Archive | April 9th, 2012

पेयजल योजनाओं को 17 अपै्रल तक चालू करायें

Posted on 09 April 2012 by admin

अन्यथा संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज होगी
मण्डलायुक्त ने ली अनुश्रवण समिति की बैठक

commissioner-agra-meeting-picture-2मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने निर्देश दिये हैं कि ताज ट्रिपेजियम जोन के अन्तर्गत आगरा महानगर क्षेत्र में निर्मित पेयजल योजनाओं की कार्यशीलता के परीक्षण हेतु जल निगम और जल संस्थान के अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर 17 अपै्रल तक टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करें। निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण न होने की दशा में निरन्तर निर्देशों के बावजूद जनबूझकर अनुपालन न करने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध एफ0आइ्र0आर0 दर्ज कराते हुए शासन को भी वस्तु स्थिति से अवगत कराया दिया जायेगा।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 अपै्रल को बोदला-तृतीय, 12 अपै्रल मधुनगर, 13 अपै्रल बोदला व्दितीय तथा 16 अपै्रल को प्रकाशनगर योजना के शिरोपरि जलाशयों (ओवर हैड टेैंक) में पानी भरकर पेयजल प्रणाली की कार्यशीलता की चैकिंग की जानी है। टी0टी0जेड में 72 करोड रूपये की लागत की पेयजल योजना में पाइप लाइन तथा 6 ओवर हैड टैंक बनाये गये है।
मण्डलायुक्त ने कमिश्नरी सभागार में आहूत अनुश्रवण समिति की बैठक में गत बैठकों में दिये गये निर्देशों के अनुपालन की भी विस्तार से समीक्षा की। आयुक्त व्दारा गठित कमेटी व्दारा पेयजल योजनाओं की क्रियाशीलता के संबंध में आख्या प्रस्तुत की गई।
उन्होंने लगभग 100 वर्षों पुरानी पार्क माइनर के जीर्णेाद्धार हेतु कार्ययोजना/प्रस्ताव अविलम्ब प्रस्तुत करने हेतु अधिशाषी अभियंता नहर को निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि लगभग 15 करोड रूपये की लागत की पार्क माइनर जीर्णोद्धार कार्य योजना तैयार की जा रही है जिससे सर्किट हाउस, शाहगंज गार्डेन व गोल्फ कोर्स के लिए पूर्व की भांति जलापूर्ति सुचारू हो सकेगी। बैठक में सिंचाई विभाग व्दारा कीठम झील में  जलापूर्ति की स्थिति तथा हरनौल स्केैप से आगरा के लिए नियमित जल आपूर्ति की समीक्षा की गई। उन्होंने टी0टी0जेड में यमुना नदी तल (रिवर बैड) में अवैध रूप से खेती रोकने हेतु मा0 न्यायालय के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
बैठक में निर्देश दिये गये कि जिन क्षेत्रों में सीवर लाइन डाली जा चुकी है, वहां नागरिकों को सीवर लाइन के संयोजन (कनेक्शन) लेने हेतु पे्ररित करें। सीवर लाइन वाले इन क्षेत्रों में सैप्टिक टैंकों के लिए नियमानुसार अनुमति न दी जाये। नालों के ऊपर अतिक्रमणों को चिन्हित कर हटवायें सीवर तथा ड्रेनेज प्लान की विस्तृत कार्य योजना अनुश्रवण समिति के समक्ष प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी अजय चैहान, नगर आयुक्त नागेन्द्र प्रताप, सचिव आ0वि0प्रा0 रवीन्द्र कुमार, डी0एफ0ओ0, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जल निगम, जल संस्थान, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आदि विभागों के अधिकारी तथा समिति के सदस्य श्री रमन उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आगरा में उत्कृष्ट स्तर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें

