Archive | February 15th, 2014

पूर्व मंत्री श्री श्रीराम पाल आज बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

Posted on 15 February 2014 by admin

पूर्व मंत्री श्री श्रीराम पाल आज बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल करते हुए आशा जतार्इ कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। श्रीराम पाल ने समाजवादी पार्टी की नीतियों और श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए सन 2014 में समाजवादी पार्टी की जीत के लिए जुटकर कार्य करने का संकल्प लिया।
पर्यटन मंत्री श्री ओमप्रकाश सिंह ने एक पत्रकार वार्ता में श्री श्रीराम पाल के समाजवादी पार्टी में आने की घोषणा की और उनका स्वागत किया। श्रीपाल राज्यसभा में बसपा सासद रहे हैं। वे जालौन के कालपी क्षेत्र से विधायक भी रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आवास आयुक्त द्वारा विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आवासीय योजनाओं के निर्माण में तेजी लाएं -आवास आयुक्त

Posted on 15 February 2014 by admin

आवास आयुक्त श्री एम0के0एस0 सुन्दरम ने आज परिषद के सभागार में परिषद के  समस्त अधिकारियों के साथ बैठक करके भूमि अर्जन, निर्माण-विकास कायोर्ं व सम्पतितयों के निस्तारण एवं वसूली की उपलबिधयों की समीक्षा की।
आवास आयुक्त ने समीक्षा के दौरान योजना संख्या-03, झांसी व लोनी रोड योजना, गाजियाबाद में प्रतिकर वितरण की कार्यवाही शीर्ष प्राथमिकता पर कराने तथा जी0टी0 रोड बार्इ पास योजना, वाराणसी, योजना संख्या-02, जौनपुर, शताब्दी योजना, इलाहाबाद, अरतौनी योजना, आगरा, मन्धना योजना संख्या-05, कानपुर व अन्य पूर्व संचालित योजनाओं के प्रगति की स्तर बढ़ाने, सिद्वार्थनगर, महराजगंज व अन्य नगरों में नर्इ योजनाएं संचालित करने के निर्देश फील्ड अधिकारियों को दिये।  बैटक में झांसी में योजना संख्या-03 का विस्तार करने हेतु स्थल पर अतिरिक्त भूमि अधिग्रहीत करने पर विचार-विमर्श किया गया।
श्री सुनदरम ने कहा कि शासन की अपेक्षानुसार दुर्बल आय वर्ग व अल्प आय वर्ग के भवनों को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य पूर्ण कराने तथा बजट पर चर्चा करते हुए वित्तीय वर्ष 2013-14 में अनुमानित उपलबिधयों के अनुरुप बजट प्रस्ताव को तत्काल अपडेट कराने के निर्देश दिये। समीक्षा के दौरान अब तक स्वीकृत कायोर्ं में से जिन परियोजनाओं पर कार्य आरम्भ नही हो पाये है, उन्हें एक सप्ताह के भीतर ही शुरु कराने की अपेक्षा की गर्इ तथा भूमि में कठिनार्इ के दृषिटगत योजनाओं में उपलब्ध भूमि के ले-आउट एक सप्ताह में अनुमोदित कराके माग के अनुरुप यथासम्भव बहुमंजिले भवनों का नियोजन कराने पर बल दिया गया।
श्री सुनदरम ने बताया कि अनिस्तारित सम्पतितयों के त्वरित निस्तारण हेतु ठोस रणनीति बनाकर कर आवंटन कराने  तथा निर्धारित  लक्ष्यों के सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली के निर्देश दिये गये। उन्होने कम्प्यूटरीकरण की गतिविधियों पर परिचर्चा करते हुए सम्पतितयों के लेजर्स को वेबसाइट पर अपडेट करने के साथ-साथ भुगतान की सिथति आवेदकों का देखने हेतु साफ्टवेयर को यूजर फ्रेन्डली बनाने पर जोर दिया।
आयुक्त द्वारा लमिबत वादों की भी समीक्षा की गर्इ तथा प्रत्येक कार्यालय से कम से कम 05 नग सबसे पुराने व महत्वपूर्ण वादों को चिनिहत कर सूचना मुख्य विधि परामर्शी केा पे्रषित करते हुए समयबद्वता से उनके निस्तारण हेतु प्रभावी पैरवी कराने के साथ-साथ आगामी 29 मार्च को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत में परिषद के अधिक से अधिक संख्या में वादों के निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री प्रदीप माथुर विधान सभा कार्य मंत्रणा समिति के सदस्य नामित

