Archive | December 20th, 2013

नहीं रूक रही है हिंसा लुटेरे हत्यारों बलात्कारियों पर नहीं है पुलिस का पहरा, आम आवाम त्रस्त है, अपराधी मस्त है,

Posted on 20 December 2013 by admin

नहीं रूक रही है हिंसा लुटेरे हत्यारों बलात्कारियों पर नहीं है पुलिस का पहरा, आम आवाम त्रस्त है, अपराधी मस्त है, जब कि अभी विगत 15 दिसम्बर 2013 को सवर्ण समाज पार्टी ने गांधी प्रतिमा पर धरना देकर महामहिम को ज्ञापन भी सौंप कर निवेदन किया था कि प्रदेश में अराजकता का साम्राज्य है इस पर अंकुश लगाने हेतु सरकार को प्रभावी कदम उठाने का निर्देश जारी करें। यह वक्तव्य है स0स0पा0 के प्रदेश अध्यक्ष डा0 तेज कुमार शुक्ल का श्री शुक्ल आज जानकीपुरम में नुक्कड सभा को सम्बोधित करते हुए कहा अभी दामिनी के बलात्कार की वरसी ही थी की उसी दिन लखनऊ के आशियाना में भी दामिनी घटना की पुनरावृतित हो गर्इ। इन घटनाओं ने राजधानी का दिल दहल दिया है और अब वह दिन दूर नहीं है जब जनता सवर्ण समाज पार्टी के साथ लखनऊ की सडको पर उतर कर अपनी सिमता की रक्षा करने के लिए अपने हाथ में लेने को विवस होगी।
सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश संयोजक अरूणेश मिश्रा ने कहा जब बहन बेटियों की इज्जत ही महफूज नहीं है तो जवानो की जवानी का कोर्इ मकसद नहीं है और अब लखनऊ का नौजवान आक्रोशित होता जा रहा है यदि ऐसा ही रहा तो एक विकराल क्रानित की चिनगारी आग का गोला बनकर फूटेगा।
बैठक को सम्बोधित करने वालो में अरूण त्रिवेदी प्रदेश सचिव, हेमेन्द्र सिंह चन्देल, अवधेश पाण्डे महानगर अध्यक्ष, श्रीमती ममता दुबे, श्रीमती नीलम श्रीवास्तव, गुडडू सिंह स0स0पा0 गोण्डा प्रभारी, संजय सिंह स0स0पा0 लोकसभा प्रत्याशी सीतापुर, अरूण मिश्रा, शीतला प्रसाद सिन्हा जिलाध्यक्ष लखनऊ, सरोज पाण्डे, अजय मिश्रा, विक्रम सिंह, आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के सामान्य निकाय की बैठक द्वारा निर्वाचित प्रबंध कमेटी

Posted on 20 December 2013 by admin

उ0प्र0 सहकारी ग्राम्य विकास बैंक की सामान्य निकाय की बैठक दिनांक 14.12.2013 में अधोलिखित अस्थायी प्रबंध कमेटी निर्वाचित हुर्इ। श्री शिवपाल सिंह यादव-सभापति, श्री राकेश कुमार सिंह-उप सभापति, श्री मुकेश कुमार राना-सदस्य, श्री राम प्यारे-सदस्य, श्री कन्हैया बक्श सिंह-सदस्य, श्री शिशुपाल सिंह-सदस्य, श्री गजेन्द्र कुमार सिंह-सदस्य ,श्री बनवारी सिंह-सदस्य, श्री कृष्ण पाल सिंह मलिक - सदस्य, श्री अजय कुमार राय-सदस्य तथा बैंक के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य महाप्रबंधक, नाबार्ड कमेटी के पदेन सदस्य होगें।
इस बात की जानकारी बैंक के प्रबंध निदेशक श्री राम जतन यादव ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने

Posted on 20 December 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने अमेरिका में तैनात भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागडे के साथ अमरीकी प्रशासन द्वारा मर्यादाओं से परे किये गये गंदे व्यवहार की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये इस बात पर बेहद अफ़सोस ज़ाहिर किया कि भारतीय संस्कृति व हिन्दुत्व के अलमबरदार बी0जे0पी0 जैसे दलों ने देवयानी के साथ हुये अमरीकी सुलूक को कैसे बर्दाश्त किया, किसी ने कोर्इ ख़ास प्रतिक्रिया नहीं दी। यहाँ तक कि वी0एच0पी0 जैसा संगठन बिल्कुल ख़ामोश रहा। उन्होंने कहा कि इन लोगों की यह चुप्पी एक हैरानी की बात है। उन्होंने कहा कि जब इन अलमबरदारों को कोर्इ गै़रत नहीं है तो फिर अमरीका से किसी मर्यादित आचरण की अपेक्षा कैसे की जा सकती है।
श्री आज़म खाँ ने कहा कि अमरीका एक ऐसा देश है जो वर्षों से ख़ासकर हिन्दुस्तानियों के साथ अमर्यादित व्यवहार करता आ रहा है, यहाँ तक कि उसने इस देश के अति सम्मानित व्यकितयों को भी नहीं बख़्शा है। अमेरिका पहुंचने पर खु़द उनके साथ भी ऐसा ही जि़ल्लतभरा व्यवहार किया गया था, जिसके खिलाफ़ उन्होंने वहीं से फौरन विरोध किया था और इस शर्मनाम व अपमान भरे व्यवहार पर अपना सख्त रोष दर्ज कराया था, जब कि बहुत से भारतीय जो इस दुव्र्यवहार के शिकार हुये कर्इ वर्षों बाद इसे उजागर किया।
श्री आज़म खाँ ने देवयानी को आने वाले लोकसभा चुनाव में रामपुर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का आफर देते हुये कहा कि देवयानी अगर चाहें तो अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा देकर उनकेे चुनाव लड़ने के आफर को स्वीकर करें क्योंकि लोकसभा सदस्य के रूप में वह संसद में अमरीका के खि़ालाफ अपना पुरज़ोर विरोध दर्ज करा सकती हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विजय शंखनाद रैली की तैयारियां पूर्ण - डा0 चन्द्र मोहन।

Posted on 20 December 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी की विजय शंखनाद रैली की तैयारी पूर्णता की ओर है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 राजनाथ सिंह आज 19 दिसम्बर को ही वाराणसी पहुंच रहे हंै। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अमित शाह व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी भी वाराणसी पहुंच चुके हंै। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 मुरली मनोहर जोशी 15 दिसम्बर से ही लगातार वाराणसी में रह कर आयोजकों का मार्गदर्शन कर रहे हंै। प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी व प्रदेश सहप्रभारी त्रिवेन्द्र रावत भी काशी पहुंच चुके हैं।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि काशी क्षेत्र की रैली पिछली रैलियों का रिकार्ड तोड़ेगी और एक नया कीर्तिमान बनायेगी। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि विजय शंखनाद रैली में सुल्तानपुर, अमेठी, जौनपुर, सहित पूरे काशी क्षेत्र से समाज के सभी वर्ग रैली में पूर्ण जोश के साथ भागीदार बन रहे हंै। काशी क्षेत्र की जनता देश और प्रदेश में परिवर्तन की संवाहक बनने का संकल्प ले चुकी है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि काशी क्षेत्र में ßहर हर महादेव-घर घर महादेव, हर हर मोदी- घर घर मोदीß का जय घोष हो रहा है। काशी क्षेत्र की जनता का नरेन्द्र मोदी को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। रैली के आयोजन को जनता ने अपने हाथ में ले लिया है। सभी एक दूसरे को आमंत्रित कर रहे हंै। रैली में काशीवासी स्वप्रेरणा से आगे आकर रैली को ऐतिहासिक बनाने जा रहे हंै।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि रैली में वाहनों की उपलब्धता आडे़ आ रही है। जनता आपसी सहभागिता के आधार पर रैली में आने की व्यवस्था सुनिशिचत कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने बताया कि रैली स्थल पर दोनों ओर पार्किंग व्यवस्था की गर्इ है। रैली स्थल पर मंच और मैदान की व्यवस्था पूर्ण हो रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने हार्इकोर्ट की लखनऊ बेंच द्वारा सपा सरकार में रेवड़ी की तरह बांटी जा रही लालबतितयों पर रोक लगाने का âदय से स्वागत किया है।

