Archive | February 19th, 2011

यूनिनॉर के रु 24 के प्रीपेड रीचार्ज के साथ पाएं 25: अतिरिक्त टॉक-टाइम

Posted on 19 February 2011 by admin

यूनिनॉर ने अपने ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ दिलाने की वचनबद्धता जारी रखते हुए आज यहां नई रोमांचकारी पेशकश घोिशत की है। इस नई पेशकश के चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश में यूनिनॉर के ग्राहकों को उनके पैसों के बदले बेहतर मोल मिलेगा। ऑफर के तहत् पूर्वी उत्तर प्रदेश में यूनिनॉर ग्राहकों को रु 24  मूल्य का प्रीपेड रीचार्ज टैरिफ वाउचर खरीदने पर 25: अतिरिक्त टॉक टाइम मिलेगा। यानी जब ग्राहक रु 24  का रीचार्ज टैरिफ वाउचर खरीदेंगे तो वास्तव में, उन्हें रु 30 मूल्य का टॉकटाइम मिलेगा। इस रीचार्ज वाउचर की वैलिडिटी 4 दिनों की है।

ग्राहक इस रु 30  के रीचार्ज मूल्य का इस्तेमाल ऑन-नैट तथा ऑफ-नैट कॉल करने और एसएमएस भेजने के लिए कर सकते हैं। इस रीचार्ज से लोकल, एसटीडी तथा आईएसडी कॉल की जा सकती हैं। ग्राहकों को अपने पूरे टॉकटाइम का इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी।

इस नई पेशकश के बारे में श्री राजीव सेठी, हब प्रमुख, यूनिनॉर उत्तर प्रदेश (पूर्व), ने कहा, ´´यूनिनॉर ने हमेशा से ही ग्राहकों को उनकी अपेक्षाओं से कहीं ज्यादा उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। अब इस पेशकश के जरिए भी हम अपने ग्राहकों को बेहद रियायती दरों पर सर्वश्रेश्ठ क्वालिटी की सेवाओं का लाभ दिलाते हुए उनसे नज़दीकी बनाए रखना चाहते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि हमारे ग्राहक इस जोरदार पेशकश का पूरा लाभ उठाएंगे। हमारा इरादा अपने ग्राहकों को हर सम्भव तरीके से बेहतरीन सेवा का लाभ दिलाना है और हम उन्हें उनके पैसों का पूरा मोल दिलाने के लिए आगे भी इसी तरह की नई पेशकश लाते रहेंगे।“

यूनिनॉर के बारे में
यूनिनॉर भारत की दूसरी सबसे बड़ी बहुआयामी रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक लिमिटेड तथा विश्व की छठे नंबर मोबाइल सेवा नार्वे की कंपनी टेलीनॉर ग्रुप के संयुक्त उपक्रम यूनीटेक वायरलेस की ब्राण्ड है। फिलहाल टेलीनॉर ग्रुप ने इस संयुक्त उपक्रम में 6135.63 करोड़ रुपये का निवेश किया है और इस तरह कम्पनी में उसकी हिस्सेदारी 67ण्25: हो गई है।

कंपनी के पास भारत के सभी 22 सिर्कल में मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए यूएएस लाइसेंस है। इसे इन 22 में से 21 सिर्कलों में अपनी सेवाएं देने के लिए स्पैक्ट्रम भी आबंटित किया जा चुका है। भारतभर में इस समय यूनिनॉर की सेवाएं तेरह सर्कलों - उत्तर प्रदेश (पिश्चम), उत्तर प्रदेश (पूर्व), बिहार, उड़ीसा, कोलकाता, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, मुम्बई, महाराश्ट्र और गुजरात में उपलब्ध हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में गम्भीर राजनैतिक संकट

