Archive | June 26th, 2011

देश में आरक्षण के प्रबल समर्थक राजर्षि छत्रपति शाहूजी महाराज का अपनी रियासत में सामाजिक व आर्थिक परिवर्तन हेतु ऐतिहासिक योगदान, जन्मदिन के पुनीत अवसर पर उन्हें शत्-शत् नमन व बी.एस.पी. की भावभीनी श्रद्धांजलि

Posted on 26 June 2011 by admin

  • देश को कांग्रेस व बी.जे.पी. की देन ग़रीबी, बेरोज़गारी, महँगाई व भ्रष्टाचार को दूर करने हेतु “बी.एस.पी. मूवमेन्ट“ को मज़बूत करने का माननीया सुश्री मायावती जी का आह्वान
  • मुम्बई में झोंपड़-पट्टी में रहने वाले ग़रीबों को वहां से उजाड़ने के बजाय, वहीं पर ही उत्तर प्रदेश की भांति दो-दो कमरों के बहुमंजिला मकान बनाकर देने की महाराष्ट्र सरकार से बी.एस.पी. की माँग, ताकि उनकी रोजी-रोटी न छिने
  • कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाने वाली कांगे्रस समेत सभी विपक्षी दल दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित
  • अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में हुई कमी को देखते हुए केन्द्र सरकार को डीजल, रसोई गैस व मिट्टी के तेल की कीमतें कम करनी चाहिए
  • इन दोनों मुद्दों को लेकर बीएसपी पूरे देश में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन शुरू करेगी
  • महाराष्ट्र व गुजरात बी.एस.पी. यूनिट का राज्य-स्तरीय कार्यकर्ता अधिवेशन मुम्बई में सफलतापूर्वक सम्पन्न

अपने भारत देश में आरक्षण के प्रबल समर्थक राजर्षि छत्रपति शाहूजी महाराज को उनके जन्मदिन पर आज उन्हें शत्-शत् नमन करते हुये बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने कहाकि समाज के दबे-कुचले दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों को आत्म-सम्मान का जीवन देने हेतु उनके योगदान, संघर्ष व बलिदान के प्रति राष्ट्र सदा नतमस्तक रहेगा एवं उन्हें कभी भुला नहीं पायेगा। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में हुई कमी को देखते हुए केन्द्र सरकार को डीजल, रसोई गैस व मिट्टी के तेल की कीमतें कम करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार जरूरी वस्तुओं की कीमतों को बढ़ाकर और उनको कम करने का जिम्मा राज्य सरकारों पर डालकर एक बहुत बड़ी राजनीतिक साजिश कर रही है।

उत्तर प्रदेश की मा0 मुख्यमंत्री एव बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी आज मुम्बई के गोरेगाँव पूर्व स्थित विशाल नेस्को एक्ज़ीबिशन सेन्टर में आयोजित महाराष्ट्र व गुजरात बी.एस.पी. यूनिटों के राज्य-स्तरीय कार्यकर्ता अधिवेशन को सम्बोधित कर रही थी। अधिवेशन में दोनों राज्यों के छोटे-बड़े पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में समय-समय पर जन्में महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों में भी ख़ासतौर से महात्मा ज्योतिबा फुले, छत्रपति शाहूजी महाराज, श्री नारायणा गुरू, परम्पूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी आदि का, ग़ैर-बी.एस.पी. पार्टियों की पूर्ववर्ती सरकारों ने, जातिवादी मानसिकता के तहत काम करते हुये, घोर उपेक्षा व तिरस्कृत किया, परन्तु उŸार प्रदेश में उनके नेतृत्व में बी.एस.पी. की सभी हुकूमतों में इन्हें विभिन्न रूपों में पूरा-पूरा आदर-सम्मान दिया गया है एवं ‘सामाजिक व आर्थिक परिवर्तन’ के क्षेत्र में इनके अविस्मरणीय योगदानों को चिर-स्थायी बनाने हेतु अनेकों ऐतिहासिक व महŸवपूर्ण काम किये गये हैं, जिनमें इनके नाम पर भव्य स्थलों/स्मारकों के निर्माण के साथ-साथ नये ज़िलों व शिक्षण संस्थाओं आदि की स्थापना भी शामिल हैं।

देश में करोड़ों शोषित, पीड़ित व उपेक्षित लोगों के लिये आत्म-सम्मान के मानवतावादी मूवमेन्ट को आगे बढ़ाने में महाराष्ट्र राज्य के महŸवपूर्ण व विशेष योगदान का उल्लेख करते हुये उन्होंने लोगों से देश और ख़ासकर महाराष्ट्र में ‘आत्म-सम्मान मूवमेन्ट’ को और ज़्यादा मज़बूत करने की अपील की। उन्होंने कहाकि परम्पूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की समता व समानता की मानवतावादी विचारधारा को अमलीजामा पहनाने के लिये बी.एस.पी. मूवमेन्ट को मज़बूत करने के साथ-साथ अम्बेडकरवादी पार्टी बी.एस.पी. का महाराष्ट्र व केन्द्र की सŸाा में आना ज़रूरी है, तभी ही भारतीय संविधान को उसकी असली मंशा के अनुरूप लागू करके देश के करोड़ों ग़रीबों, दलितों, पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के साथ-साथ अपरकास्ट समाज के ग़रीब लोगों का भी वास्तविक कल्याण व उत्थान कर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के सपनों को साकार किया जा सकता है।

माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की सरकार की जन-विरोधी नीतियों का ज़मीनी स्तर पर डट कर मुक़ाबला करने के लिये भी देश में ‘बी.एस.पी. मूवमेन्ट’ को मज़बूत करने की ज़रूरत है। वैसे भी यह सर्वविदित है कि बी.एस.पी. मूवमेन्ट का जन्म ही, देश में शोषित, उपेक्षित व ग़रीबों के हितों की रक्षा करने के लिये हुआ है और अब तक ख़ासकर केन्द्र व ज़्यादातर राज्यों की सŸाा में रही कांग्रेस पार्टी की जन-विरोधी नीतियों व उसकी दलित-विरोधी मानसिकता का पर्दाफाश करते हुये इसकी ग़लत नीतियों का विरोध करने के लिये  बी.एस.पी. हर स्तर पर लगातार तत्पर है। बी.एस.पी. का ऐसा ही विरोध बी.जे.पी. व अन्य विरोधी पार्टियों के साथ भी है।

देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में ख़ासकर उŸार प्रदेश व बिहार से रोज़ी-रोटी की तलाश में आये लोगों की प्रति महाराष्ट्र राज्य में अब तक की कांग्रेस व बी.जे.पी. सहित विरोधी पार्टी की सरकारों का रवैया सौतेला अर्थात् न्यायपूर्ण नहीं होने का उल्लेख करते हुये माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि महाराष्ट्र सरकार के इस प्रकार के रवैये के कारण घरबार छोड़कर देश को अपना खून-पसीना देने वाले सर्वसमाज के ग़रीब, मज़दूर व विभिन्न आय वर्ग के लोगों को अनेकों प्रकार के विकराल समस्याओं का समाना करना पड़ रहा है। इन ग़रीबों की रिहायशी बस्तियों में सड़क पानी, बिजली, स्कूल जैसी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है तथा इनकी बस्तियों को उजाड़ने का ख़तरा इनके सर पर हमेशा मंडराता रहता है। उन्होंने मुम्बई में झोंपड़-पट्टी में रहने वाले ग़रीबों को वहां से उजाड़ने के बजाय, वहीं पर ही उत्तर प्रदेश की भांति दो-दो कमरों के बहुमंजिला मकान बनाकर देने की महाराष्ट्र सरकार से माँग की, ताकि उनकी रोजी-रोटी न छिने सके।

