Archive | April 20th, 2018

पंचायती राज दिवस पर ग्राम सभाओं में होगा प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ 20 अप्रैल 2018, ग्राम स्वराज अभियान के तहत आयोजित होने वाले पंचायती राज दिवस कार्यक्रम के लिए प्रदेश मुख्यालय पर बैठक हुई। पंचायती राज दिवस पर ग्राम सभाओं में प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन के सीधे प्रसारण की से दृश्य श्रव्य की रेडियों एवं एलईडी व्यवस्था होगी। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता व अन्य कार्यक्रमों में बच्चों से सहभागिता होगी।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित बैठक में ग्राम स्वराज अभियान के तहत होने वाले पंचायती राज दिवस की तैयारियों की समीक्षा व प्रभावी कार्यक्रम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। पंचायती राज दिवस अभियान प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश मंत्री शंकर गिरि व धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि 24 अप्रैल को प्रत्येक पंचायत पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन होगा, जिसमें मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के उद्बोधन के सीधे प्रसारण से गांव, गरीब, किसान जुड़ेगा। रेडियों एवं एलईडी के माध्यम से मा0 मोदी जी के उद्बोधन का सीधा प्रसार जनता तक पहुंचेगा। पंचायती राज दिवस पर बच्चों की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता एवं अन्य क्रियाकलापों से बच्चे भी जुड़ेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक भी गांव तक प्रवास पर पहुंचेगे।

Comments (0)

राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अमित भाई शाह रायबरेली में करेंगे जनसभा को संबोधित

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ 20 अप्रैल 2018, भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अमित भाई शाह 21 अप्रैल को रायबरेली के जीआईसी ग्राउण्ड मंे जनसभा को संबोधित करेंगे।
श्री शाह सुबह 11.40 बजे अमौसी हवाई अड्डा लखनऊ पहुंचेेंगे, जहां से हैलीकाप्टर द्वारा रायबरेली जायेंगे। श्री शाह जीआईसी ग्राउण्ड रायबरेली में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के पश्चात रायबरेली से लखनऊ पहुंचेंगे, जहां से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।
जनसभा में प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष माननीय डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मुख्यमंत्री मा0 योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री मा0 केशव प्रसाद मौर्य व मा0 डा0 दिनेश शर्मा एवं राष्ट्रीय महामंत्री डा0 अनिल जैन उपस्थित रहेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष माननीय डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय लखनऊ एयरपोर्ट पर मा0 राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी का उत्तर प्रदेश भाजपा परिवार की ओर से स्वागत करेंगे।

Comments (0)

84 कृषकों को क्षतिग्रस्त आलू का 448912/- रूपये का प्रतिकर भुगतान किया गया

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ-20 अप्रैल 2018, जिला उद्यान अधिकारी डा0डी0के0 वर्मा ने बताया कि मेसर्स जे0पी0 कोल्ड स्टोरेज निकट मडियांवा थाना लखनऊ ने जिलाधिकारी के खाते में 84 कृषकों का क्षतिग्रस्त आलू के निर्धारित प्रतिकर की धनराशि रू04,48,912/- (चार लाख अडतालिस हजार नौ सौ बारह मात्र) जमा कर दी है।
उन्होने कृषकों को सूचित किया है कि मेसर्स जे0पी0 कोल्ड स्टोरेज मडियांवा में वर्ष 2008 में 84 किसानों के भण्डारित आलू जो क्षतिग्रस्त हो गया था का प्रतिकर भुगतान प्राप्त करने हेतु सम्बन्धित किसान अपना आधार कार्ड, बैंक पासबुक एवं भण्डारित आलू की पुष्टि हेतु रसीद आदि की छाया प्रति के साथ जिला उद्यान अधिकारी के कार्यालय में 30 अप्रैल 2018 तक जमा कर दें ताकि जमा प्रतिकर धनराशि का भुगतान सक्षम प्राधिकारी से कराया जा सके।

Comments (0)

चुनावी प्रक्रिया में पीडब्ल्यूडी शामिल करने पर राष्ट्रीय संकलन हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ-20 अप्रैल 2018, जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार National Conultion On inclusion of pwds in Electoral Process (चुनावी प्रक्रिया में पीडब्ल्यूडी शामिल करने पर राष्ट्रीय संकलन) हेतु जनपद लखनऊ के अधिकारियों की एक समिति गठित की है।
जिलाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी समिति के अध्यक्ष जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी नोडल अधिकारी/सदस्य, मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी, समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र जनपद लखनऊ, समस्त सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र जनपद लखनऊ, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियन्ता लो नि0वि0 प्रान्तीय खण्ड, जिला समाज कल्याण अधिकारी, उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा संगठन, जिला युवा कल्याण अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी तथा प्रतिनिधि मतदाता साक्षरता क्लब लखनऊ को सदस्य नामित किया है जो भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत आदेशों के अन्तर्गत कार्यवाही करेगी।

Comments (0)

रामद सामग्री के सम्बन्ध में साक्ष्य प्रस्तुत करें-अपरजिलाधिकारी

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ-20 अपल 2018, अपर जिलाधिकारी आपूर्ति श्री चन्द्र प्रकाश ने जन सामान्य को सूचित किया है कि न्यायालय में विचाराधीन मुु0अ0सं-86/18 थाना चैक के प्रकरण में दिनांक 12 मार्च 2018 को डेण्टल कालेज के बगल में सड़क के किनारे 04 घरेलू गैस सिलेण्डर, 09 सिलेण्डर पांच किग्रा के अधोमानक, 11 सिलेण्डर दो किग्रा वाले अधोमानक बरामद हुए थे।
उन्होने बताया कि धारा 6-ए के अन्तर्गत निस्तारण के सम्बन्ध में कार्यवाही चल रही है इस सम्बन्ध में जिस किसी भी व्यक्ति को आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति 2 मई 2018 तक न्यायालय अपर जिला मजिटेªेट आपूर्ति के कक्ष संख्या 11 कलेक्टेªेट में उपस्थित होकर प्रस्तुत कर सकता है उक्त तिथि के उपरान्त प्रस्तुत दावा स्वीकार नही होगा तदोपरान्त बरामद समस्त वस्तुओं को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त कर लिया जायंेगा।

