Archive | February 4th, 2011

महिलाओं के यौन शोशण के खिलाफ अपना विरोध जताया

Posted on 04 February 2011 by admin

4-02-cसमाजवादी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा आज सैकड़ों महिलाओं ने लखनऊ में राजभवन पहुंचकर बसपा राज में बढ़ते बलात्कार और महिलाओं के यौन शोशण के खिलाफ अपना विरोध जताया और मायावती सरकार को उसके नारी विरोधी चरित्र तथा अक्षम प्रशासन के लिए बखाZस्त करने की मांग की। उनमें से 504 महिलाओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया।

राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश में इधर बलात्कार की कई घटनाएं घटी है जिनमें बिच्चयां भी िशकार बनी हैं। इनमें सत्तारूढ़ दल के विधायकों और दबंगों की संलिप्तता उजागर हुई है।   मुख्यमन्त्री के निर्देश पर प्रशासन ने उन्हें बचाने की साजिशें की है। बसपा राज में किसी बहू-बेटी की इज्जत सुरक्षित नहीं रह गई है। इस सरकार केा अतएवं बखाZस्त किया जाना चाहिए।

श्रीमती लीलावती कुशवाहा के साथ श्रीमती मुन्नी पाल, चन्द्रा रावत, सुधा जायसवाल, चन्द्रेश सोनी, शम्मी बोहरा, डा0 आशा मिश्रा, डा0 आशा यादव, ऊशा दूबे, भानमती यादव, शिशकला, बबीता वर्मा, विद्या सिंह भारती, विद्या यादव, अन्तमा सिंह बीना पटेल ‘ाीला चतुर्वेदी, बसन्ती चन्द, मीनाक्षी ब्यास, राजरानी सैनी, मीना सिंह, सुगरा यादव, सरस्वती यादव आदि को भी गिरफ्तारी कर लिया गया।

4-02-aश्रीमती कुशवाहा ने प्रदशZन में शामिल महिलाओं के साथ पुलिस द्वारा अभद्रता किए जाने का आरोप लगाते हुए शान्तिपूर्ण प्रदशZन में गिर्तारी की निन्दा की है। उन्होने कहा है कि यह सरकार लोकतान्त्रिक ढंग से विरोध की आवाज को भी कुचलना चाहती है। यह तानाशाह सरकार है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जुलूस निकालकर स्वागत किया

Posted on 04 February 2011 by admin

राष्ट्रीय लोकदल उ0प्र0 के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बाबा हरदेव सिंह का प्रथम लखनऊ आगमन पर रालोद कार्यकर्ताओं ने लखनऊ जक्शन से पार्टी कार्यालयत तक सैकड़ो वाहनो तथा ढोल नगाड़े सहित जुलूस निकालकर स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष के जुलूस में पूर्व मन्त्री मुन्ना सिंह चौहान, पार्टी महासचिव अनिल दूबे, युवा रालोद प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद सहित तमाम नेता कार्यकर्ता चौधरी चरण सिंह अमर रहे, चौधरी अजित सिंह जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए विधानसभा के सामने स्थापित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर पहुंचे जहॉ प्रदेश अध्यक्ष तथा वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधान मन्त्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया इसके बाद कार्यालय प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर स्वागत सभा में तब्दील हो गया जहॉ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यवीर त्यागी ने बाबा हरदेव सिंह को चौधरी अजीत िंसंह द्वारा दिया गया नियुक्ति पत्र सौंपा पूर्व मन्त्री मुन्ना सिंह चौहान से स्वागत सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बाबा हरदेव सिंह के नेतृत्व में रालोद कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था व महगाई के मुद्दे पर जनान्दोलन चलाकर प्रदेश की राजनीति में नये आयाम स्थापित करेंगे।

पार्टी महासचिव और प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि चौधरी अजित सिंह ने बाबा हरदेव सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर राजनीति में सच्चे व ईमानदार लोगों के साथ राजनीति के स्व0 चौधरी चरण सिंह के सपने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया है। उन्होने कहा कि जाति-पॉति की राजनीति के दौर में चौधरी अजित सिंह की प्रतिबद्धता किसान के प्रति है जिसके ध्वजवाहक बनकर बाबा हरदेव सिंह पूरे प्रदेश में किसान की लड़ाई को बल देंगे।

अपने पहले भाषण में बाबा हरदेव सिंह ने नारा दिया कि “भ्रष्टाचार मिटाना है नयी व्यवस्था लाना है´´ उन्होने कहा कि वर्तमान में राजनैतिज्ञ तथा अधिकारी भ्रष्टाचार में आकण्ठ तक डूबे हैं अब रालोद व्यापक मुहिम को छेड़कर जनता को एक शसक्त विकल्प देने का कार्य करेगा। उन्होने संगठन को मजबूत बनाने के लिए पूरे प्रदेश का सघन दौरा करने का संकल्प व्यक्त किया।