अपने भारत देश में व्याप्त व्यापक ग़रीबी, बेरोज़गारी व महँगाई के साथ-साथ भ्रष्टाचार के अभिशाप का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहाकि देश को अन्दर से कमज़ोर करने वाली इन बुराइयों के लिये कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियाँ इसके लिये पूरे तौर पर ज़िम्मेदार हैं, क्योंकि केन्द्र व विभिन्न राज्यों में अपने शासनकालों के दौरान इन पार्टियों ने कभी भी इस मुद्दे पर गंभीरतापूर्वक सख़्त कार्यवाही नहीं की है। केन्द्र के साथ-साथ भारत के प्रान्तों में भी इन पार्टियों की सरकारों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगते रहे हंै। उन्होंने कहाकि देश भर में बी.एस.पी. ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं के खून-पसीने की कमाई से अपना संगठन चलाती है और विरोधी पार्टियों की तरह धन्नासेठों के धन पर आश्रित नहीं है। इसीलिये उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. की सरकार समाज के शोषित, उपेक्षित व ग़रीब लोगों के हित व सम्मान में बड़े-बड़े युग-परिवर्तनीय काम करके इन वर्गों के लोगों का जीवन सुधार कर, देश हित में, सामाजिक परिवर्तन की राह हमवार कर रही है।

बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहाकि देश की आज़ादी के बाद से अब तक अर्थात् पिछले लगभग 63 वर्षों में समाज के अनुसूचित जाति/जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग, धार्मिक अल्पसंख्यकों में से ख़ासकर मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध व अपरकास्ट समाज के ग़रीब लोगों की सामाजिक व आर्थिक स्थिति काफी ख़राब व दयनीय रही है, क्योंकि केन्द्र व राज्यों की सŸाा में रही पार्टियों ख़ासकर कांग्रेस व बी.जे.पी. की नीतियाँ बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों को ही ध्यान में रखकर बनायी गयीं अर्थात् देश व विभिन्न प्रदेशों में सŸाा ज़्यादातर अप्रत्यक्ष तौर पर धन्नासेठों के हाथों में रही है, जिस कारण ही, अमीर और ज़्यादा अमीर व ग़रीब और ज़्यादा ग़रीब बनते जा रहे हंै। इस प्रकार की ग़लत आर्थिक नीति ने देश का बड़ा अहित किया है। यही कारण है कि  बी.एस.पी. के गठन की ज़रूरत पड़ी और तबसे अब तक “बी.एस.पी. मूवमेन्ट” के माध्यम से देश भर में इस प्रकार की जन-विरोधी नीति के खि़लाफ संघर्ष लगातार जारी है, जिसको देश के कोने-कोने में, ख़ासकर पश्चिमी भारत में आपके राज्यों में और ज़्यादा मज़बूत करने की ज़रूरत है, जोकि एक राष्ट्रीय आवश्यकता है। उन्होंने कहाकि बी.एस.पी. एक मानवतावादी मूवमेन्ट है, जिसका उद्देश्य दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में समय-समय पर जन्में महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों में भी खासतौर से महात्मा ज्योतिबा फूले, छत्रपति शाहूजी महाराज, श्री नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी के बताये हुये रास्तों पर चलकर देश में “समतामूलक समाज” की स्थापना करना है।

माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि ग़रीबी, बेरोज़गारी व आसमान छूती महँगाई से आज पूरे देश में हर वर्ग व हर समाज के लोग त्रस्त हैं, परन्तु कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार इस राष्ट्रीय समस्या के प्रति उदासीन व लापरवाह है तथा उसके नेता केवल संकीर्ण व तुच्छ राजनीति करने पर अमादा हैं, जबकि उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. की सरकार ने कई कारगर उपाय करके प्रदेश की जनता को इन मामलों में काफी राहत पहुँचायी है। स्थायी व अस्थायी रोज़गार के लाखों नये अवसर मुहैया कराये गये हैं तथा अपने स्तर पर विभिन्न करों आदि में कमी करके जानलेवा महँगाई से लोगों को थोड़ी राहत पहुँचायी गयी है। सर्वसमाज के 31 लाख अत्यन्त ग़रीब परिवारों की महिला मुखिया को “उŸार प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया ग़रीब आर्थिक मदद योजना“ के माध्यम से 400 रुपये प्रतिमाह की दर से एक मुश्त छह माह की 2,400 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करके उनके आँसू पोंछने का काम कर रही है।

माननीया सुश्री मायावती जी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में की गयी भारी वृद्धि के खि़लाफ बी.एस.पी. ने ‘‘देशव्यापी जन-आन्दोलन‘‘ छेड़ते हुये उत्तर प्रदेश के समस्त 72 ज़िलों के मुख्यालयों पर दिनांक 31 मई सन् 2011 को विशाल धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम कर इसकी शुरुआत की है और अब डीज़ल, मिट्टी का तेल व रसोई गैस की क़ीमत में भारी वृद्धि कर महँगाई की आग में घी डालने का काम किया गया है। उन्होंने पश्चिमी भारत के राज्यों महाराष्ट्र व गुजरात की पार्टी यूनिटों के प्रभारियों को भी निर्देंशित किया कि वे भी अपने-अपने राज्यों में केन्द्र सरकार की इस जन-विरोधी नीति के खि़लाफ धरना-प्रदर्शन आयोजित कर विरोध दर्ज करें।

सुश्री मायावती जी ने यह भी कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस एवं मिट्टी के तेल की कीमतों को बढ़ाये जाने से पूरे देश में गरीब एवं मध्यम वर्ग के परिवारों पर पड़ रही महंगाई की मार अब और ज्यादा तेज हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे केन्द्र की यूपीए सरकार की पूंजीपतियों को मदद करने की नीति तथा गरीब एवं मध्यम वर्ग परिवारों के प्रति केन्द्र सरकार का उपेक्षापूर्ण रवैया जाहिर हो गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की दोहरे चरित्र का पता इस बात से लगता है कि अभी कल ही अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी आई है, जबकि केन्द्र सरकार ने तेल की कीमतें बढ़ाने के पीछे अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों का बढ़ना बताया है।

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि ऐसी स्थिति में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में हुई कमी को देखते हुए केन्द्र सरकार को डीजल, रसोई गैस व मिट्टी के तेल की कीमतें कम करनी चाहिए। इसके साथ ही यूपीए की केन्द्र सरकार की गरीब व मध्यम वर्ग विरोधी नीतियां इस तथ्य से भी साफ उज़ागर होती हैं कि केन्द्र सरकार द्वारा कच्चे तेल पर लगने वाले आयात शुल्क, ड्यूटी, सेस इत्यादि न समाप्त कर राज्य सरकारों को अपने यहां इस प्रकार के टैक्स घटाने की अपील जारी कर आम जनता के साथ छलावा करने का प्रयास किया गया है तथा यह कह कर कि उन्होंने टैक्स, ड्यूटी इसलिए नहीं घटाई कि वह इस धनर्रािश को शिक्षा इत्यादि पर खर्च कर रहे हैं। इस तरह कांगे्रस के नेतृत्व में चल रही केन्द्र की यूपीए सरकार ने अपनी जन विरोधी मानसिकता दिखाते हुए इस मुद्दे से अपना पल्ला झाड़ने का काम किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में केन्द्र सरकार की इस तथाकथित अपील पर कांग्रेस व कांगे्रस समर्थित पार्टियों द्वारा चलायी जा रही सरकारों में से कुछ राज्य सरकारों ने अपना टैक्स कम करके वाह-वाही लूटने का प्रयास किया है और कुछ ऐसा करने की प्रक्रिया में हैं। परन्तु यहां भी कांगे्रस के नेतृत्व में चल रही यूपीए की केन्द्र सरकार का दोहरा चेहरा सामने आ रहा है, क्योंकि केन्द्र की यूपीए सरकार कांगे्रस व कांगे्रस समर्थित सरकारों को केन्द्र सरकार टैक्सों में की गयी कमी को चुपके से दूसरे रास्तों से धन देकर पूरा कर देगी, किन्तु वहीं उनकी तरह, गैर-कांगे्रसी पार्टियों की सरकारें, और उसमें भी विशेषकर, उत्तर प्रदेश की बीएसपी सरकार, जहां केन्द्र की यूपीए सरकार सामान्य योजनाओं में भी जान-बूझकर देरी करके व कम करके धनराशि आवंटित करती है, तो ऐसी स्थिति में इन सरकारों की आर्थिक स्थिति और भी ज्यादा खराब होगी।