Posted on 19 February 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज कहा कि प्रदेश में गम्भीर राजनैतिक संकट है। जनता बसपा सरकार के भ्रष्टाचार व अनाचार में त्रस्त हैं। समाज को जातियों में बांटने वाली बसपा के आठ विधायक जेलों में बन्द हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा व बसपा दोनों ही अपने राजनैतिक लाभ के लिये गुण्डों का उपयोग करते हैं। श्री शाही आज पार्टी मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव राम सजीवन वर्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रामसजीवन वर्मा के साथ बाराबंकी जिले के सैकड़ो अन्य लोगों ने भी सपा छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हम ईमानदारी व शुचिता के साथ काम करते हैं। हमारी प्राथमिकता गांव गरीब किसान है। भाजपा सपा व बसपा की तरह विकास के मामले में भेदभाव नहीं करती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार व बसपा के अनाचार से त्रस्त जनता अब भाजपा की ओर आशा भरी निगाहों से देख रही है।

सपा छोड़ भाजपा की सदस्यता लेने वाले राम सजीवन वर्मा ने कहा कि वह सपा, बसपा के गुण्डाराज व कांग्रेस के भ्रष्टाचार के विरूद्ध भाजपा द्वारा चलाये जा रहे संघर्ष में अपना हर सम्भव योगदान देंगे। भाजपा को मजबूत करने का काम करेंगे।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में सपा प्रदेश सचिव राम सजीवन वर्मा, सपा यूथ ब्रिगेड बाराबंकी के अध्यक्ष अजीत वर्मा, वरिष्ठ सपा नेता राम चन्दर वर्मा सहित बड़ी संख्या में कई अन्य लोगों सपा छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामन्त्री नरेन्द्र सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, बाराबंकी के भाजपा जिलाध्यक्ष सहित सैकड़ों अन्य लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संगीत का प्रतििष्ठत `ट्रिनिटी गिल्डहॉल अवार्ड´ सी.एम.एस. छात्र को

Posted on 19 February 2011 by admin

anshumanसिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्र अंशुमान मिश्रा ने ट्रिनिटी कालेज, लन्दन के तत्वावधान में आयोजित अत्यन्त प्रतििष्ठत वाद्ययन्त्र प्रतियोगिता में `ट्रिनिटी गिल्डहॉल अवार्ड´ अर्जित कर विद्यालय का नाम सारे विश्व में गौरवािन्वत किया है। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में अनेक प्रतििष्ठत विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया जिसमें सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र अंशुमान मिश्रा ने अभूतपूर्व संगीत प्रतिभा के दम पर यह प्रतियोगिता डिस्टिंग्शन (विशिष्ट अंको) के साथ उत्तीर्ण कर `ट्रिनिटी गिल्डहॉल अवाड´Z प्राप्त किया है एवं अपनी सर्वाेच्चता सिद्ध की है। प्रतियोगिता के अन्तर्गत अंशुमान ने अपने संगीत ज्ञान, अनुभव व उंगलियों का जादू बिखेरकर निर्णायक मण्डल को मन्त्रगुग्ध कर दिया।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्याित्मक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही सांस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत,  नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है। इसके लिए छात्रों को विद्यालय में अलग से विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाता है। श्री शर्मा ने कहा कि संगीत को आत्मा के भोजन की संज्ञा दी गई है, यह आित्मक शक्तियों को बढ़ाता है एवं छात्रों को समाज का सभ्य व सुसंस्कृत नागरिक बनाने में मदद करता है। गीत-संगीत की शिक्षा के माध्यम से सी.एम.एस. अपने छात्रों में भक्ति, सरसता, करूणा एवं शान्ति को भावना संचारित करने में सतत् प्रयत्नशील है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ताइक्वाण्डो चैिम्पयनशिप में सी.एम.एस. छात्रों ने जीते स्वर्ण तथा रजत पदक

