Archive | April 7th, 2012

आरके त्यागी ने एचएएल उपसाधन प्रभाग का दौरा किया

Posted on 07 April 2012 by admin

हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के अध्यक्ष आरके त्यागी ने एचएएल उपसाधन प्रभाग का दौरा किया। प्रभाग की विनिर्माण और अनुसंधान व अभिकल्प गतिविधियों से संबंधित एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई। पारस्परिक चर्चा सत्र में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। इसमें निर्यात को बढ़ाने, सिविल एयरक्राफ्ट प्रोग्राम में सहभागिता के संबंध में जागरूकता, अनुसंधान एवं विकास निवेश में वृद्धि आदि विषय शामिल थे। प्रबंध निदेशक एसके झा ने प्रभाग में अध्यक्ष का स्वागत किया। अध्यक्ष के साथ निदेशक एचआर वीएम चमोला, प्रबंध निदेशक बीसी के. नरेश बाबू, निदेशक वित्त एके मिश्र, निदेशक डीएंडडी टी.सुवर्णराजू, चीफ विजिलेंस ऑफिसर अनुराग सहाय, अधिशासी निदेशक अशोक टंडन भी मौजूद रहे। टीम ने पिछले चार दशकों में प्रभाग द्वारा अर्जित प्रोद्यौगिकी स्तर तथा उत्पादों की विविधता की सराहना की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संस्कृत शिक्षा परिषद - परीक्षा तिथियां घोषित

Posted on 07 April 2012 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद ने प्रथमा से मध्यमा पाठ्यक्रमों की परीक्षा तिथियां घोषित कर दी हैं। परीक्षाएं एक मई से शुरू होंगी और 12 मई तक चलेंगी। सचिव ने बताया कि प्रथमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक पाठ्यक्रमों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं जिले के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक होगी। जिनकी प्रयोगात्मक परीक्षा छूट जाएगी, उनकी परीक्षा 12 मई को लिखित परीक्षा केंद्र पर ही सुबह 10 से चार बजे तक कराई जाएगी। सुबह पाली में पूर्व मध्यमा प्रथम वर्ष व उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष की परीक्षा होगी। शाम की पाली में प्रथमा तृतीय वर्ष, पूर्व मध्यमा द्वितीय वर्ष व उत्तर मध्यमा प्रथम वर्ष की परीक्षा होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नगर निगम के चुनाव के सम्बन्ध में बैठक

Posted on 07 April 2012 by admin

उ0प्र0 में होने वाले नगर निगम के चुनाव के सम्बन्ध में कल उत्तर प्रदेश के सांसदों एवं विधायकों की बैठक उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में   इण्डिया इण्टरनेशनल सेन्टर, नई दिल्ली में सम्पन्न हुई।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव श्री राहुल गांधी जी द्वारा उत्तर प्रदेश में कंाग्रेस की मजबूती तथा प्रदेश से लगातार जुड़े रहने के सम्बन्ध में जो निर्णय लिया गया, उसका स्वागत किया गया।
इस मौके पर मौजूद सांसदों एवं विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों में जिताऊ प्रत्याशियों को लड़ाने हेतु अभी से ही जुट जाने तथा संगठन के लोगों को अधिक तरजीह दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया। निगर निकाय चुनाव में भेजे जाने वाले पर्यवेक्षकों के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई कि हर क्षेत्र में जमीनी एवं वरिष्ठ नेता को भेजा जाये, ताकि अच्छे और जिताऊ प्रत्याशी मैदान में उतारे जा सकें और नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर प्रदर्शन करते हुए अधिक से अधिक सीटें जीत सके। इसके साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नगर पालिका एवं टाउन एरिया के निर्वाचन में स्थानीय कांग्रेस कमेटियों एवं स्थानीय नेताओं द्वारा सुझाये गये प्रत्याशियों का ही चयन किया जायेगा। यह भी निर्णय लिया गया कि 13 नगर निगमों एवं बड़ी नगर पालिकाओं के निर्वाचन में प्रत्याशियों के चयन का निर्णय स्थानीय नेताओं के सुझाव पर ही प्रदेश कांग्रेस द्वारा लिया जायेगा।
डाॅ0 जोशी ने बैठक के दौरान सभी सांसदों एवं विधायकों को नगर निगम चुनाव को पूरी शिद्दत के साथ लड़ाने की अपील की और कहा कि नगर निगम चुनाव में पार्टी को अपनी पूरी ताकत लगानी होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संघर्ष समिति का आन्दोलन आज तीसरे दिन भी जारी