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जरूरी वस्तुओं की कीमतों को बढ़ाकर और उनको कम करने का जिम्मा राज्य सरकारों पर डालकर यूपीए की सरकार एक बहुत बड़ी राजनीतिक साजिश कर रही है, कि पहले तेल की कीमतें बढ़ाओ, खुद टैक्स कम न करो, राज्य सरकारों पर यह मसला डाल दो और अपनी सरकारों से राज्यों में टैक्स कम करा लो, ताकि इनकी गलत आर्थिक नीतियांे की वजह से तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी के लिए जवाब गैर कांगे्रसी सरकारें देती रहें। उन्होंने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है, उनकी सरकार प्रदेश के जनता के हितों की अनदेखी नहीं होने देगी और उनका पूरा-पूरा ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में केन्द्र सरकार की सलाह की जरूरत नहीं है।

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कानून-व्यवस्था को लेकर सभी विपक्षी पार्टियों द्वारा लगाये जा रहे आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की तुलना में देश में कांगे्रस एवं बीजेपी शासित राज्यों में, हर मामले में आए-दिन काफी ज्यादा अपराध होते रहते हैं, लेकिन दुःख की बात यह है कि इन सभी विरोधी पार्टियों की सरकारों में केन्द्र सरकार के गृह मंत्रालय एवं इनके सभी राष्ट्रीय आयोगों को ये सब वारदातें, इन्हें क्यों नहीं नजर आती हैं अर्थात, इन पर केन्द्रीय सरकार क्यों चुप्पी साधे रहती है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि कांगे्रस पार्टी के नेतृत्व में चल रही केन्द्रीय सरकार के साथ-साथ यहां सभी विरोधी पार्टियों को भी देश में एक दलित मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यहां उत्तर प्रदेश में चल रही सरकार, इन्हें आसानी से रास नहीं आ रही है। इससे इनकी आज भी दलित विरोधी मानसिकता साफ नजर आती है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है, के मुद्दे को गम्भीरता से लेने के साथ-साथ केन्द्र सरकार एवं अन्य विरोधी पार्टियों का जो दलित विरोधी रवैया नजर आता है, इन दोनों मुद्दों को लेकर उनकी पार्टी शीघ्र ही पूरे देश भर में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन शुरू करेगी और इसके बारे में जल्द ही तारीख घोषित की जाएगी।

इससे पूर्व अधिवेशन स्थल पर पहुँचने पर माननीया सुश्री मायावती जी का     बी.एस.पी. ज़िन्दाबाद, बहन कुमारी मायावती जी ज़िन्दाबाद आदि ज़ोरदार नारों के साथ स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में महाराष्ट्र राज्य बी.एस.पी. यूनिट के केन्द्रीय संयोजक व राज्यसभा सांसद श्री बीर सिंह, गुजरात राज्य बी.एस.पी. यूनिट के केन्द्रीय संयोजक व उŸार प्रदेश विधान परिषद् सदस्य श्री धर्म प्रकाश भारती, गुजरात प्रदेश प्रभारी श्री भगत सिंह राका एडवोकेट व श्री सुरेन्द्र कलोरिया आदि प्रमुख थे। साथ ही, दोनों प्रदेशों से आये हुये कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेशकर बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी का स्वागत किया।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कल दिनांक 25 जून सन् 2011 को यहाँ मुम्बई पहुँचने पर माननीया सुश्री मायावती जी का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में महाराष्ट्र व गुजरात राज्य के बी.एस.पी. के पार्टी अध्यक्ष क्रमशः श्री विलास गरुड़ व डा. नरेश आचार्य व सर्वश्री उपेश जाधव, अशोक सिंह, अनिल पवार, सुमेश कुशलवारकर, श्रीकृष्ण डेली एवं पार्टी की केन्द्रीय यूनिट की तरफ से इन राज्यों में नियुक्त को-आॅर्डिनेटर प्रमुख थे।

तदुपरान्त, माननीया सुश्री मायावती जी ने कल ही महाराष्ट्र राज्य बी.एस.पी. यूनिट के नये प्रदेश कार्यालय भवन का उदघाटन करने के बाद इसका विस्तृत निरीक्षण किया। साथ ही, महाराष्ट्र व गुजरात राज्य यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारियों व को-ओर्डिनेटरों से अलग-अलग बैठक कर, उन राज्यों में चल रही पार्टी संगठन से सम्बंधित गतिविधियों की विस्तृत जानकारी ली। बी.एस.पी. महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष श्री विलास गरुड़ व गुजरात राज्य यूनिट के अध्यक्ष डा. नरेश आचार्य ने पार्टी संगठन व उसकी तैयारी के सम्बन्ध में अपने-अपने राज्यों की रिपोर्ट पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी को पेश की। कई घण्टों तक चली इन बैठकों में माननीया सुश्री मायावती जी ने संगठन के कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ, इन दोनों राज्यों में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने व पार्टी संगठन को उŸार प्रदेश के पैटर्न पर मज़बूत करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इन कार्यों में होने वाली दिक़्क़तों का उन्होने तत्काल समाधान किया और आह्वान किया कि आपके राज्यों में जब भी विधानसभा का आम चुनाव होता है तो उसमें उŸार प्रदेश की तरह अच्छा प्रदर्शन करके जनता की उम्मीदों पर पूरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने कहाकि उŸार प्रदेश की तरह आप लोगों को भी अपने-अपने राज्यों में बी.एस.पी. को सŸाा में लाना है तो कैडर के आधार पर यहाँ भी पूरी तैयारी करनी पड़ेगी। इसके साथ ही, बी.एस.पी. मूवमेन्ट को मज़बूत करने के लिये सर्वसमाज के लोगों को “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के आधार पर बी.एस.पी. से जोड़ना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

घोर भ्रष्टाचार, जानलेवा महंगाई, जनउत्पीड़न, अराजकता व लूट का बोलबाला है

Posted on 26 June 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की कांग्रेसी व राज्य की बसपा सरकार पर अघोषित आपात्काल और तानाशाही थोपने का आरोप लगाया और कहा कि दोनो सरकारों के बीच अरबो-खरबों रूपए लूटने की प्रतिस्पर्धा है। प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि दोनो सरकारों के आचरण ने 1975 के जून 25 की देर रात आज के ही दिन 26 जून को लगाए गए आपातकाल के अत्याचारों की यादें ताजा कर दी हैं। जैसे श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा थोपे गए आपातकाल में जनतंत्र लहूलुहान हुआ था वैसे ही सोनिया गांधी नियंत्रित वर्तमान केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के राज में घोर भ्रष्टाचार, जानलेवा महंगाई, जनउत्पीड़न, अराजकता व लूट का बोलबाला है।

श्री दीक्षित ने कहा कि राज्य में बलात्कारों की घटनाएं धारावाहिक हैं। राज्य के कोने-कोने बलात्कार हैं, कल फिर से घटित तीन घटनाओं ने सरकार के अस्तित्व पर ही प्रश्न चिन्ह लगाए हैं। बाराबंकी, सुलतानपुर, हाथरस में नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं घटी हैं। इससे पूर्व गाजियाबाद के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के गांव अनवरपुर में दस वर्षीय लड़की की बलात्कार के बाद जिंदा जला देने की भी नृशंस घटना घटी। देवरिया में तीन माह पहले हुई नाबालिग लड़की से बलात्कार की घटना के संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने स्थानीय प्रशासन से कार्रवाई के लिये बातचीत की। श्री शाही के हस्तक्षेप के बाद ही कार्रवाई की गई। डाॅ0 सचान की हत्या की सी0बी0आई0 से जांच से मुंह चुराती सरकार राज्य की सभी घटनाओं में मुख्य आरोपी हैं। बसपा के विधायक मंत्री भी तमाम आरोपों में फंसे हुए हैं। राज्य प्रशासन बसपा की ओर से बयानबाजी कर रहा है।