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा की कार्य मंत्रणा समिति में श्री प्रदीप माथुर सदस्य विधान सभा(मथुरा) को सदस्य के रुप में नामित किया गया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव, विधान सभा सचिवालय- श्री प्रदीप कुमार दुबे ने दी है। उन्होंने बताया कि श्री प्रमोद तिवारी, सदस्य विधान सभा(प्रतापगढ़) के त्याग पत्र दियेे जाने के फलस्वरुप रिक्त स्थान पर श्री माथुर को नामित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान में तेजी

Posted on 15 February 2014 by admin

प्रदेश के प्रमुख सचिव गन्ना एवं चीनी उधोग, श्री राहुल भटनागर ने बताया कि चीनी मिलों द्वारा गन्ना किसानों के पेरार्इ सत्र 2012-13 के कुल बकाया 22464.23 करोड़ रुपये के सापेक्ष 21950.66 करोड़ रुपये का भुगतान चीनी मिलों द्वारा कर दिया गया है।जों कि कुल बकाया के सापेक्ष 97.71 प्रतिशत होता है इसी प्रकार पेरार्इ सत्र 2013-14 का कुल बकाया 7889.51 करोड़ रुपये के सापेक्ष 2840.14 करोड़ रुपये का भुगतान चीनी मिलों द्वारा किसानों को कर दिया गया है। जो कि कुल बकाया का 36 प्रतिशत भुगतान किया गया है उन्होने बताया कि वर्ष पेरार्इ सत्र 2013-14 का किसानों को 5049.33 करोड़ रुपये भुगतान किया जाना है। सभी चीनी मिलों को निर्देशित किया गया है कि वह किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का शीघ्र भुगतान करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डेरी एनीमल मैनेजमेंट मिल्क मार्केटिंगमिल्क उत्पादों पर राज्य स्तरीय कार्यशाला 20 एवं 21 फरवरी को होगी - कृषि उत्पादन आयुक्त मुख्य अतिथि होंगे

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश को सर्वाधिक दुग्ध उत्पादक प्रदेश बनाने के लिए वर्तमान सरकार ने उल्लेखनीय ठोस पहल की है। दुग्ध विकास हेतु  पी0सी0डी0एफ0 द्वारा आगामी 20 एवं 21 फरवरी को दो दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन   प्रात: 10:00 बजे से इनिदरा गाँधी प्रतिष्ठान, गोमती नगर लखनऊ में किया जायेगा। इस कार्यशाला में डेरी एनीमल मैनेजमेंट, क्वालिटी एश्योरेंश्स एवं मार्केटिंग आफ मिल्क एण्ड मिल्क प्रोडक्टस विषय पर चर्चा होगी।
इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन होंगे। कार्यशाला में डेरी प्लांट से इकार्इ प्रभारी तथा प्रभारी (विपणन) आदि प्रतिभाग करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मौलाना खालिद मसूद फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी के अध्यक्ष नामित

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने मौ0 खालिद मसूद पुत्र श्री मसूद अहमद खाँ निवासी 283, आवास विकास कालोनी, बुलन्द शहर रोड जिला हापुड़ को तत्काल प्रभाव से फखरुद्दीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी का अध्यक्ष नामित किया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव भाषा डा0 ललित वर्मा ने दी है। उन्होने  बताया कि मौ0 खालिद मसूद की नियुकित गैर सरकारी सदस्य एवं अध्यक्ष केे रुप में एक वर्ष के लिए की गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

फ़खरूददीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी की कार्यकारिणी में तीन सदस्य नामित

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने फ़खरूददीन अली अहमद मेमोरियल कमेटी की कार्यकारिणी समिति में एक वर्ष के लिए तीन गैर सरकारी सदस्यों को नामित किया है। इनमें हरदोर्इ के श्री शकील खान नदवी, लखनऊ के श्री सुहेल अहमद तथा श्री मोहम्मद शहाबुददीन शामिल हैं।
यह जानकारी प्रमुख सचिव भाषा डा0 ललित वर्मा ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मनरेगा : ‘आओ काम लो अभियान के तहत एक लाख लोगों को नये जाब कार्ड निर्गत

