Archive | February 25th, 2019

भाजपा आईटी विभाग की प्रदेश कार्यशाला

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के साइबर योद्धाओं को प्रदेश मुख्यालय पर हुई आईटी विभाग की कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल एवं उ0प्र0 के आईटी प्रभारी विजय चैथाईवाला ने जिम्मेदारी सौंपी। क्षेत्र, जिला व लोकसभा के आई.टी. संयोजकों से प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के 28 फरवरी को कार्यकर्ताओं से होने वाले सीधे संवाद कार्यक्रम की व्यवस्थाओं में जुटने का आह्वान किया गया।
भारतीय जनता पार्टी आईटी विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के आईटी सेल द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर सक्रियता और प्रभाव को देखते हुए अन्य राजनैतिक पार्टियों ने सैलरी पेड प्रोफेशनलों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रयास किया है परन्तु नकल के लिए भी अकल की आवश्यकता होती है। विपक्ष के लोगों के पास अकल की कमी होने के कारण उनकी शक्ल अच्छी नहीं बनती है। img-20190225-wa0127
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव मंे आईटी विभाग की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। केन्द्र व प्रदेश सरकार के विभिन्न उपलब्धियों को सोशल मीडिया एवं वाट्सएप गु्रप के माध्यम से बूथ स्तर तक पहुंचाना है। यद्यपि आईटी विभाग ने 2014 व 2017 के चुनाव में काफी प्रभावी कार्य किया था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। क्योंकि विपक्ष के लोग सोशल मीडिया के द्वारा कई तरह के अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे है। img-20190225-wa0313
प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने कहा कि आईटी विभाग की टीम मण्डल स्तर पर काम कर रही है। सोशल मीडिया के मध्यम से भाजपा कार्यकर्ता अपनी विचारधारा, केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं और पार्टी के कार्यक्रमों को और अधिक प्रभावी रूप से आगे बढ़ाये। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 फरवरी को सुबह 11 बजे एक करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ मीडिया कांफ्रेंस के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे। जिसमें तकनीकि तैयारियों के लिए आईटी के कार्यकर्ताओं को मुस्तैद रहना है। मण्डल स्तर पर कार्यकर्ता प्रधानमंत्री जी से मन की बात करेंगे। लोकसभा स्तर पर आगामी 3 मार्च के बाद आईटी वाॅलिंटियर सम्मेलन होंगे जो आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को आगे बढ़ाएगे।img-20190225-wa01241
कार्यशाला को संबोधित करते हुए भाजपा सोशल मीडिया राष्ट्रीय टीम के सदस्य और उ0प्र0 के आईटी प्रभारी भाजपा विदेश विभाग के राष्ट्रीय संयोजक विजय चैथाईवाला ने बताया कि उ0प्र0 आईटी कार्यकर्ता परिश्रम से कार्य कर रहे है। आगामी 5 और 6 मार्च को प्रदेश के सभी 1495 मण्डलों की आईटी टीम की बैठक की जायेगी, इन बैठकों में प्रदेश एवं क्षेत्रीय टीमों के पदाधिकारी मण्डल तक प्रवास करेंगे।
बैठक का प्रदेश प्रवक्ता एवं सोशल मीडिया संयोजक संजय राय ने संचालन किया।

Comments (0)

एमएसडीपी के तहत 7.98 करोड़ रूपये मंजूर

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक 25 फरवरी, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में मल्टी सेक्टोरल डेवलपमेण्ट प्रोग्राम (एमएसडीपी) के तहत अल्पसंख्यक बाहुल्य विकास खण्डों के चयनित 300 विद्यालयों के सापेक्ष 294 विद्यालयों में तकनीकी कम्प्यूटर के माध्यम से शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार हेतु शैक्षिक प्रशिक्षण की विशिष्टियाँ, मानक, भवन एवं उपकरण के लिए लगभग 7.98 करोड़ रूपये मंजूर किये हैं।
इस सम्बंध में आवश्यक आदेश जारी कर दिया गया है।

Comments (0)

