Archive | June 2nd, 2011

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्काॅच व्हिस्की टीचर्स अब एक बोल्ड नए लुक में

Posted on 02 June 2011 by admin

thct50-bottles-with-tube1दुनिया का प्रमुख स्काॅच व्हिस्की ब्रांड और भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रीमियम स्काॅच ब्रांड टीचर्स अब नए एक्सक्लूसिव और समकालीन लुक में मिलेगा। इसमें जो कुछ नहीं बदला है वह है उसकी वही कोई समझौता न करने वाली भावना। नया लुक दुनिया भर में चलाए गए रीफ्रेश प्रयास का हिस्सा है। इसके तहत टीचर्स को समकालीन बनाया जाना है और ब्रांड फ्रैंचाइज में नए उपभोक्ता शामिल किए जाने हैं। बीम पोर्टफोलियो के तहत टीचर्स एक पावर ब्रांड है और यह नया लुक इसकी विरासत तथा उच्च गुणवŸाा के अनुकूल है। इसके साथ ही यह स्काॅच के शौकीनों की पीढ़ियों के लिए भी प्रासंगिक बना हुआ है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण यह बोल्ड न्यू लुक दि स्प्रिट आॅफ अचीवमेंट में चाहत वाली नई छाप छोड़ता है और यह टीचर्स के इस कथन से प्रेरित है कि सच्ची उपलब्धि प्रशंसा पर नहीं रुकती बल्कि अगली ऊंचाई पर पहुंचने की कोशिश शुरू कर देती है।

अच्छा स्वाद तलाशने वाले उपभोक्ताओं के लिए टीचर्स एक सर्वश्रेष्ठ ब्रांड है। 181 साल के इतिहास में टीचर्स का इतिहास नवीनता का रहा है और वर्षों से यह अपनी पैकिंग बदलती रही है। इसका उद्देश्य लगातार बेहतर चाहने वाले स्काॅच के उपभोक्ताओं के लिए ब्रांड को प्रासंगिक और समकालीन बनाना है। टीचर्स ने 1913 में खुद खुलने वाली इसकी बोतल को पेटेंट करा लिया था। यह खोज असल में रिम के साथ एक टेपर्ड काॅर्क है और इसने टीचर्स को अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले 15 साल की लीड दी।

बीम ग्लोबल स्प्रिट्स एंड वाइन में भारत व भारतीय उपमहाद्वीप के सीईओ व प्रबंध निदेशक श्री हरीश मूलचंदानी ने कहा, ‘टीचर्स अपनी विरासत और गुणवŸाा के प्रति सच्चा बना रहा है और इसी से अपनी प्रमुख स्थिति में पहुंचा है। इतना ही महŸवपूर्ण यह तथ्य है कि टाचर्स परिवर्तन को अपनाते हुए स्काॅच के कद्रदानों की भिन्न पीढ़ियों के लिए प्रासंगिक बना रहा है। वही, कोई समझौता न करने वाला स्प्रिट अब एक बोल्ड, कांफीडेंट और प्रीमियम लुक वाला है जो हमारे ब्रांड को नई ताजगी देता है और हमें उस उच्च मानक के करीब ले जाता है जिसे विलियम टीचर्स ने स्थापित किया था।

अब टीचर्स की नई हाईलैंड क्रीम बोतल में चैड़े पौरुष वाले कंधे हैं और बेहतर गर्दन इसकी स्टाइल को बेहतर बनाती है। इसमें विलियम टीचर्स का डब्ल्यूटी प्रतीक गर्व से एमबाॅस किया हुआ है और यह इसकी अधिकृतता को बढ़ाता है तथा गुणवŸाा को मजबूत करता है। बोतल का लेबल और पैकिंग दोनों परंपरागत आॅल बीज लुक से नए श्वेत-श्याम और बर्मिश्ड गोल्ड लुक में आ गए हैं। इसमें पेय पदार्थ ज्यादा दिखता है और बोतल भव्य व समकालीन नजर आती है जो टीचर्स के नए उपभोक्ता का प्रतिनिधित्व करती है।

