Archive | June 20th, 2011

पुलिस रक्षक की जगह भक्षक बन गई है

Posted on 20 June 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस रक्षक की जगह भक्षक बन गई है। पुलिस थानों में रेप होने लगा है। इससे वर्षो पूर्व न्यायमूर्ति स्व0 आनन्द नारायण मुल्ला की यह टिप्पणी कि ‘‘पुलिस अपराधियों का संगठित गिरोह है’’ बसपा राज में पूरी तरह चरितार्थ हो रही है। निघासन थाने में 10 जून, को 14 वर्षीया सोनम के साथ बलात्कार के बाद हत्या की घटना घटी जिसकी सीबीआई जाॅच मुख्यमंत्री को जाने क्यों गंवारा नहीं है। अपराधियों को क्लीन चिट वे तुरन्त दे देती हैं। किन्तु जनसमस्याओं के निराकरण के लिए कोई प्रयास हो तो वे लाठियाॅ-गोलियाॅ बरसाने में नहीं हिचकती हैं और समाजवादियों की गिरफ्तारी तथा उत्पीड़न में तो उन्हें विशेष संतुश्टि मिलती है। ऐसी असंवैधानिक, उत्पीड़नकारी और बलात्कार-प्रोत्साहक सरकार तथा इसकी मुख्यमंत्री को महामहिम राज्यपाल द्वारा तत्काल बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

बसपा राज में भयमुक्त समाज के खोखले नारे की हकीकत यह है कि कन्नोैज में एक नाबालिग किशोरी की की आॅख फोड़ दी गयी। 17 जून को थाना गुरसहायगंज के अन्तर्गत भूड़पुरवा गाॅव में 14 वर्षीय दलित किशोरी सुमन के साथ पहले बलात्कार की कोशिश की गयी थी, जिसमें नाकामी के बाद उसकी दोनों आंखें फोड़ दी गयी। सुमन कानपुर के हैलेट अस्पताल में अब इलाज करा रही है। दबंग परिवार के दो आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने घटना की निन्दा करते हुये पीड़ित को 10 लाख रूपये की मुआवजा राशि दिये जाने तथा आरोपियों की तुरन्त गिरफ्तारी की माॅग की है। यह कांड उनके संसदीय क्षेत्र में हुआ है और इसकी जानकारी होते ही वे पीड़ित परिवार को सांत्वना देने कल पहुॅच गये थे।

बस्ती में रानीपुर बेलारी में एक नाबालिग से बलात्कार हुआ।  ललितपुर में भी एक नाबालिग से बलात्कार में नाकामी पर दरिंदों ने दाॅत से काट कर घायल कर दिया। सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराने गई मूक-बधिर एक किशोरी से डेरापुर थाने में बलात्कार की घटना पर कार्यवाही तो कोर्ट के आदेश के बाद ही हुई है। आज ही हरदोेई में एक मूक बधिर बालिका के साथ बलात्कार की लोमहर्षक घटना भी घटित हुई है।

प्रदेश मेें मायाराज में बढ़ते अपराधों और बिगड़ती प्रशासनिक व्यवस्था के खिलाफ आवाज उठती है तो मुख्यमंत्री बदले की भावना से कार्यवाही पर उतर आती हैं। कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक श्री इरफान सोलंकी एवं मो0 हसन रूमी जनसमस्याओं के सम्बन्ध में एक आई0ए0एस0 अधिकारी से मिले और समस्या के समाधान का दबाब डाला तो उन्हें ही उल्टे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस तरह तो किसी जनप्रतिनिधि का किसी अधिकारी से काम के सिलसिले में मिलना ही अपराध हो जायेगा।

वस्तुतः मुख्यमंत्री ने प्रदेश को जंगलराज में तब्दील कर दिया है। जहाॅ कोई कायदा-कानून नहीं चलता है। वे स्वयं बदले की भावना से विरोधियों को निबटाने में लगी रहती हैं । प्रशासन को पंगु बनाकर बसपा का एजेंट बना दिया गया है। इसलिए लोगांे को बसपा राज में न्याय मिलने की कतई उम्मीद नहीं रह गई हैै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मण्डलायुक्त द्वारा हजरतगंज में अवैध पार्किंग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़कों पर खड़े किए जाने वाले वाहनों के विरूद्ध 20 जून से अभियान चलाने के निर्देश