Posted on 19 February 2011 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के छात्रों श्रुति गुप्ता तथा रोहित गुप्ता ने राज्य स्तरीय अन्तर-विद्यालयी ताइक्वाण्डो चैिम्पयनशिप में स्वर्ण व रजत पदक अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवािन्वत किया है। यह जानकारी सी0एम0एस0 के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतििष्ठत प्रतियोगिता में जहां श्रुति गुप्ता ने स्वर्ण पदक अर्जित कर अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहराया तो वहीं दूसरी ओर रोहित गुप्ता ने रजत पदक अर्जित किया। यह प्रतियोगिता के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित हुई जिसमें प्रदेश के चुने हुए विद्यालयों के खिलाड़ियों ने ताइक्वाण्डो के माध्यम से चुस्ती-फूर्ती व दमखम का जोरदार प्रदर्शन  किया। आयोजकों द्वारा सी.एम.एस. के इन दोनो प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार तथा प्रमाणपत्र प्रदान कर पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

sports11श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु खेलों व समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं क्योंकि सी.एम.एस. अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें खेलों व अन्य सामाजिक क्षेत्रों के लिए भी विशेष रूप से तैयार करने में पूरे मनोयोग से संलग्न है। सी.एम.एस. का मानना है कि खेल का मैदान ऐसा है जहां अनेक गुण पैदा होते हैं, खेलों के माध्यम से छात्रों में आपसी सहयोग, आत्म विश्वास व जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति हेतु सी.एम.एस. के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता `एक्स्पो´ का आयोजन किया जाता है जिसमें देश-विदेश के छात्र खिलाड़ियों के मध्य छात्रों को अपनी प्रतिभा निखारने का अभूतपूर्व अवसर प्राप्त होता है। इसके अलावा प्रख्यात खेल विशेषज्ञों द्वारा भी समय-समय पर मार्गदर्शन प्राप्त किया जाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ के विमोचन समारोह में वक्ताओं ने पुस्तक की भूरि-भूरि प्रशंसा की

Posted on 19 February 2011 by admin

प्रख्यात साहित्यकार व लेखक पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ द्वारा लिखित पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ का भव्य विमोचन सी.एम.एस. गोमती नगर ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। उल्लासपूर्ण माहौल में मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा, मेयर, लखनऊ व अन्य विशिष्ट अतिथियों ने पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ का विमोचन किया। समारोह का शुभारम्भ पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ के पूज्य माता-पिता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर जहां एक ओर बड़ी संख्या में लेखकों, साहित्यकारों, कवियों, प्रशासनिक अधिकारियों, वरिष्ठ पत्रकारों, शिक्षाविदों, कानूनविदों व लखनऊ के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति ने समारोह को यादगार बना दिया तो वहीं दूसरी ओर मंचासीन साहित्य, शिक्षा, पत्रकारिता जगत के मूर्धन्य विद्वानों की उपस्थिति ने समारोह की गरिमा में चार चान्द लगा दिये।