Posted on 07 April 2012 by admin

प्रदेश के दलित कार्मिकों में रोष, काली पट्टी बांध कार्यालय पहुॅंचे।
संघर्ष समिति की प्रान्तीय बैठक कल। आन्दोलन के द्वितीय चरण की कल होगी घोषणा।

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा चलाए जा रहे आन्दोलन का आज तीसरा दिन है, पूरे प्रदेश में दलित समाज के सभी सरकारी विभागों के कार्मिक काली पट्टी बाॅंधकर सरकार के उस निर्णय का जमकर विरोध प्रदर्शित किया, जिसमें मुख्य सचिव द्वारा मा0 हाईकोर्ट के निर्णय को लागू करने का निर्देश दिया गया था। जबकि आरक्षण/पदोन्नतियों में परिणामी ज्येष्ठता प्रकरण पर मा0 सुप्रीम कोर्ट द्वारा यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश दिये गये है। काली पट्टी बाॅंधकर विरोध प्रदर्शित करने का कार्यक्रम आगे 10.04.2012 तक चलता रहेगा। उसके उपरान्त आन्दोलन के द्वितीय चरण की शुरूआत की जायेगी।
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजकों सर्व श्री के0 बी0 राम, अवधेश कुमार वर्मा, राम शब्द जैसवारा, रमेश चन्द्र, आर0 पी0 जाटव, आर0 पी0 केन, ए0 क0 दोहरे ने अपने सयुक्त बयान में कहा कि आज आन्दोलन के तीसरे दिन पूरे प्रदेश में आरक्षित वर्ग के कार्मिक मा0 मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेश के खिलाफ काली पट्टी बाॅंधकर कार्यालय पहुॅंचे, और मा0 मुख्यमंत्री जी से पुनः एक बार फिर अपनी माॅंग दोहराई कि मुख्यमंत्री जी प्रकरण पर हस्तक्षेप करें और संविधान प्रदत्त आरक्षण/पदोन्नतियों में परिणामी ज्येष्ठता का लाभ आरक्षित वर्ग के कार्मिकों को दिलवायें। संर्घष समिति के प्रान्तीय पदाधिकारियों की कल दिनांक 08.04.2012 को एक बैठक बुलाई गई है, जिसमें 11.04.2012 से आन्दोलन के द्वितीय चरण की घोषणा की जायेगी। प्रदेश के अनेकों जिलों में कल आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की जनपद इकाईयों की बैठक होगी, जिसमें जनपद इकाईयां अपने स्तर से जो प्रस्ताव पास करेंगी उसे प्रान्तीय कमेटी को भी देंगी। उसके बाद प्रान्तीय कमेंटी द्वारा सर्वसम्मति से आगे के आन्दोलन के बारे में घोषणा होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी जिला/महानगर/मंडल इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग

Posted on 07 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने आज प्रदेश के सभी जिला/महानगर/मंडल तथा मोर्चा प्रकोष्ठों की सभी जिला/महानगर/मंडल इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। उक्त जानकारी प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रोज-रोज प्रदेश में अराजकता की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की

Posted on 07 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार के गठन के बाद से रोज-रोज प्रदेश में अराजकता की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने प्रदेश में पुलिस के निरंकुश वर्ताव की कड़ी निन्दा की है। प्रदेश के सुल्तानुपर, बाराबंकी और कानपुर में खाकी की दबंगई से प्रदेश की कानून व्यवस्था के लहू लूहान होने के संकेत मिलने लगे हैं। डा0 मिश्र ने कहा कि सुल्तानपुर में वाहन से वसूली में विफल रहने पर सिपाही ने गोली चला दी तथा कानपुर में पुलिस वसूली से बचकर भागने में एक छात्र की कुचलकर मौत हो गई। वसूली की घटनाएं पूरे प्रदेश में आम बात है तथा इनके कारण प्रदेश की ट्राफिक व्यवस्था ध्वस्त है।
डा0 मिश्र ने इसी तरह वाराबंकी की फतेहपुर कोतवाली में सिपाहियों द्वारा महिला व उसके बच्चों से अभद्रता करने की घटना की तीव्र भत्र्सना की। डा0 मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश में अभी तक माननीय मुख्यमंत्री जी के बयान सिर्फ अखबारों और टेलीविजन  पर ही दिखलाई पड़ रहे हैं जबकि पुलिस का वर्ताव इन बयानों के बाद भी निन्दनीय बना हुआ है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सिर्फ बयानों से नहीं बल्कि इच्छाशक्ति से कानून व्यवस्था का राज कायम किया जा सकता है। प्रदेश सरकार में कानून व्यवस्था को ठीक करने की इच्छा शक्ति का अभाव अभी तक दिखलाई पड़ रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि इस बदहाल कानून व्यवस्था में हालात में प्रदेश को आईटी हब कैसे बनाया जा सकता है तथा कैसे निवेश के लिए सुरक्षित वातावरण पैदा किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डा0सैनी ने किया था जननी सुरक्षा योजना में गोलमाल का भण्डाफोड़ परन्तु उन्हीं पर की गयी एफआईआर