Posted on 20 June 2011 by admin

वी0आई0पी0 गाड़ियों की अवैध पार्किंग से अन्य लोगों द्वारा भी  सड़क पर ही वाहन पार्क करने की प्रवृत्ति बढ़ी

मण्डलायुक्त, लखनऊ श्री प्रशांत त्रिवेदी ने हजरतगंज में वाहनों की अवैध पार्किंग पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़कों पर खड़े किए जाने वाले वाहनों के विरूद्ध 20 जून, 2011 से अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे अवैध पार्किंग किए गए वाहन स्वामियों से नियमानुसार दण्ड वसूला जायेगा और उनके विरूद्ध कार्यवाही भी की जायेगी।

मण्डलायुक्त आज हजरतगंज में अवैध वाहन पार्किंग एवं अन्य बिन्दुओं की समीक्षा के लिए आहूत बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में एल0डी0ए0 के उपाध्यक्ष श्री राजीव अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक यातायात सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

मण्डलायुक्त ने बताया कि अक्सर यह देखने में आ रहा है कि हजरतगंज में सरकारी एवं वी0आई0पी0 गाड़ियां अवैध रूप से सड़कों पर खडी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वी0आई0पी0 गाड़ियों के खड़े किए जाने से अन्य लोगों द्वारा भी कानून तोड़कर सड़क पर ही वाहन पार्क करने की प्रवृत्ति बढ़ रही है, जिससे दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि हजरतगंज में मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था की गयी है, इसलिए वाहन स्वामियों तथा चालकों को अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़े करने चाहिए। उन्होंने कहा कि हजरतगंज क्षेत्र को व्यवस्थित बनाये रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।

मण्डलायुक्त ने कहा कि पूर्व में भी अभियान चलाकर अवैध रूप से खड़ी की गयी कई गाड़ियों को उठाया गया और उनके विरूद्ध दण्ड रोपित किया गया, लेकिन स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है। इसीलिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 20 जून, 2011 से अभियान चलाकर वी0आई0पी0 गाड़ियों सहित अन्य सभी गाड़ियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

थाना-गुरसहायगंज की घटना के लिए जिम्मेदार युवकों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश

Posted on 20 June 2011 by admin

प्राथमिकी दर्ज करने में विलम्ब के लिए दोषी उपनिरीक्षक तथा आरक्षी पहले ही निलम्बित किये जा चुके हैं
एक राजनीतिक पार्टी में सक्रिय दोनों युवक दबंग परिवार से हैं

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जनपद-कन्नौज थाना-गुरसहायगंज के गांव-भुड़पुरवा मौजा डुडवा बुजुर्ग की घटना के लिए जिम्मेदार दोनों युवको को शीघ्र गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने में विलम्ब के लिए जिम्मेदार उपनिरीक्षक श्री शिव शंकर सिंह तथा कार्यलेख पर मौजूद आरक्षी श्री फखरूद्दीन को दोषी मानते हुए पहले ही निलम्बित किया जा चुका है।

प्रवक्ता ने कहा कि छेड़छाड़ करने वाले दोनों युवक एक राजनीतिक पार्टी विशेष में सक्रिय व दबंग परिवार से हैं इसीलिए उनका मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। उन्होंने स्पष्ट किया कि शासन स्तर से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि अपराधी चाहे कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो या उसका सम्बन्ध किसी पार्टी अथवा संस्था से हों, उसके विरूद्ध ऐसी कठोर कार्यवाही की जाए, ताकि आगे कोई इस प्रकार का अपराध करने की हिम्मत न करे।

