Archive | February 14th, 2014

समाजवादी एम्बुलेंस सेवा 108 से लाभानिवत हुये 19 लाख से अधिक व्यकित

Posted on 14 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने आज गाँधी पार्क सहारनपुर में ”102 नेशनल एम्बुलेंस सर्विस का उदघाटन करते हुये कहा कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में प्रदेश में निरंतर सुधार हो रहा है, जिसके बेहतर नतीजे देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश सरकार ने आम जनता को और राहत देते हुये मरीजों को समय से आवश्यक परामर्श, दवायें, एक्स-रे और उपचार में आवश्यक पैथालाजी की 100 जांचें मुफ्त कर दी हैं। प्रदेश सरकार जनता को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए लगातार महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है, जिससे सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुर्इ है।
समारोह को सम्बोधित करते हुये श्री हसन ने कहा कि चिकित्सीय आपदाओं में लगभग 45 प्रतिशत आपदा सड़क दुर्घटना तथा लगभग 55 प्रतिशत अन्य स्वास्थ्य संबंधी आकसिमकताओं जैसे हृदय घात या प्रसव संबंधी जटिलताओं, सर्पदंश आदि की घटनायें होती रहती है। ऐसे में उन्हें सही समय पर उचित चिकित्सीय सेवायें उपलब्ध होने पर दुर्घटनाओं में होने वाली विकलांगताआें तथा मृत्यु दर में कमी लायी जा सकती है। इसी के मद्देनजर प्रदेश सरकार द्वारा समाजवादी एम्बुलेंस सेवा 108 का नि:शुल्क संचालन किया जा रहा है। इस सेवा से अब तक लगभग 19 लाख से अधिक लोगों ने लाभ उठाया है, जिसमें 12 लाख से अधिक गर्भवती माताओं को सुविधा प्रदान की गयी है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ग्रामीण सदूर अंचलों एवं मलिन बसितयों में निवास करने वाली जनता को परिवहन सेवा उपलब्ध न होने के कारण समय से संस्थागत प्रसव की सुविधायें उपलब्ध नहीं हो पाती है, जो मातृ एवं शिशु मृत्यु दर का एक मुख्य कारण है। उन्होंने कहा कि इसके निदान के लिये प्रदेश में ‘102 नेशनल एम्बुलेंस सेवा का संचालन किया जा रहा है। यह सेवा प्रदेश के समस्त ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में उपलब्ध करार्इ जाएगी तथा जननी सुरक्षा योजना एवं जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं एवं एक माह तक के बीमार शिशुओं को निकटतम स्वास्थ्य इकार्इ तक पहुंचने और वापिस घर भेजने की सुविधा नि:शुल्क प्रदान करेगी। प्रथम चरण में विभाग द्वारा संचालित 972 यूपी एम्बुलेंस सेवा के एम्बुलेंस वाहनों एवं द्वितीय चरण में 1000 अतिरिक्त एम्बुलेंस वाहनों को ‘102 सेंट्रलाइज्ड काल सेंटर के माध्यम से चयनित निजी सेवा प्रदाता जी0वी0के0 र्इएम0आर0आर्इ0 के द्वारा संचालन किया जायेगा, जिसका उदघाटन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा 17 जनवरी, 2014 को दिया गया है। यह सुविधा 24 घण्टे 365 दिन नि:शुल्क उपलब्ध करार्इ जायेगी। इस सेवा के अन्तर्गत काल करने के उपरान्त एम्बुलेंस लाभार्थी के पास शहरी क्षेत्रों में 20 मिनट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 30 मिनट के अंदर पहुंचेगी। इस एम्बुलेंस वाहन में बेसिक उपकरण, प्राथमिक उपचार से संबंधित मेडिकल कन्ज्यूमेबल्स तथा एक इमरजेंसी मेडिकल अटेंडेंट एवं वाहन चालक की व्यवस्था की गयी है।
उन्होंने कहा कि आम जनता के लिये सरकारी अस्पतालों में एक्स-रे पैथालाजी आदि की जांचों को नि:शुल्क कर दिया है साथ ही 2011 की जनगणना के आधार पर नये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना का भी निर्णय लिया गया है। डाक्टरों की कमी के दृषिटगत विशेषज्ञ डाक्टरों को पूर्वविनियोजित किये जाने का भी निर्णय लिया गया है।
श्री हसन ने बताया कि भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में मातृ और शिशु मृत्यु दर में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी के बावजूद गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 108 लाख अधिक मरीज देखे गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी चिकित्सालयों में दवायें पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं, नवजात शिशुओं को ठण्ड से होने वाली बीमारी हाइपोथर्मिया से बचाने के लिये रेडिएण्ट वार्मर लगवाये गये हैं। जीवन रक्षक दवाओं व टीकों की कोल्ड चेन बनाए रखने के लिये सी0एच0सी0 स्तर तक के चिकित्सालयों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से 25 के0वी0ए0 के जनसेट लगाये गये हैं। प्रदेश की प्रथम पंकित की कार्यकत्री की रूप में चिनिहत आशा और ए0एन0एम0 को सूचना एवं संचार की तकनीक से जोड़ने के उद्देश्य से मोबाइल फोन चरणबद्ध तरीके से पूरे प्रदेश में वितरित किये जा रहे हैं।
इस अवसर पर सूचना आयुक्त हाफिज मौ0 उस्मान, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राजेन्द्र, साहब सिंह सैनी अध्यक्ष उ0प्र0 बीज निगम, जिलाध्यक्ष जगपाल दास, स्वास्थ्य महानिदेशक डा0 अमर सिंह राठौर, डा0 बलजीत सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया तथा कार्यक्रम में डी0एम0 संध्या तिवारी, एस0एस0पी0 मनोज कुमार, राजसिंह माजरा, अब्बास कुरैशी, शादान मसूद, नाहिद हसन, मण्डल के अपर निदेशक स्वास्थ्य सभी सी0एम0ओ0 व सी0एम0एस0 सहित सपा के पदाधिकारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आर्इ0ए0एस0 वीक का शुभारम्भ चित्रकला, पुष्प सज्जा व पेंटिंग प्रतियोगिता से हुआ