Comments (0)

उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त एसोसिएशन द्वारा नवनियुक्त सूचना निदेशक का स्वागत

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज संरक्षक पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि के नेतृत्व में नव-नियुक्त सूचना निदेशक श्री उज्जवल कुमार, आई.ए.एस. का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया एवं लखनऊ स्थित सूचना निदेशालय में पदभार ग्रहण करने हेतु बधाई दी। एसोसिएशन के संरक्षक पं. हरि ओम शर्मा के साथ विभिन्न पदाधिकारियों श्री अब्दुल वाहिद, महामंत्री, जुबैर अहमद, सचिव, संजय गुप्ता, तौसीफ हुसैन, आरिफ मुकीम, जमशेद, डी.पी. शुक्ला, जरगाम, सज्जाद, शबीहुल हसन, सुहैल अब्बास, जमील अस्करी, मुन्ना त्रिपाठी, शिवा अवस्थी, अवधेश आदि ने सूचना निदेशक के कार्यालय में पहुंचकर उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं से सूचना निदेशक को अवगत कराया एवं उन्हें एक ज्ञापन भी दिया। निदेशक ने विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु हरसंभव प्रयास का आश्वासन दिया।
सूचना निदेशक श्री उज्जवल कुमार से मुलाकात के उपरान्त एसोसिएशन के संरक्षक पं. हरि ओम शर्मा ‘हरि’ ने एक अनौपचारिक वार्ता में कहा कि श्री उज्जवल से यह मुलाकात एक यादगार लम्हा है। वह बहुत ही सरल, सहज व सौम्य व्यक्तित्व व उच्च विचारों के मालिक हैं। वे आत्मीयता से हम सबसे मिले और पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण का हरसंभव आश्वासन दिया। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि श्री उज्जवल के मार्गदर्शन में प्रदेश का सूचना निदेशालय नई ऊँचाइयों को छुएगा व पत्रकारों की समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से होगा।

Comments (0)

डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति ने छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना के सम्बन्ध में जांच समिति गठित की

Posted on 20 April 2018 by admin

एक सप्ताह में आख्या प्रस्तुत करेगी जांच समिति

लखनऊ: 20 अप्रैल, 2018

डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति श्री प्रवीर कुमार ने 19 अप्रैल, 2018 को विश्वविद्यालय की एक छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करने और भविष्य में छात्रावास संचालन तथा छात्रों द्वारा उठायी गई अन्य शिकायतों के सम्बन्ध में एक जांच समिति गठित की है।
प्रोफेसर शेफाली यादव को इस जांच समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ0 अनामिका चैधरी, कुलानुशासक प्रोफेसर राजीव नयन पाण्डेय और छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह को जांच समिति का सदस्य बनाया गया है। यह जांच समिति एक सप्ताह के अन्दर अपनी जांच आख्या प्रस्तुत करेगी व व्यवस्थाओं में सुधार हेतु सुझाव भी देगी।
यह जानकारी आज यहां सरकारी प्रवक्ता ने दी।

Comments (0)

यूपी नंबर वन राज्य बनने की राह पर तेजी से अग्रसर - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 20 April 2018 by admin

लखनऊ 20 अप्रैल 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि देश के मुख्यमंत्रियों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी का फेसबुक पेज रैंकिंग में नंबर वन होना कई बातें स्पष्ट करता है। पहला, यूपी की बागडोर सभालने के बाद आदरणीय योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। दूसरा, माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्य लगातार जनता का विश्वास जीतते जा रहे हैं।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि विश्वास और लोकप्रियता की ओर मुख्यमंत्री जी का फेसबुक पेज भी संकेत कर रहा है जिसे जनता खूब पसंद कर रही है। पिछले वर्ष सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने जिस तेजी से विकास कार्यों को गति दी है, उससे यूपी नंबर वन राज्य बनने की राह पर तेजी से बढ़ चुका है। प्रधानमंत्री आवास बनाने के मामले में यूपी ने दूसरे राज्यों को कहीं पीछे छोड़ दिया है। देश में वर्ष 2017-18 में पीएम आवास बनाने के लक्ष्य का केवल 33 प्रतिशत ही पूरा हो पाया, वहीं यूपी ने 77 प्रतिशत आवास बनाकर देश में पहले नंबर पर है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि स्वच्छता योजना में भी यूपी ने दूसरे राज्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा प्रगति दिखाई है। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के पहले 11 महीने में ही यहां 33 लाख से अधिक शौचालयों का निर्माण हुआ जो देश में सबसे अधिक था। फरवरी में हुए इन्वेस्टर्स समिट में जिस तरह से निवेशकों ने यूपी में निवेश करने के लिए उत्साह दिखाया वह अभूतपूर्व था। इससे प्रदेश में रिकार्ड रोजगार उपलब्ध होने का द्वार खुल चुका है। विकास के सभी संकेतक यूपी को तेजी से आगे बढ़ता हुआ प्रदेश बता रहे हैं। जनता की बेहतरी के लिए भाजपा सरकार हर संभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध है जो यूपी को ‘वाइब्रेंट यूपी’ बनाने की पहली शर्त भी है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2018
M T W T F S S
« Mar   May »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
-->









 Type in