प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना में यद्यपि उपनिरीक्षक गांव में छानबीन के लिए पहुंच गये थे, लेकिन उनके स्तर से अभियोग पंजीकृत करने में विलम्ब किया गया। इसलिए उनके विरूद्ध कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि ऐसी घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल आवश्यक कदम उठाये जायें। उन्होंने आगाह किया है कि कार्यवाही में देरी करने पर जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 14 जून, 2011 को सायं 06ः00 बजे लड़की शौच के लिए घर से बाहर गयी हुई थी। उसी समय गांव के ही कुलदीप पुत्र कुंवर सिंह नोनिया उम्र 18 वर्ष तथा निरंजन पुत्र अरविन्द यादव उम्र 17 वर्ष द्वारा लड़की के साथ छेड़छाड़ की गयी। लड़की द्वारा विरोध करने पर उस पर चाकू-डण्डों से प्रहार किया गया तथा जान से मारने की धमकी दी गयी।

प्रवक्ता ने बताया कि पीड़ित लड़की का चिकित्सकीय परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, गुरसहायगंज में कराया गया। आंख में गम्भीर चोट होने के कारण उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। बाद में पीड़िता को कानपुर हैलेट अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। उन्हांेने बताया कि लड़की के पिता द्वारा दी गयी लिखित सूचना के आधार पर दोनों व्यक्तियों के विरूद्ध थाना-गुरसहायगंज में मु0अ0सं0-360/2011 धारा-354, 324, 504, 506, 307 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। उपनिरीक्षक द्वारा घटना स्थल के निरीक्षण व छानबीन तथा पीड़िता के बयान के आधार पर उक्त धाराओं के अतिरिक्त धारा-376/511 भा0द0वि0 को भी जोड़ दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस द्वारा भाजपा के समक्ष राजनैतिक आत्म-समर्पण; बी.एस.पी. को प्रभावी विकल्प के रूप में उभरने का बी.एस.पी. प्रमुख सुश्री मायावती जी का आह्वान

Posted on 20 June 2011 by admin

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा चार राज्यों की बी.एस.पी. यूनिटों का एक-दिवसीय ‘कार्यकर्ता अधिवेशन’  भोपाल में सफलतापूर्वक सम्पन्न

भोपाल (मध्य प्रदेश), 19 जून, 2011ः मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ प्रदेश में प्रमुख प्रतिपक्षी कांग्रेस पार्टी पर भाजपा के समक्ष राजनैतिक तौर पर पूर्ण रूप से आत्मसमर्पण कर देने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने आज यहाँ कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ प्रदेश को भी, उŸार प्रदेश के पैटर्न पर तैयार करके व्यापक जनहित में सŸाा प्राप्त करें।

बी.एस.पी स्टेट यूनिट द्वारा यहाँ जम्बूरी मैदान में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा चार राज्यों के एक-दिवसीय “कार्यकर्ता अधिवेशन” को सम्बोधित करते हुये बी.एस.पी. प्रमुख ने कहाकि देश की राजनीति में मध्य प्रदेश का अपना विशिष्ट स्थान है, परन्तु कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के सामने अपने-आपको सरेण्डर कर रखा है, जिस कारण लगातार कई वर्षों से यहाँ    बी.जे.पी. का शासन चला आ रहा है। कांग्रेस और भाजपा दोनों की ही पार्टियों की नीतियाँ लगभग एक जैसी ‘ग़रीब-विरोधी’ व बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों को लाभ पहुँचाने वाली हैं। इस कारण ग़रीबों, शोषितों, पीड़ितों का इनसे क़तई भला होने वाला नहीं है। इन पार्टियों की नीतियाँ ग़रीबी, बेरोज़गारी, महँगाई व भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाली हैं। इसलिये आपके अपने-अपने प्रदेशों ख़ासकर मध्य प्रदेश में बी.एस.पी. के लोगों को, उŸार प्रदेश की तरह, लोगों के समक्ष एक अच्छा राजनैतिक विकल्प बनकर उभरना होगा। मध्य प्रदेश में     बी.एस.पी. के जन्मदाता एवं संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी ने अपना काफी खून-पसीना लगाया है। यहाँ के लोगों को भी अपना खून-पसीना लगाकर पार्टी संगठन को और ज़्यादा मज़बूत व जनाधार को बढ़ाना चाहिये, ताकि बी.एस.पी. मध्य प्रदेश में भी सŸाा प्राप्त कर दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों में मुस्लिम, सिख, बौद्ध, पारसी व ईसाइयों के साथ-साथ अपरकास्ट समाज के ग़रीब लोगों, महिलाओं, छात्रों व अन्य पेशों में लगे लोगों की बेहतर देखभाल कर सके।

