*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | July 14th, 2017

मुख्यमंत्री के आदेशों का अनुपालन कड़ाई से कराकर विकास योजनाओं में और अधिक गति लाकर विकास दर बढ़ानी होगी: मुख्य सचिव

Posted on 14 July 2017 by admin

  • प्रदेश में भयमुक्त वातावरण तैयार करने हेतु जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को एक साथ क्षेत्र का भ्रमण कर जनता से करें मधुर व्यवहार: राजीव कुमार
  • किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी का शासकीय मोबाइल नम्बर स्विच आॅफ नहीं होना चाहिए: मुख्य सचिव
  • स्थानीय स्तर पर निस्तारित होने वाली समस्याओं के लिये आम नागरिकों को मण्डल एवं लखनऊ के चक्कर लगाने हेतु विवश न होना पड़े: राजीव कुमार
  • बाढ़ से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्थायें समय से प्रत्येक दशा में सुनिश्चित होनी चाहिए: मुख्य सचिव
  • मुख्य सचिव ने वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को दिये कड़े निर्देश

dsc_4086उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशों एवं आदेशों का पालन कड़ाई से सुनिश्चित कराते हुये विकास योजनाओं को निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने में कोई कोर कसर न छोड़ें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को नियमों के तहत पूर्ण स्वतंत्रता के साथ कार्य करने की छूट जो वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा दी गयी है उसका पूर्ण लाभ उठाते हुये आम जनता को एहसास कराये कि मण्डल, जनपद एवं तहसीलों एवं ब्लाॅक स्तर पर तैनात अधिकारी आम नागरिकों की समस्याओं को सुलझाने हेतु प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के साथ मधुर व्यवहार कर उनकी बात शालीनता से सुनकर यथाशीघ्र नियमानुसार निस्तारित कराकर फरियादी को अवगत करायें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रही वर्षा से संभावित बाढ़ को दृष्टिगत रखते हुये बाढ़ से प्रभावित होने वाले गांव के लोगों की सुरक्षा हेतु आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित करा लें। उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ से बचाव के लिये पी0ए0सी0 नाव की उपलब्धता न होने पर कुशल तैराकों सहित आवश्यकतानुसार नावों की व्यवस्था भी समय से सुनिश्चित करा लें ताकि कोई भी अप्रिय घटना न घटित न होने पाये। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ नियंत्रण कक्ष को 24 घन्टे क्रियाशील रखते हुये आवश्यकतानुसार खाद्य सामग्री, दवाइयां आदि अन्य सामग्रियां वितरित कराते हुये पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखी जायें।
मुख्य सचिव आज योजना भवन में वीडियोकान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से प्रदेश के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की विकास दर बढ़ाने हेतु प्रत्येक जिले का सर्वांगीण विकास होना आवश्यक है। प्रत्येक जनपद में विकास योजनाओं में और अधिक गति देने हेतु जनपदीय अधिकारियों को टीम भावना से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि आम जनता को यह एहसास कराना आवश्यक है कि जनपद के विकास हेतु जिलाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी एवं तहसील, ब्लाॅक स्तर के प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अधिकारी मिलकर टीम भावना से कार्य कर रहे हैं।
श्री राजीव कुमार ने यह भी निर्देश दिये कि जनपद एवं तहसील अथवा ब्लाॅक स्तर पर हल होने वाली समस्याओं के निराकरण हेतु किसी भी नागरिक को विवश होकर मण्डल मुख्यालय अथवा लखनऊ न आना पड़े। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की समस्या स्थानीय स्तर पर न सुनने की जानकारी की पुष्टि होने पर सम्बन्धित अधिकारी अथवा कर्मी को चिन्हित कर दण्डित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि तहसील एवं थाना स्तर पर आयोजित होने वाले समाधान दिवसों पर आम नागरिकों द्वारा उठाई जाने वाली समस्याओं का समाधान निर्धारित अवधि में नियमानुसार निस्तारित होना आवश्यक है।
मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिये कि किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी का शासकीय नम्बर स्विच आॅफ कतई नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण अपना मोबाइल फोन सदैव आॅन रखे तथा अपने पास रखें एवं स्वयं उठाना सुनिश्चित करें, यदि व्यस्ततावश मोबाइल स्वयं रिसीव करने की स्थिति में न हों तो अपने अधीनस्थ को मोबाइल रिसीव करने हेतु अवश्य निर्देशित कर दें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा एवं लगन के साथ प्रत्येक दशा में कर आम नागरिक के साथ मधुर व्यवहार से पेश आयें।
श्री राजीव कुमार ने कहा कि विकास योजनाओं को गति देने हेतु जनपद स्तर पर माॅनिटरिंग व्यवस्था कड़ाई से लागू की जाये। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों को मासिक स्टाफ मीटिंग कर भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं/परियोजनाओं के निर्धारित लक्ष्य को समय से प्राप्त करने हेतु माॅनिटरिंग व्यवस्था लागू करनी होगी।
मुख्य सचिव ने कहा कि जनपद अथवा किसी भी स्थल पर कोई भी अप्रिय घटना घटित होने पर सम्बन्धित अधिकारी द्वारा समय से नियमों के तहत अपने दायित्वों का निर्वहन न करने पर उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन को सजग रहकर अप्रिय घटना घटित होने से रोकना होगा। उन्होंने कहा कि यदि अप्रिय घटना घटित होती है तो तत्काल एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर नामजद होने की स्थिति पर यथाशीघ्र गिरफ्तारी एवं चार्जशीट दाखिल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को और बेहतर ढ़ंग से लागू कर भयमुक्त समाज का वातावरण बनाना होगा। उन्होंने कहा कि प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही कदापि क्षम्य नहीं होगी।
वीडियोकान्फ्रेन्सिंग में प्रमुख सचिव, राजस्व डाॅ0 रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव, सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, सचिव गृह श्री मणि प्रसाद मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री जी की सादगी से प्रेरणा लें विपक्षी - डाॅ0 चन्द्रमोहन