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश में मनरेगा योजना के अन्तर्गत, बेरोजगारों को अधिक से अधिक कार्य मिले इस उददेश्य की प्रापित हेतु प्रदेश के समस्त जनपदों में ”आओ काम लो अभियान का आयोजन किया गया है। यह अभिनव पहल है। इसके तहत लगभग 01 लाख लोगों को नये जाब कार्ड निर्गत किये गये।
यह जानकारी प्रदेश के ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अरविन्द कुमार सिंह ‘गोप ने दी है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में लगभग 15 लाख लोगों द्वारा सहभागिता की गयी है। अभियान के तहत 5.50 लाख लोगों की कार्य की मांग दर्ज की गयी तथा उन्हें कार्य उपलब्ध कराया गया।
श्री गोप ने बताया कि पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए राज्य गुणवत्ता मानिटर तैनात करने की पहल की गयी है, जिसमें प्रदेश में 6 गुणवत्ता मानिटर तैनात किये गये है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में भारत सरकार की मनरेगा लेखा परीक्षा नियमावली 2011 के तहत प्रदेश में सोशल आडिट टीमों के माध्यम से ग्राम पंचायतों में सोशल आडिट प्रक्रिया जून 2013 लागू है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री उदयराज विधान सभा अधिष्ठाता मण्डल के सदस्य नामित

Posted on 15 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अधिष्ठाता मण्डल में श्री उदय राज, सदस्य विधान सभा (उन्नाव) को नामित किया गया है।
यह जानकारी श्री प्रदीप कुमार दुबे, प्रमुख सचिव, विधान सभा सचिवालय ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रो0 शिवाकाान्त ओझा के मंत्रिमण्डल में समिमलित किये जाने के कारण अधिष्ठाता मण्डल में एक स्थान रिक्त था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 15 February 2014 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लोकतंत्र में विपक्ष की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है बशर्ते वह सकारात्मक हो, नकारात्मक नहीं। दुर्भाग्य से उत्तर प्रदेश में विपक्ष विरोध के लिए विरोध करने पर उतारू है और उसे राजनीतिक मान मर्यादा और शिष्टाचार भी फ्रिक नहीं रह गर्इ है। एक दल तो ऐसा है जो देश के संविधान से भी अनजान बना हुआ है। उसकी अध्यक्ष समाजवादी सरकार बनने के पहले दिन से ही प्रदेश में राष्ट्रपति राज की मांग करने लगी है। उनकी यह मांग स्थायी रूप से जारी है।
जहां तक कांग्रेस और भाजपा का सवाल है इनको समाजवादी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से परेशानी है। उन्हें वैसे तो विधान सभा चुनावों में ही करारी शिकस्त मिली है लेकिन अब तो उनके पैरों के नीचे जमीन ही नहीं बची है। कांग्रेस का राष्ट्रीय स्तर पर सफाया होने के संकेत है। कांग्रेस अपनी दिन पर दिन बिगड़ती हालत से हताश है। केन्द्र और प्रदेश में दशकों तक उसके राज में घोटाले ही घोटाले होते रहे हैं। मंहगार्इ और बेरोजगारी पर नियंत्रण में काग्रेस नेतृत्व ने कभी रूचि नहीं ली। गरीबी हटाओ के नाम पर गरीबों को ही मिटाने का कुचक्र चलाया जाता रहा है।
भाजपा ने देश में अलगाववाद फैलाने का काम किया है। सांप्रदायिकता का जहर बोकर उसने सामाजिक सौहार्द को नष्ट करने का काम किया है। कांग्रेस से मिली भगत कर भाजपा ने अयोध्या में बाबरी मसिजद गिराने में मदद की। मुजफफरनगर में भड़काऊ भाषण देकर  दो समुदायो के बीच दूरी पैदा करने की साजिश की थी। जिन लोगों पर सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने के आरोप लगे उनको सार्वजनिक रूप से सम्मानित करने का काम भाजपा ने किया। लोकसभा चुनावो में भाजपा ने अपना ऐसा प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी तय किया है जिसके हाथ गुजरात में निर्दोष मुसलमानों के खून से रंगे हुए है।
समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस की यथासिथतिवादी राजनीति और भाजपा-बसपा की अधर्मी राजनीति का हमेशा विरोध किया है। श्री मुलायम सिंह यादव ने हमेशा आस्था के ऊपर संविधान को तरजीह दी। इसीलिए बाबरी मसिजद बचाने में सरकार गंवाने का खतरा उठाकर भी उन्होने धर्मनिरपेक्षता और संविधान की रक्षा की थी। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्र्टी की सरकार ने समाज के सभी वर्गो के कल्याण की योजनाएं कार्यानिवत की है। उन पर तुष्टीकरण के अनर्गल आरोप लगाए जाते हैं जबकि कन्या विधाधन, बेकारी भत्ता, किसान का कर्ज माफी, लैपटाप वितरण आदि से हर जाति धर्म के लोग लाभानिवत हुए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2014
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
2425262728  
-->









 Type in