Archive | February 18th, 2019

भाजपा का बूथ सम्पर्क अभियान प्रारम्भ

Posted on 18 February 2019 by admin

लखनऊ 18 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी ने बूथ संपर्क अभियान प्रारम्भ किया। भाजपा के कार्यकर्ता बूथ संपर्क अभियान के तहत अल्पकालिक विस्तारक के रूप में बूथों पर संपर्क के लिए निकले। आज से शुरू हुआ अभियान 02 मार्च तक चलेगा। भाजपा अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, सदस्यों व केन्द्र-प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ ही जन-जन की दहलीज पर पहुंचेगी।
प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अभियान प्रभारी जेपीएस राठौर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा के मूल में सतत जनसंपर्क की अवधारणा है जिसके तहत भाजपा कार्यकर्ता अनवरत रूप से सतत संपर्क करते हुए जनता के साथ जुड़ते है। भाजपा ने बूथ सम्पर्क अभियान के तहत जन-जन के मन तक पहुंचने के अभियान को आज प्रारम्भ किया है। 1 लाख 60 हजार बूथों में एक-एक घर तक सम्पर्क करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता निकल चुके है। पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अल्पकालिक विस्तारक के रूप में समय देकर बूथों पर पहुंच रहे है। 2 मार्च तक चलने वाले इस अभियान के तहत केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की दहलीज पर विकास का दीप भी जलाया जाएगा और पार्टी के कार्यकर्ता व सदस्यों के घर पर भाजपा का झण्डा फहराकर दीवार पर मेरा परिवार-भाजपा परिवार लिखा स्टीकर भी चिपकाया जाएगा।
श्री राठौर ने बताया कि बूथ सम्पर्क अभियान के माध्यम से भाजपा मोदी सरकार एवं योगी सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं का बही खाता लेकर जनता के दरबार में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि देश की यह पहली सरकार है जो अपना लेखा-जोखा लेकर एक-एक घर की कुंडी खटखटाएगी और जनता को अपना हिसाब देगी। बूथ पर सम्पर्क करते हुए जनता की अपेक्षाओं को भी संकलित करके भाजपा अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत चलने वाला विभिन्न अभियानों की जिम्मेदारी प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सिंह सैनी, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, प्रकाश पाल व अमर पाल मौर्य को सौंपी गई।

Comments (0)

आज भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्षसुभाष यदुवंश के नेतृत्व में चल रहे कमल यूथ फेस्टिवल का बहराइच और कानपुर देहात में तथा नेशन विद नमो कार्यक्रम का 94 जिलों में शुभारंभ हुआ

Posted on 18 February 2019 by admin

आज भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के नेतृत्व में चल रहे कमल यूथ फेस्टिवल का बहराइच और कानपुर देहात में तथा नेशन विद नमो कार्यक्रम का 94 जिलों में शुभारंभ हुआ
भाजयुमो का ‘नेशन विद नमो वाॅलेंटीयर्स ‘ कैम्प 19 फरवरी को
लखनऊ 18 फरवरी 2019, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने कहा कि आज बहराइच तथा कानपुर देहात में दो द्विवसीय कमल यूथ फेस्टिवल का शुभारम्भ हुआ। कल 19 फरवरी को प्रदेश के सभी 94 संगठनात्मक जिलों में ‘नेशन विद नमो वालंटियर्स ‘ कैंप लगाकर उत्तर प्रदेश में एसे युवाओं को भाजपा से जोडेगें जो भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी नहीं है परन्तु वे भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को पसंद करते है एवं आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को पुनः देश के प्रधानमंत्री के रूप देखना चाहते है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने ‘नेशन विद नमो‘ टीम के साथ मैराथन बैठक कर उत्तर प्रदेश में एसे युवाओं को जो भारतीय जनता पार्टी में किसी दायित्व पर नहीं है परन्तु वे भारतीय जनता पार्टी और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों को पसंद करते है तथा अपना कुछ समय ‘वाॅलेंटीयर्स के रूप में देश को देना चाहते है उनको वाॅलेंटीयर्स बनाने के लिए प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों तथा कोचिंग संस्थानो के बाहर कैंप लगाकर नमो वॉलिंटियर बनाने का कार्य करेगा। 25 फरवरी को एक साथ प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कैंप लगाकर नए वालंटियर बनाने का कार्य करेगा। यह वॉलिंटियर मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए कार्य करेंगे युवा मोर्चा इन वालंटियर को सप्ताह में दो लक्ष्य देने का कार्य करेगा जैसे किसी एक दिन प्रदेश के सभी प्राथमिक विद्यालयों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सफाई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य करेंगे तथा मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए आग्रह करेंगे। ऐसे ही अन्य दिन केंद्र सरकार के लाभार्थियों से सम्पर्क कर मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का निवेदन करेंगे।इसी क्रम में आगामी 27 फरवरी को ‘भारत के मन की बात‘ कार्यक्रम करेंगे। विभिन्न प्रकार के 14 कार्यक्रमों के साथ समाज में जागरूकता फैलाकर श्री नरेंद्र मोदी जी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाए जाने के लिए कार्य करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये भाजयुमों प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कमल यूथ फेस्टिवल के प्रदेश संयोजक राहुल राज रस्तोगी, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष एवं नेशन विद वाॅलेंटीयर्स के प्रदेश संयोजक वरुण गोयल, प्रदेश मंत्री सतेंद्र नागर को लगाया गया है।

