Archive | July 25th, 2017

पं0 दीनदयाल उपाध्याय खेल उत्सव एवं युवा संगम हेतु बैठक सम्पन्न

Posted on 25 July 2017 by admin

महामंत्री संगठन श्री सुनील बंसल ने मार्ग दर्शन किया
आज दिनांक 25 जुलाई, 2017 को प्रदेश कार्यालय पर पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष पर भाजयुमो द्वारा आयोजित होने वाले आगामी कार्यक्रम पं0 दीनदयाल उपाध्याय खेल उत्सव एवं युवा कला संगम की प्रदेश स्तरीय कार्य योजना बैठक आहुत की गयी बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल जी की उपस्थिति रहे तथा खेल उत्सव एवं युवा संगम कार्यक्रम के संदर्भ विस्तृत मार्ग दर्शन किया। माननीय बंसल जी ने अपने उद्बोधन में युवा मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों के संचालन की विस्तृत जानकारी दी। युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए चार बातों का विशेष महत्व होता है। ‘‘पूर्व योजना, पूर्ण योजना, समीक्षा, एवं अनवर्तन’’ बैठक की प्रस्तावना मा0 प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा श्री अश्वनी त्यागी जी ने रखी और बैठक की अध्यक्षता मा0 अध्यक्ष भा0ज0यु0मो0 श्री सुब्रत पाठक जी ने की बैठक में मुख्यरूप से मा0 प्रद्युम्न जी एवं राष्ट्रीय महामंत्री यु0मो0 श्री अभिजात मिश्रा जी की उपस्थिति रही तथा संचालन श्री अनिल यादव जी ने किया।
बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर होने वाली जिला बैठकों की तिथि तय की गयी। बैठक में सभी क्षेत्रों के क्षेत्रीय संयोजक, सभी जिला संयोजक तथा प्रदेश की संचालन समिति ने भाग लिया। मुख्य रूप से मोहित बेनीवाल, मनोज पोसवाल, सच्चिदानन्द राय, सोनू सिंह, साकेत सिंह, विक्रम सिकरवार, सुशील मिश्रा, हर्ष वर्धन सिंह, विकास सिंह, अश्वनी पाठक, रोहन मिश्रा, अभ्यंक अवस्थी, देवेश राय, अमरेन्द्र शुक्ला, राजेश सिंह, दुर्गेश सिंह आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments (0)

रामलाल आश्रम सिकंदरा आगरा

Posted on 25 July 2017 by admin

गरीब असहाय की निःशुल्क सेवा में अग्रणी संस्था “रामलाल आश्रम सिकंदरा आगरा” में 237 वृद्धजन महिला बच्चों के साथ 268 गाय निवास कर रही है, पिछले 10 दिन में माता पिता सेवा मंदिर में 21 वृद्धजनों ने दस्तक़ दी है, जिनमें से 7 लोगो का उनके परिवार के साथ समझौता करके घर भेज दिया । काफी प्रयासों के बाद भी कई वृद्ध भगवानों का समझौता नहीं हो पाया ।

1. श्री आनंद कुमार गुप्ता, उम्र 60 वर्ष, निवासी-बेलनगंज, इनका कोई इन्हें अपने साथ नहीं रखना चाहता है|

2. श्री रामप्रकाश अग्रवाल एवं पत्नी रामसखी उम्र क्रमशः 81 वर्ष, 79 वर्ष, निवासी-वल्केश्वर बेटे बहुयों के पास सेवा के लिए समय नहीं है। बेटे काम में व्यस्त रहते है और अपने साथ नहीं रखते है।

3. श्रीमती राजाबेटी, उम्र 65वर्ष, निवासी-पिनाहट, बेटे बहु के पास रहना नहीं चाहती घर पर क्लेश होता है।

4. श्री राजकुमार वासवान, उम्र 61 वर्ष, निवासी-किरावली, बेटे ने बीमार होने के कारण घर से निकाल दिया।

5. श्री रामलाल सिंह, उम्र 67 वर्ष, निवासी-जगनेर, बेटे बहु बासी खाना देते है।

6. श्री गंगा प्रसाद, उम्र 81 वर्ष, निवासी-महोवा, बेटे बहु ने मारा कहा कि काम करो नहीं तो निकल जाओ घर से बाहर ।

7. श्रीमती सारदा वर्मा, उम्र 70 वर्ष, निवासी-वाह, बहु ने मारपीट की, घर से निकाल दिया।

8. श्री हेमेंद्र कुमार दुवे, उम्र 62 वर्ष, निवासी-जालोंन, बेटा पैसे माँगता है पैसे देंगे तो रखेंगे नही तो जाओ ।