Posted on 09 April 2012 by admin

फेसबुक पर प्राप्त जन शिकायतों का तत्काल निस्तारण हो-मण्डलायुक्त

commissioner-agra-amrit-abhijat-alongwith-dm-nagar-ayukt-secretary-ada-cmo-etch-holding-meeting-of-ttz-monitoring-committeeमण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने निर्देश दिये हैं कि आगरा के अन्र्तराष्ट्रीय महत्व को ध्यान में रखते हुए उत्कृष्ट स्तर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायें और इस संबंध में प्राप्त जन शिकायतों और सुझावों पर भी प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें।
मण्डलायुक्त ने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि नगर निगम आगरा के फेसबुक इन्टरफेस पर प्राप्त सफाई भव्य व्यवस्थाओं संबंधी की शिकायतों व फोटोग्राफ्स पर तत्काल कार्यवाही की व्यवस्था की जायें। मन्टौला नाले में लैदर की कतरने डालने की समस्या को मण्डलायुक्त ने गम्भीरता से लिया। उन्होंने इसके लिए पृथक से कूडा पात्र (बिन्स) लगवाने और लोगों को पे्ररित करने के लिए भी निर्देश दिये हैं।
उन्होंने निर्देश दिये कि नाले में डाली जाने वाली लैदर कतरनों की मात्रा का सर्वे कर उसकी बिक्री की व्यवस्था पर विचार करलें। साथ ही स्थानीय नागरिकों को पे्ररित करें कि निर्धारित कूडा पात्रों में ही कतरनें डाले। नाले में इस प्रकार गन्दगी डालने के आसपास क्षेत्रों के नागरिकों के स्वास्थ्य पर भी विपरित प्रभाव भी आता है।
उन्होंने निजी कम्पनी व्दारा नगर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कडे निर्देश दिये कि कंपनी के अधिकारी स्वयं वार्ड वार स्थलीय निरीक्षण करें और जनता से समन्वय बनाकर जन समस्याओं का प्रभावी समाधान करायें और जनता के महत्वपूर्ण सुझावों पर अमल करते हुए जन सहभागिता भी सुनिश्चित करें। नागरिकों को अच्छी सुविधाएं दें और निर्धारित रेट के अनुसार नियमित भुगतान के लिए भी अपील करें।
अल्ट्रा अरबन के प्रतिनिधि ने बताया कि नगर को 5 जोन में वांट कर जोन के सेनेटरी इन्सपेक्टर्स के साथ नियमित समन्वय बैठकें आयोजित की जा रही हंै। प्रथम चरण में ताजगंज में माडल जोन के रूप में सफाई तथा कूडा उठाने की व्यवस्था की गयी है। अब तक 90 से .50 वार्डों में कार्य प्रारम्भ हो गया है। मण्डलायुक्त ने एक सप्ताह में स्टेट्स रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
मण्डलायुक्त ने सभी नर्सिंग होम  हास्पीटल में बायो मेडिकल वेस्ट नियमानुसार निस्तारण न किये जाने पर असंतोष प्रकट किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को सचेत किया कि अनियमिता बरतने वाले हास्पीटल्स को नियमानुसार नोटिस जारी करें और निर्धारित अवधि में पंजीकरण न कराने पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सेवायोजन कार्यालय में 11, 13 व 14 अपै्रल को रोजगार मेला