स्वागत समारोह को विधान मण्डल दल के नेता कौकब हमीद, पूर्व सांसद मुंशी रामपाल, विधायक सत्यपाल चौधरी, विधायक पूरन प्रकाश, विधायक अजय तोमर, विधायक सतेन्द्र सोलंकी, विधायक मिथिलेश पाल लखनऊ के जिलाध्यक्ष अम्बुज सिंह युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद महानगर अध्यक्ष मारिफ अली विश्वेशनाथ मिश्रा, मनोज कुमार सिंह चौहान, आर0पी0 सिंह चौहान ने भी सम्बोधित किया। पूर्व मन्त्री सिच्चदानन्द गुप्ता ने धन्यवाद दिया व समारोह का संचालन राकेश कुमार सिंह मुन्ना ने किया। इसके अतिरक्त सुखवीर सिंह पूर्व विधायक, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, सरदार स्वर्ण सिंह, चन्द्रबली यादव, अभय प्रताप सिंह, वसीम हैदर, किरन सिंह, बृजेन्द्र सिंह वर्मा, संजय सिंह, चौधरी भूपाल सिंह, रमावती तिवारी, सुषमा यादव, तारा सोनी, लक्ष्मी गौतम लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता योगेन्द्र सिंह बब्लू, सुनील तिवारी जौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खराब कानून-व्यवस्था की बात करनें वाले विपक्षी दलों को आगामी विधान सभा चुनाव में जनता खुद जवाब दे देगी- मुख्यमन्त्री

Posted on 04 February 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की  मुख्यमन्त्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती  ने कहा है कि राज्य विधानसभा के बजट सत्र के प्रारंभिक दिन आज महामहिम राज्यपाल के अभिभाशण के दौरान विरोधी दलों, विशेश रूप से समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने जिस तरह से सदन में आचरण किया वह संसदीय मर्यादाओं एवं परम्पराओं का खुला उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं तथा उनकी पार्टी, सपा सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा संयुक्त अधिवेशन के दौरान किये गये आचरण की कड़ी निन्दा करती है।

मुख्यमन्त्री  ने आज विधान भवन स्थित अपने कक्ष में मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि विधान सभा में सपा के सदस्यों द्वारा जिस प्रकार बैनर प्रदिशZत करते हुए राजा भैया की रिहाई की मांग की जा रही थी, इससे एक बार फिर स्पश्ट हो गया कि समाजवादी पार्टी अब Þराजा भैया गुण्डा पार्टीß हो गई है। उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए सपा ने हमेशा अपराधियों को संरक्षण प्रदान किया साथ ही अपराधी तत्वों से इस पार्टी के हमेशा नजदीकी रिश्ते जगजाहिर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता आज भी सपा शासन के उस काले दौर को नहीं भूल पायी है, जब अपराधी, माफिया और गुण्डे सरकारी संरक्षण में न केवल कानून की धज्जियां उड़ाते थे बल्कि संवैधानिक संस्थाओं तथा लोकतन्त्र का मजाक उड़ाने में भी कोई संकोच नहीं करते थे और सपा सरकार उन लोगों को संरक्षण प्रदान करती थी। उन्होंने कहा कि सपा के इसी मानसिकता का परिणाम है कि आज सपा विधान सभा की गरिमा को ताक पर रखते हुए कथित राजा भैया जैसे अपराधी, जिसके विरूद्ध तमाम आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं, खुले आम उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं और विधान सभा तक सुचारू रूप से चलने में बाध पैदा कर रहे है। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव 2007 में प्रदेश की जनता तत्कालीन सपा सरकार के गुण्डो, बदमाशों, माफियाओं से त्रस्त होकर इस पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया था लेकिन सपा ने जनता के निर्णय से कोई सबक नहीं सीखा और अपने पुराने आचरण पर आज भी कायम है।

मुख्यमन्त्री  ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार की बात करने वाले विपक्षी दलों को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिये। उन्होंने कहा कि आंकड़ो पर गौर किया जाय तो मेरी सरकार के समय में राज्य में महिलाओं के विरुद्ध अपराध में काफी कमी आयी है। उन्होंने कहा कि प्रति लाख जनसंख्या के आधार पर महिलाओं के विरूद्ध हुए अपराधों की संख्या के मामले में उत्तर प्रदेश का वर्तमान में देश भर में 20वां स्थान है। उन्होंने कहा कि राज्य में सभी विपक्षी दलों की सरकारों के समय में महिलाओं के विरुद्ध गम्भीर अपराध हुये हैं लेकिन ये विपक्षी पार्टियां अपनी सरकारो के समय में महिलाओं के विरुद्ध हुए अपराधों पर पर्दा डालनें का प्रयास कर रहीं है।