श्री दीक्षित ने कहा कि प्रमुख सचिव गृह द्वारा विधायक शाहनवाज राणा के पार्टी से निष्कासन की खबर दिया जाना संविधान और प्रशासन की पवित्रता को नष्ट करने वाला है। सचिव गृह ने गोण्डा में भरी सभा के बीच हुई बसपा नेता की हत्या के समय भी पार्टी से जुड़ा बयान दिया था कि मारा गया व्यक्ति बसपा में नहीं था। श्री दीक्षित ने मुख्यमंत्री से पूंछा कि आखिरकार किसी राजनेता के बसपा से निष्कासन से राज्य के गृह विभाग का क्या सम्बन्ध है? किसी को पार्टी की सदस्यता देना या पार्टी से निकालना शुद्ध रूप से राजनैतिक पार्टी का ही काम है। गृह विभाग से इसका कोई लेना-देना नहीं होता, लेकिन बसपा के तमाम मामलों में गृह विभाग का बयान आने से संविधान तंत्र का सत्यानाश हुआ है। सरकार ने सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनअभियान कार्यक्रम पूर्णतः सफल

Posted on 26 June 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने काले धन की वापसी के लिये एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ पार्टी द्वारा सभी जिलों में चलाये जा रहे जनअभियान कार्यक्रम को पूर्णतः सफल बताया। प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने आज रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि पार्टी का यह जनअभियान 23 जून से 26 जून तक चला। सभी जिलों में कार्यक्रम हुए। इस अभियान में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

भारतीय जनता पार्टी ने डिप्टी सी0एम0ओ0 डाॅ0 सचान की हत्या के मामले में भारतीय दण्ड विधान की धारा 302 के अंतर्गत मुकदमा लिखे जाने का स्वागत करते हुए कहा कि पूरी सरकार इसे आत्महत्या का मामला बता रही है, लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व एफ0आई0आर0 लिखे जाने के बाद इस हत्या से जुड़े अनेक प्रश्न खड़े हुए हैं। श्री दीक्षित ने कहा कि इससे बार-बार आत्महत्या बताने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए।

श्री दीक्षित ने कहा कि डाॅ0 सचान की हत्या से अनेक घटनाओं के तार जुड़े हैं। यह परिवार कल्याण के राष्ट्रीय कार्यक्रम की धनराशि का लूट का मामला है। दो मंत्री इसी मामले में हटाये गये थे। मुख्यमंत्री को चाहिए कि निष्पक्ष जांच के लिये वे पूरे मामले को सी0बी0आई0 जांच के लिये भेजें। भारतीय जनता पार्टी व प्रदेश की जनता सी0बी0आई0 की जांच से कोई कम जांच के लिये तैयार नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कंाग्रेस पार्टी ने हमेशा जुल्म-ज्यादती और अन्याय के खिलाफ संघर्ष किया है

Posted on 26 June 2011 by admin

लखीमपुर की सोनम की बलात्कार/हत्या, भट्टा-पारसौल के किसानों की पुलिस फयरिंग में हत्या एवं महिलाओं के साथ बदसलूकी और प्रदेश की राजधानी में दो मुख्य चिकित्साधिकारियों सहित डिप्टी सी.एम.ओ. डा0 सचान की जेल में हत्या से प्रदेश सरकार ने शासन करने का अधिकार खो दिया है। कल 27 जून को प्रदेश की जनता को न्याय दिलाने के लिए हजारों कंाग्रेसजन प्रातः 10.00 बजे बाल संग्रहालय, चारबाग से ‘न्यायमार्च’ निकाल कर मायावती सरकार को मजबूर कर देंगे कि या तो वह कंाग्रेस की मांग माने अथवा इस्तीफा दें।

प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि आज ‘न्याय मार्च’ की तैयारी के लिए कंाग्रेस नेताओं की बैठक में सभी कंाग्रेसजनों से पूरी तैयारी के साथ इस आयोजन को सफल बनाने का निर्देश डाॅं0 रीता बहुगुणा जोशी ने दिया। प्रदेश अध्यक्ष डाॅं0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति मासूम बच्चियों से बलात्कार और किसानों के उत्पीड़न के मुद्दे पर राहुल गांधी जी का स्पष्ट निर्देश है कि हमें इन पर मजबूती से लड़ाई लड़नी है। उन्होंने कहा कि आज कंाग्र्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी के संघर्षो की बदौलत बसपा सरकार का विकल्प बन रही है। हमें अपना संघर्ष जारी रखना होगा।

इस बैठक में श्रीमती स्वरूप कुमारी बक्शी, हामिदा हबीबुल्लाह, मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव, विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ला, जिलाध्यक्ष श्री सिराजवली खाॅं, महिला कंाग्रेस अध्यक्ष श्रीमती मीरा सिंह, श्री दिग्विजय सिंह, श्री प्रदीप श्रीवास्तव, श्री वीरेन्द्र मदान, श्री विनोद चैधरी, श्री श्यामलाल पुजारी, श्रीमती सुनीता सिंह, श्री दलजीत सिंह, श्री संगमलाल शिल्पकार, श्री नीरज बोरा, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्री सुरजीत सोनकर, श्री सुभाष श्रीवास्तव, श्री नागेन्द्र सिंह चैहान, श्री आई.एच. फारूकी, श्री अजय ंिसंह भटनागर, श्री राजेन्द्र सिंह गप्पू, श्री विजय बहादुर सिंह, श्रीमती फिरदौस जहाॅं, श्रीमती नूतन बाजपेयी एवं श्रीमती विजय लक्ष्मी राजपूत सहित अनेक वरिष्ठ कंाग्रेसजन उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Nine talented students of CMS Kanpur Road Campus selected for scholarship by the Government of India, each one to get Rs. 4 Lakhs

Posted on 26 June 2011 by admin

Nine meritorious students of City Montessori School, Kanpur Road Campus have been selected for the scholarship by the Government of India to pursue high level studies in Science and brought glory for the institution. Each of them will be getting Rs. four lakhs. This information has come from Mr Hari Om Sharma, Chief Public Relations Officer of CMS. Mr Sharma informed that these CMS gems will be getting

topper_kanpur-road1Rs. 80,000/- for five years, thus a total of Rs. four lakhs, by the Department of Science and Technology, Government of India. These excellent students of CMS Kanpur Road showed their talents in ISC examination 2011 and were among the “Top 1%” merit list which gave them an opportunity to be short listed for this prestigious scholarship.

Mr Sharma informed that students who have been selected for this prestigious scholarship from CMS Kanpur Road Campus are Jigyasa Chanana, Ishneet Kaur Kohli, Sambit Padhi, Rohan Biswas, Nimisha, Niharika Mishra, Chahak Sethi, Alok Kumar Verma and Aditi Arvind. These outstanding students of CMS give credit for their tremendous success to their parents and teachers and peaceful and divine atmosphere of CMS. They said that the inspirational, divine and excellent teaching atmosphere instil utmost energy and enthusiasm in students. Mr Sharma said that CMS students are making new records and establishing new ideals of humanity and also spreading them across the globe. Like past years, this year too, 982 CMS students secured 90% to 98.20% marks in ISC and ICSE examinations and brought name and fame to the institution.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लालगंज रेल लाइन के सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है

Posted on 26 June 2011 by admin

photo-0073इसके बाद वास्तविक स्थिति का आंकलन करने के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्य शुरू होने की उम्मीद है। यह जानकारी सांसद डॉ.निर्मल खत्री ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने इस मौके पर अपने दो वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया।

सांसद डॉ.खत्री ने कहा कि ओखा-गुवाहाटी ट्रेन में फैजाबाद से आरक्षण की सुविधा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही जिले की मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर समपार बनेंगे। उन्होंने बताया कि अयोध्या-बिल्वहरिघाट तटबंध के विस्तार की कवायद भी उनके स्तर से शुरू की जाएगी। इसके अलावा बाढ़ से बचाव के लिए तटबंध पर ठोकरों के निर्माण का कार्य कराया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस तथा मिट्टी के तेल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर बीएसपी पूरे देश में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन शुरू करेगी

Posted on 26 June 2011 by admin

  • माननीया मुख्यमंत्री जी ने देश में अभी कुछ दिन पहले पेट्रोल व कल डीजल, रसोई गैस एवं मिट्टी के तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की निन्दा करते हुए इन कीमतों को तत्काल वापस लेने के लिए केन्द्र सरकार से मांग की
  • उत्तर प्रदेश के मामले में केन्द्र सरकार तथा अन्य सभी विरोधी पार्टियों द्वारा अपनाया जा रहा रवैया दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है
  • इन दोनों मुद्दों तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस तथा मिट्टी के तेल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर बीएसपी पूरे देश में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन शुरू करेगी

