Archive | February 10th, 2019

शोक संदेश

Posted on 10 February 2019 by admin

लखनऊ 10 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता शैलेन्द्र पाण्डेय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। डॉ. पाण्डेय ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की और परिजनों को इन दुःखद क्षणों को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। डॉ. पाण्डेय ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी परिवार इस दुखद घड़ी में दिवंगत श्री शैलेन्द्र पाण्डेय के परिवार के साथ है।
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, संजीव बालियान, उपेन्द्र शुक्ला, डा. राकेश त्रिवेदी, दयाशंकर सिंह, सुधीर हलवासिया, लक्ष्मण आचार्य, कान्ता कर्दम, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, पंकज सिंह, विद्यासागर सोनकर, सलिल विश्नोई, गोविन्द नारायण शुक्ला, नीलिमा कटियार, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, अमर पाल मौर्य, त्रयम्बक नाथ त्रिपाठी, देवेन्द्र सिंह चैधरी, धर्मवीर प्रजापति, कौशलेन्द्र सिंह पटेल, शंकर गिरि, देवेश कुमार कोरी, रामतेज पाण्डेय, प्रकाश पाल, श्रीमती अन्जुला माहौर, कामेश्वर सिंह, संजय राय, वाई.पी सिंह, प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 चन्द्रमोहन, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, शलभ मणि त्रिपाठी, डॉ. समीर सिंह, डॉ. मनोज मिश्र, मनीष शुक्ला, हीरो बाजपेयी, संजय राय, अनीला सिंह, अशोक पाण्डेय, जुगल किशोर, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, मीडिया सम्पर्क विभाग प्रदेश संयोजक डॉ. तरूणकान्त त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, हिमांशु दूबे, मीडिया सम्पर्क विभाग के सहसंयोजक नवीन श्रीवास्तव, राकेश त्रिपाठी, अभय प्रताप सिंह, सुधाकर सिंह कुशवाहा, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, मुख्यालय सहप्रभारी चैधरी लक्ष्मण सिंह एवं अतुल अवस्थी, अशोक तिवारी ने भी श्री शैलेन्द्र पाण्डेय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Comments (0)

विदेशी धन के बल पर अस्थिरता पैदा करने वालों के मंसूबे ध्वस्त करेगी योगी सरकर - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 10 February 2019 by admin

केन्द्र व राज्य में संविधान व कानून की पहरेदार सरकार
लखनऊ 10 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी ने एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के स्टिंग आपरेशन में इस्लामी देशों से धन लेकर देश में उपद्रव फैलाने के खुलासे पर चेतावनी दी है कि विदेशी धन के बल पर अस्थिरता पैदा करने वाले मंसूबे को ध्वस्त करेगी योगी सरकार।
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीशचंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि संविधान, उच्चतम न्यायालय और लोकतांत्रिक रास्तों पर विश्वास न करके हिंसा की बात करने वालों को सुधर जाना चाहिए। क्योंकि अब देश में संविधान और कानून की पहरेदारी वाली नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी की सरकार है, न कि सत्ता के संरक्षण में धर्म के नाम पर तुष्टिकरण करने वाली और देश विरोधी ताकतों के प्रति लचर रवैया अपनाने वाली सरकार।
उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला जहां विराजमान हैं, वही उनका जन्मस्थान है। भाजपा सदा इस विवाद के संवैधानिक और सौहार्दपूर्ण समाधान के पक्ष में रही है। राम लला का मंदिर वहीं बनेगा और भाजपा की सरकार ही बनवाएगी, लेकिन संविधान सम्मत और विधि सम्मत व्यवस्था का अनुपालन करना प्रतिबद्धता है।
उन्होंने कहा कि स्टिंग आपरेशन में बम विस्फोट कराने की स्वीकारोक्ति करने वाले हाजी महमूद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसे असामाजिक तत्वों का खुलेआम घूमना समाज के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा कि हाल ही में संसद में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जानकारी दी कि विदेश से प्राप्त धन का हिसाब मांगने पर 20 हजार से अधिक एनजीओ ने अपनी दुकानें बंद कर ली हैं। ये एनजीओ देशविरोधी गतिविधियों के लिए विदेशी ताकतों से धन लाते थे। मोदी सरकार ऐसे तत्वों से सख्ती से निपट रही है।

Comments (0)

पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा मनाएगी समर्पण दिवस - संजय राय

