Archive | December 9th, 2013

प्रदेश के कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां कहा कि

Posted on 09 December 2013 by admin

प्रदेश के कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां कहा कि लोकतंत्र में जनादेश का सम्मान सभी को करना होता है लेकिन चुनावों के जो नतीजे आए हैं वे चिंता और चिंतन के विषय हैं। सांप्रदायिक ताकतो के इस उभार को देखते हुए लोकसभा चुनावों में तीसरे विकल्प की आवश्यकता है। श्री मुलायम सिंह यादव इस दिशा में प्रयासरत हैं। उन्हीं के कारण उ0प्र0 में साम्प्रदायिक ताकत नहीं पनप सकी है। देश के समक्ष आज जो चुनौतिया हैं उनका सामना देश केा जोड़ने वाली ताकतें ही कर सकती हैं। सांप्रदायिक विचारधारा राष्ट्र की एकता अखंडता और धर्मनिरपक्षता के लिए खतरा है।
जिन राज्यों में भाजपा की बढ़त मिली है, उसके पीछे कांगे्रस की कुनीतिया हैं । उसी ने भाजपा को आगे बढ़ाने का काम किया है। कांगे्रस ने केन्द्र मेंं अपने दो कार्यकाल में मंहगार्इ और भ्रष्टाचार के रिकार्ड कायम किए हैं। घोटालों ने देश की जनता को बहुत क्षुब्ध किया है। देश की सीमाओं की सुरक्षा को भी अनदेखा किया। जिस तरह से कांगे्रस ने देश पर अपनी गलत नीतिया थोपी है उसकी प्रतिक्रिया में जनता ने कागे्रस को नकारा है। इस नकारात्मक प्रतिक्रिया के परिणाम स्वरूप ही भाजपा को बढ़त मिली है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी का उदय कांगे्रस और भाजपा दोनों के प्रति जनविक्षोभ का परिणाम है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र सरकार से लगातार मंहगार्इ पर नियंत्रण के लिए डा0 लोहिया की दाम बांधों नीति अपनाने, सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशें  लागू करने, महिला आरक्षण बिल में सुधार करने, प्रोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था पर जोर न देने, मुसिलम नौजवानों और गरीबों, वंचितों को इंसाफ दिलाने की बारबार याद दिलार्इ लेकिन कांग्रेस ने कभी उस पर ध्यान नहीं दिया।
समाजवादी पार्टी ने धर्म निरपेक्षता की भावना को प्रोत्साहन के लिए कांगे्रस सरकार को कहा। लेकिन अपने सत्तामद में चूर कांगे्रस ने कोर्इ सही सलाह नही मानी। इसके बजाय कांगे्रस नेतृत्व ने जनता को लुभाने वाली योजनाओं को प्राथमिकता दी। जनता ने कांगे्रस की खाध सुरक्षा बिल को चुनावी स्टंट माना। कांगे्रस ने धर्म निरपेक्षता को कमजोर किया है। केन्द्र में सत्ता के बाद भी कांगेस जनविरोधी नीतिया अपनाने से बाज नहीं आर्इ। कांगे्रस से नाराजगी का जिन तत्वों ने फायदा उठाकर अपना संख्या बल बढ़ाया है उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जनता ने उनको स्वीकार नहीं किया है। सिर्फ कांगे्रस को हटाया भर है। आगामी लोकसभा चुनावों में जनता भाजपा-कांगे्रस को भाव न देकर एक नए राजनीतिक विकल्प को सत्ता में बिठाने का काम करेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. मनोज मिश्र ने बताया

Posted on 09 December 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. मनोज मिश्र ने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर 4 राज्यों के आम चुनाव में मिली जीत की खुशी में पटाखे दगा कर एवं लडडू बांटकर जश्न मनाया। इस खुशी पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा लक्ष्मीकान्त बाजपेर्इ ने कहा 4 राज्यों मे भाजपा की जीत ने यह साबित कर दिया है कि देश की जनता कांग्रेस से पूरी तरह छुटकारा पाना चाहती है। कांग्रेस की जन विरोधी नीतियों, महंगार्इ, भ्रष्टाचार ने आम आदमी को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। देश की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार को पूरी तरह उखाड़ कर फेंक देगी। इस आम चुनाव से यह भी स्पष्ट होता है कि देश की जनता विकास चाहती है और जनता ने भाजपा के विकास माडल को सराहा है और उस पर भरोसा जताया है। डा वाजपेर्इ ने कहा कुल लड़ी गर्इ विधानसभा की सीटों मे से 66 प्रतिशत सीटों पर भाजपा का चुनाव जीतना ऐतिहासिक है। कांग्रेस को कुल 23 प्रतिशत सीटों पर विजयी होना उसके पराभाव का संकेत है। भारतीय जनता पार्टी की जीत कांग्रेस की लगभग तीन गुनी है। प्रदेश भाजपा कार्यालय पर विजयी राज्यों में भाजपा को मिली सफलता की खुशी में मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी लडडु बांटकर एवं ढोल नगाडे़ के साथ जश्न मनाया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डा. मनोज मिश्र ने कहा कि जिस प्रकार 4 राज्यों मे भाजपा को सफलता मिली है उसी प्रकार उत्तरप्रदेश की जनता भी सपा की सरकार से और उसकी मुसिलम परस्त नीतियों से अब ऊब चुकी है जिसका परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा और भाजपा को लोकसभा चुनाव में उ.प्र. में सर्वाधिक सीटें जीतेगी। प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाटक, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, विरेन्द तिवारी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, अनीता अग्रवाल, कमलावती सिंह, रूमाना सिद्धकी, मानसिंह, राहुल मिश्रा, अभिजात मिश्रा, लखनऊ महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, मुकेश शर्मा, त्रिलोक अधिकारी, अवधेश गुप्ता, श्यामजी, साकेत शर्मा, माधुरी शुक्ला, नरेश सोनकर, सुनीता बंसल आदि

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

December 2013
M T W T F S S
« Nov   Jan »
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
-->









 Type in