Archive | January 29th, 2010

छोटे लोहिया की श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन 3 फरवरी,को

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी विचारक और छोटे लोहिया के नाम से लोकप्रिय स्व0 जनेश्वर मिश्र के पैतृक गांव शुभनथही, पोस्ट जगदेवा (बैरिया) जनपद बलिया में दिनांक 3 फरवरी, 2010 को ब्रह्मभोज एवं श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया है। स्मरणीय है कि श्री मिश्र का दिनांक 22 जनवरी, 2010 को निधन हो गया था।

स्व0 जनेश्वर मिश्र समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव के घनिष्ठ सहयोगी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य थे। वे केन्द्र सरकार में रसायन, पेट्रोलियम, रेलवे तथा जल संसाधन मन्त्री रहे। उन्होंने छात्रजीवन से मृत्यु पर्यन्त गरीबों, किसानों तथा नौजवानों की लड़ाई में हिस्सा लिया तथा समाजवादी पार्टी के 19 जनवरी, 2010 के जनआन्दोलन में भी इलाहाबाद में नेतृत्व किया था। वे समाजवादी आन्दोलन और समाजवादी पार्टी के स्तम्भ थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नई ऊर्जा के साथ देश-प्रदेश की राजनीति में सशक्त हस्तक्षेप के लिए तैयार - निषाद

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ -  समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव  विशम्भर प्रसाद निषाद, पूर्व सांसद एवं वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य तथा श्री रामआसरे कुशवाहा, पूर्वमन्त्री उ0प्र0 का आज शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली से कानपुर आने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने भव्य स्वागत किया।

कानपुर से पूर्व गाजियाबाद, अलीगढ़, और इटावा स्टेशनों पर भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया। श्री निषाद कानपुर से फतेहपुर होते हुए तिदंवारी, बॉदा रवाना हो गए।  जगह-जगह स्वागत में आए कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए श्री निषाद एवं श्री कुशवाहा ने कहा कि समाजवादी पार्टी नई ऊर्जा के साथ देश-प्रदेश की राजनीति में सशक्त हस्तक्षेप के लिए तैयार हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने जनान्दोलन की स्वंय अगुवाई कर एक नई पहल की है। केन्द्र-राज्य की मिली भगत से मंहगाई और भ्रष्टाचार बढ़ा है। उत्तर प्रदेश की सरकार का जनता की तकलीफों से कोई मतलब नहीं है, मुख्यमन्त्री अपने आवासों को बुलेटप्रूफ़ बनाने और अपनी प्रतिमाओं की सुरक्षा को लेकर चिन्तित हैं। सरकार ने सरकारी आतंक फैला रखा है। समाजवादी पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। जनविरोधी एवं भ्रष्ट सरकार को हटाने तक संघर्ष जारी रहेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

क्षत्रिय महासभा को राजनैतिक व सामाजिक लक्ष्य प्राप्त करना होगा

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ - वर्ष 2012 तक अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा को राजनैतिक व सामाजिक लक्ष्य प्राप्त करना होगा। इसके लिए समाज के लोगों को अभी से प्रयास करना होगा। यही नहीं सदस्यता अभियान की प्राथमिकता देते हुए जिला स्तर से लेकर ग्राम व वार्ड स्तर तक चलाया जाएगा।यह जानकारी प्रदेश अध्यक्ष डा. अवधेश कटियार ने दी।

प्रेस क्लब में आयोजित वार्ता में बोलते हुए कटियार ने बताया कि आगामी पंचायत एवं स्थानीय निकाय चुनाव में कुर्मी समाज की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने के साथ ही कुर्मी समाज की अधिक से अधिक उम्मीदवारों को जिताने का संकल्प लिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जयन्ती समारोह को महाकुंभ के रूप में मनाया जाएगा। पदाधिकारियों ने अभी से समाज के लोगों को एकजुट होने का संकल्प लिया। जिससे वर्ष 2012 के विस चुनाव में कुर्मी समाज का एक नया राजनैतिक सन्देश दिया जाएगा। वार्ता में प्रमुख संगठन सचिव हरिकिशोर, प्रदेश महासचिव आर.ए. चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष एम.आर. सिंह पटेल, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष माया सिंह उपस्थित थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुस्तकालय में ऋशि प्रणीत 156वां सम्पूर्ण वाड्मय स्थापित

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ- इंदिरानगर सेक्टर 9 स्थित ग्रायत्री ज्ञान मन्दिर ने युगऋशि वाण्ड्मय स्थापना अभियान के अन्तर्गत राजधानी लखनऊ के सीमापार पूर्वाचल के शहर गोरखपुर स्थित मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज के सन्दर्भ पुस्तकालय में ऋशि प्रणीत 156वां सम्पूर्ण वाड्मय स्थापित कराया।