9. श्री मोहन लाल, उम्र 60 वर्ष, निवासी-कीठम सिकंदरा, काम नहीं करपाते इसलिये कोई नहीं रखता।

10. श्री राजेन्द्र एवं पति ओमवती देवी, उम्र क्रमशः 68 वर्ष, 68 वर्ष, निवासी-हाथरस रोड नंदलालपुर प्रोपेर्टी हड़प कर घर से निकल दिया।

11. श्री रामबाबू गुप्ता एवं पत्नी ओमवती देवी, उम्र क्रमशः 81 वर्ष, 77 वर्ष, निवासी-लोहामंडी, नाती बेटे कहते है, प्रोपर्टी हमारे नाम करो तो रखेंगे नही तो जाओ ।

सभी वृद्ध भगवानों का दिनांक 25-7-2017 को सीनियर सिटीजन क्लव भावना स्टेट के समस्त सदस्यों द्वारा मान सम्मान के साथ माला पहना कर स्वागत किया व सभी को आश्रम में शरण दी गयी इस अवसर पर संस्था के “मुख्य संरक्षक अशोक जैन सीए जी” ने परिवार की उन्नति पर खुशियां जताई और गहरे दुख के साथ कहा कि हमारा समाज वृद्धजनों की सेवा क्यों नही करता मारपीट कर घर से निकाल देना इससे साफ दिखता है की हमारे संस्कारो में कही न कही बहुत बड़ी कमी जरूर है हमें वृद्धजनो के प्रति प्यार आदर सम्मान व सहयोग का भाव पैदा करना होगा इस अवसर पर सीनियर सिटीजन क्लब भावना स्टेट के श्री के.के. गौड़, श्रीमती सरिता गौड़, श्री एस.सी. अग्रवाल, श्रीमती अनुपम अग्रवाल, श्रीमती मिथलेश अग्रवाल ,श्री अरुण जैन, श्रीमती कविता जैन, श्री एस.पी. जिंदल, श्रीमती मंजू जिंदल, संस्था के अध्यक्ष श्री शिव प्रसाद शर्मा एवं नंदकिशोर शर्मा तथा अन्य सदस्य मौजद रहे !

Comments (0)

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित हुए राज्यपाल

Posted on 25 July 2017 by admin

पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से हुई शिष्टाचार भेंट

img-20170725-wa0023 उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज देश के 14वें राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से मिलकर बधाई दी। राज्यपाल आज ही सुबह लखनऊ से शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होने के लिए दिल्ली गए थे।
श्री नाईक ने आज पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से उनके आवास 10, राजाजी मार्ग जाकर भेंट की और उन्हें अपनी वार्षिक कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2016-17’ की प्रति भेंट की। भेंट के दौरान दोनों ने अपनी पुरानी यादें ताजा की। पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने राज्यपाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी कार्यपद्धति अन्य राज्यपालों के लिए एक मिसाल है। यदि सभी लोग संवेदनशीलता से दायित्व का निर्वहन करें तो निश्चित रुप से एक नई कार्य संस्कृति निर्माण होगी जो जनहित में लाभदायी होगी।
राज्यपाल ने प्रणब मुखर्जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सानिध्य में बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें वह दिन आज भी याद है जब वे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त हुए थे और शपथ लेने से पहले राष्ट्रपति भवन शिष्टाचार भेंट करने आए थे। चलते समय श्री मुखर्जी ने भारत के संविधान की प्रति देते हुए यह कहा था कि ‘‘अब आपको इसी के अनुसार उत्तर प्रदेश में काम करना है।’’ श्री नाईक ने बताया कि श्री प्रणब मुखर्जी से उनकी पहली मुलाकात 1989 में हुई थी जब वे लोकसभा के सदस्य थे और श्री मुखर्जी वित्त राज्यमंत्री थे। उन्होंने यह भी बताया कि श्री प्रणब मुखर्जी के साथ लोकसभा में लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला, जिसमें कभी वह सत्ता पक्ष में रहे और कभी श्री नाईक सत्ता पक्ष में रहे, लेकिन संबंध सदैव सौहार्दपूर्ण रहे।

Comments (0)

स्वाति सिंह ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Posted on 25 July 2017 by admin

26 जुलाई को जन सहयोग केन्द्र पर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह रहेंगे उपस्थित