मुख्यमन्त्री  ने कहा कि तत्कालीन सपा सरकार के समय में इलाहाबाद के करेली में मदरसा बलात्कार काण्ड हुआ था जिसमें सपा के लोग शामिल थे। उन्होंने कहा कि सपा के समय में ही मेरठ में कविता हत्या काण्ड की याद अभी भी लोगों को बखूबी है, जिसमें सपा के कई मन्त्रियों के नाम आये थे। उन्होंने कहा कि सपा के मन्त्री द्वारा ही भाजपा नेता श्री लक्ष्मी नारायण और श्री मणि त्रिपाठी की हत्या की गई थी। तत्कालीन सपा सरकार में अनुसूचित जाति के एक इंजीनियर की आजमगढ़ जिले में पेड़ से लटकाकर जघन्य हत्या की गई थी।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि कांग्रेस को भी महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार पर आंसू बहाने का कोई हक नही है। उन्होंने कहा कि पिछड़ी जाति से सम्बंध रखने वाली फूलनदेवी के साथ कांग्रेस के शासन काल में जो अत्याचार हुआ। यदि उसके लिए सम्बंधित अपराधियों के विरुद्ध उसी समय कड़ी कार्यवाही कर दी गई होती तो फूलन देवी को मजबूर होकर हथियार नहीं उठाने पड़ते और कई महिलाओं को विधवा होने से बचाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध की बात करने वाले इन विरोधी दलों के नेताओं को कांग्रेस पार्टी द्वारा शासित देश की राजधानी दिल्ली एवं हरियाणा में महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अत्याचार क्यों नहीं दिखायी पड़ते जबकि इन राज्यों में महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार करने वाले अपराधी खुले आम घूम रहे हैं।

मुख्यमन्त्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जहॉ भी महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार का मामला पाया गया वहॉ उनकी पार्टी की सरकार नें सख्त कदम उठानें में कोई हिचक नही दिखाई। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी देश की ऐसी इकलौती पार्टी है जिसनें महिलाओं के साथ अपराध करने वाले तथा कानून तोड़ने पर अत्यन्त सख्त रवैया अपनाते हुए अपनी ही पार्टी के मन्त्रियों, सांसदों तथा विधायकों को भी जेल भेजा। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों की किसी भी सरकार के समय में इस प्रकार की कार्यवाही का कोई उदाहरण नही पाया जाता। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी की सरकार के विरुद्ध खराब कानून-व्यवस्था की बात करनें वाली विपक्षी दलों को आगामी विधान सभा चुनाव में जनता खुद जवाब दे देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बहुत अच्छी है और प्रदेश की जनता इससे काफी सन्तुश्ट भी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राजकीय डिग्री कालेजों में बी0बी0ए0/बी0सी0ए0 कोर्स शुरू कराने के प्रति सरकार सकारात्मक -उच्च शिक्षा मन्त्री डा0राकेश धर त्रिपाठी

Posted on 04 February 2011 by admin

उच्च शिक्षा मन्त्री ने अन्तर महाविद्यालयीय रोवर-रेन्जर समागम में प्रतिभाग किया

उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मन्त्री डा0 राकेश धर त्रिपाठी ने आज यहां कहा है कि प्रदेश सरकार राज्य के 25 राजकीय डिग्री कालेजों में छात्रों के हित में बी0बी0ए0/बी0सी0ए0 कोर्सेज शुरू करने के उच्च शिक्षा निदेशक के प्रस्ताव पर सकारात्मक रूप से विचार करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार राज्य को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश में अग्रणी पंक्ति पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में गत तीन वषोZं में काफी काम किया गया है।

डा0 त्रिपाठी ने यह बात आज यहां पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय राजाजी पुरम लखनऊ में आयोजित अन्तर महाविद्यालयीय रोवर-रेन्जर समागम कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजकीय कालेजों में अध्ययन-अध्यापन के लिए जितनी भी सुविधाएं चाहिए उसके लिए यदि सरकार में विचारार्थ प्रस्ताव आते हैं तो सरकार उनको पूरा करने के लिए धन की कमी नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमन्त्री ने धन की कमी से बचाने के लिए प्रतिवर्ष बजट में 11 से 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है।

उच्च शिक्षा मन्त्री ने कहा कि पढ़ाई-लिखाई का माहौल और अधिक उत्साहजनक बनाने के लिए डिग्री कालेजों में सेमिनार, संगोष्ठी, खेलकूद, दीक्षान्त समारोह जितने भी आवश्यक हैं, सभी आयोजित किये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट में बराबर व्यवस्था की जा रही है और साथ ही बजट में बढ़ोत्तरी भी की गई है। उन्होंने छात्रों के बीच में श्रमदान की भावना बढ़ाने, पर्यावरण जागरूकता बढ़ाने, वृक्षारोपण कराने पर भी बल दिया।

इसके पूर्व उच्चशिक्षा विभाग के सलाहकार डा0 चन्द्र विजय चतुर्वेदी ने रोवर एवं रेन्जर के विकास के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए इसे सभी महाविद्यालयों में अनिवार्य किये जाने की आवश्यकता बतायी ताकि छात्रों में भ्रातृभाव बढ़ाने, परस्पर सहयोग करने, कठिनाइयों में रास्ता तलाशने आदि गुणों के विकास अधिक से अधिक हो सके। उच्च शिक्षा निदेशक डा0 रामानन्द प्रसाद तथा क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी श्री एस0ए0अली ने भी रोवर-रेन्जर की उपयोगिता को रेखांकित करते हुए उच्च शिक्षा विभाग की गत तीन वषोZं के प्रगति पर प्रकाश डाला।

