Archive | June 11th, 2011

राष्ट्रव्यापी भ्रमण का शुभारम्भ

Posted on 11 June 2011 by admin

लखनऊ। हर्ष मेयर, जो कि आइ एम कलाम फिल्म के लिए 58वें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता है ने आइ एम कलाम के फस्र्ट लुक की लाँच लखनऊ से करते हुए अपने राष्ट्रव्यापी भ्रमण का शुभारम्भ किया। देश में विभिन्न शहरों में वे फिल्म के फस्र्ट लुक को लाँच करेंगे और स्माइल फाउंडेशन से लाभान्वित बच्चों के साथ अपनी यात्रा की सफलता का जश्न मनाऐंगे। स्माइल फाउंडेशन एक देशव्यापी विकास संगठन है जिसने 150 विकास परियोजनाओं के माध्यम से भारत के 22 राज्यों में 200,000 से अधिक पिछड़े बच्चों और युवाओं को लाभान्वित किया है। आई एम कलाम नील माधब पांडा के निर्देशन की पहली फिल्म है जो स्माइल फाउंडेशन द्वारा निर्मित की गई है। किसी विकासात्मक संगठन द्वारा निर्मित अभी तक की यह पहली फिल्म है।
इस फिल्म के माध्यम से स्माइल फाउंडेशन ने प्रत्येक बच्चे के स्कूल जाने के सपने को पूरा करने की दिशा में सहयोग के लिऐ पूरे विश्व के लोगों का ध्यान आकृष्ट करने के लिए उन तक पहुंचने का प्रयास किया है। असाधारण सामग्री से पहले से रूबरू दुनिया में लोगों का ध्यान सामान्य अपीलों द्वारा अधिक आकृष्ट करने की संभावनाएं कम होती है। इसीलिए स्माइल फाउंडेशन ने एक आधुनिक कथात्मक तरीके से एक अति महत्वपूर्ण आह्वान को प्रस्तुत करने का प्रयास किया है, ताकि इस महत्वपूर्ण कार्य हेतु सहयोग जुटाने के लिए अधिकतम संख्या में लोगों तक पहुंचा जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार से लड़ाई में सपा पूर्ण रूप से साथ

Posted on 11 June 2011 by admin

सपा के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री डा. अशोक बाजपेई ने कहा कि आगरा में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में उन्होंने जो आर्थिक प्रस्ताव पास किए उसमें पहला प्रहार मंहगाई एवं राष्ट्रीय स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार ही है। सपा के आर्थिक प्रस्ताव में भूखे पेट को रोटी, खाली हाथों को काम, युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता की योजनाएं, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता की योजनाओं को प्रमुखता से जोड़ा गया। डा. अशोक बाजपेई ने कहा उनके द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को नेता प्रतिपक्ष शिवपाल यादव, अहमद हसन, सांसद मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने श्री बाजपेई की बातों का समर्थन किया। पे्रसवार्ता के दौरान विमल मिश्र, पारूल दीक्षित, अवनिकांत बाजपेई, नरेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

सोनिया का पुतला फूंक निकाली सरकार के खिलाफ भड़ास-भाजपा व रामदेव समर्थक
पाली कस्बे में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं बाबा रामेदव के सर्मथकों ने मिलकर पाली कस्बे के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जुलूस निकाल कर नारेबाजी करते हुए बस स्टाप पर सोनिया का पुतला फूंक कर केंद्र की कांग्रेस सरकार पर तीखे प्रहार किए। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामबहाुदर सिंह ने कहा कि आजकल अफजल गुरू को फंासी देने में तमाम भ्रष्टाचार में लिप्त कांग्रेस की ये सरकार विदेश से धन वापस लाने में अक्षम साबित हुई। नगर अध्यक्ष भाजपा आलोक शुक्ला ने कहा कि सरकार अपना नैतिक हक खो चुकी है सोते हुए लोगो पर लाठी डंडे से हमलाकर यह सरकार अपनी मानसिकता को उजागर कर चुकी है। इसमें समिति के अध्यक्ष प्रदीप अवस्थी पीसी बाजपेई, रंजन ़ित्रवेदी आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पानी को दोहन बंद करो नही तो भयंकर परिणाम