Comments (0)

भाजपा आईटी विभाग बैठक

Posted on 18 February 2019 by admin

लखनऊ 18 फरवरी 2019, भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर सभी भाजपा विधायकों के सोशल मीडिया प्रतिनिधियों की कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में मुख्यअतिथि पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जो आपको जब भी समय मिले उस पर चल रही जानकारियों तथा समाचार को देख सकते है। उन्होने बताया कि आगामी 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी नमों एप के माध्यम से बूथ तक के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेगें, जिसके अन्तर्गत प्रबुद्धजनों को भी आमंत्रित किया गया हैं। इस कार्यक्रम के लिए सभी विधायकेां को प्रयास करने की आवश्यकता है। bjp-up-photo-it-vibhag
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक संजय राय ने बताया कि भाजपा के कार्यकर्ता सोशल मीडिया का पूर्णरूप से उपयोग करते है। पार्टी के विभिन्न कार्यक्रम एवं सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने में सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों का उपयोग करते है। उन्होंने बताया कि भाजपा की नकल करते हुए कांग्रेस, सपा-बसपा ने भी सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता बढायी लेकिन दोनों में अन्तर यह है कि जहां एक तरफ भाजपा में सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के द्वारा संचालित किया जाता है वहीं अन्य दलों में यह कार्य तनखहिया लोगों से कराया जाता है। इसी कारण जहां एक तरफ भाजपा का सोशल मीडिया विभाग दिन-प्रतिदिन प्रभावी होता जा रहा है वहीं विपक्ष का सोशल मीडिया विभाग विल्कुल प्रभावहीन दिखता है। क्योंकि नकल के लिए अक्ल की जरूरत है।
कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि आगागी दिनों में भाजपा के कई अभियान चलेगें। जिस क्रम में 18 से 22 फरवरी के मध्य बूथ संपर्क अभियान चलाया जाना है। यद्यपि सभी अभियानों को पार्टी के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर प्रसारित कर रहे है। फिर भी बूथ संपर्क अभियान और 26 फरवरी को आयोजित होने वाले कमल ज्योति कार्यक्रम को प्रसारित कराने के लिए आईटी के कार्यकर्ताओं एवं विधायकों के सोशल मीडिया प्रतिनिधियों को कमर कसकर तैयार रहने की आवश्यकता है।
कार्यशाला में सोशल मीडिया एवं नरेन्द्र मोदी एप के बारे में प्रेजेन्टेशन देकर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से आईटी विभाग के प्रदेश सहसंयोजक विनीत मालवीय एवं अंकित सिंह चंदेल और प्रदेश टीम के सदस्य निखिल श्रीवास्तव, सुखविन्दर सोम, श्याम पाण्डेय, शुभम् मिश्रा एवं अनुज भार्गव उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

February 2019
M T W T F S S
« Jan   Mar »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728  
-->









 Type in