Archive | February 9th, 2019

मुख्यमंत्री ने प्रयागराज कुम्भ-2019 के प्रमुख स्नान पर्व बसन्त पंचमी के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों एवं कुभ में स्नान हेतु देश-विदेश से पधारे संत-महात्माओं एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दीं हैं

Posted on 09 February 2019 by admin

बसन्त पंचमी विद्या, बुद्धि, ज्ञान, कला, और संगीत की
देवी माँ सरस्वती के प्राकट्य का दिन: मुख्यमंत्री

बसन्तोत्सव प्रकृति के उल्लास का पर्व

प्रयागराज कुम्भ में बसन्त पंचमी के शाही स्नान को
समयबद्ध एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के लिए
मेला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए

श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा एवं उनके प्रवास
आदि की सभी व्यवस्थाएं की गयीं

लखनऊ: 09 फरवरी, 2019

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रयागराज कुंभ-2019 के प्रमुख स्नान पर्व बसन्त पंचमी के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों एवं कुम्भ में स्नान हेतु देश-विदेश से पधारे संत-महात्माओं एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं दीं हैं।
अपने बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि बसन्त पंचमी विद्या, बुद्धि, ज्ञान, कला, और संगीत की देवी माँ सरस्वती के प्राकट्य का दिन है। इसलिए इस पर्व पर देवी सरस्वती का विधिपूर्वक पूजन किया जाता है। धर्म-आध्यात्म, सभ्यता-संस्कृति, ज्ञान-विज्ञान, कला-साहित्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में चिन्तन और साधना से मानव ने जो स्थान हासिल किया है, उसके लिए ईश्वर को आभार जताने का आयोजन है सरस्वती पूजा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हमारी परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को मजबूती प्रदान करने की प्रेरणास्पद क्षण है। बसन्त पंचमी का पर्व हमारी संस्कृति के गौरव एवं समृद्धि का प्रतीक है। बसन्तोत्सव प्रकृति के उल्लास का पर्व है। पूरे देश में बसन्त पचंमी और सरस्वती पूजा का पर्व श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाता है।
मुख्यमंत्री जी ने अखाड़ों और उनसे संबंधित सभी आचार्य महामंडलेश्वरों, महामंडलेश्वरों, महंतों और संतों को बसन्त पंचमी के अवसर पर प्रयागराज कुम्भ में सम्पन्न होने वाले शाही स्नान की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज को सही दिशा प्रदान करने में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका है। संत अपना जीवन लोक कल्याण के कार्यों में समर्पित करते हैं। संत समाज की तपस्या, त्याग और सेवा से राष्ट्रीय एकता की भावना मजबूत होती है और समाज का कल्याण होता है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बसन्त पंचमी स्नान पर्व को सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार ने सभी आवश्यक प्रबन्ध किये हैं। शाही स्नान समयबद्ध एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हो, इसके लिए मेला प्रशासन सहित सभी सम्बन्धितों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा एवं उनके प्रवास आदि की सभी व्यवस्थाएं की गयी हैं।

Comments (0)

राज्यपाल से मिलकर विधायक सुभाष पासी ने आभार प्रकट किया

Posted on 09 February 2019 by admin

लखनऊः 9 फरवरी, 2019
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक से आज सैदपुर, गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक श्री सुभाष पासी ने स्वस्थ होने के बाद अपनी पत्नी श्रीमती रीना पासी सहित राजभवन में शिष्टाचारिक भेंट की और राज्यपाल का आभार प्रकट किया। श्री सुभाष पासी की पत्नी श्रीमती रीना पासी ने राज्यपाल का विशेष आभार प्रकट करते हुये कहा कि ‘राज्यपाल के पहुंचने से किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों ने उनकी विशेष देखभाल की।’ श्री सुभाष पासी ने राज्यपाल से कहा कि वे अपनी ओर से किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को एक एम्बुलेंस भेंट करेंगे। राज्यपाल ने श्री सुभाष पासी को अपनी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ की हिन्दी प्रति तथा उनकी पत्नी जो मराठी भाषिक है को मराठी प्रति भेंट की।aks_3102
उल्लेखनीय है कि 5 फरवरी 2019 को राज्यपाल जब विधान मण्डल के संयुक्त अधिवेशन को सम्बोधित कर रहे थे, तो विधायक श्री सुभाष पासी सदन में मूर्छित होकर गिर गये थे। श्री सुभाष को उपचार के लिए किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। राज्यपाल ने किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय जाकर श्री सुभाष पासी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी तथा कुलपति एवं चिकित्सकों को उनकी उचित देखभाल के निर्देश भी दिये थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2019
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in