Posted on 07 April 2012 by admin

हरदोई जनपद के साण्डी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डा0सैनी ने गुरूवार को लखनऊ प्रेस क्लब में जननी सुरक्षा योजना के तहत हुए अपने डियूटी क्षेत्र में बन्दरबांट का भण्डाफोड़ मीडिया के सन्मुख किया था उन्होने सीएमओ डा0तिवारी एनएचआरएम के नोडल अधिकारी और अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश कुमार तथा विक्रमलाल की गड़बडि़यों की लिखित शिकायत को भी विभाग ने चुप्पी साध ली परन्तु डा0सैनी को अपना विरोधी अभियान पोल खोलो जारी रखा तो विभागीय कुछ लोगों ने मिलकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया 02अप्रैल को पीएचसी पर ताला डालकर इन लोगों ने हड़ताल शुरू कर दी तब सीएमओ ने डा0सैनी को जिला कारागार स्थानान्तरित कर दिया परन्तु उन्होने स्थानान्तरण पत्र नहीं लिया तो उनके निवास पर वह चस्पा किया गया बात यहीं पर नहीं रूकी विभागीय कर्मचारी कनिष्ठ लिपिक गया प्रसाद ने उनके विरूद्ध साण्डी थाने पर एफआईआर दर्ज करवायी कि डा0सैनी महत्वपूर्ण कागज लेकर फरार हो गये थानाध्यक्ष अशोक कुुमार ने कहा कि आरोपों की जाँच की जा रही है मामला गम्भीर है इसमें चूंकि मामला लखनऊ तक पहुँच चुका है। सीएमओ डा0तिवारी ने चिकित्सक असद अली राजेश कुमार और गयाप्रसाद का स्थानान्तरण करके आरोपों की जांच अपने स्तर से शुरू करवायी। क्या जांच का अधिकार उसी को व्यवस्था देती है जिस पर दोष लगा होता है?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाराबंकी निवास सिपाही की हरदोई पुलिस लाइन में करन्ट लगने से मौत

Posted on 07 April 2012 by admin

हरदोई जनपद में अभी हाल में तैनात सिपाही ब्रजबिहारी यादव जो बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के पूरेराजा का पुरवा निवासी रहे हैं और इस समय उनका पूरा परिवार सुल्तानपुर रोड स्थित गांसाईगंज के सरसावाँ में रह रहा है। सिपाही ब्रजविहारी यादव पुत्र रामशंकर यादव हाल ही में लखनऊ से स्थानान्तरित होकर हरदोई आये और एस0पी0कार्यालय में डी0सी0आर0बी0 में उनकी तैनाती हो गयी थी परन्तु वह पुलिस लाइन की बैरक को ही अपना निवास बनाये हुए थे शुक्रवार को स्नान करने के बाद चाय बनाते वक्त बिजली के नंगे तार से उन्हें करन्ट लगा और वह चिपक गये जब अन्य पुलिसकर्मी उधर से निकले तब स्थिति देखकर हड़कम्प मच गया लाइन निरीक्षक सहित अन्य अधिकारी मौके पर गये जानकारी पर परिजन भी दोपहर बाद पहुँचे पोस्टमार्टम के बाद उनका मृत शरीर पुलिस लाइन लाया गया शहीद स्तम्भ पर गारद ने अपने शस्त्र उल्टा करके उन्हें अन्तिम सलामी दी गयी जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर0के0श्रीवास्तव, सीओसिटी त्रिभुवन सिंह, सीओ हरपालपुर रामकेवल, महिला एस0ओ0 मीनाक्षी शर्मा आदि उपस्थित रहे और सलामी दी पुलिस अधीक्षक आर0के0श्रीवास्तव सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने उनके मृत शरीर को कन्धा भी दिया उधर उनके साथी कर्मी सुबह कार्यालय आने की रास्ता देख रहे थे परन्तु यह मनहूस खबर जैसे ही आई सभी के होश उड़ गये। मृतक सिपाही के परिवार मे पत्नी के अलावा तीन पुत्र एक पुत्री रही जो पुत्री की वह शादी कर चुके थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद में स्थानीय निकाय चुनाव रामभरोसे