Posted on 20 December 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने हार्इकोर्ट की लखनऊ बेंच द्वारा सपा सरकार में रेवड़ी की तरह बांटी जा रही लालबतितयों पर रोक लगाने का âदय से स्वागत किया है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने कहा कि न्यायालय के इस निर्णय से प्रदेश की सपा सरकार के मुह पर करारा तमाचा लगा है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से तो लालबत्ती बांटने की बाढ़ सी आ गयी है। प्रदेश सरकार सब काम काज छोड़कर केवल लालबत्ती वितरण समारोह में ही वयस्त हो गर्इ है। उन्हाेंने कहा कि चुनावी आहट से शुरू हुआ बत्ती बांट कार्यक्रम मुजफ्फरनगर दंगे के बाद पशिचमी उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक हुआ। अकेले मेरठ में तीन, बागपत में दो, मुजफ्फरनगर में चार और शामली में एक लालबत्ती दी गर्इ।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि इन बतितयाें के बांटने से सपा का ग्राफ सुधरने वाला नहीं है क्योंकि मुजफ्फरनगर दंगे के समय सरकार की साम्प्रदायिक नीति का प्रचण्ड ताण्डव जनता देख चुकी है। डा0 मोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार के मनमानेपन को न्यायालय समय-समय पर रोकता रहता है लेकिन उसके बाद भी सपा सरकार को शर्म नहीं आती। उन्हाेंने कहा कि चाहे मुजफ्फरनगर दंगे के समय पीडि़तों को राहत दिये जाने में धर्म के आधार पर भेदभाव की बात रही हो या माध्यमिक चयन आयोग में आरक्षण की बात रही हो, प्रत्येक मामले में  न्यायालय ने अपना दखल देकर प्रदेश सरकार को रोकने का काम किया है। अब लालबत्ती वितरण अभियान को रोककर न्यायालय ने प्रदेश सरकार को एक बार फिर सबक सिखाने का काम किया है। डा0 मोहन ने कहा कि प्रदेश सरकार में मंत्रियों की संख्या से रायबहादुरों की संख्या लगभग दूनी हो गयी है।
प्रदेश प्रवक्ता ने सपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि वह न्यायालय के निर्णय का सम्मान करते हुए बांटी गर्इ लालबतितयों को अविलम्ब वापस ले।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम द्वारा उड़ीसा में बाढ़ राहत के लिए 50 करोड़ रुपये योगदान

Posted on 20 December 2013 by admin

इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक उपक्रमों ने ओडिशा में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने के लिए माननीय इस्पाित मंत्रीए श्री बेनी प्रसाद वर्मा को 50 करोड़ रुपये का एक चेक सौंपा। इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों यानीए सेलए एनएमडीसीए आरआईएनएलए एमएसटीसीए एमओआईएलए केआईओसीएलए मेकॉन और ओएमडीसी ने क्रमशः 20 करोड़ रुपयेए 20 करोड़ रुपयेए 4 करोड़ रुपएए 2ण्6 करोड़ रूपएए 1ण्5 करोड़ रुपएए 1 करोड़ रुपएए 0ण्5 करोड़ रुपए और 0ण्4 करोड़ रुपये का योगदान दिया।
माननीय इस्पाेत मंत्री ने चेक सौंपते हुए आपदा के कारण हुए जीवन के नुकसान पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि राष्ट्र और विशेष रूप से इस्पात मंत्रालय इस विपत्ति और नुकसान के समय में उड़ीसा के लोगों के साथ है। श्री वर्मा ने राज्य के लिए समर्थन और सहायता जारी रखने का आश्वासन दिया ।
आज किए गए योगदान के अलावा आपदा प्रभावित क्षेत्रों में अन्य सीएसआर गतिविधियां इस्पात मंत्रालय के अधीन केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों द्वारा चलाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर  राज्य सरकार की ओर से ओडिशा सरकार के मुख्य सचिव श्री जेण्केण् महापात्र ने माननीय इस्पामत मंत्री से चेक ग्रहण किया। इस अवसर पर इस्पात मंत्रालय के सचिवए श्री जीण् मोहन कुमारए मंत्रालय के संयुक्त सचिवए इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के सीएमडी भी उपस्थिति थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आगामी 21 एवं 22 दिसम्बर 2013 को कृषि भवन लखनऊ के सिथत सभाकक्ष में धर्म विज्ञान एवं अध्यात्म विषयक एक अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