प्रदेश में अब तक करीब 47.40 लाख मीट्रिक टन धान खरीद हुई

Posted on 25 February 2019 by admin

8,300.87 करोड़ रूपये का भुगतान 674863 किसानों को किया गया

लखनऊ: दिनांक 25 फरवरी, 2019

मूल्य समर्थन योजना के तहत प्रदेश में खोले गए धान क्रय केन्द्रों के माध्यम से, अब तक 47.40 लाख मी0टन धान किसानों से सीधे क्रय किया गया। इस योजना से अब तक 674863 किसान लाभान्वित हुए हैं तथा किसानांे को 8,300.87 करोड़ रूपये का भुगतान उनके खातों में सीधे किया गया है।
खाद्य एवं रसद विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज 19520.70 मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने खरीफ क्रय वर्ष 2018-19 के अन्तर्गत 50 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य रखा है, जिसके सापेक्ष अब तक लगभग 95 प्रतिशत से अधिक खरीद हो चुकी है।

Comments (0)

पशु डिजीज फ्री ज़ोन की स्थापना के लिए 18.60 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक 25 फरवरी, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय पशु स्वास्थ्य तथा रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत डिज़ीज़ फ्री ज़ोन (रोग मुक्त क्षेत्र) की स्थापना हेतु वर्तमान वित्तीय वर्ष में 18.60 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की है।
पशुधन विभाग द्वारा इस सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुए निदेशक, रोग नियंत्रण एवं प्रक्षेत्र पशुपालन विभाग को स्वीकृत धनराशि के व्यय के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये है।

Comments (0)

मेडिकल/इंजीनियरिंग के व्यवसायिक पाठ्यक्र्रमों की कोचिंग हेतु 7.50 लाख रूपये मंज़ूर

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक 25 फरवरी, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा संचालित मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में परीक्षापूर्व कोचिंग की व्यवस्था हेतु 7.50 लाख रूपये मंजूर किये हैं।
इस सम्बन्ध में जारी आदेश के अनुसार मंजूर की गयी धनराशि व्यय की स्वीकृति सहित निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण को उपलब्ध करा दी गयी है।

Comments (0)