माननीया सुश्री मायावती जी ने कहाकि देश के समक्ष आज ग़रीबी, बेरोज़गारी व आसमान छूती महँगाई सबसे बड़ी समस्या है क्योंकि पूरे देश में हर वर्ग व हर समाज के लोग इससे त्रस्त हैं, परन्तु कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार इस गंभीर समस्या के प्रति उदासीन व लापरवाह है तथा उसके नेता केवल संकीर्ण राजनीति करने में व्यस्त हैं। यही हाल कांग्रेस व भाजपा-शासित राज्यों का भी है, जबकि उŸार प्रदेश में बी.एस.पी. की सरकार ने कई कारगर उपाय करके प्रदेश की जनता को इन मामलों में काफी राहत पहुँचायी है। स्थायी व अस्थायी रोज़गार के लाखों नये अवसर मुहैया कराये गये हैं तथा अपने स्तर पर विभिन्न करों आदि में कमी करके जानलेवा महँगाई से लोगों को काफी राहत पहुँचायी गयी है। सर्वसमाज के 31 लाख अत्यन्त ग़रीब परिवारों की महिला मुखिया को “उŸार प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया ग़रीब आर्थिक मदद योजना“ के माध्यम से 400 रुपये प्रतिमाह की दर से एक मुश्त छह माह की 2,400 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करके उनके आँसू पोंछने का काम किया गया है तथा आगे और भी परिवारों को इस योजना के लाभ में शामिल किया जायेगा।

अपने भारत देश में 80 करोड़ से ज़्यादा लोग 20 रुपये मात्र पर अपना दिन गुज़ारने को मजबूर हैं; इसलिये कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में, की गयी भारी वृद्धि “जानलेवा” है, जिसके खि़लाफ बी.एस.पी. ने “देशव्यापी जन-आन्दोलन” छेड़ा है, जिसकी शुरूआत उत्तर प्रदेश के समस्त 72 ज़िलों के मुख्यालय पर दिनांक 31 मई सन् 2011 को विशाल धरना-प्रदर्शन करके की जा चुकी है। उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा राज्यों की पार्टी यूनिटों के प्रभारियों को भी निर्देंशित किया कि वे भी अपने-अपने प्रदेश में केन्द्र सरकार की इस ‘जन-विरोधी नीति’ के खि़लाफ विशाल धरना-प्रदर्शन आयोजित कर इस “जन-विरोधी” नीति का विरोध करें।

