Archive | July 23rd, 2017

व्यवसाय का आधार विश्वास, विश्वसनीयता की कसौटी पर खरा उतरने पर बिजनेस बहुत लाभकारी हो सकता है

Posted on 23 July 2017 by admin

  • वर्तमान में रीयल इस्टेट के बिजनेस को लोगों के विश्वास पर खरा उतरने की बड़ी चुनौती
  • रीयल इस्टेट सेक्टर द्वारा योजनाओं को आधा-अधूरा छोड़ देना सबसे बड़ा संकट
  • प्रदेश में बिल्डर्स और बायर्स के बीच में बड़ी समस्या
  • बायर्स को पैसा अदा करने के बाद भी आवास नहीं मिल पा रहा है
  • संवाद से रास्ता न निकलने पर प्रदेश सरकार को सख्त कदम उठाना पड़ेगा
  • अनधिकृत कालोनियों के निर्माण बड़ी समस्या
  • प्रदेश में भारत सरकार के ‘रेरा’ एक्ट को लागू कर दिया गया है
  • एक्ट में आॅनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था, 26 जुलाई, 2017 को इसका पोर्टल भी लाॅन्च किया जाएगा
  • हर व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र में ईमानदारी से काम करे तो विकास का लक्ष्य प्राप्त करना आसान
  • मुख्यमंत्री ने क्रेडाई की पत्रिका ‘पल्स’ का विमोचन किया
  • श्री शान्तनु गुप्ता की पुस्तक ‘द माॅन्क हू बिकेम चीफ मिनिस्टर’के कवर पेज का अनावरण भी मुख्यमंत्री ने किया
    मुख्यमंत्री क्रेडाई द्वारा आयोजित यू0पी0 अहेड काॅन्क्लेव में शामिल हुए