Posted on 11 June 2011 by admin

विकास भवन स्वर्णजयंती सभागार में भूजल दिवस पर सीडीओ आनंद कुमार द्विवेदी ने एक संगोष्ठी में बोलते हुए भूजल संचयन पर कहा कि जल का दोहन अब निकट भविष्य में न रोका गया तो समाज मे एक एक बूंद पानी को हमारा समाज तरस जाएगा इस लिए तहसील ब्लाक सभी जगह ऐसी गोष्ठिया आयोजित की जाए। जिससे जनजागरूकता पैदा हो। तथा जलदोहन रोकना होगा। गोष्ठी में परियोजना निदेशक श्रीनिवास मिश्र जिला कृषि अधिकारी अमर सिंह ने अपने अपने विचार प्रकट किए। गोष्ठी में डीजी कृषि बृजेश सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाबा रामदेव अहिंसा से हिंसा की तरफ-उमेश जी

Posted on 11 June 2011 by admin

कैम्प कार्यालय वंशीनगर मे आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ उमेश जी ने कहा कि योगगुरू बाबा रामदेव ने जो ख्याति प्राप्त की वह असाधारण थी। आज उनकी योग्यता का दुनिया लोहा मानती है। उन्होंने विलुप्त हो रही योग की शिक्षा का परचम उत्तराखंड में ही नहीं पूरे देश व विदेश लहराया जो अतिसराहनीय व अद्भुत कार्य था। भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंदियों तक पहुचातें हुए उन्होंने जो कदम उठाए वह एक योगगुरू के लिए अशोभनीय था। यदि उन्हें यह सब करना ही था तो आध्यात्म की तर्ज पर वह ये सबकुछ कर सकते थे  परंतु बाबा जी यह भूल गए। सरकार उनकी मांगो पर पूर्ण रूप से विचार कर ही रही थी कि उन्होंने अपने आंदोलन को उग्र करते हुए भारतीय संविधान को ताक पर रखकर प्रशासन से नोकझोंक भी की जिसका ताजा उदाहरण है कि गत दिनों दिल्ली के रामलीला ग्रांउड पर चल रहे अनशन के दौरान बाबा जी के रवैय सेे आशंकित सरकार ने दिल्ली को बंधक होने से बचाने के लिए प्रशासन का सहारा लेकर उन्हें वहां से हटाया। परंतु बाबा व उनके समर्थक क्या साबित करना चाहते थे कि सरकार के मंत्री और दिल्ली जैसा शहर क्या दवाब में कैसे बंधक हो सकता है। वहीं बाबा के 11 हजार नवयुवकों को शस्त्र और शास्त्र की शिक्षा देने के प्रयोजन ने यह साफ कर दिया है कि वे किसी भी हद का जा सकते है। इससे साफ जाहिर होता है कि एक योगगुरू की आकांक्षाओं और लोभ का दमन न होना यह राष्ट्र के लिए हितकर नही होगा। ऐसे में वह भड़काऊ बयानबाजी कर स्वयं एक राष्ट्रभक्त होते हुए भी राष्ट्रद्रोही होने का प्रमाण वह स्वयं दे रहे है। इसमें कौन दोषी है सरकार या बाबा, यह आने वाला समय ही बातएगा। इतना धन होने के बावजूद आकांक्षाओं का अंत अभी तक न हुआ जिसका परिणाम स्वास्थ्य का गिरना, योगी शरीर जो दूसरों के हित के लिए बना था आज स्वयं कष्टों से युक्त है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कीर्ति प्रकाश अवस्थी, अशोक सिंह लालू, घनश्याम श्रीवास्तव, जफर कलीम, सरला सक्सेना आदि लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शहर के करीब एक नए वाटरपार्क का उद्घाटन