यह स्थापना ग्रायत्री ज्ञान मन्दिर के सह-ट्रस्टी वी.के. श्रीवास्तव ने संस्थान के प्रचार्य डॉ0 बी.बी. सिंह के साथ विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्यों एवं उच्च तकनीकी शिक्षारत युवा विद्यार्थियों की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित कर सम्पन्न करायी। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ0 सिंह ने अपने विचार रखते हुए कहा कि कि युगऋशि का साहित्य इस संस्थान में तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए  विशेष लाभकारी होगा क्योंकि संस्थान द्वारा वाणिज्य शिक्षा तो दी ही जा रही है, इस आर्श साहित्य से नैतिक शिक्षा भी प्राप्त होगी जो प्रत्येक व्यक्ति के लिए अनिवार्य आवश्यकता है। नैतिकता के आधार पर ही कोई व्यक्ति, राष्ट्र, समाज को अन्तराष्ट्रीय क्षितिज पर पहुंचा सकता है। ऐसे कोई उदाहरण हमारे समक्ष मौजूद है। स्थापना हेतु वाण्ड्मय का सम्पूर्ण श्रीमती विभा श्रीवास्तव ने अपनी सारा स्व0 श्रीमती शिमला देवी श्रीवास्तव की पुण्य स्मृति में संस्थान को भेंट किया। इस अवसर पर उनके पति श्री वी.के. श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

वाण्ड्मय स्थापना के इसी क्रम में आई.आई.एम. लखनऊ के वरिष्ठ प्राध्यापक श्री एस.एस. सहाय ने सम्पूर्ण वाण्ड्मय अपेन निजी पुस्तकालय में स्वाध्याय एवं सन्दर्भ हेतु साग्रह स्थापित करवाया। यह व्यक्तिगत स्थापना उनके अपने कर्मक्षेत्र आई.आई.एम. लखनऊ के केन्द्रीय ग्रन्थागार कें सन्दर्भ स्वाध्याय के दौरान उभरी प्रेरणा का सत्परिणाम थी। युग ऋशि वाण्ड्मय स्थापना अभियान के संयोजक उमानन्द शर्मा एवं वी0के0 श्रीवास्तव ने बताया कि साहित्य युग ऋशि के जनम शताब्दी वर्ष 2011 तक विभिन्न क्षेत्रों के-धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शासक, प्रशासन, वैज्ञानिक, तकनीकी, प्रबन्धन, प्रिन्ट मीडिया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जैसे महत्वपूर्ण 211 स्थानों के पुस्तकालय में स्थापित करने का लक्ष्य संकल्पित है ताकि विचार क्रान्ति अभियान का यह उपक्रम नवयुग का निर्माण कर सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का धन अपव्यय किया जा रहा है - त्रिपाठी

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्मारकों की सुरक्षा के लिए विशेष पुलिस बल के गठन किये जाने एवं इस पर होने वाले करोड़ों रूपये खर्च करने का लिया गया निर्णय देश व प्रदेश के करोड़ों करोड़ गरीब, दलित जनता एवं बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की उन भावनाओं का अपमान है, जिसके तहत उन्होने आजीवन दलितों और गरीबों के उत्थान की लड़ाई लड़ी। साथ ही इस विधयेक से यह भी साबित होता है कि प्रदेश सरकार का वर्तमान पुलिस बल पर कोई विश्वास नहीं रह गया है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर एवं दलित महापुरूषों के नाम पर उ0प्र0 सरकार द्वारा एक ओर जहां गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का धन अपव्यय किया जा रहा है, पत्थरों की खरीद और स्मारकों, मूर्तियों एवं पार्कों के निर्माण में भारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। इसके विपरीत बाबा साहब अम्बेडकर एवं मा0 कांशीराम ने एक मिशन के तहत आजीवन गरीबों और दलितों के उत्थान एवं उनके सामाजिक स्तर को बढ़ाने के लिए कार्य किया था। उनकी भावना यह कतई नहीं थी कि गरीबों और दलितों की गाढ़ी कमाई को पार्कों और स्मारकों के नाम पर पानी की तरह बहाया जाय। प्रदेश सरकार द्वारा बर्बाद किये जा रहे धन को यदि प्रदेश के गरीबों, दलितों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान में खर्च किया जाता, तो शायद बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर एवं मा0 कांशीराम की भावनाओं का सम्मान होता।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि जिस प्रकार हजारों करोड़ रूपये वर्तमान प्रदेश सरकार ने स्मारकों, मूर्तियों और पार्कों के निर्माण में बर्बाद किया है, उससे गरीबों और दलितों का कोई भला नहीं होने वाला है। उन्होने कहाकि सबसे अच्छा होता कि यही धन गरीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले दलितों और गरीबों के हितों के लिए खर्च किया जाता।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि एक तरफ जहां प्रदेश सरकार बीपीएल कार्डधारकों की संख्या को लेकर प्रश्न उठा रही है और कह रही है कि प्रदेश में मात्र एक करोड़ सत्तर लाख ही बीपीएल कार्डधारक हैं, जबकि इनकी संख्या इससे काफी अधिक है। इस परिस्थिति की गम्भीरता का आभास अगर प्रदेश सरकार को होता तो वह अरबों रूपये फिजूलखर्ची में न बर्बाद करती। उन्होने कहा कि जिस प्रदेश में लाखों गरीब जनता को दो जून की रोटी और तन को ढकने के लिए कपड़ा मयस्सर न हो, उस प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का धन पानी की तरह बहाया जाना कहां तक उचित है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिन्द्रा कम्पनी पर 20 लाख का दावा