press-411उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि व्यवसाय का आधार विश्वास है। विश्वसनीयता की कसौटी पर खरा उतरने पर बिजनेस बहुत लाभकारी हो सकता है। प्रदेश में व्यवसाय की अपार सम्भावनाएं हैं। लेकिन सफलता के लिए व्यवसाय और व्यवसायियों पर जनता का विश्वास आवश्यक है। वर्तमान में रीयल इस्टेट के बिजनेस को लोगों के विश्वास पर खरा उतरने की बड़ी चुनौती है। उन्होंने चुनौती में सफलता के लिए रीयल इस्टेट व्यवसायियों को अपनी शुभकामनाएं दीं।
मुख्यमंत्री जी आज यहां क्रेडाई (कन्फेडरेशन आॅफ रीयल इस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन्स आॅफ इण्डिया) द्वारा आयोजित यू0पी0 अहेड काॅन्क्लेव में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का 04 माह का अनुभव है कि प्रदेश में बिल्डर्स और बायर्स के बीच में बड़ी समस्या है। बिल्डर्स द्वारा जिनके आवास बनाए जा रहे हैं, उनका विश्वास खो देने पर व्यवसाय और सेवा कार्य दोनों पर असर होगा।
योगी जी ने कहा कि रीयल इस्टेट सेक्टर द्वारा योजनाओं को आधा-अधूरा छोड़ देना सबसे बड़ा संकट है। नोएडा व ग्रेटर नोएडा में यही समस्या सामने आ रही है। लगभग डेढ़ लाख बायर्स को पैसा अदा करने के बाद भी आवास नहीं मिल पा रहा है। रीयल इस्टेट सेक्टर के इस व्यवहार से विश्वसनीयता का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयास पर कुछ बिल्डर्स ने सकारात्मक रुख अपनाया और आवास देने की समय-सीमा तय कर दी। जबकि कुछ बिल्डर्स कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। संवाद से रास्ता न निकलने पर प्रदेश सरकार को सख्त कदम उठाना पड़ेगा। उन्होंने बिल्डर्स से कड़ी कार्रवाई की स्थिति न उत्पन्न करने की अपील करते हुए कहा कि वे राज्य सरकार की भावनाओं को समझकर प्रदेश के विकास में अपना अंशदान दें।press-711
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि दूसरी बड़ी समस्या अनधिकृत कालोनियों के निर्माण की है। विकासकर्ताओं द्वारा बिना बिजली, पानी, सड़क, सीवर, डेªेनेज आदि सुविधाओं का विकास किए कालोनियां बना दी जाती हैं। बाद में इन कालोनियों का नगर निगम अथवा विकास प्राधिकरण आदि संस्थाओं द्वारा अधिग्रहण कर इनके विकास के लिए अभियान चलाया जाता है। शहरी क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं के लिए आने वाला व्यक्ति बीमारी का शिकार हो जाता है और दोष सरकार पर आता है कि वह कुछ नहीं कर रही है। जबकि इन अनाधिकृत कालोनियों के विकास के लिए बड़े पैमाने पर पूंजी की आवश्यकता होती है। ऐसी स्थिति को रोके जाने की आवश्यकता है। इन समस्याओं के समाधान में क्रेडाई जैसी संस्था को आगे आना चाहिए।
योगी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के वर्ष 2022 तक सभी को आवास मुहैया कराने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार अधिक से अधिक मकानों का निर्माण कराना चाहती है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र में 48 लाख लोगों के पास अपने मकान नहीं हैं। इसी प्रकार शहरी इलाकों में भी बड़ी आबादी के पास मकान नहीं है। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत आवास के लिए 01 लाख 20 हजार रुपए, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय के लिए 12 हजार रुपए तथा स्वयं मजदूरी कर मकान बनाने पर लगभग 15 हजार रुपए की अतिरिक्त धनराशि देने की व्यवस्था है। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत 10 लाख आवास निर्माण का लक्ष्य है, जिसमें से 06 लाख परिवारों को चिन्हित कर धनराशि का आवंटन भी कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए राज्य सरकार ने 02 लाख आवासों के निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार द्वारा डेढ़ लाख रुपए तथा राज्य सरकार द्वारा 01 लाख रुपए, इस तरह कुल ढाई लाख रुपए की धनराशि दी जाती है। नगरीय विकास विभाग ने जो माॅडल आवास बनाए हैं, उनकी लागत लगभग 03 लाख 34 हजार रुपए आ रही है। इन आवासों में दो छोटे कमरे, अटैच किचन तथा लैटरिन बाथरूम की व्यवस्था है। इस प्रकार लाभार्थी को लगभग 01 लाख रुपए स्वयं लगाना है, जिसकी व्यवस्था बैंक के सस्ते दर पर कर्ज के माध्यम से भी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रीयल इस्टेट सेक्टर द्वारा रुचि लेकर सहयोग करने पर यह लक्ष्य भी आसानी से पूरा किया जा सकता है।press-63
योगी जी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में भारत सरकार के ‘रेरा’ एक्ट को लागू कर दिया गया है। राज्य सरकार के इस फैसले में रीयल इस्टेट सेक्टर के सहयोग और समर्थन के लिए प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा कि इस एक्ट में आॅनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। 26 जुलाई, 2017 को इसका पोर्टल भी लाॅन्च कर दिया जाएगा।
प्रदेश सरकार द्वारा पारित बजट में विभिन्न क्षेत्रों के लिए आवंटित धनराशि का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राज्य सरकार बजट व्यवस्था एवं निर्धारित लक्ष्य के साथ काम कर रही है। इसके अलावा केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में विभिन्न शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने का काम भी प्रगति में है। अमृत योजना के तहत भी शहरों में बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का काम चल रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ ही बुन्देलखण्ड के विभिन्न शहरों को एक्सप्रेस-वे से जोड़ने की कार्रवाई प्रारम्भ की गई है। रीजनल कनेक्टिविटी के तहत प्रदेश के शहरों को जोड़ने की कार्य योजना को भी आगे बढ़ाया गया है। इससे प्रदेश में काम करने के बहुत अवसर पैदा हुए हैं।
योगी जी ने कहा कि वर्ष 2019 में प्रयागराज में दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक मेले अर्द्धकुम्भ का आयोजन हो रहा है। इस अवसर पर यहां 12 से 15 करोड़ लोग संगम स्नान के लिए आएंगे। विश्व परिदृश्य में उत्तर प्रदेश को प्रस्तुत करने का यह बड़ा मौका होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश दुनिया में राम, बुद्ध, कृष्ण, शिव के नाम से जाना जाता है। केन्द्र सरकार के स्वदेश दर्शन एवं प्रसाद योजना के तहत प्रदेश में रिलीजियस टूरिज्म के लिए तीर्थ स्थलों को विकसित करने हेतु युद्धस्तर पर काम प्रारम्भ किया गया है। प्रदेश में इको-टूरिज्म की सम्भावनाओं के दृष्टिगत तीव्र गति से काम किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी नमामि गंगे परियोजना के तहत गंगा जी और उसकी सहायक नदियों को सभी तरह के प्रदूषण से मुक्त करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अपार सम्भावनाएं हैं। हर व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र में ईमानदारी से काम करे तो विकास का लक्ष्य प्राप्त करना आसान हो जाएगा।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि जन-धन खाता, विमुद्रीकरण, जी0एस0टी0 आदि से अर्थव्यवस्था को फायदा हुआ है। प्रदेश के औद्योगिक विकास और रोजगार के अवसर के लिए उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 लागू की गई है। प्रदेश और केन्द्र सरकार समन्वय के साथ राज्य के समग्र विकास के लिए काम कर रही है। कार्यक्रम को क्रेडाई के नेशनल प्रेसीडेण्ट श्री जक्सय शाह, क्रेडाई यू0पी0 के चेयरमैन श्री एस0के0 गर्ग, अध्यक्ष श्री संजय सेठ ने भी सम्बोधित किया।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने क्रेडाई की पत्रिका ‘पल्स’ का विमोचन किया तथा श्री शान्तनु गुप्ता द्वारा लिखी जा रही मुख्यमंत्री जी की बायोग्राफी ‘द माॅन्क हू बिकेम चीफ मिनिस्टर’ के कवर पेज का अनावरण भी किया।
इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री श्री सुरेश खन्ना, वित्त मंत्री श्री राजेश अग्रवाल, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्री चेतन चैहान, प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्री आशुतोष टण्डन, नागरिक उड्डयन मंत्री श्री नन्द गोपाल नन्दी, आवास राज्य मंत्री श्री सुरेश पासी सहित जनप्रतिनिधिगण, क्रेडाई के नेशनल चेयरमैन श्री गीताम्बर आनन्द, अन्य पदाधिकारी तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

