Archive | December 18th, 2013

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा

Posted on 18 December 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की यह बात शत प्रतिशत सही है कि समाजवादी पार्टी सरकार जनहित में कुछ भी करे उस पर उंगली जरूर उठार्इ जाती है। विडंबना है कि शपथ ग्रहण के पहले दिन से ही वे दल जो जनता की निगाहों से उतर चुके हैं समाजवादी पार्टी सरकार के खिलाफ जहर उगलने लगे हैं। कांग्रेस और भाजपा एक सुर में समाजवादी पार्टी की खिलाफत करते हैं और बसपा का हाल तो बहुत ही बुरा है। इसकी मुखिया तो समाजवादी पार्टी सरकार बनने के पहले दिन से ही इसकी बर्खास्तगी और राष्ट्रपति राज की असंवैधानिक मांग करने लगी। इस संबंध में उन्होने कभी संविधान के प्राविधानों को जानने की भी कोशिश नहीं की। उनकी यह तोता रटन्त अनवरत जारी है।
भाजपा समाजवादी पार्टी के विकास के दावों पर भ्रमित है। भाजपा को तकलीफ है कि समाजवादी पार्टी वायदों के सहारे चुनाव में उतरना चाहती है। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश में विकास का नया एजेण्डा तैयार किया है और उन बुनियादी सुविधाओं के विस्तार की पहल की है जिससे उत्तर प्रदेश एक आदर्श प्रदेश बनेगा। युवा मुख्यमंत्री जी का सतत प्रयास है कि जिन क्षेत्रों में प्रदेश पिछड़ गया है, उससे अब उबरे और प्रगति की दिशा में नर्इ छलांग लगाएं।
आजकल समाजवादी पार्टी सरकार और देश के अति सम्मानित नेता श्री मुलायम सिंह यादव पर ऊलजुलूल बयानबाजी में माहिर एक और शख्स हैं जो केन्द्र सरकार में इस्पातमंत्री बन गए है। हिटलर-मुसोलिनी की कहानी सुनाकर वे क्या जताना चाहते हैं, स्पष्ट नहीं। उनकी उपमा और तुलना में कोर्इ तुक नहीं है। अपनी अज्ञानता की फिक्र भी उन्हें नहीं है। उनको पद, पदवी और सम्मान सब कुछ श्री मुलायम सिंह यादव की बदौलत ही हासिल हुआ है। कांग्रेस में उनकी पूछ नहीं, विभाग की कोर्इ उपलबिधयां नहीं, इसलिए आज कल वे नेताजी का नाम के सहारे ही अखबारी सुर्खियां बटोर पा रहे हैं। श्री मुलायम सिंह यादव लोकतंत्र और समाजवाद के सच्चे हिमायती हैं इसीलिए इस्पातमंत्री लगातार अनर्गल बोल रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसान बागवानी फसलों में डि्रप एवं सिप्रंकलर से सिंचार्इ कर करें अधिक उत्पादन

Posted on 18 December 2013 by admin

प्रदेश की बागवानी फसलों में डि्रप एवं सिप्रंकलर पद्धति की स्थापना के लिए नेशनल मिशन आन माइक्रों इरीगेशन योजना के तहत लघु एवं सीमान्त कृषकों को 90 प्रतिशत तथा सामान्य कृषकों को 75 प्रतिशत का अनुदान प्रदेश सरकार ने उपलब्ध कराया है। बागवानी से जुड़े कृषक अपने फल उधानों, सबिजयाें, अलंकृत एवं औषधीय पौधों तथा आलू आदि फसलों में डि्रप एवं सिप्रंकलर को लगाकर पानी की बचत के साथ-साथ गुणवत्तायुक्त अधिक उत्पादन सुनिशिचत कर सकते हैं। इसके लिए इस योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के विशेष प्रयास उधान विभाग द्वारा किये जा रहे हैं।
निदेशक, उधान एवं खाध प्रसंस्करण विभाग श्री एस0पी0जोशी ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि प्रदेश सरकार ने इस योजना के सुचारू रूप से क्रियान्वयन हेतु राज्यांश की द्वितीय किश्त के रूप में 168.75 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि अवमुक्त कर दी है। जिसे तत्काल प्रभाव से जनपदों में आवंटित किया जाना सुनिशिचत किया गया है।
श्री जोशी ने बताया कि विभागीय मंत्री श्री पारस नाथ यादव ने विभाग के समस्त मण्डलीय एवं जनपदीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि योजनान्तर्गत अवमुक्त धनराशि को जनहित के लिए तत्काल उपयोग किया जाय जिससे अधिक से अधिक किसान लाभानिवत किये जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चौ0 चरण सिंह के जन्म दिवस 23 दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित

Posted on 18 December 2013 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने ”चौ0 चरण सिंह के जन्म दिवस (23 दिसम्बर 2013 दिन सोमवार) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। यह अवकाश निगोशिएबुल इन्स्टूमेन्ट एक्ट के अधीन नहीं होगा। अर्थात उस दिन बैंक और कोषागार खुले रहेंगे। इस संबंध में प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन की ओर से विज्ञपित जारी कर दी गर्इ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरदार पटेल की दुनिया में सबसे ऊँची मूर्ति के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश

Posted on 18 December 2013 by admin

सरदार पटेल की दुनिया में सबसे ऊँची मूर्ति के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश में लौह संग्रहण का कार्य सभी जिलों में एक साथ 1 जनवरी, 2014 से एक जनवरी, 2014 को लौह संग्रहण कार्यक्रम का प्रारम्भ प्रदेश के आठों क्षेत्रों में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं लौह संग्रहण सहयोग समिति के क्षेत्र संयोजक संयुक्त रूप से जिलाध्यक्ष एवं जिला संयोजक की उपसिथति में करेंगे। इन आठों क्षेत्रों के अतिरिक्त अन्य सभी जिलों में जिलाध्यक्ष एवं जिला संयोजक उसी दिन जिला केन्द्र पर लौह संग्रहण का कार्य करेंगे। यह संग्रहण एक जनवरी को ही प्रत्येक मंडल स्तर पर मंडल के अध्यक्ष एवं संयोजक संयुक्त रूप से करेंगे। इस प्रकार पूरे प्रदेश में एक जनवरी को 900 स्थानों पर लौह संग्रहण कार्य सम्पन्न करके कार्य योजना का प्रारम्भ किया जायेगा।
लौह संग्रहण कार्यक्रम योजनानुसार सम्पन्न हो और जनता में राष्ट्रीय एकता और सुराज के प्रति जागृति व चेतना का पर्याप्त संचार हो, इस दृषिट से 22 दिसम्बर से 31 दिसम्बर, 2013 तक प्रत्येक जिले में प्रशिक्षण हेतु कार्यशालाओं का आयोजन किया जायेगा। जिला स्तर से गाँव स्तर तक के प्रमुख पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्यशाला में भाग लेंगे। आज लौह संग्रहण सहयोग समिति के क्षेत्र संयोजकों एवं सह संयोजकों की बैठक लौह संग्रहण सहयोग समिति, उ0प्र0 के संयोजक ओम प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुर्इ।
उन्होंने बताया कि लौह संग्रहण प्रत्येक ग्राम पंचायत क्षेत्र से किया जायेगा, जिसमें कृषि कार्य में उपयोग किया गये लोहे के औजार के साथ गांव की पवित्र मिटटी भी एकत्रित की जायेगी। यह कार्य ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के चौपाल के माध्यम से किया जायेगा और ग्रामवासियों का सुराज पिटीशन पर हस्ताक्षर भी लिया जायेगा। लौह का उपयोग मूर्ति निर्माण में किया जायेगा तथा मिटटी का बाटल एवं सुराज पिटीशन स्मारक के साथ निर्मित होने वाली दुनिया के सबसे बड़े संग्रहालय में में रखा जायेगा जो कम से कम 500 साल तक सुरक्षित रहेगा।
यह सूचना लौह संग्रहण सहयोग समिति के प्रदेश सह संयोजक अनूप गुप्ता ने दी है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद द्वारा इस कार्य हेतु प्रत्येक जिले को दिये गये 2-2 लाख रुपये

Posted on 18 December 2013 by admin

प्रदेश की कानून व्यवस्था को और अधिक प्रभावी व चुस्त-दुरुस्त बनाये जाने के उददेश्य से प्रदेश के सभी जनपदों को वीडियो कैमरे उपलब्ध कराये जाने का निर्णय लिया गया है।
इस कार्य हेतु प्रदेश के सभी जनपद पुलिस प्रभारियों को पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद द्वारा 2-2 लाख रुपये की दर से डेढ़ करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध करायी गयी है।
प्रमुख सचिव गृह श्री अनिल कुमार गुप्ता ने उक्त जानकारी देते हुए आज यहा बताया कि इस धनराशि से सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार वीडियो कैमरे क्रय किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि इससे कानून-व्यवस्था संबंधी घटनाओं तथा आने वाले त्योहारों व चुनाव आदि के मौके पर होने वाली छिटपुट घटनाओं तक की वीडियोग्राफी करायी जायेगी, ताकि गड़बड़ी कर रहे व्यकितयों को चिनिहत कर उनके विरुद्ध पुख्ता सबूत के आधार पर प्रभावी कार्यवाही की जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2013
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in