Posted on 09 April 2012 by admin

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय सांई का तकिया एम0जी0 रोड आगरा के परिसर में दिनांक 11 व 13 अपै्रल, 12 को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। 11 अपै्रल को लीजैण्ट बायो टेक्नोलाजी व्दारा फील्ड आफिसर के पदों पर 22 से 30 वर्ष के आयु के स्नातक/ परास्नातक (कृषि विज्ञान)/ एम0बी0ए0  (रूरल मैनेजमेन्ट) पुरूष अभ्यर्थियों में चयन प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की कार्यवाही की जायेंगी। परिलब्धियां 5000-7500 प्रति माह तथा देय भत्ते व सुविधाएं ।
मीसा सिक्योरिटी एजेनसी सूरत गुंजरात व्दारा 13 अपै्रल 12 को गार्ड/ सुपरवाइजर/गनमैन (भू0पू0 सैनिक तथा सिविलयन) के पदो पर 18 से 40 वर्ष भू0पू0 सैनिक 50 वर्ष तक आयु के न्यूनतम 10वीं अथवा सामान्य स्वास्थ्य लंबाई न्यूनतम 5 फुट 7 ईंच अभ्यर्थियों में से चयन प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की कार्यवाही की जायेगी। वेतन 6000 से 8000 तक पद एवं योग्यतानुसार।
पांच कंपनियों कारपोरेट सर्विस माई मनी मंत्रा श्रीधर इन्श्योनेन्स नेट एम्बिट तथा यूरेका व्दारा 14 अपै्रल को टेली सेल्स आफिसर के लगभग 500 पदों पर 18 से 27 वर्ष आयु के इंटर/स्नातक पास अभ्यर्थियों में से चयन प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति की कार्यवाही की जायेंगी। परिलब्धियां 5200 से 10000 तक प्रतिमाह यह जानकारी देते हुए सहायक निदेशक सेवायोजन राजीव कुमार यादव ने बताया कि निःशुल्क आवेदन पत्र कार्यालय के कक्ष सं0 19 से प्राप्त कर इसी कक्ष में चयन तिथि से एक दिन पूर्व जमा कर रोल नं0 सहित प्रवेश पत्र प्राप्त करें। चयन तिथि को समस्त मूल प्रमाण पत्रों फोटो आई0डी0 तथा प्रवेश पत्र सहित चयन प्रक्रिया वाले दिन प्रातः 10 बजे उपस्थित हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाल विकास परियोजना निगरानी समिति की समीक्षा बैठक

Posted on 09 April 2012 by admin

केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए गठित उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की समन्वित बाल विकास परियोजना निगरानी समिति की एक समीक्षा बैठक आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में निगरानी समिति की चेयरमैन सविता सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी जी मौजूद रहीं।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस की समन्वित बाल विकास परियोजना निगरानी समिति की चेयरमैन सविता सिंह ने बताया कि बैठक में निगरानी समिति के प्रदेश के पदाधिकारी गण मौजूद रहे। बैठक में यह महत्वपूर्ण मांग की गयी कि केन्द्र सरकार द्वारा वर्ष 2011 में ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जो बढ़ा हुआ मानदेय स्वीकृत कर धन रिलीज किया गया है उसे राज्य सरकार प्रदान करे। इसके अलावा जो आंगनबाड़ी केन्द्र निजी भवनों में संचालित किये जा रहे हैं उसे राज्य सरकार तुरन्त बन्द कराये तथा सूचना का अधिकार कानून के तहत जिलों-जिलों में आंगनबाड़ी केन्द्रों में जो भ्रष्टाचार के प्रकरण प्राप्त हुए हैं, उसे दूर किये जाने हेतु सख्त कार्यवाही की जाय।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत बाल विकास परियोजना एक अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है। इसके तहत छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से पुष्टाहार दिये जाने की व्यवस्था है जिससे उनका सुचारू रूप से विकास हो सके, लेकिन राज्य सरकारों की उदासीनता एवं विभागीय भ्रष्टाचार के चलते आम आदमी के परिवारों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए उन्होने निगरानी समिति के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि वह इस योजना का व्यापक प्रचार करें एवं जिलों-जिलों में इसकी निगरानी करें तथा आम जनता को इसका लाभ दिलाने हेतु हर संभव प्रयास करें।
बैठक में बाल विकास परियोजना निगरानी समिति की चेयरमैन श्रीमती सविता सिंह के अलावा डा0 आशीष गोयल, श्री अरूण कुमार सहित सैंकड़ों की संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ऊर्जा विभाग के कार्यों की समीक्षा की