सेवायोजन पोर्टल का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए

Posted on 25 February 2019 by admin

समस्त विभागों की रोजगार से संबंधित जानकारियों को एक ही पोर्टल पर लाने के लिए पोर्टल को ‘यूनिफाइड सॉल्यूशंस’ के रूप में विकसित किया जाय
अभ्यर्थियों एवं नियोजकों की समस्याओं के समाधान हेतु एक कॉल सेंटर की स्थापना किया जाय
-डॉ दिनेश शर्मा
लखनऊ: दिनांक: 25 फरवरी, 2019
सेवायोजन पोर्टल ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। प्रदेश में रोजगार के संबंध में समस्त जानकारियों को एक ही पोर्टल पर लाने के लिए ेमूंलवरदंण्नचण्दपबण्पद पोर्टल को ‘यूनिफाइड सॉल्यूशंस’ के रूप में विकसित किया जाय। जिससे सभी अभ्यर्थियों को रोजगार अथवा उसके विषय में सारी जानकारी एक ही पोर्टल पर उपलब्ध हो सके। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने आज यहां विधानसभा कक्ष संख्या 80 में प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के संबंध में विचार-विमर्श हेतु आयोजित बैठक में यह निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि सेवायोजन पोर्टल पर समस्त विभागों की रिक्तियों की जानकारी उपलब्ध रहे जिससे योग्य अभ्यर्थियों को समस्त विभागों की रिक्तियों की जानकारी एक ही पोर्टल से उपलब्ध कराई जा सके और उन्हें भटकना न पड़े। बेरोजगार अभ्यर्थियों एवं नियोजकों की समस्याओं एवं जिज्ञासाओं के समाधान हेतु एक कॉल सेंटर की स्थापना किया जाने का भी निर्देश दिया।
बैठक में सेवायोजन विभाग द्वारा बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार दिलाने के लिए किए जा रहे कार्यों का प्रस्तुतीकरण किया गया। सेवायोजन विभाग द्वारा बताया गया कि 31 जनवरी तक सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से 97229 बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। सेवा पोर्टल पर 2770607 बेरोजगार अभ्यर्थी एवं 12204 नियोजक 31 जनवरी 2019 तक पंजीकृत हैं।
उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने इस अवसर पर निर्देश दिया गया कि सभी संबंधित विभाग आपस में समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार प्रदान करने का प्रयास करें। बैठक में आई0टी0 एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग द्वारा अब तक कितने रोजगार का सृजन हो चुका है और भविष्य में कितने रोजगार सृजन की संभावना है इस पर भी चर्चा की गई। ज्ञातव्य है कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रदेश में इंफोसिस, टीसीएस, पेटीएम एवं जियो जैसे निवेश कर्ताओं के माध्यम से 22 हजार करोड़ के निवेश प्राप्त हो चुके हैं जिससे लगभग 60 हजार लोगों के लिए रोजगार का सृजन होगा। इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में 20 हजार करोड़ के लक्ष्य के सापेक्ष 9200 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है जिसके द्वारा 1 वर्ष की अवधि में करीब 1 लाख लोगों के लिए रोजगार सृजन हो चुका है। भारत में निर्मित किए जाने वाले कुल मोबाइल फोन में से 65ः मोबाइल फोन का निर्माण उत्तर प्रदेश में हो रहा है।
डॉ दिनेश शर्मा ने निर्देश दिया कि सूचना प्रौद्योगिकी में उभरती नई तकनीकों के क्षेत्र में युवाओं के कौशल विकास हेतु विश्वविद्यालयों तथा व्यवसायिक, तकनीकी एवं उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रमों के अंतर्गत सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित पाठ्यक्रमों जैसे क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरनेट आफ थिंग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा सिक्योरिटी, ब्लॉक चेन एवं 5ळ नेटवर्क को पाठ्यक्रम में लागू किए जाने के बारे में विचार विमर्श किया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट स्तर पर ही स्व उद्यमिता के विषय में पाठ्यक्रम बनाकर लागू किए जाने पर विचार विमर्श किया जाय। इसके अतिरिक्त विद्यालयों में अंतिम वर्ष में किए जाने वाले प्रोजेक्ट, यदि स्टार्टअप प्रोजेक्ट हो तो उसे स्वीकार किए जाने पर भी विचार-विमर्श किया गया। व्यवसायिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आईटीआई के विद्यार्थियों को भाषा का पाठ्यक्रमध् विषय उत्तीर्ण करने पर माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा 12वीं के समकक्ष उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। बैठक में विभिन्न क्षेत्रों के निवेश कर्ताओं के मांग के अनुरूप छात्रों को प्रशिक्षण दिए जाने पर भी चर्चा हुई, जिससे अभ्यर्थियों को रोजगार प्राप्त करने में आसानी हो।
प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के संबंध में आयोजित बैठक में अपर मुख्य सचिव, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, श्री आलोक सिंहा, प्रमुख सचिव, कौशल विकास एवं आर्थिक सलाहकार, मुख्यमंत्री, श्री के0बी0 राजू, प्रमुख सचिव, श्रम विभाग, श्री सुरेश चंद्रा, विशेष सचिव उच्च शिक्षा, श्री मनोज कुमार, विशेष सचिव, माध्यमिक शिक्षा, श्री चंद्र विजय सिंह, निदेशक, उच्च शिक्षा, श्रीमती प्रीति गौतम सहित आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग, श्रम एवं सेवायोजन विभाग, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, उच्च शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

235 लाभार्थियों को 4.5 करोड़ रु0 की धनराशि उनके खातों में अन्तरित

Posted on 25 February 2019 by admin

रूफटाॅप सोलर पावर संयंत्रों को लोकप्रिय बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय
-ब्रजेश पाठक
लखनऊ: दिनांक: 25 फरवरी, 2019
उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने आज यहां प्रदेश के 235 लाभार्थियों को 4.5 करोड़ का अनुदान एक क्लिक के माध्यम संबंधित लाभार्थी के बैंक खातों में अन्तरित करते हुए कहा कि रूफटाप ग्रिड कनेक्टेड सोलर पावर संयंत्रों के उपयोग हेतु आम लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। इन संयंत्रों के स्थापित करके अधिक से अधिक लाभार्थी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही लखनऊ शहर को सोलर सिटी के रूप में विकसित किया जा सकता है।
श्री पाठक आज यूपीनेडा मुख्यालय गोमतीनगर में प्रदेश के विभिन्न श्रेणी के लाभार्थियों द्वारा स्थापित रूफटाप ग्रिड कनेक्टेड सोलर पावर संयंत्रों के सापेक्ष केन्द्र एवं राज्य अनुदान धनराशि को उनके बैंक खातों में एक क्लिक के माध्यम से अन्तरित किये जाने के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रसन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि ज्यादातर लाभार्थी लखनऊ शहर के ही हैं, लेकिन इस योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार पूरे प्रदेश में किया जाना चाहिए ताकि अन्य लाभार्थी भी इसका लाभ उठा सकें।
अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ने कहा कि उ0 प्र0 सोलर रूफटाॅप पाॅलिसी-2017 के प्रतिपादन उपरांत राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में प्रथमबार घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को रू0 15,000/- प्रति किलोवाट अधिकतम रू0 30,000/- तक राज्य सहायता का प्राविधान किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा दें ताकि आने वाले समय में प्रदूषण से भी बचा जा सके।
प्रमुख सचिव, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग श्री आलोक कुमार द्वारा अवगत कराया गया कि सरकारी संस्थानों, चैरिटेबिल संस्थाओं आदि के हित में राज्य विद्युत नियामक आयोग में पेटिशन फाईल किया गया है जिसमें ग्राॅस मीटरिंग के स्थान पर नेट मीटरिंग का प्राविधान बनाए रखे जाने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि सोलर एनर्जी को आन्दोलन की तरह चलायें एवं अधिक से अधिक लोगों को सोलर पैनल अपने छतों पर लगाने के लिए विस्तार से अवगत करायें।
इस समारोह के दौरान निदेशक यूपीनेडा श्री सुशील कुमार पटेल द्वारा आश्वस्त किया गया कि सोलर रूफटाॅप घरेलू एवं अन्य उपभोक्ताओं को अनुदान प्राप्त करने में किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। अन्त में सचिव एवं मुख्य परियोजना अधिकारी, यूपीनेडा ने मा. मंत्री जी का, उपस्थित लाभार्थियों, सोलर रूफटाॅप आपूर्तिकर्ताओं का एवं विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों तथा मीडिया का धन्यवाद किया गया।