उच्च शिक्षा मन्त्री ने इस समागम के उत्कृष्ट प्रतियोगियों एवं टीमों को पुरस्कार वितरण भी किया। उन्होंने कार्यक्रम के प्रारम्भ में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस महाविद्यालय के भौतिक विज्ञान भवन व कामन हाल तथा दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महिला डिग्री कालेज के बहुउद्देशीय हाल तथा पी0जी0 भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने विद्यालय प्रांगण में रोवर्स-रेन्जर द्वारा निवास के लिए बनाये गये टेन्ट हाउसों और चूल्हे आदि की व्यवस्था का अवलोकन करने के बाद उसकी प्रशंसा भी की। इस मौके पर रोवर-रेन्जर के सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त श्री दिनेश कुमार त्रिवेदी ने उच्च शिक्षा मन्त्री को रोवर-रेन्जर की ट्रेनिंग के बारे में अवगत कराया। छात्र-छात्राओं द्वारा वन्देमातरम्, राष्ट्रगीत और गिद्दा नृत्य सहित अनेक मनभावन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

कार्यक्रम का संचालन डा0 जी0आर0सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डा0 धीरेन्द्र कुमार ने किया। उन्होंने मुख्य अतिथि को शाल एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्य सराकर किसानों के हित के लिए कटिबद्ध

Posted on 04 February 2011 by admin

केन्द्र सरकार ने 80 हजार करोड़ रूपये के विशेष आर्थिक पैकेज पर सकारात्मक निर्णय नहीं लिया

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0 एल0 जोशी ने आज यहां राज्य विधान मण्डल के एक साथ समवेत दोनों सदनों के समक्ष राज्य सरकार की उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सभी मोर्चों पर शानदार उपलब्धियां अर्जित की हैं। उन्होंने प्रदेश की आम जनता के हित में सभी सदस्यों से जनता के कल्याण के लिए दलीय निष्ठाओं से ऊपर उठकर उत्तर प्रदेश को आदर्श राज्य बनाने के लिए हर सम्भव सहयोग प्रदान करने का आवाहन किया। उन्होेंने कहा कि उनकी सरकार ने सुविचारित नीतियों के आधार पर लगातार कार्य करते हुए प्रदेश को एक ऐसी मंजिल पर पहुंचा दिया हैं, जहां से, विकास और खुशहाली के तमाम रास्ते खुलते हैं।

श्री जोशी ने अपने अभिभाषण के प्रारम्भ में सभी सदस्यों को नव वर्ष की हादिZक शुभकामनाएं दीं तथा विधायक श्री जमुना प्रसाद निषाद के असामयिक निधन के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार समय-समय पर दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में सन्तों, गुरूओं व महापुरूषों खासतौर से महात्मा ज्योतिबाफुले, छत्रपति शाहूजी महाराज, नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी के बताये हुए रास्ते पर चलकर सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति के आधार पर निर्णय लेती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार देश उपेक्षित तथा शोषित वर्गों के स्वाभिमान और अधिकारों के लिए सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले महापुरूषों के सम्मान में यहां स्मारक, पार्क व संग्रहालय आदि विकसित किये हैं, जो समाज को प्रेरणा और दिशा प्रदान करते रहेंगे।

श्री राज्यपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य समाज में व्याप्त हर प्रकार की गैर-बराबरी को बदलकर इसके स्थान पर समतामूलक समाज की स्थापना करना है, क्योंकि इसी में सर्व समाज का हित निहित है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सर्व समाज के सभी वर्गों के हितों का पूरा ध्यान रखा है, लेकिन साथ-साथ समाज के बिल्कुल निचले पायदान पर खड़े, दलित, शोषित, वंचित तथा महिलाओं सहित अन्य सभी कमजोर वर्गों को प्राथमिकता दी है। उनकी सरकार का हमेशा से प्रयास रहा है कि कानून-व्यवस्था उत्तम हो, क्योंकि कानून-व्यवस्था की सुदृढ़ बुनियाद पर विकास का माहौल बनता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार समाजिक एकता, साम्प्रदायिक सौहार्द, अमन-चैन और त्वरित विकास के साथ-साथ समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं की ओर पूरा-पूरा ध्यान दे रही है।