उत्तर प्रदेश की मा0 मुख्य मंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी ने आज महाराष्ट्र प्रदेश के मुम्बई के चैम्बूर स्थित बीएसपी कार्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन एवं निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से पार्टी को और मजबूत तथा इसका जनाधार बढ़ाने के लिए पूरी मेहनत से जुटने की अपील की।

प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने बीएसपी कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर केन्द्र सरकार द्वारा कल डीजल, रसोई गैस तथा मिट्टी के तेल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी किये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि कांगे्रस पार्टी की यूपीए सरकार द्वारा अभी कुछ दिन पहले पेट्रोल तथा कल डीज़ल, रसोई गैस तथा मिट्टी के तेल के दामों में जो बढ़ोत्तरी की है, उससे हर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर महंगाई बढ़ेगी, जिसका सीधा प्रभाव देश के गरीब एवं मध्यम वर्ग एवं छोटे-छोटे कारोबार में लगे लोगों और खासतौर से किसानों पर पडे़गा और यह केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी के तेल के दामों में बढ़ोत्तरी के बारे में जो फैसला लिया है, उसकी बीएसपी सरकार घोर निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस बढ़ोत्तरी को वापस लेने के लिये केन्द्र सरकार को पत्र भी लिखेगी।

प्रवक्ता ने यह बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने यह भी कहा कि शराब, सिगरेट, तम्बाकू एवं अन्य विलासिता की चीजों के दाम बढ़ाए जाने चाहिए, जिनका इस्तेमाल देश की आम जनता नहीं, बल्कि ज्यादातर अमीर लोग ही करते हैं। ताकि ये देश के गरीब एवं मध्यम वर्गों के लोगों के उपर महंगाई की मार और ज्यादा न पड़ सके।

मा0 मुख्य मंत्री जी ने कहा कि आबादी के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और जब यहां बीएसपी की सरकार बनने लगी है और खासतौर से यह सरकार एक दलित की बेटी के नेतृत्व में चल रही है, तब से विरोधी पार्टियों को आसानी से हजम नहीं हो रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने उत्तर प्रदेश में हाल में घटी कुछ घटनाओं को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा रिपार्ट मांगे जाने पर भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि देश के दूसरे राज्यों में इस तरह की घटनाओं के होने पर केन्द्र सरकार चुप्पी साधे रहती है। इससे साफ जाहिर है कि यूपीए सरकार उत्तर प्रदेश की वर्तमान सरकार को बदनाम करने की एक मुहिम चला रही है। इसके साथ ही इससे कांगे्रस पार्टी की यूपीए सरकार दलित विरोधी मानसिकता से बुरी तरह ग्रसित नजर आ रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी यह भी कहा  कि देश के अन्य राज्यों, खासतौर से कांगे्रस शासित प्रदेशों में आए दिन बड़ी आपराधिक घटनाएं हो रही हैं तथा महिलाओं के साथ लगातार अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है, लेकिन कांगे्रस समेत सभी विपक्षी दलों को ये घटनाएं दिखायी नहीं पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कांगे्रस शासित महाराष्ट्र राज्य में कुछ महीने पहले एक अतिरिक्त जिलाधिकारी को तेल माफियाओं ने दिन-दहाड़े जिन्दा जला दिया था और अभी हाल में ही एक वरिष्ठ पत्रकार की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इसी प्रकार कांगे्रस शासित हरियाणा राज्य में पुलिस थाने में ही 14 जून, 2011 को एक दलित लड़की के साथ बलात्कार किया गया जिसमें दो पुलिस वाले शामिल थे। इसके अलावा हरियाणा में ही एक एस0आई0 को सरेआम गोली से उड़ा दिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने कहा कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था की स्थिति इस कदर बदतर हो गयी है कि पुलिस की मौजूदगी में भीड़ ने एक व्यक्ति को जिन्दा जला डाला। इसी तरह भाजपा के सहयोग से चलायी जा रही बिहार सरकार में लोगों की जघन्य हत्याएं लगातार हो रही हैं, किन्तु विपक्षी दलों को ये सब घटनाएं दिखायी नहीं पड़ रही हैं। मा0 मुख्य मंत्री जी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश की बीएसपी सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर आधारहीन आरोप लगाने से पहले कांगे्रस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को कांगे्रस शासित तथा भाजपा को अपनी पार्टी की सरकारों वाले प्रदेशों में दलितों, महिलाओं तथा समाज के कमजोर वर्गों पर होने वाली आपराधिक घटनाओं पर भी एक निग़ाह ज़रूर डाल लेनी चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने कहा कि जब कांगे्रस शासित प्रदेशों में गम्भीर आपराधिक घटनाएं होती हैं तो उन सरकारों के खिलाफ़ केन्द्र की यूपीए सरकार कोई नोटिस जारी नहीं करती और न ही उनसे कोई रिपोर्ट मांगी जाती है, लेकिन उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा हर आपराधिक घटना के विरूद्ध निष्पक्ष तरीके से कठोर कदम उठाये जाने के बाद भी केन्द्र सरकार द्वारा अक्सर रिपोर्ट मांगी जाती रहती है। इसके साथ-साथ पूरे देश भर में मीडिया के माध्यम से इसका खूब प्रचार भी कराया जाता है। इससे साफ जाहिर होता है कि कांगे्रस एवं अन्य विरोधी दलों को देश में एक दलित मुख्य मंत्री के नेतृत्व में चल रही बहुजन समाज पार्टी की उत्तर प्रदेश सरकार  उनकी जातिवादी मानसिकता के चलते उनके गले नहीं उतर पा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने यह भी कहा कि कांगे्रस शासित दिल्ली राज्य में प्रतिदिन महिलाओं के साथ जुल्म-ज्यादती की घटनाएं हो रही हैं। आंकड़ों को देखा जाए तो दिल्ली बलात्कार की राजधानी बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिलाओं की इज्जत-आबरू सुरक्षित नहीं है और दिल्ली सरकार द्वारा इस तरह की घटनाओं में कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की जा रही है। इसके विपरीत उत्तर प्रदेश सरकार ने कानून-व्यवस्था के हर मामले में तेजी से कठोर कार्यवाही करते हुए दोषियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है तथा बीते चार वर्षों में कानून-व्यवस्था के प्रति आम जन-मानस का भरोसा जीतने में कामयाबी हासिल की है।

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की निग़ाह में अपराधी सिर्फ अपराधी है, चाहे वह कितना शक्तिशाली व प्रभावशाली क्यों न हो, उसकी सही जगह सिर्फ जेल है। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर मामले में अपराधियों के खिलाफ की गयी कड़ी कार्यवाही की विरोधी दलों द्वारा सराहना न करके राज्य सरकार को बदनाम करने और राजनीतिक लाभ लेने का घिनौना जो प्रयास किया जा रहा है। यह एक दलित विरोधी मानसिकता नहीं है तो और क्या है? साथ ही सभी विपक्षी दल राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर गलत ठहराने का अनर्गल प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ये सभी दल अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे। इतना ही नहीं, बल्कि सभी विरोधी दल विधान सभा के आम चुनाव को नज़दीक देखते हुए अपने राजनीतिक लाभ के लिये घिनौने तरीके से मुद्दे तलाशने की होड़ में घटिया बय़ानबाजी एवं सरकार पर झूठे आरोप लगाने पर हमेशा उतारू रहते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने यह भी कहा है कि सभी विपक्षी दलों में राज्य सरकार पर झूठे एवं घटिया आरोप लगाने की जो होड़ मची हुई है, उसके पीछे का सच उत्तर प्रदेश की जनता अच्छी तरह जानती है। विपक्षी पार्टियों को राज्य सरकार द्वारा जनता के हित में किये जा रहे तमाम कल्याणकारी एवं विकास कार्य नज़र नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगे्रस समेत सभी विपक्षी दल अपनी सरकारों के कार्यकाल के दौरान यहां जघन्य अपराधों एवं दलित, पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हुए अत्याचारों को याद न करके प्रदेश में जबरदस्ती कानून-व्यवस्था के खराब होने का झूठा आरोप लगाते रहते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि मा0 मुख्य मंत्री जी ने इन सब बातों को मद्देनजर रखते हुए खासतौर से अपने देश में आम जनता की रोजमर्रा की जरूरी आवश्यकताओं की चीजों की जो कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और जिसके कारण महंगाई भी लगातार बढ़ रही है, के मुद्दे को गम्भीरता से लेने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार के प्रति केन्द्र सरकार एवं अन्य सभी विरोधी पार्टियों का जो दलित विरोधी रवैया नजर आता है, इन दोनों मुद्दों को लेकर उनकी पार्टी बहुत जल्दी ही पूरे देश भर में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन शुरू करेंगे और इस आन्दोलन के तहत पूरे देश में विभिन्न स्तर पर धरना प्रदर्शन आदि किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन की निश्चित तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मौके पर मा0 मुख्य मंत्री जी ने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन एवं निरीक्षण करके महाराष्ट्र बीएसपी स्टेट यूनिट को बधाई दी। इसके साथ ही उन्हांेंने कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को बहुजन समाज पार्टी को महाराष्ट्र में मज़बूत बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने के निर्देश दिये।
उन्होंने इस अवसर पर महाराष्ट्र के मीडिया बन्धुओं के सुरक्षा की मांग करते हुए दिवंगत पत्रकार श्री जे0 डे0 के परिजनांे के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र सरकार का हाथ गरीबों के गले तक पहुंच गया है