Comments (0)

मुख्यमंत्री करेंगे मोबाइल वैन का लोकार्पण 26 फरवरी को

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक: 25 फरवरी, 2019

उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक लि0 के तत्वावधान में नाबार्ड द्वारा प्रायोजित उ0प्र0 कोआपरेटिव बैंक लि0 एवं जिला सहकारी बैंकों हेतु मोबाइल वैन का लोकार्पण श्री योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार के कर कमलों द्वारा 26 फरवरी, 2019 को प्रातः 09ः30 बजे मुख्यमंत्री आवास 5, कालीदास मार्ग, लखनऊ में किया जायेगा। इस अवसर पर श्री मुकुट बिहारी वर्मा, सहकारिता मंत्री, श्री उपेन्द्र तिवारी, सहकारिता राज्यमंत्री, प्रमुख सचिव, सहकारिता तथा सहकारिता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
यह जानकारी यू.पी. कोआपरेटिव बैंक लि0 के प्रबन्ध निदेशक श्री भूपेन्द्र कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल वैन के माध्यम से बैंकिंग सुविधाओं को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित रूट पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में जन सामान्य तक पहुंचाया जाना है। उपलब्ध करायी जाने वाली बैंकिंग सुविधाओं में ए.टी.एम. माइक्रो ए.टी.एम., आर.टी.जी.एस., एन.ई.एफ.टी. सामान्य बैंकिंग परिचालन तथा वित्तीय साक्षरता एवं बैंक योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाना शामिल है।

Comments (0)

सुगम्य भारत अभियान के तहत राजधानी के 6 भवनों में निर्माण कार्य हेतु 5 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक: 25 फरवरी, 2019

उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘‘सुगम्य भारत अभियान’’ के द्वितीय चरण के अन्तर्गत उ0प्र0 की राजधानी लखनऊ के 06 चिन्हित भवनों में दिव्यांगजन के लिए बाधारहित वातावरण सृजन करने के लिए निर्माण कार्यों की वित्तीय स्वीकृति एवं इसके सापेक्ष 5 करोड़ रुपये की प्रथम किश्त निदेशक, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उ0प्र0 के निवर्तन पर रखे जाने की स्वीकृति प्रदान की है।
दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार लखनऊ के जिन 06 चिन्हित भवनों में दिव्यांगजन के लिए बाधारहित वातावरण सृजन के लिए निर्माण कार्य कराये जायेंगे, उनमें उर्दू अकादमी विभूतिखण्ड, विद्युत सुरक्षा निदेशालय, राजकीय मानवाधिकार आयोग, मत्स्य निदेशालय, पं0 दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्राम्य विकास प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान बक्शी का तालाब तथा उ0प्र0 सेतु निगम, मदन मोहन मालवीय मार्ग शामिल है।
निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उ0प्र0 का यह दायित्व होगा कि निर्माण कार्यों में उच्चकोटि की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाय। इसके साथ ही समय-समय पर माॅनीटरिंग कर इसकी रिपोर्ट व कार्य की प्रगति शासन को उपलब्ध करायें।