Posted on 09 April 2012 by admin

cm-09-04-2012उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विद्युत वितरण में होने वाली हानि को कम करने तथा राजस्व वसूली बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं की संख्या का शत-प्रतिशत सत्यापन शीघ्र सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि वितरण क्षेत्र में कार्यरत सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति बिजली का उपभोग, बिना कनेक्शन के न कर सके। उन्होंने शत-प्रतिशत मीटर रीडिंग व बिलिंग करने तथा उपभोग की गयी बिजली की वसूली सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री आज यहां एनेक्सी स्थित अपने कार्यालय सभाकक्ष में ऊर्जा विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 06 माह में लखनऊ, गाजियाबाद, मेरठ, वाराणसी एवं सोनभद्र जनपदों के लिये कार्य योजना बनाकर शत-प्रतिशत उपभोक्ताओं की संख्या का सत्यापन, बिलिंग, मीटर रीडिंग व वसूली सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं।
ग्रामीण उपभोक्ताओं को निर्धारित न्यूनतम बिजली अवश्य मिल सके, इसके लिये ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था में गुणात्मक सुधार की आवश्यकता पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि 1500 करोड़ रूपये की फीडर सेपरेशन स्कीम को तत्काल लागू किया जाए। उन्होंने 168 शहरों में लागू की जा रही त्वरित विद्युत विकास एवं सुधार कार्यक्रम (ए0पी0डी0आर0पी0 योजना) के कार्य को समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश भी दिये।
मुख्यमंत्री ने बिजली उत्पादन की समीक्षा करते हुए विद्युत उत्पादन गृहों का पी0एल0एफ0 बढ़ाने तथा निर्माणाधीन पारीक्षा, हरदुआगंज एवं अनपरा-डी परियोजनाओं को भी शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बन्द पड़ी लघु जल विद्युत परियोजनाओं को पुनः शुरू कराने के निर्देश देते हुए, जहां सम्भव हो वहां नई लघु जल विद्युत परियोजनाओं में निजी क्षेत्र की भागीदारी सुनिश्चित करने का सुझाव दिया।
मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की वित्तीय समस्याओं पर विचार कर हल करने के विभिन्न विकल्पों के सम्बन्ध में मुख्य सचिव को समीक्षा करने तथा सम्यक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। इस अवसर पर उ0प्र0 पावर काॅरपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी तथा हानि में कमी, वसूली बढ़ाने, बिजली क्रय में मितव्ययिता एवं मांग क्षेत्र में आवश्यक प्रबन्धन से इस वर्ष 4,300 करोड़ रूपये की सीमा तक नगद हानियों में कमी लायी जाएगी।
बैठक में मुख्य सचिव जावेद उस्मानी, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष नवीन चन्द्र बाजपेई, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव वित्त सुश्री वृन्दा स्वरूप, प्रमुख सचिव ऊर्जा राजीव कपूर, प्रमुख सचिव नियोजन राज प्रताप सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (1)