Posted on 11 June 2011 by admin

लखनऊ- लखनऊ और बाराबंकी के बीच बाराबंकी रोड पर मयूर वाटर पार्क का उद्घाटन सांसद श्री धनन्जय सिंह द्वारा किया गया। 6 एकड़ में फैले इस वाटर पार्क में बैंक्वेट हाल, लान जिम, ब्यूटी सैलून और रेस्टोरेंट की सुविधा भी उपलब्ध है और इसमें 15 कमरों वाला एक रेसिडेंषियल फ्लोर भी षामिल है। बच्चों के आकर्षण लिए विषेष रूप से झूले और ट्रेन आदि भी हैं। पर्किंग की सुविधा भी मौजूद है। आकर्षक सुविधाओं वाले इस वाटर पार्क में मनोरंजन के कई साधन है।
इस अवसर पर सांसद श्री धनन्जय सिंह ने कहा कि, ‘‘लखनऊ वासियों के लिए ऐसे इंटरटेन्मेंट स्थल की बहुत जरूरत थी। लखनऊ की जनता के लिए मयूर वाटर पार्क एक शानदार तोहफा है। षहर के निकट होने के कारण इस पार्क में सभी के लिए पहुँचना आसान होगा।’’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दिन दहाड़े पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला,मुकदमा दर्ज

Posted on 11 June 2011 by admin

सुलतानपुर -  नगर कोतवाली अन्तर्गत बस अड्ड के पास स्थित  कपड़े के शो रूम पर पत्रकार के उपर  हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस कप्तान के आदेश पर अभियुक्तों के खिलाफ लूट पाट एवं हत्या के प्रयास आदि संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया। घटना कोतवाली नगर के बस स्टाप स्थित एक रेडीमेड कपड़े के शोरुम की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली नगर स्थित बस स्टाप पर मौजूद रमाशंकर काम्पलेक्स मे रेडीमेड कपड़े का शोरुम है। जहां राजेन्द्र कुमार पुत्र छोटेलाल निवासी पल्टन बाजार,शम्स पुत्र जुबेर  निवासी राहुल चैराहा व दो अज्ञात बदमाशों ने शोरुम में घुसकर पत्रकार संतोष पाण्डेय पर हमला बोल दिया। जब तक श्री पाण्डेय कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर अपनी बनायी योजना में सफल हो चुके थे।परन्तु बगल के दुकानदारों व कुछ राहगीरों ने वारदात को अंजाम देकर भाग रहे एक बदमाशों में से एक हमलावर राजेन्द्र को मौके पर धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। आसपास के लोगों ने घायल पत्रकार संतोष  पाण्डेय को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।घटना की खबर पाकर एस0पी0 गोविन्द अग्रवाल  जिला अस्पताल पहुंचे जहा पर घायल पत्रकार का हाल-चाल  लेने के साथ घटना सम्बन्धी जानकारी ली।  श्री अग्रवाल के निर्देश पर  हमलावर बदमाशों के विरूद्ध भा0द0वि0 की धारा 307 एवं लूट पाट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। जबकि पुलिस वारदात में शामिल अन्य बदमाशों की धर पकड़ के लिये सरगर्मी से तलाश में जुट गयी है। पत्रकार पर हुए हमले की जानकारी मिलते ही  जिले भर के पत्रकार जिला अस्पताल व नगर कोतवाली पहुच गये तथा पुलिस प्रशासन सेे वारदात में शामिल अन्य हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के विरोध में हृदयराम वर्मा का आमरण अनशन