Comments (0)

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ

Posted on 25 February 2019 by admin

लखनऊ 25 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक आज भाजपा प्रदेश कार्यालय माधव सभागार में समपन्न हुई। बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने मार्गदर्शन किया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ हर कमीश्नरी पर 5 मार्च से 15 मार्च तक व्यापारी सम्मेलन करेगा। श्री बंसल ने व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं व्यापारी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी व्यापारियों के मान-सम्माान व स्वाभिमान की रक्षा करती आई है और आगे भी व्यापारियों के मान-सम्माान व स्वाभिमान की रक्षा करेगी। व्यापारी वर्ग ने हमेशा भाजपा का साथ दिया है। श्री बंसल ने कहा कि व्यापारियों के मांग के अनुसार हम लोगों ने कानूनों में अनेंको सुधार किये है और व्यापारियों से जुड़े जो भी विषय संज्ञान में आते जायेंगे सरकार उन्हें पूरा करेंगी। बैठक में उ0प्र0 सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी, उ0प्र0 सरकार के मंत्री अतुल गर्ग, नरेश अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री भाजपा सलिल विश्नोई, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, उपाध्यक्ष मनीश कुमार गुप्ता, अशोक गोयल, पुष्पदंत जैन आदि उपस्थित रहे।
22
भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि 5 मार्च से 15 मार्च तक व्यापार प्रकोष्ठ 18 सम्मेलन करेंगा एवं मार्च के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में व्यपारियों का बड़ा सम्मेलन होगा। श्री शारदा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जीएसटी में 368 संसोधन कर व्यापारियों को एक बड़ी राहत दी। जीएसटी में कम्पोजिसन (समाधान योजना) एक करोड़ से बढ़ाकर डेढ़ करोड़ की गई। इनकम टैक्स में आयकर की सीमा ढाई लाख से बढ़ाकर सीधे पाॅच लाख की गई। स्वर्ण वर्ग को पहली बार देश में मोदी जी की सरकार में 10 प्रतिशत आरक्षण देकर स्वर्ण समाज की लम्बे समय से चली आ रही आरक्षण की मांग को पूरा किया है और स्वर्ण समाज के अधिकारों की रक्षा की है। प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना के तहत 15 करोड़ युवाओं को 50 हजार से लेकर 10 लाख तक बैगेर गांरटी का लोन दिया। प्रधानमंत्री योजना के तहत लघु उद्यमियों को 59 मिनट के अंदर 1 करोड़ रूपये लोन की स्कीम शुरू की। ऐसी 127 कल्याणकारी योजनाएं आज जमीन पर काम कर रही है।
श्री शारदा ने कहा कि सपा-बसपा सरकार में लूट, डकैती, हत्या, रंगदारी चैथ वसूली से उ0प्र0 जल रहा था, बसपा की सरकार में 5888 सपा की सरकार ने 17823 उद्योग उ0प्र0 से पलायन कर गये थे। भाजपा की योगी सरकार ने 4 लाख 28 हजार करोड़ रूपये का उद्योगपतियों ने ईएमओ साइन किये और 70 हजार करोड़ रूपये का निवेश अभी तक प्रदेश में हो चुका है। सपा बसपा की सरकार में टाटा, बिरला, अमबानी जैसे सैकड़ो उद्योग पति उ0प्र0 की ओर पैर पसार कर सोते भी नहीं थे। आज भाजपा की योगी की सरकार ने उ0प्र0 रामराज की ओर बढ़ रहा है। अपराधी या तो जेल में है यह यमराज के पास या उ0प्र0 छोड़कर उनको जाना पड़ रहा है। 11
प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सुनीन रामा, राजेश मसाला, क्षेत्रीय संयोजक सुधीर गुप्ता, अनूप गुप्ता, अजय अग्रवाल, राजकुमार शर्मा, क्षेत्रीय सह संयोजक विभुव बंसल, हिमांशु गुप्ता, प्रदीप मिश्रा, संजय वर्मा, संतोष गोयल, दिनेश काला प्रमुख रूप से शामिल रहे।
भाजपा प्रदेश कार्यालय में अवध क्षेत्र के प्रदेश हजारो कार्यकर्ताओं ने पहुचकर मनीश कुमार गुप्ता को व्यापारी कल्याणकारी बोर्ड का उपाध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर भव्य स्वागत किया। और प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी का अभिनंदन कर आभार प्रकट किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2019
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in