Archive | February 13th, 2019

किसान मोर्चा राष्ट्रीय अधिवेशन - श्री सुनील बंसल

Posted on 13 February 2019 by admin

लखनऊ 13 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन 23 व 24 फरवरी को गोरखपुर के फर्टिलाइजर मैदान में होगा। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन की समीक्षा बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशाल किसान महाकुम्भ में किसानों से संवाद करेंगे। श्री बंसल द्वारा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन स्थल का भूमि पूजन वेद मंत्रोच्चारण के बीच समपन्न हुआ। sunil-bansal
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कार्यक्रम की व्यापक समीक्षा करते हुए कहा कि किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन गोरखपुर में होने जा रहा है। केन्द्रीय नेतृत्व ने हमें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में पूरे देश से किसान मोर्चा के प्रतिनिधि हमारे साथ रहेंगे। हम सब की जिम्मेदारी है कि वे व्यवस्थाओं एवं हमारे व्यवहार से सुखद अनुभूति लेकर अपने घर जाये। इसके साथ ही गोरखपुर की पावन धरा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी विशाल किसान कुम्भ में किसानों से संवाद भी करेंगे। उन्होंने कहा मोदी जी के साथ आज गरीब, किसान, नौजवान सहित सभी वर्ग सामाजिक और आर्थिक उन्नति के पथ पर चलते हुए देश को आर्थिक समृद्ध बना रहे है।
कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा चैधरी राजा वर्मा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री रत्नाकर जी एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सतेन्द्र सिन्हा उपस्थित रहे।

Comments (0)

शुभकामना दिये जाने का स्वागत किया

Posted on 13 February 2019 by admin

लखनऊ 13 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव द्वारा आज लोकसभा में प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी की प्रंशसा और उनको फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखने की शुभकामना दिये जाने का स्वागत किया है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी जनमानस की भावनाओं को समझने वाले नेता है। देश की जनता के बीच माननीय नरेन्द्र मोदी जी की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता को भलि-भांति मुलायम सिंह जी भी समझते है। इसीलिए उन्होंने जनता के मन की बात को आज अपने माध्यम से पूरे देश के सामने कहा। डा0 पाण्डेय ने कहा कि भारतीय राजनीति में मुलायम सिंह यादव जी बड़े कद के नेता है आज उनके इस वक्तव्य ने उनका कद और भी बड़ा किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने अपने वक्तव्य के माध्यम से देश की राजनीतिक परिस्थितियों और वास्तविक स्थिति को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसे वरिष्ठ नेताओं द्वारा माननीय मोदी जी की प्रंशासा करना यह साबित करता है कि मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा गांव, गरीब, किसान, नौजवान सहित समाज के सभी तबको और लोककल्याण मेें शुरू की गई योजनाओं का लाभ आम जनता को मिला है। माननीय मोदी जी के नेतृत्व में भारत का गौरव पूरे विश्व में बढ़ा है। भारत की पहचान एक सशक्त राष्ट्र के रूप मंे उभर कर सामने आयी है ऐसे में न सिर्फ देश की जनता बल्कि विपक्ष के कई वरिष्ठ नेता भी देश हित में फिर से मा0 नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है।

Comments (0)

मोर्चो की बैठक

Posted on 13 February 2019 by admin

लखनऊ 12 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर विगत कार्यक्रमों की समीक्षा, वर्तमान में चल रहे कार्यक्रमों में जुटने का आवाह्न तथा आगामी कार्यक्रमों एवं अभियानों की रूपरेखा बताई गई। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पार्टी द्वारा चल रहे अभियानों में सभी की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए कहा कि मोर्चा, प्रकोष्ठ व विभागों को सभी कार्यक्रमों में पूर्ण सहभागिता रखना है।
भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बैठक में विगत कार्यो की समीक्षा की तथा मेरा परिवार-भाजपा परिवार सहित कमल विकास ज्योति तथा बाइक रैली अभियान में एक-एक कार्यकर्ता की सहभागिता सुनिश्चित की। श्री बंसल ने कहा कि बाइक रैली के बाद भाजपा लोकसभा स्तर पर सम्मेलन आयोजित करेगी। इससे पूर्व मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान के चैथे चरण में 18 से 22 फरवरी तक एक-एक बूथ तक पहुंचकर संपर्क करना है। बैठक में प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, गोविन्द नारायण शुक्ला, प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति, बाबूराम निषाद एवं ब्रज बहादुर जी उपस्थित रहे।

Comments (0)

17 फरवरी को केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) श्री रामलाल जी राजधानी लखनऊ में रहेंगे

Posted on 13 February 2019 by admin

लखनऊ 13 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार में जनता की भागीदारी के उद्देश्य से पूरे देश में 3 फरवरी से शुरू किये गये ‘‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’’ कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश में समाज के सभी वर्गो का भरपूर समर्थन मिल रहा है। पार्टी प्रदेश में अभियान से समाज के विभिन्न वर्गो को जोड़ते हुए अलग-अलग समूहों में उनसे सीधा-संवाद स्थापित कर उनसें सुझाव लेने के उद्देश्य से प्रदेश में कई जिलों में ‘‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’’ कार्यक्रम का आयोजन करेगी। जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों मंे केन्द्रीय मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सम्मलित होंगे।
पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं अभियान के समन्वयक संतोष सिंह ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री डा0 महेश शर्मा कल 14 फरवरी को आगरा में ‘‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’’ कार्यक्रम के तहत ट्रेडिशनल इंडस्ट्री से जुडे लोगों के साथ संवाद स्थापित कर सुझाव आमंत्रित कर जानेंगे कि न्यू इंड़िया के लिए उनकी परिकल्पना क्या है। राजधानी लखनऊ में 17 फरवरी को केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) श्री रामलाल जी बुद्धजीवियों व कलाकारों के साथ संवाद स्थापित कर के सुझाव लेंगे। जबकि 20 फरवरी को वाराणसी में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मछुवारा समाज व नाविकों के साथ संवाद स्थापित करेगी। राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद मीनाक्षी लेखी 22 फरवरी को मेरठ में ‘‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’’ कार्यक्रम में सम्मिलित होगी।
श्री सिंह ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती द्वारा लघु उद्यमियों के साथ 22 फरवरी को झांसी में भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत संवाद स्थापित करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह मिर्जापुर में हथकरघा उद्योग से जुड़े लोगों के साथ अभियान से उन्हें जोड़ते हुए सुझाव आमंत्रित करेंगे। केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज प्रवासी कामगारों के परिजनों के साथ 3 मार्च को गोरखपुर में भारत के मन की बात अभियान में सम्मिलित होगी और उनसे संवाद स्थापित कर सुझाव आमंत्रित करेंगी।
पार्टी ने देश के आम नागरिक कैसा भारत चाहते है, न्यू इंडिया के लिए उनकी परिकल्पना क्या है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से उनकी क्या अपेक्षाएं है और उनके पास सरकार के लिए क्या-क्या सुझाव है, इसे जानने के लिए पार्टी ने भारत के मन की बात, मोदी के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की है। उत्तर प्रदेश में अभियान का शुभारम्भ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री व लोकसभा चुनाव प्रभारी जे.पी. नड्डा, सह प्रभारी गोवर्धन झडाफिया व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी ने पार्टी मुख्यालय से विभिन्न जिलों के लिए ‘संकल्प-वीडियो रथ’ को झण्डी दिखाकर रवाना किया था। अभियान को जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। आमजन प्रदेश में अपने सपनों के भारत के निर्माण के लिए आगे बढ़कर अभियान से जुड़कर सुझाव दे रहे है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2019
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in