सपा सरकार कानून की धज्जियां उड़ा रही है

Posted on 09 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सपा सरकार कानून की धज्जियां उड़ा रही है। विधि व्यवस्था के अनुसार सरकार चलाने का सपा का दावा पाखण्ड है। श्री शाही ने सरकारी निर्देश पर बलिया में गरीबों के घर गिराने की कठोर शब्दों में निन्दा करते हुए घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। आज जारी एक बयान में श्री शाही ने कहा कि जबसे सपा सत्ता में आयी है, नियमो कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। प्रशासन को लगातार पंगु किया जा रहा है। सपा कानून तंत्र को तहस-नहस करने के ही एकमात्र काम में जुटी हुई है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बलिया जिले के ग्राम कपुरी में तहसीलदार ने जे0सी0बी0 से गरीबों के घर ढहा दिये हैं। तहसीलदार ने आजाद यादव, जर्नादन यादव, हरदेव चैधरी आदि आधा दर्जन गरीबों के घर गिरा दिये हैं। गरीबों का घर गिराने की यह घटना निंदनीय है। सपा के शासन में गरीबों के घर उजाड़े जाने की यह कार्रवाई सपा उम्मीदवार और अब राजस्व मंत्री की हार से जुड़ी बदले की कार्रवाई है। सपा को वोट न देने के कारण ही घर गिराए जा रहे हैं। इसी जमीन पर राजस्व मंत्री के खास परिजनों के भी घर हैं लेकिन वे नहीं गिराए गये। नियमतः घर उजाड़ने से पूर्व सरकार द्वारा मकान स्वामी को नोटिस दी जाती है। बावजूद इसके कपुरी गांव में बिना नोटिस दिये ही घर उजाड़ दिये गये। यह घटना राजस्व मंत्री अंबिका चैधरी के गांव की है। उन्होंने वोट न देने का बदला लिया है। सपा को वोट न देना गरीबों पर भारी पड़ा है। घटनास्थल पर पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय विधायक उपेन्द्र तिवारी ने आम जनता के साथ पहुंचकर घटना का विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बदले की भावना से की जा रही इस कार्रवाई का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्य समिति सदस्य एम0आई0 आजम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 09 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य एम0आई0 आजम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री आजम के निधन से पार्टी को अपूर्णीय क्षति पहुंची है। उन्होंने बहराइच जनपद में गरीबों के हक की लड़ाई लड़ी। उन्होंने बहराइच जनपद में पार्टी के विभिन्न दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। वरिष्ठ नेता एवं सांसद लाल जी टण्डन ने ईश्वर से कामना की कि मृतात्मा को मोक्ष प्राप्त हो और उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, महामंत्री (संगठन) राकेश जैन,
प्रदेश प्रवक्ता हृदय नारायण दीक्षित, विजय बहादुर पाठक, राजेन्द्र तिवारी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, सह मीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हरीश द्विवेदी, के0के0शुक्ला, अनुपम आलोक, मान सिंह, राजीव मिश्र, अभिजात मिश्र, प्रत्युश मणि त्रिपाठी आदि नेताओं ने भी भाजपा नेता एम0आई0 आजम के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाजार मेें बेंची जा रही हैं अस्पताल की लाखों रूपये की दवाएं

Posted on 09 April 2012 by admin

जिला चिकित्सालय में मरीजों के लिए आने वाली लाखों रूपये की दवाओं को अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से बाजार में बेच दिया जा रहा है। अस्पताल मे अच्छी दवायें न होने से चिकित्सक मरीजों को बाहर की दवा लिख रहे हैं जिससे गरीब लोग परेशान हो रहे हैं।
शासन स्वास्थ्य विभाग पर करोडों रूपये खर्च करता है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को पर्याप्त सुविधा व दवा मिल सके अधिकतर जिला चिकित्सालय अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं उसी कम में सुलतानुपर का जिला चिकित्सालय भी शामिल है।
बताते चलें कि मरीजों के लिए आने वाली अच्छी दवा मरीजों तक न पहुंचकर बाजार पहुंच रही है इस खेल में अस्पताल के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शामिल हैं।
अस्पताल में आने वाले हर मर्ज के मरीजों को सिर्फ दो चार लाल पीली हरी दवा ही मिलती है हर मर्ज मे एक ही दवा मरीजों को दी जाती है। मरीजों द्वारा आपत्त्ति जताने पर मौजूद कर्मचारी का कहना रहता है कि जब दवा अस्पताल मे नही हैं तो कहां से दी जाय। इस बात को सुनकर गरीब मरीज जो दवा वहां से मिलती रहती है उसी पर सब्र कर घर लौट जाते हैं।
यहां पर तैनात डाक्टर इलाज करने से पहले ही बाहर की दवा लाने के पर्चा थमा देते है वहॉ पर मौजूद फार्मासिस्ट आने वाले मरीजों से सुई दवा के साथ बीगो व सिरिंज तक बाहर से मंगा लेते है गरीब मरीज जो नही ला सकते तो उनके इलाज मे सिर्फ खाना पूर्ति होती है मरीज मरे या जिये उनसे मतलब नही है  आला अधिकारियों से बेखौफ यह कर्मचारी अपनी जेबे भरने मे मस्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