Posted on 14 February 2014 by admin

आर्इ0ए0एस0 वीक का शुभारम्भ चित्रकला एवं पुष्प सज्जा व पेंटिंग प्रतियोगिता के साथ शुरू हुआ।
राज भवन सिथत सिविल सर्विसेज इंस्टीटयूट के प्रांगण में लगी चित्रकला प्रदर्शनी में आर्इ0ए0एस0 अधिकारियाें व उनकी पतिनयों द्वारा खींचे गये चित्रों का सुंदर व आकर्षक प्रदर्शन किया गया।
इन चित्रों में प्राकृतिक दृश्यों, प्राचीन व ऐतिहासिक इमारतों तथा विभिन्न आकर्षक कलाकृतियों का प्रभावी चित्रण किया गया। कर्इ फोटोग्राफ तो इतने सुंदर थे जैसे वह स्वयं में पूर्ण कहानी कह रहे हों।
इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियाें सहित एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य एवं उनकी पतिनयों ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर प्रस्तुतिकरण की सराहना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

होमगार्ड विभाग में अनियमित ढंग से की गयी विकलांगों की भर्ती निरस्त करने का अनुरोध

Posted on 14 February 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के होमगार्डस व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रान्तीय रक्षक दल राज्य मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह यादव ने ए0डी0जी0 होमगार्डस, श्री पी0के0तिवारी द्वारा विकलांगों की भर्ती में की गयी अनियमितताओं के संबंध में मुख्यमंत्री से लिखित शिकायत की है।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में होगार्डस राज्य मंत्री ने कहा कि डी0जी0 स्तर के अधिकारी भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष होते हैं लेकिन डी0जी0 होमगार्डस के दिनांक 30 सितम्बर 2013 को सेवानिवृत्त होने के बाद श्री पी0के0 तिवारी ने अपने आपको डी0जी0 मानकर विकलांगों की भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष बनकर नियमों के विरूद्ध भर्ती की कार्रवार्इ की। ए0डी0जी0 द्वारा की गयी यह कार्रवार्इ अनियमित है तथा भर्ती कीे कार्यवाही अनधिकृत बोर्ड के माध्यम से कराये जाने के कारण दोषपूर्ण एवं नियम विरूद्ध है।
श्री नरेन्द्र सिंह यादव ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि विकलांगों की भर्ती को निरस्त कर दोबारा भर्ती की कार्यवाही करने के निर्देश देने के साथ-साथ भर्ती में की गयी अनियमितता की जांच करायी जाय। इसी के साथ  डी0जी0 के खाली पड़े पद पर नये डी0जी0 की तैनाती की जाय ताकि विभागीय कार्य ठीक ढंग से सम्पादित हो सकें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुग्ध एवं उत्पादों के विपणन की व्यवस्था उत्तर प्रदेश में दुग्ध विकास के बढ़ते कदम