इससे पूर्व यहाँ जम्बूरी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पहुँचने पर बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी का, “बी.एस.पी. ज़िन्दाबाद, बहन कुमारी मायावती जी ज़िन्दाबाद” आदि ज़ोरदार नारों के साथ स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में मध्य प्रदेश, राजस्थान व हरियाणा प्रदेश के केन्द्रीय संयोजक व राज्यसभा सांसद श्री राजाराम व श्री धर्मप्रकाश भारती (एम.एल.सी.), छŸाीसगढ़ राज्य में पार्टी के केन्द्रीय संयोजक श्री सेवाराम व उड़ीसा राज्य के संयोजक श्री धरमवीर सिंह अशोक, श्री रामपाल तथा श्री मुरारी सिंह पेशकार आदि प्रमुख थे। साथ ही, मुख्य अतिथि के सम्बोधन से पूर्व, कलाकारों ने मिशनरी गीत व शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी का स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कल शनिवार दिनांक 18 जून, 2011 को यहाँ भोपाल, मध्य प्रदेश पहुँचने पर माननीया सुश्री मायावती जी का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में चारों राज्यों में पार्टी के केन्द्रीय संयोजकों के साथ-साथ मध्य प्रदेश बी.एस.पी. यूनिट के अध्यक्ष श्री नर्मदा प्रसाद अहिरवार, राजस्थान प्रदेश बी.एस.प. यूनिट के अध्यक्ष श्री भगवान सिंह बाबा, छŸाीसगढ़ राज्य यूनिट के अध्यक्ष श्री सदानन्द मारकन्डे एडवोकेड व उड़ीसा राज्य बी.एस.पी. यूनिट के अध्यक्ष श्री प्रशांत कुमार नायक आदि प्रमुख थे। मध्य प्रदेश में रीवा से बी.एस.पी. के लोकसभा सांसद श्री देवराज सिंह पटेल व मध्य प्रदेश में बी.एस.पी. के सात विधायकों सर्वश्री रामलखन सिंह पटेल, मदन कुशवाहा, परसराम मुदगल, मनीराम धाकड़, राजकुमार उरमलिया, रामगरीब कौल, राधेलाल बघेल के अलावा सिंगरौली की महापौर श्रीमती रेनु शाह व पूर्व सांसद श्री सुखलाल कुशवाहा के साथ-साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी माननीया सुश्री मायावती जी का स्वागत किया।

माननीया सुश्री मायावती जी ने आज यहाँ कार्यकर्ता अधिवेशन को सम्बोधित करने से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा राज्यों के वरिष्ठ पदाधिकारियों व केन्द्रीय को-आॅर्डिनेटरों से अलग-अलग मुलाक़ात कर, यहाँ इन राज्यों में चल रही पार्टी संगठन से सम्बंधित गतिविधियों व तैयारियों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा राज्यों की बी.एस.पी. यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारियों व केन्द्रीय कोआॅर्डिनेटरों ने पार्टी संगठन व उसकी तैयारी के सम्बन्ध में अपने-अपने प्रदेश की रिपोर्ट पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी को पेश की।

कल दिनांक 18 जून, 2011 को कई घण्टे तक चली इस बैठक में माननीया सुश्री मायावती जी ने बी.एस.पी. संगठन के कार्यों की गहन समीक्षा के साथ-साथ, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा राज्यों में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने व पार्टी संगठन को उŸार प्रदेश के पैटर्न पर, मज़बूत करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इन कार्यों में होने वाली दिक़्क़तों का भी उन्हांेने तत्काल समाधान किया और आह्वान किया कि आपके अपने-अपने प्रदेशों में जब भी विधानसभा का आम चुनाव होता है तो उसमें उŸार प्रदेश की तरह अच्छा प्रदर्शन करके इन राज्यों की जनता की उम्मीदों पर पूरा उतरने का प्रयास करें। उन्होंने कहाकि सर्वसमाज के लोगों को “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के आधार पर बी.एस.पी. से जोड़ कर आगे बढ़ना होगा, क्योंकि आम जनता को विरोधी पार्टियों ख़ासकर कांग्रेस व भाजपा की हुकूमतों से यहाँ भी काफी ज़्यादा निराशा है तथा उन्हें एक अच्छे विकल्प की तलाश है। इसके साथ ही, उŸार प्रदेश की तरह आप लोगों को भी यदि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छŸाीसगढ़ व उड़ीसा राज्यों में बी.एस.पी. को सŸाा में लाकर ग़रीब, शोषित व उपेक्षित लोगों की सरकार बनानी है तो कैडर के आधार पर इन प्रदेशों में भी मिशनरी भावना से काम करते हुये जी-जान से पूरी तैयारी करनी होगी, तभी यहाँ दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में जन्में महान् सन्तों, गुरूओं व महापुरूषों में भी खासतौर से महात्मा ज्योतिबा फूले, छत्रपति शाहूजी महाराज, नारायणा गुरू, बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी का, इस देश में सामाजिक परिवर्तन एवं आर्थिक मुक्ति लाने का सपना साकार हो सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा कन्नौज की घटना एवं प्रदेश की कानून व्यवस्था के संबंध में दिये गये बयान हास्यास्पद एवं निराधार - बी0एस0पी0 प्रवक्ता