111इस भव्य समारोह में विशिष्ट अतिथि व मुख्य वक्ताओं के रूप में श्री वीरेन्द्र सक्सेना, सूचना आयुक्त, उ.प्र, प्रो. बलराज चौहान, उपकुलपति, डा. राम मनोहर लोहिया लॉ युनिवर्सिटी, श्री कपिल देव दुबे, आई.पी.एस., पूर्व पुलिस महानिदेशक बिहार, श्री कृष्ण चन्द्र सहाय, जाने माने गांधीवादी तथा पूर्व सचिव गांधी शान्ति प्रतिष्ठान एवं प्रो. गीता गांधी किंगडन, प्रोफेसर लन्दन युनिवर्सिटी, लन्दन एवं श्री के. विक्रम राव, वरिष्ठ पत्रकार, श्री उमेश चन्द तिवारी, आई.ए.एस., श्री पार्थ सारथी सेन, आई.ए.एस., श्री आर. के. मित्तल, आई.ए.एस., श्री सत्यजीत ठाकुर, आई.ए.एस,  श्री जी. के. गोस्वामी, आई.पी.एस., श्री सुनील दुबे, वरिष्ठ पत्रकार, श्रीमती रमा आर्य `रमा´, प्रख्यात कवियत्री आदि उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता प्रख्यात शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा, मेयर, लखनऊ ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे विश्वास है कि यह पुस्तक किशोर व युवा पीढ़ी को नई दिशा देगी साथ ही साथ पारिवारिक-सामाजिक तानेबाने को भी मजबूती प्रदान करेगी।  डा. शर्मा ने कहा कि पं. शर्मा का लेखन सदैव से ही प्रभावशाली रहा है। आपकी सरल, सुबोध लेखन शैली ही आपकी अपनी पहचान है जो पाठकों को उत्साह से भर देती है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह पुस्तक निश्चित रूप से अपने नाम को सार्थक कर दुनिया भर को भारत की सभ्यता व संस्कृति से रूबरू करायेगी। सूचना आयुक्त, श्री वीरेन्द्र सक्सेना ने अपने
संबोधन में कहा कि पं. शर्मा लेखन के माध्यम से समाज की जो सराहनीय सेवा कर रहे हैं, वह अतुलनीय है। आज समाज को ऐसे ही पथ-प्रदर्शकों की जरूरत है जो आने वाली पीढ़ी को ऊर्जा व उत्साह को समाज के रचनात्मक विकास हेतु प्रेरित कर सके। श्री सक्सेना ने कहा कि पुस्तक में प्रकाशित छोटी-बड़ी कहानियों के माध्यम से पं. शर्मा ने ऐसे ज्वलन्त सामाजिक विषयों पर प्रकाश डाला है जिनकी आज महती आवश्यकता है। दरअसल यह पुस्तक युवा पीढ़ी को संस्कारों व जीवन मूल्यों की शिक्षा देने में अहम भूमिका निभायेगी। डा. राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर प्रो. बलराज चौहान ने अपने सारगभिZत सम्बोधन में कहा कि सच्चाई यह है कि हमारी युवा पीढ़ी आज सामाजिक सराकारों से दूर होती जा रही है, ऐसे में पं. शर्मा की यह पुस्तक युवा पीढ़ी को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जीवन की बुलिन्दयों को छूने का हौसला देती है। इसके अलावा अन्य प्रख्यात वक्ताओं सर्वश्री कपिल देव दुबे, आई.पी.एस, पूर्व पुलिस महानिदेशक, बिहार, लन्दन युनिवर्सिटी की प्रोफेसर व प्रख्यात शिक्षाविद् प्रो. गीता गांधी किंगडन, गांधी शान्ति प्रतिष्ठान के पूर्व सचिव श्री कृष्ण चन्द्र सहाय व प्रख्यात शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गांधी आदि ने भी अपने विचार रखे।

समारोह का संचालन करते हुए सुश्री अर्चना पाण्डे ने पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ में प्रयुक्त 33 अनूठी कहानियों, छोटे-छोटे कोटेशनो, जीवन्त उदाहरणों व सरल, सुबोध लेखन शैली के माध्यम से पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ ने भावी पीढ़ी में एक नई सोच, नया उत्साह व एक नया जज्बा भरने का भरसक प्रयास किया है। पुस्तक `जड़, जमीन, जहान´ के लेखक पं. हरि ओम शर्मा `हरि´ ने इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य नागरिकों व बुद्धिजीवियों का हादिZक स्वागत किया एवं घोषणा की कि उनकी अगली पुस्तक `जिद, जुनून, जिन्दादिली´ का विमोचन आगामी 31 जुलाई 2011 को होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सन्त रविदास ने समतामूलक समाज की स्थापना की

Posted on 19 February 2011 by admin

पावन पर्व माघ पूिर्णमा के दिन सन्त शिरोमणि रविदास जी की जयन्ती आज यहां उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पूर्वान्ह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में मनायी गई। कार्यक्रम की शुरूआत सन्त रविदास के चित्र पर पुष्पांजलि से हुई।

प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि इस मौके पर मौजूद कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए डॉ0 जोशी ने कहा कि सन्त रविदास ने समतामूलक समाज की स्थापना एवं जाति-धर्म से ऊपर उठकर मानवता की सेवा का जो सन्देश दिया था आज के वर्तमान परिवेश में जन-जन को अंगीकार करने की आवश्यकता है। डॉ0 जोशी ने कहा कि आज समाज में मूल्यों और आदशोZं में काफी गिरावट आयी है, ऐसे में कांग्रेसजनों का यह दायित्व है कि वह सन्त रविदास के बताये रास्ते पर चलकर समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लें।

मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि इस मौके पर अनु0जाति जाति विभाग के चेयरमैन श्री रामकृष्ण सेवानिवृत्त आईएएस, महामन्त्री श्री श्यामलाल पुजारी, श्री विजय बहादुर, श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह, श्री विजय सक्सेना, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री शंकरलाल गौतम, हाजी मोहम्मद अनवर खां, श्री के.के.रावत, श्री रमेश मिश्रा, सरदार रंजीत सिंह, श्री कृष्ण, श्रीमती कमला रावत, श्रीमती राम देवी सैनी, श्रीमती कनिज बेगम, श्रीमती कुतुबिन्नशां, श्री अब्दुल कलाम मलिक सहित सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने सन्त रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हजरतगंज के जीणोZद्वार के लिए जनता का 110 करोड़ रूपये खर्च किया

Posted on 19 February 2011 by admin

हजरतगंज के सौ वर्ष पूर्ण होने पर बहुजन समाज पार्टी सरकार ने उसका जीणोZद्वार करने के लिए जनता का 110 करोड़ रूपये खर्च किया। अभी एक माह भी पूर्ण नहीं हुआ है और हजरतगंज की मुख्य सड़क धंस गई। वहां के फुटपाथ पर लगे पत्थर टूटने शुरू हो गये हैं, फव्वारों ने काम करना बन्द कर दिया है। आसपास के सीवर बुरी तरह से बह रहा है जिसके कारण वहां के निवासी अत्यधिक परेशानियों में हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता डॉ0 हिलाल नकवी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि हजरतगंज के जीणोZद्वार को लेकर जिस घोटाले का जिक्र प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने पूर्व में ही प्रेस वार्ता में किया था उसका पूर्ण लेखाजोखा जल्द ही प्रदेशवासियों के समक्ष विवरण के साथ प्रस्तुत किया जायेगा।

श्री नकवी ने कहा कि यह बताना आवश्यक होगा कि बहुजन समाज पार्टी सरकार में यह कोई पहला घोटाला या भ्रष्टाचार नहीं है। इससे पूर्व भी बान्दा में पुल गिर चुका है। बान्दा जिले में अस्पताल की छत भी गिर चुकी है। यह सरकार पूर्णत: भ्रष्टाचार में लिप्त है और इसको जनता के कल्याण से कोई भी सरोकार नहीं है। सरकार की वित्तीय अनियमितताओं की तरफ हाल ही में ही सी.ए.जी. ने भी अपनी रिपोर्ट में विर्णत किया है। कुल मिलाकर प्रदेश की बसपा सरकार हर तरफ पूर्णत: असफल है। इस सरकार में कानून व्यवस्था पूर्णत: ध्वस्त हो चुकी है और भ्रष्ट लोगों का बोलबाला है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मा0 श्री कांशीराम जी शहरी आवास योजना निर्मित भवनों का नि:शुल्क आवंटन

Posted on 19 February 2011 by admin

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) ने सूचित किया हैं कि मा0 कांशीराम जी शहरी आवास योजना के अन्तर्गत जनपद में निर्मित किये जा रहे भवनों को नि:शुल्क आवंटन के सम्बंध में आवेदकों व्दारा जिला मुख्यालय पर अपने आवेदन पत्र जमा किये जा रहे हैं, जो शासनादेश के विपरीत हैं।

उन्होंने सर्वसाधारण को अवगत कराया हैं कि वह अपने आवेदन पत्र जिला मुख्यालय पर जमा नहीं करेंगे, इसके लिये नगर निगम की सीमान्तर्गत 90 वाडोZं के लिये सर्वे ठीम गठित की गई हैं। आवेदक वांछित अभिलेखों सहित नि:शुल्क भवन आवंटन हेतु अपनी पात्रता के सम्बंध में अपने वार्ड की सर्वे टीम से सम्पर्क स्थापित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनगणना कार्य की समीक्षा एवं सुझाव हेतु हैल्प लाइनें