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाति सिंह उपस्थित रही।
पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों का जबाव देते हुए मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि हमारी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बहुत संवेदनशील है, इसीलिए पिंक बस चलाई जा रही है, जिसमें महिलाएं ही यात्रा कर सकेंगी। बाढ़ आपदा प्रबंधक पर बोलते हुए स्वाति सिंह ने कहा कि यह दैवीय आपदा से जुड़ा विषय है। इसका परमानेंट सल्यूशन नहीं किया जा सकता हैं फिर भी हमारी सरकार ने सभी प्रकार से सुरक्षा प्रबंध पूर्व कर लिये है।
विधानसभा में विधायक की शोक सभा में योगी जी के उपस्थित न होने पर मंत्री ने बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी को जैसे ही विधायक की मृत्यु का समाचार मिला, दो घंटे के भीतर उनके घर पहुंच कर शोक व्यक्त किया एवं परिवार का हाॅलचाल लिया। विपक्ष विधायक की मृत्यु पर जो प्रोपेगेण्डा बना रहा है, यह उसकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है।
श्रीमती सिंह ने सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह एवं अनूप गुप्ता जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर कल दिनांक 26 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरी एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

जन सुनवाई केन्द्र 29 से 31 जुलाई तक स्थागित रहेगा - डा0 राकेश त्रिवेदी

Posted on 25 July 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर चलने वाला जन सहयोग केन्द्र दिनांक 29, 30 व 31 जुलाई को स्थगित रहेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष तथा जन सुनवाई केन्द्र के प्रभारी डा0 राकेश त्रिवेदी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि संगठनात्मक गतिविधियो के कारण 29, 30 व 31 जुलाई को जन सुनवाई को स्थगित रखा गया है। अतः अपनी समस्याओं के समाधान हेतु भाजपा जन सुनवाई केन्द्र लखनऊ आने वाले लोग तीन दिन 29 से 31 जुलाई तक लखनऊ न आए। 01 अगस्त से पुनः जन सेवा केन्द्र अपने पूर्व निर्धारित समय और क्रमानुसार चलेगा।

Comments (0)

भर्ती संस्थाओं में शुचिता लाने में जुटी सरकार, आयोग की सीबीआई जांच का फैसला सराहनीय - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 25 July 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि यूपी लोकसेवा आयोग में पिछले पांच सालों के दौरान हुई भर्तियों की सीबीआई जांच का फैसला साहसिक और सराहनीय है। इस फैसले से उन मेधावी छात्रों को इंसाफ मिलेगा, जिनको पर्याप्त काबिलियत के बाद भी आयोग के भ्रष्टाचार का शिकार होना पड़ा था। यही नहीं सरकार ने आयोग में साक्षात्कार और परिणाम निकाले जाने पर लगी रोक भी हटा दी है। इससे बेहतर और पारदर्शी माहौल में दुबारा से भर्ती प्रक्रिया तेजी से शुरू हो सकेगी। इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के भी नए सिरे से गठन की शुरूआत भी कर दी है। इसके लिए पहली बार विज्ञापन निकाल कर पारदर्शी चयन प्रक्रिया अपनाई जा रही है। अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में पहली बार इस तरह की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान लोकसेवा आयोग की भर्तियों में जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगे। आरोपों के मुताबिक लोकसेवा आयोग जैसी प्रतिष्ठित संस्था को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया और पैसे लेकर नौकरियां बेंची गईं। विरोध करने पर बेरोजगार नौजवानों के खिलाफ ना सिर्फ फर्जी मुकदमे लिखे गए बल्कि उनका बुरी तरह उत्पीड़न भी हुआ। इलाहाबाद में पुलिस ने नौजवानों पर कई बार बर्बर लाठीचार्ज भी किया। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने वायदा किया था कि सरकार बनने पर ना सिर्फ भर्तियों की जांच होगी बल्कि नए सिरे से भर्ती संस्थाओं में पारदर्शिता लाई जाएगी। संकल्प पत्र के इस एक और वायदे को पूरा करते हुए सरकार ने पिछले पांच सालों के दौरान लोकसेवा आयोग में हुई भर्तियों की सीबीआई जांच का फैसला लिया है। जांच के दायरे में वो लोग भी होंगे जिन्होंने भर्तियों में हुए भ्रष्टाचार के सबूत नष्ट किए।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि सरकार ने यूपी लोकसेवा आयोग में साक्षात्कार और परिणाम पर लगी रोक भी हटा दी है। इससे दुबारा से स्वच्छ माहौल में भर्तियां शुरू हो सकेंगी। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में भी नए सिरे से चेयरमैन और सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिए गए हैं और प्रदेश में पहली बार आवेदन के जरिए चेयरमैन और सदस्यों की नियुक्ति प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इससे योग्य लोगों का चयन किया जा सकेगा और भर्ती प्रकिया साफ सुथरी ढंग से पूरी की जा सकेगी। इसका सीधा लाभ पात्र अभ्यर्थियों को होगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2017
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in