राज्यपाल ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 23 July 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने कहा कि लोकमान्य बालगंगाधर तिलक एवं चन्द्रशेखर आजाद ने अपने-अपने ढंग से देश की आजादी के लिए प्रयास किए। 100 साल पहले बालगंगाधर तिलक कांग्रेस के अधिवेशन में लखनऊ आए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘स्वराज मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है और मैं इसे पाकर रहूंगा’। अंग्रेजों ने बालगंगाधर तिलक को भारत में ‘असंतोष का जनक’ बताया था। देश आजाद हो इसके लिए हर आदमी को जागृत करने के लिए बालगंगाधर ने गणपति महोत्सव एवं छत्रपति शिवाजी उत्सव का सार्वजनिक रूप से आयोजन प्रारम्भ किया। इसी दृष्टि से उन्होंने दैनिक ‘केसरी’ मराठी में तथा अंग्रेजी में ‘मराठा’ जैसे समाचार पत्र भी प्रारम्भ किए। लोकमान्य तिलक के अग्रलेख पढ़ने योग्य एवं प्रेरणादायक होते थे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने 1857 के पहले स्वतंत्रता समर को बगावत बताया जबकि वह देश की आजादी की शुरूआत थी।
उक्त विचार राज्यपाल आज लोकमान्य बालगंगाधर तिलक जयंती एवं चन्द्रशेखर आजाद जयंती के अवसर पर लखनऊ के लालबाग चैराहा स्थित आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त कर रहे थे। इससे पूर्व राज्यपाल ने लोकमान्य बालगंगाधर तिलक की प्रतिमा एवं चन्द्रशेखर आजाद के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित करके अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर श्री उदय खत्री, श्री सुधीर हलवासिया, महंत देव्यागिरी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
श्री नाईक ने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद ने कम उम्र में ही गांधी जी से प्रभावित होकर स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख भूमिका निभायी। शहीद चन्द्रशेखर आजाद का लखनऊ से गहरा नाता है। शहीद चन्द्रशेखर आजाद ने क्रांतिकारी रामप्रसाद बिस्मिल व अन्य साथियों के साथ काकोरी में टेªन से अंग्रेजों के सरकारी खजाने को लूटकर देश को आजाद कराने का काम आगे बढ़ाया। अपने जीवन का उत्सर्ग करने वाले ऐसे महान शहीदों के प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम स्वराज को सुराज में बदलें। देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक, समाज एवं सरकार की है। उन्होंने कहा कि हमें यह संकल्प लेना होगा कि अपने देश के प्रेरणा स्तम्भों के सपनों के देश का निर्माण करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे।