Posted on 20 December 2013 by admin

आगामी 21 एवं 22 दिसम्बर 2013 को कृषि भवन लखनऊ के सिथत सभाकक्ष में धर्म विज्ञान एवं अध्यात्म विषयक एक अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन मानव कल्याण एवं विज्ञान प्रसार संस्थान, लखनऊ, उ.प्र. भारत एवं प्दकपंद ।ेेवबपंजपवद वित जीम ैजनकल व तिमसपहपवद ;प्।ैत्द्धए क्मसीप के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों जैसे पशिचम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली, झारखण्ड इत्यादि एवं कर्इ देशों जिसमें फिलीपीन, स्वीटजरलैण्ड, कजाकिस्तान, कैमिब्रज आदि के शिक्षाविद अपने शोधपत्र प्रस्तुत करेंगे। संगोष्ठी का विषय धर्म, विज्ञान एवं अध्यात्म इस कारण से रखा गया है जहाँ आज के युग में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने 63वें संशोधन में अध्यात्म को स्वास्थ्य के अन्यपक्षों के साथ जोड़ने पर बल दिया है वहीं दूसरी ओर समाज में कुछ लोग धर्म के आधार पर समाज को विगठित करने में लगे हुए हैं इस संगोष्ठी में विभिन्न सामाजिक वैज्ञानिकों एवं प्राकृतिक वैज्ञानिकों के द्वारा धर्म, विज्ञान एवं अध्यात्म विषय पर फैली भ्रानितयों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।  इसी कारण से सम्मेलन में सामाजिक वैज्ञानिकों एवम प्राकृतिक वैज्ञानिकों के साथ-साथ ज्योतिषियों, राजनीतिज्ञों, प्रशासनिक अधिकारियों, सभी वर्ग के वक्ताओं को आमनित्रत किया गया है।
इस अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में लगभग 150 वक्ता समिमलित होंगे। सम्मेलन का आयोजन डा.विभा अगिनहोत्री, एसोसिएट प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष, मानवशास्त्र विभाग नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविधालय के नेतृत्व में किया जा रहा है। उनका सहयेाग डा. सुनीता कुमार, डा. शोभा त्रिपाठी, डा. राहुल पटेल, डा. सन्तोष उपाध्याय, डा. ऐश्वर्या अवस्थी, डा. अंशु केडि़या, डा. पूजा अग्रवाल, सुगन्धा शंकर, श्री प्रदीप केशरवानी, सुश्री विभा बाजपेर्इ, डा. अमर कुमार आदि कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नया दौर के सभी पुराने अंकों को किताबी शक्ल में प्रकाशित किया जाए : आज़म खां

Posted on 20 December 2013 by admin

प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आज़म खाँ ने आज यहाँ विधान भवन में सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मशहूर उदर्ू पत्रिका ‘नया दौर के ‘वाली आसी विशेषांक का विमोचन किया। इस मौके पर सूचना निदेशक श्री प्रभात मित्तल और पत्रिका के सम्पादक डा0 वज़ाहत हुसैन रिज़वी मौजूद थे।
विशेषांक के विमोचन के बाद श्री आज़म खाँ ने कहा कि वाली आसी की शायरी हमारी तहजीबी परम्परा की एक बेहतरीन मिसाल है। उन्होंने अपनी शायरी के माध्यम से इंसानी दु:ख-दर्द का चित्रण करने की भरपूर कोशिश की है और इस कोशिश में वह बड़ी हद तक कामयाब भी रहे हैं। वाली आसी न तो आधुनिकता के समर्थक थे और न ही पुरातनवादी थे, बलिक सामाजिक बराबरी को अपनी जिंदगी का जरूरी उद्देश्य मानते थे। उन्हें ये खूबियाँ विरासत में मिली थीं और जिंदगी भर उन्होंने इन परम्पराओं का अपनी शायरी के जरिये संरक्षण किया। श्री आज़म खाँ ने कहा कि नया दौर ने अपनी शानदार साहितियक परम्परा को निभाते हुये वाली जैसे मशहूर शायर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के मकसद से उनकी शायरी पर यह विशेषांक प्रकाशित किया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि नया दौर के अन्य विशेषांकों की ही तरह इस विशेषांक को भी पाठक पसंद करेंगे।
नगर विकास मंत्री ने सूचना निदेशक से अपेक्षा की कि विगत 67 वषोर्ं में प्रकाशित होने वाले नया दौर के सभी अंकों को किताबी रूप में एक श्रृंखला के तहत प्रकाशित कराया जाये। नया दौर के सम्पादक की योग्यताओं का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि डा0 रिजवी ने नया दौर के सम्पादक की हैसियत से कर्इ अच्छे विशेषांक प्रकाशित किये हैं। ये सभी अंक सही अथोर्ं में दस्तावेज की हैसियत रखते हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की डा0 रिजवी भविष्य में भी इसी तरह के विशेषांक निकालते रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश आकांक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्षा डा0 फराह उस्मानी ने कहा