श्री बी0एल0 जोशी ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने भूमि अधिग्रहण के मामलों में विकास परियोजनाओं से प्रभावित परिवारों के पुनर्वास एवं पुनस्Zथापना हेतु प्रत्येक प्रभावित किसानों के लिए आकर्षक नयी नीति तैयार की है। वहीं गन्ना किसानों के लिए वर्तमान पेराई सत्र 2010-11 में 40 रुपयें प्रति कुन्तल की दर से गन्ना मूल्य में ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के असहाय, शोषित, अनुसूचित जाति एवं जनजाति, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यकों तथा महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याण कारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं में उत्तर प्रदेश मुख्यमन्त्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारों की महिला मुखिया को प्रतिमाह 400 रुपये की दर से धनराशि दिये जाने की व्यवस्था की गई है। इस योजना में वर्ष 2010-11 में 31 लाख परिवारों को आच्छादित किया जायेगा। इसके अलावा सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना भी शुरू की गई है। एक अन्य महामाया गरीब बालिका आशीर्वाद योजना क्रियािन्वत की जा रही है। इस योजना में अब तक 2,57,075 बालिकाओं को लाभािन्वत किया गया है। इसके अलावा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के प्रथम चरण में 99 हजार आवासों का निर्माण किया गया है तथा द्वितीय चरण में 42489 इकाईयों का निर्माण किया जा रहा है।
राज्यपाल ने कहा कि अल्पसंख्यकों की उच्च शिक्षा के लिए उर्दू-अरबी-फारसी विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है इसी तरह विकलांग विद्यार्थियों के लिए डा0 शकुन्तला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय की स्थापना की गई है। विकलांगजनों के शैक्षिक उत्थान के लिए अनेक कदम उठाये गये हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत बी0पी0एल0 परिवारों के लिए प्रति परिवार 30 हजार रूपये की सीमा तक स्वास्थ्य सेवायें नि:शुल्क उपलब्ध करायी जा रही हैं। आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार अपने सीमित संसाधनों से वर्ष 2010-11 में 4.37 लाख आवासों का निर्माण करा रही है। इसी तरह डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना के तहत 2010-11 में 2249 गांवों को विभिन्न चयनित कार्यक्रमों से सन्तृप्त किया जायेगा। इसके अलावा इन अम्बेडकर गांवोें में सी0सी0 रोड तथा के0सी0 ड्रेन का निर्माण किया जा रहा है।

श्री राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि भूमिहीन किसानों को कृषि योग्य भूमि तथा आवासहीन व्यक्तियों को आवास स्थल आवंटित करने का विशेष अभियान चलाकर 99 प्रतिशत भूमि का आवंटन कर दिया गया है। कृषि बीमा योजना के अन्तर्गत वर्ष 2010-11 में नवम्बर 2010 तक 38.62 लाख किसानों को लगभग 858 करेाड़ रूपये की क्षतिपूर्ति उपलब्ध करायी गई है। इसी तरह खलिहान दुघZटना सहायता योजना में जोत सीमा के आधार पर अधिकतम 15 हजार रूपये की धनराशि दी जा रही है। खड़ी फसल अग्निकाण्ड दुघZटना योजना के तहत 01 लाख रूपये से अधिक दुघZटना के दावों को निपटाने के लिए जिलाधिकारियों को अधिकृत किया गया है। कृषि, शिक्षा, शोध एवं प्रसार की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए 03 कृषि विश्वविद्यालय स्थापित हैंं तथा बुन्देलखण्ड क्षेत्र के जनपदों में कृषि के समग्र विकास हेतु बान्दा में मान्यवर श्री कांशीराम जी कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है।

श्री बी0एल0 जोशी ने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत वर्ष 2010-11 में 80526 हेक्टेयर क्षेत्रफल में 7.49 करोड़ पौधों का रोपण किया गया है। किसानों को सिंचाई की सुविधा के लिए नि:शुल्क बोरिंग व पम्पसेट कार्यक्रम के अन्तर्गत सामान्य जाति के लघु एवं सीमान्त कृषकों को क्रमश: 05 हजार तथा 07 हजार रूपये एवं एस0सी0 वर्ग के लघु एवं सीमान्त किसानों को 10 हजार रूपये का अनुदान बोरिंग पर दिया जा रहा है। वर्ष 2010-11 में 163815 नि:शुल्क बोिंरंग की जायेगी। इसके अलावा 2010-11 में 28446 किमी0 लम्बाई में नहरों की सफाई करायी गई है। अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए मान्यवर श्री कांशीराम जी नगर विकास योजना से निकायों को ब्याज रहित ऋण स्वीकृत किया जा रहा है। स्वच्छ पर्यावरण के लिए लखनऊ शहर के भरवारा में 345 एम0एल0डी0 क्षमता वाले एशिया के सबसे बड़े एस0टी0पी0 प्लान्ट स्थापित किया गया है।

श्री राज्यपाल ने कहा कि सबके लिए आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2010-11 में 40 हजार भवन/भू-खण्डों के लक्ष्य के विपरीत 30 नवम्बर, 2010 तक 34349 भवनों/भू-खण्डों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। वित्तीय वर्ष 2010-11 में 80 बड़े सेतुओं का निर्माण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा बिजली के क्षेत्र में प्रदेश को स्वावलम्बी बनाने के लिए 06 तापीय परियोजनाओं के साथ-साथ ही एम0ओ0यू0 रूट के माध्यम से 09 तापीय परियोजनायें स्थापित की जायेगी। प्रदेश में निवेश प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने विकासयुक्त वातावरण सृजित करने के लिए अवस्थापना को अपनी प्राथमिकताओं में शामिल किया है। निजी क्षेत्र के सहयोग से गंगा एक्सप्रेस-वे, यमुना एक्सप्रेस-वे तथा 08 पॉलीटेिक्नक, 06 आई0टी0आई0 तथा आगरा में इनर रिंग रोड का निर्माण का निर्णय लिया गया है।

