Archive | April 6th, 2012

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश भर में अपना 32वाॅं स्थापना दिवस मनाएगी

Posted on 06 April 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे कल 6 अपै्रल को प्रदेश भर में अपना 32वाॅं स्थापना दिवस मनाएगी। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी के ’स्थापना दिवस’ पर जिला स्तर पर गोष्ठियां एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मान आदि के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक विधान सभा में भी विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला व स्थानीय स्तर के नेतागण भाग लेंगे।
श्री पाठक ने बताया कि 6 अपै्रल 1980 को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की  स्थापना हुई थी। प्रदेश के सभी नगरों, महानगरों में स्थापना दिवस समारोह में भव्यता से मनाया जाएगा। जगह-जगह पार्टी के प्रमुख नेतागण भाग लेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र गाजियाबाद तथा नोयडा, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही अलीगढ में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केसरीनाथ त्रिपाठी इलाहाबाद दक्षिण, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल गोरखपुर तथा देवरिया जनपद की पथरदेवा विधान सभा, विधान परिषद में नेता डा0 नैपाल सिंह मुरादाबाद, वरिष्ठ नेता एवं विधायक हुकुम सिंह कैराना, पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जी कानपुर, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह झांसी, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार इलाहाबाद, प्रदेश महामंत्री डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय वाराणसी, प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह सहारनपुर, प्रदेश महामंत्री विनोद पाण्डेय फाफामऊ, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल मेरठ, प्रदेश प्रवक्ता हरद्वार दुबे आगरा, तथा पश्चिम क्षेत्र प्रभारी प्रो0 रामजी ंिसह बरेली में स्थापना दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित होगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टीईटी अभ्यर्थियों की समस्याओं का समाधान शीघ्र: मुख्यमंत्री

Posted on 06 April 2012 by admin

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति तीन सप्ताह में प्रस्तुत करेगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने यूपीटीईटी-2011 की परीक्षा के रद्द किए जाने के प्रकरण से संबंधित समस्त पहलुओं पर विचार करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का निर्देश दिया है। यह समिति तीन सप्ताह में अपनी संस्तुति प्रस्तुत करेगी।
यूपीटीईटी-2011 के अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमण्डल से गुरूवार को अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि उनकी तमाम समस्याओं का निराकरण जल्दी ही किया जाएगा। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इस परीक्षा में बैठने वाले लाखों युवाओं के भविष्य को अंधकारमय होने से बचा लें। प्रतिनिधिमण्डल में शामिल अभ्यर्थियों ने कहा कि 2011 की परीक्षा को कथित अनियमितताओं के कारण रद्द न किया जाए, क्योंकि इसमें अधिकांश अभ्यर्थियों का कोई हाथ नहीं है।
मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने कहा कि कुछ अधिकारियों और चंद अभ्यर्थियों की गलतियों की सजा लाखों अभ्यर्थियों को नहीं मिलनी चाहिए। इन लोगों ने यह भी कहा कि 09 नवम्बर, 2011 को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली में किए गए 12वें संशोधन को भी यथावत बनाए रखना चाहिए, क्योंकि मेरिट पर आधारित यह व्यवस्था पूर्व में प्रचलित शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अंक देकर चयन करने से ज्यादा बेहतर एवं पारदर्शी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2012
M T W T F S S
« Mar   May »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in