Comments (0)

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी द्वारा मीडिया से वार्ता के ख़ास बिन्दु

Posted on 23 July 2017 by admin

मीडिया बन्धुओं, जैसा कि आप लोगों को यह मालूूम है कि अभी हाल ही में दिनांक 18 जुलाई 2017 को पूरे देश के व खासकर उत्तर प्रदेश के दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़ों वर्गों, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ-साथ सर्वसमाज में से विशेषकर गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे व्यापारियों एवं अन्य विभिन्न क्षेत्रों में लगे मध्यम वर्गीय लोगों के मामले में वर्तमान में केन्द्र व विशेषकर बीजेपी-शासित राज्यों की सरकारों के चलते हुये इनकी जातिवादी व संर्कीण एवं साम्प्रदायिक व पूँजीवादी नीतियों का पर्दाफाश करने के लिए और इस मामले में खासकर सहारनपुर ज़िले के शब्बीरपुर गाँव में इनकी एक सोची-समझी राजनैतिक साजिश के तहत् वहाँ कराये दलित-उत्पीड़न काण्ड के विरोध में जैसे ही मैंने बोलना शुरू किया तो फिर मेरी इस आवाज को दबाने के लिए वहाँ मौजूद केन्द्र की सरकार के मन्त्रियों सहित पूरा सत्ता पक्ष खड़े होकर मेरे खिलाफ जबर्दस्त शोर-शराबा करने लगा था ताकि फिर इन वर्गों के मामलें में व ख़ासकर सहारनपुर दलित काण्ड के विरोध में मेरी आवाज दब जाये।
ऐसी स्थिति में फिर मुझे इन तमाम् वर्गों के व खासकर दलित एवं कमजोर वर्गों के हितों में उसी ही दिन दिनांक 18 जुलाई को अपने राज्यसभा के पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था।
इसके बाद फिर हमारी पार्टी ने यह फैसला लिया कि अब हमारी पार्टी इनको पूरे देश में व ख़ासकर उत्तर प्रदेश में आसानी से चैन से नहीं बैठने देगी।
और अब हमारी पार्टी इन सभी मामलों में पूरे देश में इनकी ग़लत नीतियों व ग़लत कार्य प्रणाली का पूरे व्यापक तरीके से पर्दाफाश करेंगी व इन लोगों को बड़े पैमाने पर संगठित भी करेगी ताकि आगे चलकर फिर बीजेपी व इनके एन.डी.ए. को सत्ता से बाहर करके फिर ये लोग इनके इस जातिवादी व तानाशाही वाले रवैये से मुक्ति पा सके जिसे मद्देनजर रखते हुये अब हमारी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए जो आज कार्यक्रम फाइनल किया है, वह दो स्तर पर इस प्रकार से होगा।
वैसे तो हमारी पार्टी यहाँ उत्तर प्रदेश में अगले महीने 18 अगस्त से ही यह कार्यक्रम शुरू करना चाहती थी, लेकिन पूरे अगस्त के महीने तक बरसात होने की वजह से अब यह कार्यक्रम अगले महीने दिनांक 18 अगस्त को शुरू होने की वजाय अब यहाँ उत्तर प्रदेश में पहले चरण का कार्यक्रम दिनांक 18 सितम्बर से शुरू किया जायेगा और यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में हर महीने 18 तारीख़ को ही केवल एक स्थान पर दो मण्ड़लों को मिलाकर ’’मण्ड़ल-स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन’’ के रूप में होगा, जिसमें हर महीने 18 तारीख़ को मैं ख़ुद पहुँचने वाली हूँ।
इस प्रकार से पूरे उत्तर प्रदेश में यह सभी मण्ड़ल-स्तरीय कार्यक्रम खत्म होने के बाद फिर यहाँ उत्तर प्रदेश में दूसरे स्तर पर हर महीने केवल 18 तारीख़ को ही विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन के रूप में यह कार्यक्रम शुरू किया जायेगा और यह उत्तर प्रदेश के सभी 18 मण्डलों की केवल एक-एक विधानसभा में किया जायेगा। इस प्रोग्राम में भी मैं हर महीने 18 तारीख़ को किसी ना किसी विधानसभा के कार्यक्रम में ज़रूर पहुँचने वाली हूँ। इस प्रकार यह अभियान भी काफी लम्बा चलने वाला है।
इसके साथ ही यहाँ मैं यह भी स्पष्ट कर देना चाहती हूँ कि खासकर उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी ने इन दोनों स्तर के प्रोग्राम केवल 18 तारीख़ को ही करने के लिये इसलिए तय किये हैं क्योंकि इसी ही दिन अर्थात दिनांक 18 जुलाई को ही मैंने अपने राज्यसभा के पद से इस्तीफा दिया है जिसे यहाँ पार्टी के लोग आसानी से भुलाना नहीं चाहते हंै।
उत्तर प्रदेश में इन दोनों स्तरीय कार्यक्रमों को किये जाने के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए ही मैंने आज यहाँ बी.एस.पी केन्द्रीय कार्यालय दिल्ली में अलग से उत्तर प्रदेश के सभी छोेटे-बड़े पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मैं बीच-बीच में अन्य प्रदेशों में भी दौरा करने वाली हूँ और इस प्रकरण में बाहर के राज्यों में दौरा करने से पहले अभी उन्हें अपने-अपने राज्यों में विभिन्न स्तर पर धरना-प्रर्दशन करने के लिए निर्देशित किया गया है जो वहाँ उनकी सुविधानुसार विभिन्न तारीख़ों में किया जा रहा है।
संक्षेप में अब मेरा यही कहना है कि बीजेपी अब पूर्ण रूप से जातिवादी व संर्कीण एवं साम्प्रदायिक व पूँजीवादी‘‘ तथा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बनाये गये भारतीय संविधान को कुचलने के साथ-साथ यह तानाशाही वाली पार्टी बन चुकी है जिसके चलते हुये अब यहाँ देश की लगभग 85 प्रतिशत जनता इनकी हर स्तर पर शोषण व उत्पीड़न आदि का शिकार हो रही है, जो किसी से छिपा हुआ नहीं है जिनसे बचाने के लिये अब हमारी पार्टी को यह अभियान छेड़ना पड़ा है।