श्री बी0एल0 जोशी ने कहा कि राज्य में ई-गवनेZन्स का प्रयोग करके कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 25 से 30 हजार शिक्षित बेरोजगारों युवकों को रोजगार सुलभ कराया जा रहा है। वर्ष 2010-11 में 1500 विद्यालयों में सूचना व संचार प्रौद्योगिकी योजना लागू की गई है, जिसमें 171601 युवक, युवतियों को प्रशिक्षित किया गया है। उनकी सरकार प्रदेशवासियों को गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। बी0पी0एल0 कार्ड धारकों को नि:शुल्क सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं। परिवार कल्याण कार्यक्रम के अन्तर्गत संस्थागत प्रसवों को बढ़ावा देते हुए आई0एम0आर0 में कमी लाने के लिए जे0एस0वाई0 योजना संचालित की जा रही है। बढ़ती हुई कीमतों को नियन्त्रित करने के लिए जमाखोरों के विरूद्ध कड़े कदम उठायें गये हैं। सरकार कतिपय चििन्हत सेवाओं को निर्धारित समय में जनता को सुलभ कराने के लिए और प्रशासनिक व्यवस्था को और जवाबदेह बनाने के लिए प्रदेश में जनहित गारण्टी कानून लागू किया गया है। इसके तहत चििन्हत सेवाओं को निर्धारित समय में उपलब्ध न कराने पर अर्थदण्ड की व्यवस्था की गई है।
श्री राज्यपाल ने कहा कि पी0डी0एस0 में गुणात्मक सुधार के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। बड़े पैमाने पर लाइसेंस निलिम्बत किये गये है तथा एफ0आई0आर0 दर्ज करायी की गई है और लगभग 10 करोड़ रूपये की वस्तुएं जब्त की गई हैं। सभी उचित दर की दुकानों पर बी0पी0एल0 लाभार्थियों की सूची प्रदर्शित करायी जा रही है। मूल्य नियन्त्रण योजना के अन्तर्गत रियायती मूल्य पर खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इसके अलावा नकली, अधोमानक तथा मिथ्या छाप औषधियों के निर्माण एवं विक्रय तथा मिलावटी खाद्य पदार्थों के रोकथाम हेतु प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है। इस वर्ष 786 मिलावट खोरों को जेल में बन्द किया गया था। 15819 नमूने संग्रहित किये गये, जिनमें से 3855 अपमिश्रित पाये गये। दोषियों को दण्डित कराने के लिए मुकदमें दायर किये गये।
श्री राज्यपाल ने कहा कि बुन्देलखण्ड व पूर्वांचल का पिछड़ापन दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार से 80 हजार करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग के प्रति केन्द्र द्वारा अभी तक कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय योजनाओं में राज्य को प्राप्त होने वाली सहायता पूर्णरूपेण उपलब्ध नहीं कराई जाती। केन्द्र सरकार द्वारा एक नई परम्परा शुरू की गई है जिसमें वित्तीय वर्ष के अन्त में धनराशि अवमुक्त की जाती है, इससे एक और जहां विकास कार्याे में विलम्ब होता है वहीं वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर मजबूरीवश अवमुक्त धनराशि अप्रयुक्त रह जाती है, जिसके कारण अप्रयुक्त धनराशि के बराबर अगले वर्ष उपलब्ध होने वाली सहायता में कटौती कर ली जाती है। उन्होंने कहा केन्द्र द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के माध्यम से राज्यों पर अतिरिक्त व्यय-भार आ रहा इससे राज्यों की आर्थिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग की छात्रवृत्ति के रूप में ही लगभग दो हजार करोड़ से अधिक धनराशि के देयता भारत सरकार पर है लेकिन निरन्तर अनुस्मरण कराने के बाद भी राज्य को धनराशि की प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही है।
श्री बी0एल0 जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार अन्यायमुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण समाज में सृजित कर कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया है। इससे कानून-व्यवस्था में उल्लेखनीय सुधार तथा अपराध की स्थिति में काफी कमी आयी है। इसके अलावा अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा गया है, चाहे वे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों। प्रदेश में पूरी तरह से साम्प्रदायिक सौहार्द का माहौल बना हुआ है। किसी प्रकार की कोई बड़ा जातिगत अथवा क्षेत्रगत तनाव या माओवादी अथवा आतंकवादी घटनायें नहीं हुईं है। प्रदेश में इस तरह अपराधों का घटता ग्राफ चुस्त-दुरूस्त कानून-व्यवस्था की स्वत: पुष्टि करते हैं। नक्सलवाद प्रभावित इलाकों में उग्रवाद का जवाब विकास से दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा श्री जायसवाल का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत

Posted on 04 February 2011 by admin

photo-welcome-at-upcc-of-sriprakash-jaiswal-central-minकैबिनेट मन्त्री बनने के बाद श्री श्री प्रकाश जायसवाल, केन्द्रीय कोयला मन्त्री के प्रथम बार लखनऊ आगमन पर आज यहां प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा श्री जायसवाल का फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने श्री जायसवाल का स्वागत करते हुए कहा कि कैबिनेट मन्त्री बन जाने पर भी इनके सरल, मृदुभाषी, मिलनसार स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं आया है जिसके कारण सभी कार्यकर्ताओं को बिना किसी भेदभाव के पूरा सम्मान और स्नेह मिलता है। उन्होने कहा कि जब भी श्री जायसवाल आते हैं तो प्रदेश कार्यालय अवश्य आते हैं, कांग्रेस के लिए इनके मन में अगाध श्रद्धा है। उन्होने कहा कि श्री जायसवाल को जब भी आमन्त्रित किया जाता है तो कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों में अवश्य शिरकत करते हैं। केन्द्र में डॉ. मनमोहन सिंह,श्रीमती सोनिया गांधी,ं श्री राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करने का कार्य करते हैं।

इस मौके पर श्री जायसवाल ने कहा कि जिस तरह वाराणसी जायें और बाबा विश्वनाथ मन्दिर न जायें, अजमेर जायें और ख्वाजा चिश्ती की दरगाह न जायें, अमृतसर जायें और स्वर्णमन्दिर न जायें, तो यात्रा का कोई मतलब नहीं है उसी प्रकार लखनऊ जायें और प्रदेश कार्यालय न जायें तो यात्रा अधूरा है। उन्होने कहा कि इस समय कांग्रेस के लिए आमजन में उत्साह है वह कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहते हैं, लेकिन जब तक कार्यकर्ता नहीं चाहेंगे कांग्रेस सत्ता में नहीं आयेगी, इसलिए कार्यकर्ताओं को शपथ लेना होगा कि वह कांग्रेस को सत्ता में अवश्य लायेंगे। उन्होने कहा कि जब भी उन्हें प्रदेश कंाग्रेस की ओर से पार्टी का कार्यक्रम होगा, बुलाया जायेगा तो वह अवश्य आने का प्रयास करेंगे। उन्होने कहा कि आज भी वह खुद को कांग्रेस का एक साधारण कार्यकर्ता मानते हैं।

पूर्व मन्त्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, शहरअध्यक्ष एवं विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, महामन्त्री श्री प्रदीप श्रीवास्तव, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री विजय सक्सेना, जिलाध्यक्ष श्री सिराज वली खां`शान´, श्री विजय बहादुर, श्री संजय दीक्षित, श्री प्रभुजोत सिंह बत्रा`लकी´, श्री मेंहदी हसन, श्री ओंकार सिंह, मो0 शोएब, श्री नुसरत अली, आबिस रजा, श्रीमती नूतन बाजपेई, श्रीमती शबनम पाण्डेय, श्रीमती आरती बाजपेई, श्री के.के.शुक्ला, श्री रामगोपाल सिंह सहित सैंकड़ों कंाग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन

Posted on 04 February 2011 by admin

221उ0प्र0 जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमण्डल पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज दिनांक 31 जनवरी 2011 को राजभवन में महामहिम राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी से मिला। पत्रकारों की समस्याओें से अवगत कराते हुए मांग पत्र दिया। पत्रकारों के उत्पीड़न/हमला करने वालों के विरूद्ध एक विशेश कानून बनाये जाने की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में अध्यक्ष अब्दुल वहीद, महामन्त्री अजय वर्मा, सचिव जुबैर अहमद, उपाध्यक्ष एम0एम0 मोहसिन, संरक्षक पंचमलाल वर्मा ‘ाामिल थे।

(1) पत्रकारों पर हमला/ उत्पीड़न करने वालों के विरूद्ध विशेश कानून `पत्रकार उत्पीड़न एक्ट´ बनाकर कार्रवाई की जाये एवं मान्यताप्राप्त पत्रकारों के आकिस्मक मृत्यु पर परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाये।
(2) मान्यताप्राप्त पत्रकारों के इलाज हेतु एस.जी.पी.जी.आई. में कोश स्थापित किया जाये जिससे मान्यताप्राप्त पत्रकारों का नि:शुल्क इलाज हो सके।
(3) ‘ाासन स्तर पर गठित प्रेस मान्यता समिति में एसोसिएशन के दो सदस्यों को ‘ाामिल किया जाये।
(4) लखनऊ से मान्यताप्राप्त पत्रकार के प्रेस मान्यताकार्ड पर ही सचिवालय/एनेक्सी प्रवेश मान्य किया जाये।
(5) अन्य जनपदों की भान्ति लखनऊ में `लखनऊ प्रेस क्लब´ हेतु अनुदान एवं स्थान उपलब्ध कराया जाये।
(6) पूर्व की भान्ति जिला मान्यताप्राप्त पत्रकारों के दुघZटना ग्रस्त होने पर बीमा व्यवस्था का प्राविधान किया जाये।
(7) लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों को एक वशZ में कम से कम 12 विज्ञापन प्रदान किया जाये।
(8) जनपद के मान्यताप्राप्त पत्रकारों को रियाअती दरों पर भूखण्ड आवंटित किये जायें।
(9) प्रदेश के सभी जनपदों में जिला स्तर पर पत्रकार उत्पीड़न    निरोधक कमेटी बनायी जाये जिसमें उ.प्र. जिला मान्यताप्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सम्मिलित किया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खादी उत्सव-2011