Posted on 19 February 2011 by admin

आगरा जनपद में भारत की जनगणना 2011 के द्वितीय चरण का कार्य दिनांक 9-2-11 से 28-2-11 तक किया जा रहा है। उक्त कार्य के सुगम संचालन हेतु आने वाली कठिनाइयों/िशकायतों के निवारण हेतु निम्न विर्णत दूरभाश नम्बरों पर हैल्प लाइन संचालित समस्या एवं िशकायत के सम्बन्ध में उक्त हैल्प लाइनों पर सम्पर्क करने का कश्ट करें। जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट हैल्प लाइन नम्बर 2260548, 2260550 है। समस्त चाजोZ के हैल्प लाइन नम्बर  नगर निगम-9319406003, 2850499, तहसील सदर 9454417672, तहसील बाह 9454417673,

तहसील एत्मादपुर 9454417674 ,तहसील फतेबाद 9454417675, तहसील खेरागढ 9454417676,तहसील किरावली 9454417677,आगरा छावनी 2227380, 9319967315,

इसी क्रम में नगर पालिका क्षेत्रों में भी हैल्प लाइन नं0 उपलब्ध है। न.पा.प.फ. सीकरी . 9027887759, शमसाबाद 976134085,अछनेरा 9319748577 एत्मादपुर 9358189599, बाह 9997455968 न.प0 फतेहाबाद 9457660115, किरावली 9412895124 खेरागढ 9411401868, जगनेर 9411931747 पिनाहट  9997773756,  दयालबाग  9412516542,  स्वामीबाग  9412580849 , जिला  जनगणना अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी (वि/रा) रामआसरे ने सभी चाजोZं को निर्देZश दिये हैं कि दूरभाश पर प्राप्त होने वाली िशकायतों और सूचनाओं को एक पंजिका में दर्ज कर प्रतिदिन सूची बनाकर जनगणना कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रोजगार मेले में बी0पीओ0 (कॉल) के लिए भर्ती

Posted on 19 February 2011 by admin

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय परिसर में 22 फरवरी 2011 दिन मंगलवार की प्रात: 10:00 बजे से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार मेले में नेट एिम्बट तथा एजिस कम्पनियों द्वारा टेली सेल्स ऑफीसर्स तथा कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के लगभग 700 पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जानी है। वेतन रू0 6500 से 8000 प्रतिमाह तथा कम्पनी द्वारा देय सुविधायें  इन पदों के लिए इण्टरमीडिएट/ग्रेजुऐट ( किसी भी स्ट्रीम में ) उत्तीर्ण तथा हिन्दी अथवा इंग्लिश में स्पश्ट उच्चारण/शुद्व बोलने के साथ इनमें से अन्य एक भाशा को समझने की क्षमता होना आवश्यक है। कार्यस्थल नोएडा, गुडगांव, एन0सी0आर0 क्षेत्र रहेगा। आयु सीमा:-नेट एिम्बट पुरूश 18 से 27 वशZ तथा महिला 18 से 35 वशZ तथा एजिस हेतु 18 से 30 वशZ पुरूश एवं महिला ।

इच्छुक अभ्यर्थी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, आगरा से कमरा नं0 4 से नि:शुल्क आवेदन पत्र प्राप्त करके पूर्णरूप से भरकर (फोटो सहित) दिनांक 21 फरवरी 2011 दिन सोमवार तक कार्यालय में जमा कराकर तथा रौल नं0 सहित प्रवेश पत्र प्राप्त कर लें।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी राजीव यादव ने बताया कि 22 फरवरी 2011 दिन मंगलवार को प्रात: 10 बजे सभी मूल प्रमाण पत्रों, चार फोटो रोजगार कार्यालय का पंजीयन कार्ड तथा कोई पहचान पत्र (आई0डी0) सहित उपस्थित होकर चयन प्रक्रिया में सम्मिलित होंवे। चयन प्रक्रिया अगले दिन दिनांक 23 फरवरी दिन बुधवार तक पूर्ण होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2011
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28  
-->









 Type in