Posted on 14 February 2014 by admin

उ0प्र0 शासन के दुग्ध विकास विभाग द्वारा लखनऊ के चक गंजरियां में आधुनिक तकनीक पर आधारित 05 लाख लीटर प्रतिदिन प्रसंस्करण क्षमता के डेयरी प्लांट के स्थापना के महत्वपूर्ण निर्णय साकार करने के लिए उ0प्र0 के मा0 मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा गत वर्ष प्लांट के निर्माण हेतु शिलान्यास किया जा चुका है। इस डेयरी प्लांट में उच्च गुणवत्ता का दूध एवं विभिन्न प्रकार के दुग्ध पदाथोर्ं का निर्माण किया जायेगा। इस प्लांट में दुग्ध प्रसंस्करण तथा दुग्ध निर्मित सामग्री की बिक्री से दुग्ध संघों, समितियाें, दुग्ध उत्पादकों, व्यवसायियों, किसान भार्इयों, पशुपालकों दुग्ध उत्पादों का कारोबार करने वाले व्यकितयों को रोजगार मिलेगा जिससे वे अपनी आर्थिक सिथति को मजबूत करके विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे।
उ0प्र0 के मा0 मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा प्रदेश में दुग्ध की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता सुनिशिचत कराने और प्रदेश को दुग्ध उत्पादन में देश भर में अग्रणी बनाने के लिए उल्लेखनीय पहल की गर्इ है। उन्होने दुग्ध विकास विभाग एवं पी0सी0डी0एफ0 के सुद्दढ़ीकरण हेतु प्रदेश के समस्त शहरों  के प्रमुख स्थानों, आवासीय कालोनियों, उच्च औधोगिक संस्थाओ तथा प्रमुख बाजारों में मिल्कबूथ एवं मिल्कबार स्थापित किये जाने पर विशेष जोर दिया है। इससे अधिक से अधिक दुग्ध उत्पादों की बिक्री करके दुग्ध संघों को स्वावलंबी बनाया जा सकेगा तथा उपभोक्ताओं तक सुगमता से दुग्धउत्पादों को उपलब्ध कराया जा सकेगा। मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से दुग्ध विकास मंत्री श्री राममूर्ति वर्मा द्वारा लोहिया पथ लखनऊ में निर्मित जलपान गृह में प्रथम मिल्क पार्लर का उदधाटन करके संचालन किया जा रहा है। दुग्ध विकास मंत्री श्री राममूर्ति वर्मा द्वारा पराग के नये उत्पाद पराग राजभोग की लांचिग करके गुणवत्ता परक दुग्ध खाध पदाथोर्ं की बिक्री की शुरुआत की जा चुकी है।
उ0प्र0 सरकार के सहयोग से दुग्ध विकास विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रदेश में तहसील स्तर पर तथा बी0एम0टी0 केन्द्रों पर मिल्क बूथों की स्थापना करके पराग उत्पादों की बिक्री प्रारम्भ की गर्इ है। समिति स्तर पर भी घी एवं अन्य दुग्ध उत्पादों की बिक्री की जा रही है। अन्य दुग्ध समितियांइकार्इयाँ भी इस दिशा में सकि्रय है।
दुग्ध विकास विभाग के अधिकारियों तथा दुग्ध सघोंसमितियों के जिला प्रबन्धकोंप्रधान प्रबन्धकों एवं केन्द्रीय प्रभारियों द्वारा भी ग्रामीण क्षेत्रों में जा करके                            पशुपालकों, किसानोंग्रामीणों को दुग्ध कारोबार से जोड़ने, उनके दूध की बिक्री हेतु दुग्ध समितियों को दुग्ध की बिक्री किये जाने और दूध का उचित मूल्य किसानों को समितियों पर ही भुगतान करने, उनके पशुओं के स्वास्थ्य एवं संर्वधन हेतु पशु आहार दिलाने, पशु आहार की बिक्री कराने, पशुओं का इलाज, टीकाकरण  पशुओं का कृत्रिम गर्भाधान कराने में सहयोग किया जा रहा है। उनके दूध को खरीद के बाद पैसे का शीघ्र भुगतान तथा किसानों को बोनस भी देने का प्राविधान किया गया है। मुरादाबाद, लखनऊ में मिल्क पार्लर लोगों को गुणवत्तापरक दुग्ध उत्पादों की सेवन हेतु उपलब्धता सुनिशिचत करा रहे हैं।
उ0प्र0 के मा0 मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने  समस्त ग्रामों, कस्बों, शहरों, मुहल्लों सभी क्षेत्रों में दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिशिचत कराने तथा दुधारु पशुओं के पालन, संवर्धन तथा पशु पालकों, दुग्ध उत्पादकों व्यवसायियों दुग्ध करोबारियों, किसानोंग्रामीणों को प्रोत्साहित करने के लिए शासन द्वारा हर संभव सुविधाएं दिलाने की सुदृढ़ व्यवस्था की है। दुग्ध विकास, कृषि पशुपालन विभाग के शासन मण्डल एवं जिला स्तरिय अधिकारियों को भी दुग्ध उत्पादन एवं व्यवसाय तथा दुधारु पशुओं के पालन एव संवर्धन हेतु सुविधाएं दिलाने के निर्देश दिये गये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