Posted on 07 April 2012 by admin

फर्जी वोटरो की सख्ंया बढी

जनपद में विधान सभा चुनाव के बाद स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी प्रशासनिक अमला तेजी से कर रहा है वो भी फर्जी वोटरो के सहारे ।
गौरतलब हो कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन २०१२ के मतदान में नगर पालिका क्षेत्र के वोटरो की संख्या लगभग ७६००० थी जिसमे तमाम गडबडियां मौजूद रही जैसे वोटर कार्ड में पुरुष मतदाता को महिला दर्ज किया गया था किसी मतदाताओ के पिता का नाम गलत था किसी की फोटो गलत थी जैसी तमाम गडबडियां थी ।  चुनाव आयोग की बेहद सख्ती के बावजूद हजारो मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नही कर पाये और आज तक अपने वोटर कार्ड को संशोधित कराने को लेकर तहसील का चक्कर लगा रहे है मगर कोई सुनने वाला नही है और अब तो स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियां इन्ही लेखपालो वी०एल०ओ० के फर्जी वाडे के जरियें पूर्ण मानी जा रही है । सोचिये स्थानीय निकाय चुनाव में २५ वार्डो के मतदाताओं का आंकडा एक लाख पार कर गया है वो भी अगर जितने नाम बढने को गया है उन्हे हूबहू शामिल कर लिया जाये तो नगरपालिका के वोटरो की संख्या सवा लाख को भी पार कर जायेगी और तो और इन फर्जी वोटरो का न तो वोटर कार्ड बनना है न ही मतदान के समय सत्यता ही जांची जायेगी ।
आज भी जो वोटर लिस्ट जारी की गई है उसमे सैकडो नाम ऐसे है जो कई कई वार्डो में दर्ज है जैसे दीपनारायण, सगना देवी, सुभाष सिंह, कमला, नगीना, हरीश, दुर्गावती, सत्यनारायण, संजीव आदि वार्ड संख्या १९ शास्त्री नगर के वोटर लिस्ट में वूथ संख्या ८१ के क्र०सं० १६ पर बतौर मतदाता है और यही मतदाता वार्ड सं० २ के बूथ सं० ८ में ७९०, ७९१ आदि पर भी बतौर मतदाता वोट डालने के अधिकारी है जबकि वार्ड शास्त्रीनगर और वार्ड नरायनपुर अलग अलग है यही नही चैक के रुहटठा गली में निराला नगर विवेक नगर, रुद्र नगर लगभग सभी वार्डो मे लेखपालो व चुनाव कर्रि्मर्र्यो द्वारा फर्जी वोटर बढाकर वोटर लिस्ट पूर्ण की गई है जिसमे इसबार मृतक व गैर जनपदो मे रह रहे लोग भी वोट डालेगें ।
यही नही शहर के नयानगर मोहल्ले की ज्यादातर आबादी ग्राम सभा लोलेपुर मे आती है मगर उनका भी नाम वोटर लिस्ट में दर्ज कराया गया है शहर की काशीराम कालोनी वासियो का नाम अमहट ग्राम सभा वासियों का नाम करौदिया ग्राम सभा वासियो का नाम, चीनी मिल के विहारी लेबरो का नाम, नगर पालिका की वोटर लिस्ट में दर्ज है और चुनाव लड रहे प्रत्याशियों ने हल्का लेखपालो, वी०एल०ओ० को अपने घरो पर बैठाकर फर्जी फार्म द्वारा वोटर बढाये गये है जिससे विधानसभा में मात्र दो महिने पहिले १५ फरवरी २०१२ को हुए मतदान में ७६००० मतदाता थे मगर यही दो माह बाद लेखपालो ने शहर की आबादी ५० हजार के लगभग बढा कर आयोग की चुनाव नीति और स्थानीय निकाय चुनाव की सत्यनिष्ठा को भी संदिग्ध बना दिया जा रहा है ।
जिले के निर्वाचन अधिकारी को स्वयं सोचना और देखना चाहिए की दो माह मे इतने मतदाता बढ कैसे गये । अगर ये लोग विधान सभा में वंचित रह गये थे तो यह किसकी गल्ती थी जबकि विधानसभा चुनाव की तैयारी छ. माह पूर्व ही शुरु हो चुकी थी और दर्जनो विभागो के सैकडो कर्मी वोटर लिस्टो की सुधार व्यवस्था में जुडे थे फिर नगर पालिका चुनाव मे अब क्यों फर्जी वाडा हो रहा है जबकि विधान सभा चुनाव के मतदाता और निकाय चुनाव के मतदाता में क्या अन्तर है ।
नगर की समाज सेवी संस्थाओं और जनता ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त स्थानीय निकाय एवं पंचायत  स्थानीय निकाय का चुनाव विधान सभा निर्वाचन की वोटर लिस्ट से और मतदाता पहचान पत्र के जरिये कराने की मांग की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पशुतस्करों के सामने पुलिस हुई बौनी