युवाओं को नौकरी के नाम पर लूट-खसोट में जुटी कई स्वयंसेवी संस्थाएं

Posted on 09 April 2012 by admin

जनपद मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक स्वयं सेवी संस्थाओं का जाल फैला हुआ है जिसके मकडजाल मे युवक व युवतियों को लिया जा रहा है तमाम विभागों से कार्य मिलने की बात में बिना किसी के जानकारी के तमाम पदों पर पैसा लेकर भर्तियां की जा रही है। जनपद में इस समय करीब दर्जन भर संस्थायें लूट खसोट का खेल करने मे मशगूल है। जनपद के बुद्विजीवी वर्ग के लोगों ने ऐसी संस्थाओं पर अविलम्ब रोक लगाने की मांग की है।
आपको बताते चले कि स्वास्थ्य शिक्षा के नाम पर विभागों से बजट मिलने की बात कहकर ग्रामीण क्षेत्रों में अपना जाल फैलाने वाली संस्थायंे युवक युवतियों को नौकरी देने के नाम पर ठग रही है उस संस्थाओं की तरफ किसी का भी ध्यान नही जा रहा है। कुछ माह पूर्व इलाहाबाद से आई एक संस्था ने दवा बेचने के लिए वेतनभोगी कर्मचारी रखने के नाम पर हजारों युवाओं की भर्ती सुविधा शुल्क लेकर की गई।
भर्ती होने के चंद दिनों के बाद ही संस्था फरार हो गई। उसका आज तक कोई अता-पता नही चल सका। इसी प्रकार से दर्जन भर संस्थाएं ठगी करने का करोबार फैलाई हुई है जिसकी चपेट मे युवा वर्ग आसानी से आ जाता है। रोजगार दिलाने के नाम पर उनसे धन उगाही कर रहे है। बेरोजगारी से परेशान युवक-युवतियों को लूटा जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्रामीण क्षेत्र के सम्पर्क मार्गों की हालत खस्ता

Posted on 09 April 2012 by admin

जनपद मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के सम्पर्क मार्गो की हालत इतना खस्ता हो गई है कि साधन से ही नही बल्कि पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है जिसने चलते आये दिन दुर्घटनायें हो रही है। क्षेत्रवासियों की तमाम लिखित शिकायत के बाद भी विभाग ध्यान नहीं दे पा रहा है जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है ।
आपको बताते चले कि जनपद का इसौली बिधान सभा क्षेत्र वह  क्षेत्र है जहॉ के सम्पर्क मार्गो की हालत सबसे खस्ता यहॉ की दर्जन भर सडके ऐसी है । जो गडढो मे तब्दील हो गयी है सबसे खस्ता हाल कूरेभार से धनपतगंज कटका, देहली, बहुरांवा, हलियापुर, इसौली एसे सम्र्पक मार्ग है जिनकी हालत इतनी खस्ता हो गयी है कि तारकोल पूरे मार्ग पर पडी है जगह-जगह की गिटटियां उखड गयी है और बडे-बडे गडढे हो गये है ।
भागा भागी के चलते तेज रफतार से चलने वाले वाहन प्रायः दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है । ग्रामीणों का कहना है कि हमारे क्षेत्र के विधायक काफी दिनों से जेल मे है आखिर क्षेत्र का विकास हो तो कैसे हो जिससे विकास की रफतार बिल्कुल धीमी हो गयी है इन मार्गो के निर्माण के लिए सम्बधित विभाग को कई बार पत्र लिखे गये, किन्तु नतीजा वही ढाख के तीन पात।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2012
M T W T F S S
« Mar   May »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in