांगे्रस सपा-बसपा को भूलाकर राज्य की अधिकाधिक सीटों पर भाजपा को विजयी बनाने के लिए काम करना होगा। इस अवसर पर श्री पारिकर ने उपसिथत जनसमूह के साथ सीधा संवाद कर उनके विभिन्न प्रश्नों का उत्तर भी दिया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने मनोहर पारिकर को मिस्टर क्लीन बताया। डा0 बाजपेयी ने कहा कि मनोहर पारिकर के मुख्यमंत्री रहते राज्य को 3 साल लगातार प्लानिंग कमीशन आफ इणिडया तथा इणिडया टूडे द्वारा किये गये सर्वे के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदेश का खिताब मिला। गोवा सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि अपने राज्य की सीमा में पेट्रोल को सबसे सस्ता करने का काम उन्होंने किया है। श्री पारिकर देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होने आर्इ0आर्इ0टी0 से स्नातक किया था। डा0 बाजपेयी ने कहा कि श्री पारिकर की सादगी से आज के राजनीतिज्ञो को सीख लेनी चाहिए।
पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री व प्रदेश सहप्रभारी श्री रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि देश की जनता कांगे्रस व उसके सहयोगी दलों को नकार चुकी है। देश आंतरिक व वाहय सुरक्षा के गम्भीर संकटो का सामना कर रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि देशभर में भाजपा के पक्ष मे चल रही लहर देखते हुए जन-जन तक यह संदेश पहुंचाये कि अपने-अपने क्षेत्रों में भाजपा के पक्ष में शत-प्रतिशत मतदान हो यह सुनिशिचत हो सके। वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन ने मनोहर पारिकर को धरोहर बताते हुए कहा कि अपने व्यवहार व आचरण से उन्होने देश के सामने एक नर्इ मिशाल पेश की है। गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी दूरदर्शिता का परिचय देते हुए उन्होंने जनहित में जो काम किये वे पूरे देश के अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गये है।
कार्यक्रम में फ्रेन्डस आफ बीजेपी के राष्ट्रीय सहसंयोजक मनोज अरोड़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला, हरद्वार दूबे, आशुतोष टण्डन गोपाल, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मंत्री समीर सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभार मनीष शुक्ला, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, वीरेन्द्र तिवारी, सुधीर हलवासिया, राघवेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र चन्देल, कुलदीप पति त्रिपाठी, गोपाल कृष्ण पाठक, डा0 अभय मणि त्रिपाठी, संजीव सिंघल, मनीष शुक्ला, राहुल मिश्रा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी-कार्यकर्ता व समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों समिमलित हुए।
संचालन कार्यक्रम के समन्वयक जावेद मलिक ने किया। कार्यक्रम का आयोजन फ्रेन्डस आफ बीजेपी, विधि प्रकोष्ठ, मानवाधिकार प्रकोष्ठ, प्रवुद्ध प्रकोष्ठ, चिकित्सा प्रकोष्ठ व सी0ए0 प्रकोष्ठ ने संयुक्त रूप से किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in