Posted on 26 June 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी द्वारा डीजल, किरोसीन आयल एवं कुकिंग गैस के मूल्यों में भारी वृद्धि किए जाने के केन्द्र सरकार के निर्णय के खिलाफ प्रदेश के सभी जिला केन्द्रों पर विरोध प्रदर्शन, पुतला दहन, रेल रोककर तथा मूल्य वृद्धि वापस किए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने पेट्रोलियम पदार्थो की बेतहासा मूल्य वृद्धि को कांगे्रस, सपा और बसपा द्वारा आम आदमी के जीवन से खिलावाड़ बताते हुए कहा कि कांगे्रस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार का हाथ गरीबों के गले तक पहुंच गया है और यूपीए सरकार का यह कदम आम जनता के पेट पर लात मारना है।

प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि देश में बढ़ते मंहगाई के लिए केन्द्र की कांगे्रस सरकार के साथ उ0प्र0 की सपा एवं बसपा भी उतनी ही जिम्मेदार है, क्योंकि जब महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा में कट मोशन आया था तब दोनों अपने-अपने तरीके से केन्द्र सरकार की मदद किए थे। उन्होंने कहा आज स्वतंत्र भारत के इतिहास का काला दिवस है, आज ही के दिन इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू किया था। मुलायम सिंह यादव कांगे्रस को केन्द्र में समर्थन देकर आपातकाल के समय जेल में बंद सत्याग्रहियों की भावनाओं से दंगा कर रहे हैं। यदि उनके मन में लोकतंत्र सेनानियों के प्रति थोड़ा सा सम्मान बचा है तो आज केन्द्र सरकार से समर्थन वापस लें। इससे उनके गुरू स्व0 डा0 लोहिया को तसल्ली मिलेगी।

भाजपा प्रवक्ता ने कांगे्रसियों से सवाल पूछते हुए कहा कि वे रोज कहते हैं कि प्रदेश में जंगलराज है यदि उनका आरोप सही है तो केन्द्र से प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग क्यों नहीं करते ?

पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी जिला केन्द्रों पर केन्द्र सरकार के मूल्य वृद्धि के निर्णय के खिलाफ प्रभावी विरोध कार्यकर्ताओं द्वारा दर्ज कराया गया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देकर मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की गई है। श्री तिवारी ने बताया कि कार्यकर्ताओं द्वारा आगरा में हावड़ा एक्सपे्रस रोककर तथा खाली गैस सिलेण्डर लेकर, मथुरा में प्रधानमंत्री का पुतला दहन और महिलाओं द्वारा बेलगाड़ी में प्रदर्शन, मैनपुरी, वाराणसी, हाथरस, कासंगज, अलीगढ़, फिरोजाबाद,बंदायू, बरेली महानगर, पीलीभीत, वाराणसी, चन्दौली, गाजीपुर, भदौही, मिर्जापुर, सोनभ्रद, जौनपुर, सुल्तानपुर, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, फैजाबाद, लखीमपुर, अम्बेडकर, गोण्डा, गाजियाबाद, नोयडा, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गोरखपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, संत कबीरनगर, बस्ती, महाराजगंज, कानपुर, रमाबाई नगर, फतेहपुर, इटावा, औरेया, कन्नौज, फर्रखाबाद, चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, रामपुर, मुरादाबाद, जे0पी0नगर, बिजनौर,  आदि जिला केन्द्रों पर प्रदर्शन किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.पी अलग तेलंगाना राज्य सहित छोटे राज्यों की पक्षधर

Posted on 26 June 2011 by admin

देश में व्याप्त ग़रीबी, बेरोज़गारी, महँगाई व भ्रष्टाचार के लिये कांग्रेस व बी.जे.पी. की जन-विरोधी नीतियाँ ज़िम्मेदार: माननीया सुश्री मायावती जी

हैदराबाद में आंध्र प्रदेश बी.एस.पी. यूनिट का राज्य-स्तरीय
कार्यकर्ता अधिवेशन सफलतापूर्वक सम्पन्न