टीचर्स की ओर से ही पेश टीचर्स 50, 12 साल पुराना ब्लेंड है। इसमें इसका पुराना आॅल ब्लैक एंड गोल्ड लुक है पर इसमें नई पैकिंग शैली और बोतल का उपयोग किया गया है।

बीम ग्लोबल यूके लिमिटेड, आर्डमोर डिस्टलरी के डिस्टलरी मैनेजर अलीस्टार लांगवेल ने कहा, ‘टीचर्स की स्टाइलिश नई पैकिंग में वैसी सभी खासियतें हैं जो इस मशहूर ब्रांड के लिए अच्छी हैं। बोतल की नई डिजाइन की बोल्डनेस में टीचर्स के प्रमुख प्रतीक को शामिल किया गया है और टीचर्स नाम भी दोनों ओर लिखा हुआ है। नए समकालीन लेबल का स्लीक प्रोफाइल उपभोक्ताओं को प्रत्येक बोतल में मौजूद गुणवŸाा को स्पष्ट रूप से देखने का मौका देता है। यह सर्वश्रेष्ठ ब्लेंडेड स्काॅच है जिसपर अपना नाम देते हुए विलियम टीचर्स को गर्व था।‘

भारत में टीचर्स के तीन प्रीमियम एक्सप्रेशन उपलब्ध हैं। इनमें टीचर्स हाईलैंड क्रीम, टीचर्स 50 और टीचर्स ओरिजिन शामिल हैं। टीचर्स ओरिजिन विलियम चीर्स के ओरिजिन का सम्मान स्काॅच व्हिस्की के फाइन ब्लेंडर के रूप में करता है। यह एक प्रीमियम स्काॅच ब्लेंड है जिसमें 65ः माल्ट है। यह किसी भी अन्य स्टैंडर्ड ब्लेंड से ज्यादा है तथा इसे 19वीं सदी के स्टाइल वाले क्वार्टर कास्क में तैयार किया जाता है और इससे 30ः ज्यादा परिपक्वता आती है। इसका नतीजा समृद्ध और सहज स्वाद के रूप में सामने आता है।

टीचर्स ओरिजिन के केंद्र में आर्डमोर माल्ट व्हिस्की है जो ज्यादा परंपरागत पीट स्मोक फ्लेवर और समृद्ध दृढ़ता देता है।

टीचर्स के बारे में
टीचर्स हाईलैंड क्रीम भारत में पेश किया जाने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्ञात स्काॅच है। आज टीचर्स सबसे ज्यादा बिकने वाला स्काॅच ब्रांड है और देश भर के काॅकटेल सर्किट में बेहद लोकप्रिय है। प्रतिष्ठा वाला टीचर्स 50 एक 12 साल पुराना स्काॅच व्हिस्की है जिसे खासतौर से ब्लेंड किया गया था और इसे भारतीय आजादी की 50वीं सालगिरह मनाने के लिए पेश किया गया था।

टीचर्स ओरिजिन, टीचर्स पोर्टफोलियो में शामिल किया गया है और इसमें जानी-मानी अभिव्यक्तियां हैं जैसे टीचर्स हाईलैंड क्रीम और टीचर्स 50। टीचर्स ओरिजिन विलियम टीचर्स के ओरिजन का सम्मान स्काॅच व्हिस्की के एक फाइन ब्लेंडर के रूप में किया जाता है। यह एक प्रीमियम स्काॅच ब्लेंड है जिसमें 65ः माल्ट है। यह किसी भी अन्य स्टैंडर्ड ब्लेंड से ज्यादा है तथा इसे 19वीं सदी के स्टाइल वाले क्वार्टर कास्क में तैयार किया जाता है और इससे 30ः ज्यादा परिपक्वता आती है। इसका नतीजा समृद्ध और सहज स्वाद के रूप में सामने आता है। टीचर्स ओरिजिन के केंद्र में आर्डमोर माल्ट व्हिस्की है जो ज्यादा परंपरागत पीट स्मोक फ्लेवर और समृद्ध दृढ़ता देता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2011
M T W T F S S
« May   Jul »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in