माह जनवरी तक 9350 करोड़ रुपये की वसूली अवैध मदिरा के विरुद्व अभियान चलायें -प्रमुख सचिव, आबकारी

Posted on 14 February 2014 by admin

प्रदेश के प्रमुख सचिव, आबकारी विभाग श्री राहुल भटनागर ने कहा कि चालू वर्ष 2013-14 में 12500 करोड़ रुपये आबकारी से राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके सापेक्ष माह जनवरी 2014 तक 9350 करोड़ रुपये वसूल किया गया है। जबकि पिछले वर्ष 2012-13 में इस अवधि तक 7490 करोड़ रुपये वसूल किया गया था।
उन्होने कहा कि माह जनवरी 2014 में 968 करोड़ रुपये वसूल किया गया है जबकि पिछले वर्ष माह जनवरी 2013 में 757 करोड़ रुपये वसूल किया था। उन्होने कहा कि प्रदेश के समस्त जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह जनपदवार लक्ष्य के अनुसार शतप्रतिशत वसूली करें। उन्होने कहा कि लक्ष्य से कम वसूली करने वाले जिला आबकारी अधिकारियों को दणिडत तथा शतप्रतिशत वसूली करने वाले अधिकारियों कों प्रशषित पत्र दिया जायेगा।
श्री भटनागर ने कहा कि आबकारी आयुक्त को निर्देशित किया गया है कि वह अवैध मदिरा की  बिक्री पर रोक लगायें, इसके लिये सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये गये हैं। किसी भी जनपद से अवैध मदिरा की बिक्री की शिकायत आने पर जनपद के जिला आबकारी अधिकारी के  विरुद्व सख्त दण्डात्मक कार्रवार्इ की जायेगी

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अखिलेश सरकार भ्रष्टाचार की पोषक- डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 14 February 2014 by admin

विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव ने माया सरकार के भ्रष्टाचार व घोटालों की जांच कराकर दोषियों को जेल भेजने का वादा प्रदेश की जनता से किया था लेकिन अखिलेश सरकार जांच कराना तो दूर मा0 उच्च न्यायालय द्वारा जांच के आदेश के विरूद्ध मा0 उच्चतम न्यायालय में विशेष याचिका दाखिल करने जा रही है। यह दिखाता है कि अखिलेश सरकार स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त हो गयी है और मायाराज के भ्रष्ट अधिकारियों व मंत्रियों को बचाने का कार्य कर रही है।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि हार्इ कोर्ट के आदेश पर दस हजार करोड़ के मनरेगा घोटाले में होने वाली सी0ब0आर्इ0 जांच में फंसने वाले अधिकारियों व मंत्रियों को बचाने के लिए सपा सरकार खुल कर सामने आ गयी है। हार्इ कोर्ट के इस जनहित में दिए गए फैसले का सुप्रीम कोर्ट में विरोध कराना सपा सरकार की भ्रष्टाचार पोषक नीति को दिखाता है। अखिलेश यादव के इन झूठे वादों व भ्रष्टाचार परस्ती का जवाब जनता आम चुनावों में देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सी0बी0आर्इ0 जांच से खुल जाएगी सपा सरकार की पोल-डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 14 February 2014 by admin

प्रदेश सरकार सी0बी0आर्इ0 जांच होने की सम्भावना से ही घबरा गयी है। मुजफ्फरनगर दंगा सरकार द्वारा प्रायोजित था, एक चैनल के सिटंग आपरेशन में सरकार के काबीना मंत्री आजम खां की भूमिका भी सामने आ गयी। अखिलेश सरकार को यह डर सता रहा है कि यदि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दंगे की सी0बी0आर्इ0 जांच हो गयी सरकार का चेहरा पूरे देश के सामने उजागर हो जायेगा, सरकार के कर्इ मंत्रियों को जेल जाना पड़ेगा।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मत है कि मुजफ्फरनगर दंगे में समाजवादी पार्टी सरकार का हाथ था। सुप्रीम कोर्ट की सुनवार्इ के दौरान सरकार का सी0बी0आर्इ0 जांच से भागना इसे स्वत: पुष्ट करता है। मा0 उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी कि Þक्या लोगों का सरकार से भरोसा उठ गया हैÞ, सरकार को आर्इना दिखा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकार एसोसिएषन की मांग पर पत्रकारों की सुरक्षा हेतु डी0जी0पी0 ने जारी किये दिषा निर्देष