Posted on 07 April 2012 by admin

ऽ    पुलिसकर्मियों पर गिरी कप्तान की गाज
जनपद का थाना कूरेभार  पशु तस्करों के आगे हार गया थानेदार लाईन हाजिर, सिपाही हुआ निलम्बित अनुभव हीनता के चलते पुलिस पर दर्ज कराया गया मुकदमा सिपाहियों के हौसले पस्त ।
गौरतलब हो कि जिले में सक्रिय पशु तस्करो की एक गाडी देर रात थाना कूरेभार की सीमा के स्थित गुप्तारगंज तकिया गांव वाले सूनसान मार्ग से पूर्व की भांति आती हुई दिखी ।
गाड़ी देखकर गस्ती सिपाहियों ने टार्च जलाकर रोकने की कोशिश की तो गाडी नही रुकी बल्कि गाडी की स्पीड बढा दी गई और गस्ती सिपाहियों पर गाडी चढाने की कोशिश भी की गई जिससे घबराकर सिपाही ने वाहन रोकने के लिए टायर भस्र्ट करने के लिए फायर कर दिया मगर वाहन चालक को पूर्व से ही इस गंवई इलाके की भागौलिक स्थित मालूम थी और गुप्तारगंज के ताकिया गांव में घुस गया ।
क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि गांव वाहन में लदे गोवशो को उतार कर पुन राजमार्ग पर आकर भागने लगा सिपाहियों ने पुन जान हथेली पर रखकर वाहन को पकडा जिसका नं० यू०पी० ५० एटी ०५५४ था और इसको चला रहे ड्राइवर का नाम अबू साहेल निवासी ग्राम हाउ थाना जंगीपुर आजमगढ ने अपनी पहुंच और नेटवर्क का दिमागी इस्तेमाल कर नवागुंतक पुलिस कप्तान को इस कांड की सूचना दे दिया ।
उसने पुलिस अधीक्षक को बताया कि पुलिस लूटने की नियत से गाडी रोकवा रहे थे न रोकने पर गोली मारी गई जबकि इस घटना की चर्चा पूरे ईलाके में चल रही है जिससे यह प्रतीत होता है कि पुश तश्करी का जाल जिले के कई थानो के अन्र्तगत चल रहा है और गाहे वगाहे अगर कोई थाना व पुलिस कर्मी इसे रोकने का प्रयास करता है तो अंजाम कुछ इसी तरह सामने आता है ।
हालांकि नवागंतुक पुलिस कप्तान ने अनजाने मे ही एक थानेदार और सिपाही को दण्ड दे दिया और पुलिस के सिपाही के खिलाफ अबू सालेह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर धारा ३४१, ३६५, ५०४, ४२७ आईपीसी दर्ज कराकर निलंम्बित कर दिया और जनता की नजर में निर्दोष थानेदार प्रेम प्रकाश पाण्डेय को लाईन हाजिर कर दिया । जिसकी पूरे जिले में विपरीत प्रतिक्रिया सुनी जा रही है ।
गौरतलब हो कि गोकशी, पशु तश्करी रोकने के लिये पुलिस कप्तान पी०वी०रामाशास्त्री को भी अपनी जान जोखिम मे डालनी पडी थी उन्होने तश्करो के ट्रक के टायर पर अपनी सर्विस रिवाल्वर से फायर कर गाडी रोकवा कर पशुतश्करो के गिरफतार किया था उस चर्चित कांड की चर्चा आज भी जनपद में की जाती है और तेज तर्रार पुलिस कप्तान पी०वी० रामाशास्त्री आज भी बहुसंख्यको में गोवशों को बचाने के लिए स्मरणीय है ।
वही आज का कांड आम जनता मे अधिकारियों की अनुभव हीनता के लिये याद किया जायेगा । जबकि थाना हलियापुर, बल्दीराय, कुडवार, लम्भुआ, देहात कोतवाली आदि के मार्ग पशु तस्करों के पसंदीदा मार्ग है और यही से तस्करी के पशु बाहर भेजे जाते है रोक टोक की स्थिति मे कई बार पुलिस की जान पर भी बन आती है और कल भी कुछ ऐसा ही हुआ था मगर ऐसा लगता है कि पुलिस हार गई और पशु तस्कर जीत गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2012
M T W T F S S
« Mar   May »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in