Posted on 20 December 2013 by admin

उत्तर प्रदेश आकांक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्षा डा0 फराह उस्मानी ने कहा कि निराश्रित एवं असहाय बच्चों की पढ़ार्इ एवं उनकी देख रेख में हर सम्भव मदद की जायेगी। उन्हाेंने कहा कि निराश्रित एवं असहाय बच्चों के लिए रोचक कहानियों की पुस्तके उपलब्ध कराकर बाल पुस्तकालय खुलवाने में सहायता की जायेगी। उन्हाेंने कहा कि आकांक्षा समिति ने प्रदेश के प्रत्येक जनपद के पिछडे एक गाव को एडाप्ट कर विकास कार्यो को कि्रयानिवत कराने में हरसम्भव सहयोग कर रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निराश्रित एवं असहाय बच्चों के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया गया है परन्तु ऐसी इन योजनाओं से अधिक से अधिक बच्चों को लाभानिवत कराने हेतु सामाजिक संस्थाओं को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि आकांक्षा समिति की सदस्याएं सामाजिक उत्थान के कार्यो में अपनी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिशिचत करें, ताकि अधिक से अधिक लोग प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभानिवत हो सकें।
आकांक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्षा डा0 फराह उस्मानी आज राजकीय बाल गृह शिशुसदन, लखनऊ में आकांक्षा समिति की ओर से निर्मित दो नये कमरों का लोकार्पण करने के उपरान्त अपने विचार व्यक्त कर रही थीं। उन्होंने कहा कि आकांक्षा समिति का उददेश्य असहाय एवं निराश्रित बच्चों एवं लोगों की मदद करना है। उन्होने कहा कि ऐसे सामाजिक कार्य करने से अत्यधिक संतोष एवं प्रसन्नता प्राप्त होती है।
आकांक्षा समिति जनपद लखनऊ की अध्यक्षा श्रीमती प्रीति चौधरी ने कहा कि राजकीय बाल गृह शिशुसदन, लखनऊ में जगह के अभाव को दृषिटगत रखते हुए आकांक्षा समिति की ओर से निर्मित दो नये कमरों को बनवाने का कार्य किया गया है और आगे भी आवश्यकतानुसार मदद करने में आकाक्षा समिति पीछे नहीं रहेगी। उन्होने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि आकांक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्षा डा0 उस्मानी पहली अध्यक्षा हैं जिन्होंने अपने व्यस्ततम कार्यो में से अपना बहुमूल्य समय निकाल कर राजकीय बाल गृह शिशुसदन, लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम में राजकीय बाल गृह शिशुसदन, लखनऊ के बच्चों ने स्वागत गीत एवं प्रेरणादायक ”नन्हा बीज बोने पर एक पौधा बनेगा, और अच्छे कार्य करने पर देश महान बनेगा गाकर श्रोताओं का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में आकांक्षा समिति की वरिष्ठ सदस्या डा0 मालविका पाण्डेय, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित राजकीय बाल गृह शिशु सदन,लखनऊ की अधीक्षिका एवं कर्मचारी उपसिथत थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला जज व डीएम ने किया जिला कारागार का निरीक्षण

Posted on 20 December 2013 by admin

जनपद न्यायाधीश शशिकान्त व जिला मजिस्ट्रेट जुहेर बिन सगीर ने आज अपरान्ह में जिला कारागार का निरीक्षण किया और बनिदयों से पूछताछ कर गवाहों आदि की समस्या के निस्तारण के निर्देश दिये।
जनपद न्यायाधीश व जिला मजिस्ट्रेट ने जिला कारागार की विभिन्न बैरकों में पुरूष व महिला बनिदयों से कहा कि यदि उन्हें किसी प्रकार की समस्या है तो नि:संकोच बतायें। उन्होंने जिला कारागार के चिकित्सालय का निरीक्षण कर इलाज करा रहे बनिदयों से उनके रोग व डाक्टरों से रोगों के निदान की सिथति के बारे में पूछा।
जिला कारागार में सी0एण्ड डी0एस0 द्वारा निर्माणाधीन शौचालय के कार्य रूके होने के बारे में अवगत कराया कि बजट की कमी के कारण कार्य रूका पड़ा है, जिस पर जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस समस्या का समाधान जल्द ही करा दिया जायेगा। जेल अधीक्षक ने बताया कि जिला कारागार की बाउण्ड्री बाल व वीडियो कान्फ्रेसिंग हाल का निर्माण राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है।
निरीक्षण के समय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए0के0 सिंह जेल अधीक्षक सन्तलाल यादव, जेलर आर0एस0यादव, पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) बबीता साहू भी उपसिथत थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2013
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in