ppb_5806हैदराबाद, (आंध्र प्रदेश), 25 जून, 2011ः बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने आज यहाँ कहाकि उŸार प्रदेश में सर्वसमाज का प्रतिनिधित्व करने वाली व “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के आधार पर उनके नेतृत्व में चलने वाली बी.एस.पी. सरकार को विरोधी पार्टियाँ ख़ासकर कांग्रेस व बी.जे.पी. हज़म नहीं कर पा रही हैं तथा ये पार्टियाँ अपनी विफलता व कमियों पर से जनता का ध्यान हटाने के लिये उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. के खि़लाफ साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों का इस्तेमाल कर रही हैं।
दक्षिणी भारत के राज्य आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के व्हाइट हाउस, लाल बहादुर नगर में ”आंध्र प्रदेश बी.एस.पी. कार्यकर्ता अधिवेशन“ को सम्बोधित करते हुये सुश्री मायावती जी ने कहाकि केन्द्र व आंध्र प्रदेश राज्य में चलने वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार के भ्रष्टाचार के साथ-साथ उसकी हर मोर्चे पर विफलता जग-ज़ाहिर है एवं इस कारण आंध्र प्रदेश के साथ-साथ सम्पूर्ण देश की जनता त्रस्त है, परन्तु कांग्रेस पार्टी देश भर में व्याप्त जानलेवा महँगाई, बेरोज़गारी व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर आम जनता को राहत पहुँचाने के बजाय नेतृत्व परिवर्तन अर्थात् नये नेतृत्व को देश की प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाने के गेम में व्यस्त है। देश की ज्वलन्त समस्याओं ख़ासकर ग़रीबी, महँगाई, बेरोज़गारी व भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के मामले में कांग्रेस पार्टी व बी.जे.पी. के प्रति जनता की घोर निराशा का उल्लेख करत हुये उन्होंने कहाकि इन सभी समस्याओं की जड़ इन विरोधी पार्टियों की ग़लत आर्थिक नीतियाँ हैं, जिससे छुटकारा पाने के लिये देश भर में, हर स्तर पर, “बी.एस.पी. मूवमेन्ट” को मज़बूत करना आवश्यक है।
अपने विशाल भारत देश की क्षेत्रीय विविधता व असमानता का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहाकि उनकी पार्टी बी.एस.पी. छोटे राज्यों की पक्षधर है और इसी कारण आंध्र प्रदेश में अलग ‘तेलंगाना’ राज्य बनाने की माँग की हिमायत करती है। उŸार प्रदेश में भी पहाड़ी क्षेत्र उŸाराखण्ड को अलग राज्य बनाने में बी.एस.पी. सरकार की महŸवपूर्ण भूमिका रही है एवं वर्तमान में भी उŸार प्रदेश को विभाजित कर अलग बुन्देलखण्ड, पूर्वांचल व पश्चिमी उŸार प्रदेश राज्य गठित करने हेतु संघर्षशील है।
माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की सरकार की जन-विरोधी नीतियों का ज़मीनी स्तर पर डट कर मुक़ाबला करने के लिये भी देश में ‘बी.एस.पी. मूवमेन्ट’ को मज़बूत करने की ज़रूरत है। वैसे भी यह सर्वविदित है कि बी.एस.पी. मूवमेन्ट का जन्म ही, देश में शोषित, उपेक्षित व ग़रीबों के हितों की रक्षा करने के लिये हुआ है और अब तक ख़ासकर केन्द्र व ज़्यादातर राज्यों की सŸाा में रही कांग्रेस पार्टी की जन-विरोधी नीतियों व उसकी दलित-विरोधी मानसिकता का पर्दाफाश करते हुये इसकी ग़लत नीतियों का विरोध करने के लिये बी.एस.पी. हर स्तर पर लगातार तत्पर है। बी.एस.पी. का ऐसा ही विरोध बी.जे.पी. व अन्य विरोधी पार्टियों के साथ भी है।
देश में व्याप्त व्यापक ग़रीबी, बेरोज़गारी व महँगाई के साथ-साथ भ्रष्टाचार के अभिशाप का उल्लेख करते हुये उन्होंने कहाकि देश को अन्दर से कमज़ोर करने वाली इन बुराइयों के लिये कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टियाँ पूरे तौर पर क़सूरवार हैं, क्योंकि केन्द्र व विभिन्न राज्यों में अपने शासनकालों के दौरान इन पार्टियों ने कभी भी इस मुद्दे पर गंभीरतापूर्वक सख़्त कार्यवाही नहीं की है। केन्द्र के साथ-साथ भारत के प्रान्तों में इन पार्टियों की सरकारों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगते रहे हंै। उन्होंने कहाकि देश भर में      बी.एस.पी. ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं के खून-पसीने की कमाई से अपना संगठन चलाती है और विरोधी पार्टियों की तरह धन्नासेठों के धन पर आश्रित नहीं है। इसीलिये उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. की सरकार समाज के शोषित, उपेक्षित व ग़रीब लोगों के हित व सम्मान में बड़े-बड़े युग-परिवर्तनीय काम करके इन वर्गों के लोगों का जीवन सुधार कर, देश हित में, सामाजिक परिवर्तन की राह हमवार कर रही है।
बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहाकि देश की आज़ादी के बाद से अब तक अर्थात् पिछले लगभग 63 वर्षों में समाज के अनुसूचित जाति/जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग, धार्मिक अल्पसंख्यकों में से ख़ासकर मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध व अपरकास्ट समाज के ग़रीब लोगों की सामाजिक व आर्थिक स्थिति काफी ख़राब व दयनीय रही है, क्योंकि केन्द्र व राज्यों की सŸाा में रही पार्टियों ख़ासकर कांग्रेस व बी.जे.पी. की नीतियाँ बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों को ही ध्यान में रखकर बनायी गयीं अर्थात् देश व विभिन्न प्रदेशों में सŸाा ज़्यादातर अप्रत्यक्ष तौर पर धन्नासेठों के हाथों में रही है, जिस कारण ही, अमीर और ज़्यादा अमीर व ग़रीब और ज़्यादा ग़रीब बनते जा रहे हंै। इस प्रकार की ग़लत आर्थिक नीति ने देश का बड़ा अहित किया है। यही कारण है कि बी.एस.पी. के गठन की ज़रूरत पड़ी और तबसे अब तक “बी.एस.पी. मूवमेन्ट” के माध्यम से देश भर में इस प्रकार की जन-विरोधी नीति के खि़लाफ संघर्ष लगातार जारी है, जिसको देश के कोने-कोने में, ख़ासकर दक्षिणी भारत में आपके राज्य में और ज़्यादा मज़बूत करने की ज़रूरत है, जोकि एक राष्ट्रीय आवश्यकता है। उन्होंने कहाकि बी.एस.पी. एक मानवतावादी मूवमेन्ट है, जिसका उद्देश्य दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में समय-समय पर जन्में महान सन्तों, गुरुओं व महापुरुषों में भी ख़ासतौर से महात्मा ज्योतिबा फूले, छत्रपति शाहूजी महाराज, श्री नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी आदि के बताये हुये रास्तों पर चलकर देश में समतामूलक समाज की स्थापना करना है।
माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि ग़रीबी, बेरोज़गारी व आसमान छूती महँगाई से आज पूरे देश में हर वर्ग व हर समाज के लोग त्रस्त हैं, परन्तु कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार इस राष्ट्रीय समस्या के प्रति उदासीन व लापरवाह है तथा उसके नेता केवल संकीर्ण व तुच्छ राजनीति करने पर अमादा हैं, जबकि उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. की सरकार ने कई कारगर उपाय करके प्रदेश की जनता को इन मामलों में काफी राहत पहुँचायी है। स्थायी व अस्थायी रोज़गार के लाखों नये अवसर मुहैया कराये गये हैं तथा अपने स्तर पर विभिन्न करों आदि में कमी करके जानलेवा महँगाई से लोगों को थोड़ी राहत पहुँचायी गयी है। सर्वसमाज के 31 लाख अत्यन्त ग़रीब परिवारों की महिला मुखिया को “उŸार प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया ग़रीब आर्थिक मदद योजना“ के माध्यम से 400 रुपये प्रतिमाह की दर से एक मुश्त छह माह की 2,400 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करके उनके आँसू पोंछने का काम कर रही है।
माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में की गयी भारी वृद्धि के खि़लाफ बी.एस.पी. द्वारा ‘‘देशव्यापी जन-आन्दोलन‘‘ शुरू किया गया है, जिसके तहत उत्तर प्रदेश के समस्त 72 ज़िलों के मुख्यालयों पर दिनांक 31 मई सन् 2011 को विशाल धरना-प्रदर्शन आयोजित किया गया और अब देश के विभिन्न राज्यों में भी यह आन्दोलन जारी है। उन्होंने आंध्र प्रदेश राज्य की पार्टी यूनिट के प्रभारी को भी निर्देंशित किया कि वे भी अपने राज्य में केन्द्र सरकार की इस जन-विरोधी नीति के खि़लाफ धरना-प्रदर्शन आयोजित कर विरोध दर्ज करें।
इससे पूर्व अधिवेशन स्थल पर पहुँचने पर माननीया सुश्री मायावती जी का बी.एस.पी. ज़िन्दाबाद, बहन कुमारी मायावती जी ज़िन्दाबाद आदि ज़ोरदार नारों के साथ स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में आंध्र प्रदेश राज्य   बी.एस.पी. यूनिट के केन्द्रीय संयोजक राज्यसभा सांसद श्री बृजलाल खाबड़ी, श्री आर.एन. आर्या, श्री बी.एस. गौतम व श्री गौरी प्रसाद उपासक व प्रदेश पार्टी यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रमुख थे। साथ ही, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुये कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेशकर बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी का स्वागत किया।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कल दिनांक 24 जून सन् 2011 को यहाँ हैदराबाद पहुँचने पर माननीया सुश्री मायावती जी का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में आंध्र प्रदेश के लिये नियुक्त केन्द्रीय को-आॅर्डिनेटरों के साथ-साथ राज्य बी.एस.पी. यूनिट के अध्यक्ष श्री एम. बलैया, उपाध्यक्ष श्री वाई. शंकर, कोषाध्यक्ष श्री एम. वेंकटेश व श्री बी. ललैया आदि प्रमुख थे।
तदुपरान्त, माननीया सुश्री मायावती जी ने कल ही आंध्र प्रदेश राज्य   बी.एस.पी. यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारियों व को-ओर्डिनेटरों से अलग-अलग मुलाक़ात कर, राज्य में चल रही पार्टी संगठन से सम्बंधित गतिविधियों की विस्तृत जानकारी ली। बी.एस.पी. आंध्र प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष श्री एम. बलैया ने पार्टी संगठन व उसकी तैयारी के सम्बन्ध में अपने राज्य की विस्तृत रिपोर्ट पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी को पेश की। कई घण्टों तक चली इन बैठकों में माननीया सुश्री मायावती जी ने संगठन के कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ, आंध्र प्रदेश राज्य में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने व पार्टी संगठन को उŸार प्रदेश के पैटर्न पर मज़बूत करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इन कार्यों में होने वाली दिक़्क़तों का भी उन्होंने तत्काल समाधान किया और आह्वान किया कि आपके राज्य में जब भी विधानसभा का आम चुनाव होता है तो उसमें उŸार प्रदेश की तरह अच्छा प्रदर्शन करके जनता की उम्मीदों पर पूरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने कहाकि उŸार प्रदेश की तरह आप लोगों को भी अपने राज्य में बी.एस.पी. को सŸाा में लाना है तो कैडर के आधार पर यहाँ भी पूरी तैयारी करनी पड़ेगी। इसके साथ ही, बी.एस.पी. मूवमेन्ट को मज़बूत करने के लिये सर्वसमाज के लोगों को “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के आधार पर बी.एस.पी. से जोड़ना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