Posted on 14 February 2014 by admin

प्रदेष के पुलिस महानिदेषक रिज़वान अहमद ने प्रदेष में पत्रकारों तथा पुलिस प्रषासन के मध्य बेहतर समन्वय, पत्रकारों की सुरक्षा एवं शांति समितियों में पत्रकारों के अनुभवों का लाभ लेने हेतु प्रदेष के समस्त जोनल पुलिस महानिरीक्षकों, परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षकों समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों तथा पुलिस अधीक्षक प्रभारी जनपदों को निर्देषित किया है। उक्त पत्रक पुलिस महानिदेषक ने प्रदेष में पत्रकार हितों की लड़ार्इ लड़ रहे अगुवाकारी संगठन द्वारा गत 4 फरवरी को दिये मांग पत्र को आधार मानते हुए जारी किया है।
ज्ञात हो पत्रकार एसोसिएषन का यह प्रतिनिधि मण्डल प्रदेष अध्यक्ष अब्दुल वहीद एवं जिला अध्यक्ष डी0पी0 शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस महानिदेषक से मिला था।
पुलिस महानिदेषक द्वारा जारी उक्त पत्रक में मुख्य रूप से पत्रकारों के साथ किसी भी सम्भावित या घटित होने वाली उत्पीड़न या अपराधिक घटना की गहनता से छानबीन कर निरोधात्मकविधिक कार्यवाही करते हुए पूर्ण सहयोग एवं सुरक्षा प्रदान करने की बात के साथ ही सभी शांति समितियों में एवं अपराध नियंत्रण में पत्रकारों को समिमलित कर उनके अनुभवों का लाभ लेने की बात कही गयी है।
उ0प्र0 जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएषन ने पत्रकार हितों को प्राथमिकता देते हुए तथा उनके मांग पत्र पर दिषा निर्देष जारी करने पर पुलिस महानिदेषक के प्रति सभी पत्रकारों की तरफ से आभार व्यक्त किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जर्नलिस्टस वेलफेयर सोसाइटी, लखनऊ के कार्यकारणी सदस्य सुरेन्द्र अगिनहोत्री ने बताया

Posted on 14 February 2014 by admin

जर्नलिस्टस वेलफेयर सोसाइटी, लखनऊ के कार्यकारणी सदस्य सुरेन्द्र अगिनहोत्री ने बताया है कि जर्नलिस्टस वेलफेयर सोसाइटी की जीवनधारा पालिसी धारक सदस्यों की पेंशन योजना हेतु अप्रैल 2013 2013 तथा मार्च 2014 की देय बीमा किस्त एवं सामूहिक बीमा की धनराशि जमा करने के लिए सोसाइटी कार्यालय (57, आफीसर्स हास्टल, विधायक निवास-5, मीराबार्इ मार्ग, लखनऊ) दिनांक 14 फरवरी 2014 से प्रत्येक कार्यदिवस में दोपहर 12 बजे से सांय 5 बजे तक खुला रहेगा। सभी सदस्य उक्त अवधि में पेंशन योजना एवं सामूहिक बीमा योजना का चेक जमा कर सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजनौर के आसपास के क्षेत्र में बाघ द्वारा मारे गए लोगों के प्रति मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

Posted on 14 February 2014 by admin

मुख्यमंत्री द्वारा बाघ के शिकार लोगों के परिजनों को दी जाने वाली मुआवजा राशि एक लाख रु0 से बढ़ाकर पांच लाख रु0 करने की घोषणा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बिजनौर के आसपास के क्षेत्र में बाघ द्वारा कर्इ व्यकितयों के मारे जाने की घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को अनुमन्य एक लाख रुपए मुआवजे की धनराशि को बढ़ाकर पांच लाख रुपए किए जाने की घोषणा की है। यह धनराशि मारे गए लोगों के परिवारों को दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बाघ को नियंत्रित कर वन क्षेत्र में वापस भेजे जाने के प्रयासों में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2014
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
2425262728  
-->









 Type in