Posted on 10 February 2019 by admin

लखनऊ 09 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी पं0 दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाएगी। संगठन के लिए तन-मन-धन समर्पित करने का भाव रखते हुए बूथ स्तर के कार्यकर्ता पार्टी के लिए समर्पण कार्यक्रम में सहभागी बनेगें।
विदित है कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि 11 फरवरी से भाजपा का समर्पण अभियान प्रारम्भ होगा। पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद तथा अन्त्योदय की विचारधारा के पथ पर आगे बढ़ते हुए भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर समर्पण दिवस मनाएगा। भाजपा ही एक मात्र राजनीतिक दल है जिसमें कार्यकर्ता ‘‘परं वैभवं नेतुमेतत् स्वराष्ट्रम्‘‘ के पथ पर काम करते हुए सर्वस्व समर्पण का भाव रखता है।
प्रदेश प्रवक्ता संजय राय ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा पार्टी चलाने के लिए कार्यकर्ताओं से समय के साथ आर्थिक सहयोग भी लेती है। इस क्रम में पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि 11 फरवरी से पार्टी 5 दिवसीय समर्पण पर्व मनाएगी। समर्पण दिवस के कार्यक्रम में बूथ स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से कार्यकर्ता अपने भावों का समर्पण करेगें तथा नमों ऐप के माध्यम से आर्थिक समर्पण भी करेगें। बूथ स्तर पर कमल कलश में भी आर्थिक सहयोग करने की व्यवस्था होगी जिसमें जो एकत्र समर्पण राशि को चेक या नमों ऐप के माध्यम से पार्टी तक पहंुचायी जाएगी। कार्यकर्ताओं की मेहनत से अर्जित आर्थिक राशि को समर्पण के रूप में प्राप्त करके मोदी जी आगामी लोकसभा चुनाव के समर में उतरेगें।

Comments (0)

भाजपा अभियानों से जन-जन तक पहुंचेगी- सुनील बंसल

Posted on 10 February 2019 by admin

लखनऊ 09 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी प्रचार प्रमुखों की बैठक में भारत के मन की बात, पहला वोट मोदी को और मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियानों की सफलता के लिए आवश्यक जानकारियां दी। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि प्रत्येक अभियान को भौतिक स्तर पर प्रभावी बनाने का काम करना है। sunil bansal bjp
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में जिला, क्षेत्र व प्रदेश के प्रचार प्रमुखों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आगामी अभियानों के जमीनी स्तर पर सफलता का माइक्रों मैनेजमेंट बताते हुए कहा कि सभी लोकसभाओं में ‘‘भारत के मन की बात‘‘ जानने के लिए वीडियों रथ पहुंच चुके है तथा उनमें सुझाव पेटिकाए भी है। हमारी जिम्मेदारी है कि वीडियो रथ एक-एक गांव तक हर एक बूथ तक पहुंचे, जिससे भारत के नवनिर्माण के लिए जन-जन के मन की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी तक पहुंच सके। वीडियों वैंन से मोदी जी के विचार जनता तक और सुझाव पेटियांें से जनता के विचार मोदी जी तक पहंुचाने का यह बड़ा अभियान है जिसकी सफलता जिला स्तर के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की कर्मठता पर ही निर्भर है। बंसल जी ने कहा कि भाजपा नव मतदाताओं को न्यू एज पाॅवर मानती है, जिसको ध्यान में रखकर भाजपा ने ‘‘पहला वोट मोदी को‘‘ अभियान प्रारम्भ किया हैं। पहला वोट मोदी को ‘‘अभियान के तहत भी वाहन लोकसभाओं में पहुंच चुके है, जिनसे पार्टी युवाओं से संवाद करेगी। किसी भी युवा के लिए जीवन में पहली बार मतदान करना कौतुहल से भरा होता है, हम उसे अविस्मरणीय बनाने का काम करेगें और युवाओं को पार्टी से जोड़गी।
श्री बंसल ने 12 फरवरी से प्रारम्भ होने वाले ‘‘मेरा परिवार भाजपा परिवार‘‘ अभियान के विषय में कहा कि 10 दिन का यह अभियान चार चरणों में चलाया जाएगा। 12-13 फरवरी को मण्डल अध्यक्ष से ऊपर के सभी पदाधिकारी अपने आवास पर भाजपा का झण्डा लहराएगें और अपने घर की दीवार पर ‘‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार‘‘ लिखा स्टीकर चिपकाएगें और फोटो खींचकर फोटो सोशल मीडिया पर डालते हुए रुडमतंच्ंतपअंतठींरंचंच्ंतपअंत कैम्पैन चलाएगें। इसके साथ ही 8875527999 नम्बर पर सभी से मिस्ड काॅल कराने का काम भी करना है।
बैठक में प्रदेश महामंत्री व अभियान प्रभारी गोबिन्द नारायण शुक्ल, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक व विद्यासागर सोनकर, प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी व अमरपाल मौर्य उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2019
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in