BSP in favour of smaller States including separate Telangana State

Posted on 26 June 2011 by admin

Anti-people policies of Congress and BJP responsible for poverty, unemployment, price-rise and corruption in country  —Hon’ble Ms. Mayawati ji
State-level workers’ conference of BSP Andhra Pradesh Unit
concludes successfully in Hyderabad

ppb_5806Hyderabad (Andhra Pradesh): 25 June 2011 :: Bahujan Samaj Party (BSP) National President and Hon’ble Chief Minister of Uttar Pradesh Ms. Mayawati ji said here today that opposition parties, especially Congress and BJP were unable to accept the BSP Government under her leadership in Uttar Pradesh, which was representing the Sarvsamaj and following the policy of “Sarvajan Hitai, Sarvajan Sukhai”. These parties with a view to divert the attention of people from their failure and shortcomings were adopting all tactics against BSP in Uttar Pradesh.

Addressing the “Andhra Pradesh BSP workers’ conference” in White House, Lal Bahadur Nagar in Hyderabad, Ms Mayawati ji said that Congress party ruling at the Centre and in Andhra Pradesh was a big failure on all fronts, owing to which the people of Andhra Pradesh and the Country were suffering. Instead of giving relief to common man by checking the increase in prices, unemployment and corruption, the Congress party is interested in the game of change in leadership on the post of Prime Minister. Referring to the deep desperation of people towards Congress and BJP for failure to check the burning issues of the Country especially poverty, prices-rise, unemployment and corruption, she said that wrong economic policies were the root cause of these problems and it was necessary to strengthen the BSP movement at every level in the entire Country to get rid of these problems.

Referring to the regional diversities and imbalances in the large Country of India, she said her party BSP is in favour of smaller States and owing to which it supports the demand of separate State of Telangana in Andhra Pradesh. BSP Government had an important role for the formation of separate hill State of Uttarakhand and it is struggling for the formation of separate Bundelkhand, Pooravanchal and West Uttar Pradesh by dividing U.P. at present.

The Hon’ble Ms. Mayawati ji said it was necessary to strengthen BSP movement in the entire country to oppose anti-people policies of Congress led Government at the Centre strongly. It is a well known fact that BSP movement took birth for safeguarding the interests of exploited, deprived and poor people of the Country and BSP is always struggling at every level to oppose and expose the anti-people policies and anti-dalit mindset of Congress party, which remained in power at the Centre and maximum number of States mostly. Similarly, BSP is also against the wrong policies of BJP and other opposition parties, she added.

Referring to the prevalent large scale poverty, unemployment, price-rise and corruption and holding responsible the Congress and BJP for the ills, which are weakening the Country, she said that these parties never took any stern action on these issues during their regimes at the Centre and different States. Serious allegations regarding corruption were being levelled on the Governments of these parties at the Centre and the States. She said that BSP was the only party, which thrived on the support of its workers and it never depended on the money of capitalists like opposition parties. Therefore, the BSP Government in Uttar Pradesh was working in the interests and honour of exploited, deprived and poor people of the society. BSP Government had done remarkable works for the betterment and welfare of these sections and treading on the path of social change in the interest of the Country.

BSP National President said that even after 63 years of Independence, the economic and social condition of SC/ST, OBC, religious minorities, especially Muslim, Sikh, Christian, Bauddh and Upper Caste poor people remained pitiable, because the parties ruling at the Centre and States especially Congress and BJP formulated the policies in the interests of capitalists, owing to which these capitalists ruled the Country and different States indirectly and the divide between rich and poor people increased. This wrong economic policy had done a great damage to the Country. This was the reason for which BSP was formed and it was continuously struggling through BSP movement against such type of anti-people policy in the Country. BSP movement is a national necessity and it should be strengthened, especially in South India and the State of Andhra Pradesh including all parts of the country. She said that BSP is a humanitarian movement and the aim of this movement is to establish a society based on equality in the Country following the paths shown by saints, gurus and great men, especially Mahatma Jyotiba Phule, Chhatrapati Shahuji Maharaj, Sri Narayana Guru, Baba Saheb Dr. Bhimrao Ambedkar and Manyawar Sri Kanshiram ji etc. who took birth in dalit and OBC sections from time to time.

Hon’ble Ms. Mayawati ji said that Congress led Central Government was indifferent and careless towards poverty, unemployment, increasing prices from which every section and every society of the country was suffering. The leaders of this party were engaged in cheap politics, while the BSP Government in Uttar Pradesh had taken several significant steps owing to which people felt relief pertaining to these problems. Lakhs of new temporary and permanent employment opportunities were created and concessions were given in different taxes at its own-level, owing to which people felt relief from spiralling prices. The State Government had given one-time amount of Rs. 2400 of six months as financial assistance at the rate of Rs. 400 per month to women head of the family of 31 lakh poor families of Sarvsamaj under “Uttar Pradesh Mukhyamantri Mahamaya Garib Arthik Madad Yojana”.

Hon’ble Ms. Mayawati ji said that BSP had launched nation-wide people’s movement against the high increase in Petrol prices by Congress led Central Government under which large scale demonstrations were organised on 31 May 2011 at the Head Quarters of all the 72 districts of Uttar Pradesh and now this movement was continuing in different States of the Country. She directed to the in-charge of party unit of Andhra Pradesh that he should also organise demonstrations against this anti-people policy of the Central Government in his State.

Earlier, Hon’ble Ms. Mayawati ji was welcomed by the BSP office bearers and party workers on reaching the venue of conference with slogans of BSP Zindabad, Bahen Kumari Mayawati ji Zindabad. Central Co-ordinator of Andhra Pradesh BSP Unit and Rajya Sabha MP Mr. Brij Lal Khabri, Mr. R.N. Arya, Mr. B.S. Gautam and Mr. Gauri Prasad Upasak and senior office bearers of State party unit welcomed the Hon’ble Ms. Mayawati ji. Cultural programme was also presented by the artists of different parts of the State and they welcomed the National President Hon’ble Ms. Mayawati ji.

It may be recalled that warm welcome was given to Hon’ble Ms. Mayawati ji on 24 June 2011 yesterday on reaching Hyderabad. Central co-ordinators for Andhra Pradesh, besides State BSP Unit President Mr. M. Ballaiyya, Vice President Mr. Y. Shankar, Treasurer Mr. M. Venkatesh and Mr. B. Lallaiyya welcomed Hon’ble Ms. Mayawati ji.

Later, the Hon’ble Ms. Mayawati ji held separate meetings with the Andhra Pradesh BSP Unit office bearers and co-ordinators yesterday who apprised her with the activities of party organisation in detail. BSP Andhra Pradesh Unit President Mr. M. Ballaiyya presented detailed report to National President Hon’ble Ms. Mayawati ji pertaining to the party organisation and its preparation in the State. In these meetings which lasted for several hours, Hon’ble Ms Mayawati ji reviewed the works of the organisation and directed the office bearers to increase the mass-base of party and strengthen the organisation on the pattern of Uttar Pradesh. She also solved the related problems immediately and appealed them to provide good results in the Assembly elections of the State, whenever held. To bring BSP in power in Andhra Pradesh, she said that preparations have to be made on the basis of cadre like Uttar Pradesh. Besides, people of Sarvsamaj have to be associated with BSP on the policy of “Sarvajan Hitai, Sarvajan Sukhai” to strengthen BSP movement.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2011
M T W T F S S
« May   Jul »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in