Posted on 20 June 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने कांग्रेस पार्टी के नेता श्री दिग्विजय सिंह एवं श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा कन्नौज की घटना एवं प्रदेश की कानून व्यवस्था के संबंध में दिये जा रहे बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे हास्यास्पद एवं निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को राज्य सरकार पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कन्नौज की घटना पर प्रशासन द्वारा तत्काल सख्त कदम उठाते हुए एफ0आईआर0 लिखने में देरी करने वाले उपनिरीक्षक तथा आरक्षी को निलम्बित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है और दूसरे आरोपी की तलाश जारी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वह भी शीघ्र जेल की सलाखों के पीछे होगा।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि विपक्षी दलों को कन्नौज की घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपराधियों को कतई नहीं बख्शेगी।  उन्होंने कहा कि जहां तक प्रदेश की कानून-व्यवस्था की बात है तो कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मालूम है कि बी0एस0पी0 सरकार की कानून-व्यवस्था कांग्रेस शासित दिल्ली सरकार तथा हरियाणा एवं राजस्थान से काफी बेहतर है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार अपराध करने वाले किसी भी व्यक्ति को बचाने की कोशिश कतई नहीं करती, भले ही अपराधी का सम्बन्ध बी0एस0पी0 से ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश की हर घटना को राजनैतिक रंग देना श्री दिग्विजय सिंह एवं श्रीमती जोशी की फितरत में शामिल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ये नेता आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा कर रहे हैं।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता के बीच विपक्षी दलों की विश्वसनीयता समाप्त हो गयी है, क्योंकि प्रदेश की जनता सपा के शासनकाल के दौरान प्रदेश में कायम गुण्डाराज को आज भी नहीं भूल पायी है। इसी प्रकार कांग्रेस पार्टी की विभिन्न राज्य सरकारों की कानून-व्यवस्था भी प्रदेश की जनता मीडिया के माध्यम से देख एवं समझ रही है। इसके अलावा कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार द्वारा किये गये बड़े-बड़े घोटालों से भी प्रदेश की जनता समझ गयी है कि यह पार्टियां भाषणबाजी के अलावा देश एवं प्रदेश की जनता के हित में अच्छा कार्य नहीं कर सकती हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस शासित हरियाणा सरकार में दलितों के साथ हो रहे अन्याय एवं अत्याचार पर अपनी आवाज बुलन्द करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ठीक नाक के नीचे दिल्ली में कानून-व्यवस्था इस कदर खराब है कि इसे रेप की राजधानी कहा जाय तो गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दलितों को सार्वजनिक नल से पानी पीने के लिए जुर्माना भरना पड़ता है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के नेता जब बी0एस0पी0 सरकार पर उंगली उठाते हैं तो लोग इनके बयानों को पढ़ और सुनकर हंसते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री स्वयं प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सतर्क हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर निर्देश दे रखा है कि कानून-व्यवस्था तोड़ने वाले व्यक्ति को कतई माफ न किया जाये। उन्होंने खुद ऐसे उदाहरण प्रस्तुत किये हैं जैसे देश के दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा आज तक संभव नहीं हुआ। उन्हांेने अपने आवास से अपनी ही पार्टी के सांसद को पुलिस बुलाकर गिरफ्तार कराया है। बसपा मंत्रियों, विधायकों एवं पार्टी के अन्य पदाधिकारियों की प्रदेश में घटित किसी घटना में संलिप्तता सिद्ध होने पर उन्हें तत्काल कानून के हवाले किया गया और उनके विरूद्ध पार्टी स्तर पर भी कार्यवाही की गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2011
M T W T F S S
« May   Jul »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in