Posted on 11 June 2011 by admin

सुलतानपुर - स्वामी रामदेव के अनशन से प्रभावित होकर भारतीय किसान यूनियन मजदूर फाउण्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चै0 हृदय राम वर्मा आमरण अनशन पर बैठ गये हैं उनके साथ क्रमिक अनशन पर आर पी सिंह, अमर बहादुर सिंह, सतपाल सिंह बग्गा, राम नेवल यादव एडवोकेट, हरीपाल विश्वकर्मा, रामयज्ञ द्विवेदी, विवेक सिंह एवं मत्स्येन्द्र साही बैठे हैं। बाबा के साथ दिल्ली में अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठे प्रभारी अरूण कुमार सिंह आज बाबा के आदेश पर जनपद आये और रामलीला मैदान में घटित सत्याग्रहियों के साथ मारपीट, लाठी चार्ज, आॅसू गैस, महिलाओं के साथ की गयी अभद्रता का आखों देखा हाल बताया। श्री सिंहवर्तमान समय में भी अनिश्चित कालीन अनशन बने हुए हैं। अनशन  कार्यक्रम के संयोजक एवं प्रभारी आर पी सिंह ने बताया कि आज  अनशन पर लगभग 80 सत्याग्रही बैठे हैं। श्री वर्मा के अनशन पर बैठने से लोगो में आक्रोश व्याप्त हो गया है। सोमवार को जन जागरण हेतु एक विशाल जुलूस निकाला जायेगा। सत्याग्रहियों को अरूण कुमार सिंह, उदय पाल सिंह,अरविन्द कुमार सिंह, सतपाल सिंह बग्गा,ज्ञानेन्द्र जायसवाल, चन्द्र कान्ती तिवारी, स्नेहलता श्रीवास्तव, रमा शंकर चैधरी ने सम्बोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा स्वयं इटली की नागरिक - रामबरन

Posted on 11 June 2011 by admin

शाहजहांपुर। योग गुरू बाबा रामदेव के निकट सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को नेपाली मूल का बताकर हंगामा मचाने वाली कांग्रेस पार्टी को आगाह करते हुए भाजपा नेता रामबरन सिंह ने कहा कि कांग्रेस को पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए।
भाजपा नेता ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण का परिवार मूलतरू भले ही भारत के पड़ोसी राष्ट नेपाल का हों किन्तु उनकी जन्मस्थली निर्विवाद रूप से देव नगरी हरिद्वार ही है। जबकि इस मुद्दे पर हंगामा कर रही कांग्रेस पार्टी की सर्वेसर्वा व अध्यक्षा स्वयं इटली की हैं, जो कि पूर्ण रूप से विदेशी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के रामलीला मैदान में जायज मांगों को लेकर सत्याग्रह कर रहें निर्देष भारतीयों पर दमनात्मक कार्यवाही कराने वाली कांग्रेस अध्यक्षा का यदि अपना बेटा पुलिस बर्बरता का शिकार हुआ होता या कोई इटली का नागरिक घायल हुआ होता तो संप्रग सरकार की मुख्य घटक दल कांग्रेस पार्टी की मुखिया को दर्द का अहसास होता।
श्री सिंह ने भ्रष्टाचार व काला धन के विरूद्घ चल रहे आंदोलन पर कांग्रेस व अब तक सबसे भ्रष्ट केंद्र सरकार के रवैयें की तुलना आपातकाल से करते हुए कहा कि भाजपा ने 23 से 26 जून तक राष्टव्यापी महाअभियान चलाने का एलान किया है। इस दौरान पार्टी के सभी  राष्ट्रीय नेता व भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री देश भर में सौ से अधिक रैलियां करेंगे। उन्होंने कहा कि यह अभियान मुख्य रूप से सोनिया गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंहराव की तरह चुप रहकर भ्रष्टाचार के संरक्षक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ होगा क्योंकि मौजूदा हालत के लिये यही दो नेता जिम्मेदार है। भाजपा नेता ने बताया कि 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि हैं व 25 जून को आपातकाल पार्टी नेताओं के नेतृत्व में जमकर महाअभियान चलाया जायेगा, उन्होनें आम जनता से भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियो के विरूद्घ चलाये जने वाले इस महाअभियान में भाग लेने की भी अपील की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2011
M T W T F S S
« May   Jul »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in