Posted on 04 February 2011 by admin

उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा स्थानीय कािल्वन ताल्लुकेदार्स कालेज ग्राउण्ड में 05 फरवरी तक चलने वाली प्रदशZनी “खादी उत्सव-2011´´ का समापन कल सायं 5.00 बजे प्रमुख सचिव खादी तथा ग्रामोद्योग, श्री अशोक कुमार करेंगे। इस अवसर पर खादी तथा ग्रामोद्योग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री के0के0ऐरन तथा अन्य वरिश्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि खादी उत्सव की सांस्कृतिक सन्ध्या में प्रत्येक दिन नये-नये कार्यक्रम कराये गये जिनका लोगों ने भरभूर आनन्द उठाया। बच्चों ने भी झूले आदि का भरभूर लुफ्त लिया। बड़ी संख्या में लोगों ने खादी उत्पादों तथा आर्गेनिक फूड आदि की खरीददारी भी की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ाराब सडक बनाने वाली छह कंपनियों पर एक्शन

Posted on 04 February 2011 by admin

शहर में जहां देाते गड्ढे ही गड्ढे नज़र आते हैं। जिसके जहां मन में आता है, वहीं गaे ाोद देता है। कोई ाी संस्था अथवा व्यçक्त इसकेे लिए परमिशन लेने का कष्ट ाी नहीं उठाता है। लेकिन अब अपनी मर्जी से गुड्ढा ाोदना आपको ाारी पड सकता है। नगरायुक्त ने अपने अधीनस्थों को सडकों को ाराब करने वालों पर पैनी नज़र राने के आदेश दिये हैं।

शहर में अधिकांश टेलीकॉम एजेंसियों केबल बिछाने के लिए रात के समय सडकों को ाोद देती हैं। अब यह काम एजेंसियों मशीनों के द्वारा करने लगी है। इसके कारण सडक के साथ-साथ नवनिर्मित साइड पटरी ाी क्षतिग्रस्त हो जाती है। नगरायुक्त विनय शंकर पाण्डेय के आदेश पर रात के समय चलाये गये जांच अçायान में रिलायंस कयुनिकेशन लिमिटेड विजयनगर, आइडिया सेल्यूलर लिमिटेड पुलिस लाइन, ाारतीय एयरलेस लिमिटेड सेमरी का ताल, एयरसेल लिमिटेड होटल अमर विलास, डिजी केबल नेटवर्क नामनेर एवं टोरंट पावर लिमिटेड कमलानगर दोषी पाई गई। यह साी एजेंसिया¡ बिना अनुमति के रोड कटिंग कर केबल बिछाने का काम कर रहे थीं। निगम ने मौके से मिले फाइबर ऑçप्टकल एवं अन्य सामान को जब्त कर हजारों रूपये का डिमाण्ड नोटिस थमा दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि एजेçन्सयों द्वारा कृत्व को दोहराया गया तो निगम उन्हें काली सूची में डाल देगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ााजपा सांसद ने जनता से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील पचास हजार से अधिक लोगों होंगे इस प्रदर्शन में शामिल

Posted on 04 February 2011 by admin

सांसद डॉ0 रामशंकर कठेरिया को अन्देशा है कि प्रशासन जनता की आवाज को दबाने के लिए उन्हें बसपा के इशारे पर फर्जी मुकद्दमों में जेल ोजने का षड्यन्त्र रच रहा है। हालांकि वह कहते हैं कि उन्हें जेल जाने का डर नहीं है। प्रशासन उन्हें जेल का ाय दिााकर जनता की समस्याओं के लिए लडने से नहीं रोक सकता है। उन्होंने आमजनों से आह्रान किया है कि सात फरवरी को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होकर प्रशासन और प्रदेश सरकार को मुंहतोड जवाब दें।

सांसद कठेरिया ने कहा है कि प्रशासन साजिश दर साजिश रच रहा है। वह बसपा के हाथों की कठपुतली बना हुआ है। उन्होंने आमजनों से अपील की कि वह सात जनवरी से प्रदर्शन में शामिल होकर उनकी ताकत को और मजबूती प्रदान करें, ताकि उनकी लडाई को और दृढता से लड सकें। उन्होंने जनता से दो घण्टे का समय मांगा है। वह कहते हैं कि सात फरवरी को शहर की जनता अपराह एक से तीन बजे तक एमजी रोड पर निकल आये और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन में शामिल होकर आवाम की आवाज को दबाने का षड्यन्त्र रचने वालों को करारा जबाव दें। सात फरवरी के प्रदर्शन में पचास हजार से अधिक लोग शामिल होंगे और 28 जनवरी से ाी अधिक आक्रामक प्रदर्शन होगा। प्रदर्शनकारी राजनाथ सिंह के नेतृत्व में शाहदरा से चलेंगे और एमजी रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। ााजपा की जिला और महानगर इकाइयां प्रदर्शन की तैयारी में जुट गई है। गांवों में लगातार संपर्क किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर पर कार्यकर्ताओं को जुटा दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2011
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28  
-->









 Type in