Posted on 14 July 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी सत्ता संभालने के बाद से लगातार सादगी की मिसाल पेश कर रहे है इसी वजह से उन्होंने लगतार अधिकारियों को यह हिदायत दी है कि वे उनके दौरों के दौरान ऐसे कोई इंतजाम नहीं करें जिससे दिखावटीपन झलके पूर्व में विपक्षी पार्टियों के मुख्यमंत्री जहां अपने सरकारी आवास में राजमहल सरीखी जीवनशैली रखते थे वहीं मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ की जीवनशैली एक आम नागरिक जैसी ही है।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि जनता की भावनाओं के प्रति बेहद संवेदनशील माननीय श्री आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को भी यह निर्देश दे रखा है कि वे कोई ऐसा काम न करें जिससे जनता को असुविधा हो।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने कहा कि पिछली सपा और बसपा सरकारों में मुख्यमंत्री सत्ता संभालने के बाद पुरानी गाडियों में चलना अपनी शान के खिलाफ समझते थे। सपा और बसपा दोनों सरकारों में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने अपने लिए एक से एक महंगी गाडियां अपने लिये खरीदीं वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फिजूलखर्ची को बंद कर दिया है। श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा मुख्यमंत्री की फ्लीट के लिए नई गाडियां खरीदने के प्रस्ताव को शक्ति के साथ मना करना उनकी सादगी और जनता के पैसे का सम्मान करने की मंशा को ही जाहिर करता है।
प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सादगी भरी जीवनशैली से विपक्षी नेताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद एक दिन भी मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी ने अवकाश नहीं लिया है जबकि पिछली सपा और बसपा सरकारों में तमाम नेता बार-बार छुट्टी मनाने विदेशी दौरे पर जाने के बहाने ढूंढ़ा करते थे।

Comments (0)

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार श्रीमती मीरा कुमार जी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष लखनऊ आ रही हैं

Posted on 14 July 2017 by admin

देश में होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव में यू0पी0ए0 की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार श्रीमती मीरा कुमार जी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष कल दिनांक 14 जुलाई, 2017 को प्रातः लखनऊ आ रही हैं। जहां श्रीमती कुमार पूर्वान्ह बसपा प्रमुख सुश्री मायावती एवं अपरान्ह 1.00बजे श्री अखिलेश यादव एवं सपा नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगी।

इस मौके पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी, सांसद मौजूद रहेंगे।

यह जानकारी उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

Comments (0)

श्रद्धांजलि अर्पित की गयी

Posted on 14 July 2017 by admin

पवित्र अमरनाथ यात्रा के दौरान हुई आतंकी घटना में मृतक श्रद्धालुओं को आज प्रदेश कंाग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश कंाग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्री राजेश मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व मंत्री श्री सत्यदेव त्रिपाठी, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष प्रशासन डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, श्री अमीर हैदर, महामंत्री सर्वश्री हनुमान त्रिपाठी, द्विजेन्द्र त्रिपाठी, मारूफ खान एवं श्री एस.जे.एस. मक्कड़, प्रवक्ता श्री अशोक सिंह, श्री संजय बाजपेयी, श्री एस0पी0 गोस्वामी, श्री रमेश मिश्रा, श्री सम्पूर्णानन्द मिश्र, श्री आर0पी0 सिंह, श्री शिव पाण्डेय, श्री पंकज तिवारी, श्री करूणेश राठौर, श्री बृजेन्द्र कुमार सिंह, श्री अचल मेहरोत्रा, श्रीमती सिद्धिश्री, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्री रेहान अहमद, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री प्रदीप कनौजिया, श्री श्यामनरायन तिवारी आदि वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल रहे।

Comments (0)

एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया जायेगा

Posted on 14 July 2017 by admin

प्रदेश में दलित उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं के विरोध में आगामी 18जुलाई, 2017 को उ0प्र0 कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला/शहर अध्यक्षों के नेतृत्व में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।
यह जानकारी प्रदेश कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की संयोजक एवं मीडिया प्रभारी श्रीमती सिद्धिश्री ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।
श्रीमती सिद्धिश्री ने बताया कि उपरोक्त धरना-प्रदर्शन में जिला/शहर कंाग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

Comments (0)

श्रीमती अर्चना पाण्डेय ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Posted on 14 July 2017 by admin

14 जुलाई को कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक जन सहयोग केन्द्र पर रहेंगे उपस्थित

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री श्रीमती अर्चना पाण्डेय उपस्थित रही।
श्रीमती पाण्डेय सुबह 10 बजे से 11 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरी जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर कल दिनांक 14 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2017
M T W T F S S
« Jun    
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->







 Type in