Comments (0)

गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन देने के लिए योगी जी और श्रीकांत शर्मा जी को बधाई - डा0 मनोज मिश्र

Posted on 23 July 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने योगी सरकार की बीपीएल कार्ड धारको को फ्री बिजली कनेक्शन देने के लिए बधाई दी है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय सराहनीय ही नहीं ऐतिहासिक भी है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार गरीबों के हित ये कल्याणकारी कदम प्रतिदिन उठा रही है। इसी क्रम में गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन देना भी शामिल है। प्रदेश के गरीबों को फ्री कनेक्शन देना सरकार का ऐतिहासिक कदम है। इस कदम के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी तथा ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी बधाई के पात्र है। प्रदेश का ऊर्जा विभाग प्रतिदिन प्रदेश के सम्मानित नागरिकों को सुविधाएं देने के लिए कार्य कर रहा है।
डा0 मिश्र ने कहा कि योगी सरकार के कल्याणकारी कदमों का स्वागत है। योगी सरकार के सभी विभाग प्रदेश के चहुँमुखी विकास के रास्ते तय कर रही है।

Comments (0)

अमर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया

Posted on 23 July 2017 by admin

भारतीय स्वाधीनता संग्राम के अग्रणी योद्धा अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी की जयन्ती के अवसर पर आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पुष्पांजलि का कार्यक्रम आयोजित कर अमर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। पुष्पांजलि कार्यक्रम में प्रमुख रूप से श्री प्रमोद तिवारी, सांसद (राज्यसभा) मौजूद रहे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने बताया कि सांसद श्री प्रमोद तिवारी ने अमर शहीद को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कंाग्रेसजनों से अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से प्रेरणा लेने एवं देश की एकता-अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने का आवाहन किया।
श्री सिंह ने बताया कि पुष्पांजलि कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर, प्रदेश कंाग्रेस के उपाध्यक्ष-प्रशासन डा0 आर0पी0 त्रिपाठी, डॉ0 पी0के0 त्यागी, श्री अयाज खान अच्छू, श्रीमती लक्ष्मी वर्मा आदि वरिष्ठ कंाग्रेसजन मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2017
M T W T F S S
« Jun   Aug »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in