Posted on 29 January 2010 by admin

किस्त जमा होते हुए भी गुण्डों द्वारा छिनवा लिया गया
जौनपुर- महिन्द्रा फाइनेन्स कम्पनी नई गंज के ऊपर जिला उपभोक्ता फोरम मे 20 लाख रूपये की क्षतिपूर्ति का दावा परिवाद संख्या 22 के तहत किया गया है।

गौरतलब है कि जिला उपभोक्ता विवाद परितोष के न्यायालय में वाद दाखिल करने वाले अनिरूद्ध तिवारी निवासी दहीरपुर थाना सरायख्वाजा ने सन् 2001 मे एक जीप महेन्द्रा एण्ड महिन्द्रा फाइनेन्स कम्पनी नई गंज शाखा से फाइनेन्स करवाया। जिस पर किस्त के साथ 142136.00 रूपया जमा कर दिया। किस्त जमा होते हुए भी जबरदस्ती गुण्डों के बल पर जीप को फाइनेन्स कम्पनी ने छिनवा लिया। जिसके कारण वादी को आर्थिक एवं सामाजिक दुस्वारियों का सामना करना पड़ा। जिससे आहत तिवारी ने थाना कोतवाली में अपराध संख्या 809/2003 तथा धारा 379/406 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया। लगातार 6 वर्षो तक काफी प्रयास करने के बाद जीप तो वादी के कब्जे में आयी। लेकिन जीप की कीमत 4 लाख 16 हजार 91 रूपये से घटकर एक लाख रूपये हो गई।

लगातार 6 वर्षो से फाइनेन्स कम्पनी तथा कोर्ट का चक्कर लगाते-लगाते तिवारी आर्थिक रूप से कमजोर हो गये जिससे उपभोक्ता फोरम में मानसिक शारीरिक सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक क्षतिपूर्ति हेतु 20 लाख रूपये का दावा दाखिल किया। जिसकी चर्चा पूरे नगर में जोरों पर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वार्षिक खेल प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ-विद्यान्त हिन्दू पी0जी0 कालेज की वार्षिक खेल प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के साथ समाप्त हुई। प्रबंधक तारू सेन ने क्रिकेट प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच, सौरभ कुमार, 800 मी0 दौड़ में सूरज, गोला फेंक में वीरेन्द्र यादव, अंकित, ऊंची कूद में शिशिर, शतरंज में राहुल कुमार, छात्राओं की गोला फेंक में रिन्कू कन्नौजिया, कामिनी यादव, रिया, नेहा, को पुरस्कृत किया गया। प्राचार्या डॉ धर्म कौर ने शिक्षक-कर्मचारी मैच के मैन ऑफ द मैच डा0 बिजेन्द्र पाण्डेय और विमल को संयुक्त रूप से सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन खेल शिक्षक डा0 मुकेश मिश्रा ने किया।

चारबाग रेलवे स्टेडियम में तीन दिनों तक चले खेल समारोह में बी0 काम (द्वितीय) ने बी0ए0 (तृतीय) को छ: विकेट से पराजित कर विजेता का खिताब हासिल किया। शिक्षक-कर्मचारियों की मनोरंजक क्रिकेट प्रतियोगिता में िशशकों की टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की। प्राचार्या डा0 कौन की मनोरंजक कमेन्ट्री ने लोगों को खूब हंसाया। डा0 पंकज कुमार, डा0 आर0के0 मिश्रा के क्षेत्ररक्षण ने भी मनोरंजन किया। अनित्य श्रीवास्तव, डी0के0 त्रिपाठी, अमित वर्धन, नरेन्द्र, सुरेन्द्र मिश्र, रणजीत, चन्द्रशेखर ने बढ़िया खेल का  प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर बी0बी0 अग्रवाल, डा0 हसन, सुभाश सरकार, राजीव शुक्ला, विजय यादव, मधु कपूर, गीता कपिल, नीतू सिंह, प्रभागौतम, ममता, अम्बरीश, राकेश, टी0के0 घोश सहित अनेक गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वन कर्मियों ने कलेक्ट्रेट में किया धरना प्रदर्शन

Posted on 29 January 2010 by admin

हटाये गये  कर्मी भुखमरी की कगार पर
सुल्तानपुर - लगभग 22 वर्षों से अनुचित तरीके से वन विभाग से निकाले गये 33 श्रमिकों ने न्यायालय के आदेश का पालन कराने के लिए आमरण अनशन का रास्ता अख्तियार कर लिया है।

कलेक्ट्रेट में अनशन पर बैठे मालियों ने बताया कि  वर्ष 1982 में सामाजिक वानिकी वन प्रभाग ने अलग-अलग नर्सरियों में माली के पद पर 33 लोगों को सेवा पर लगाया था। आरोप है कि पांच वर्ष तक नौकरी करने के बाद उन्हें बिना कोई नोटिस दिये ही उनकी सेवा समाप्त कर दी गई।  मालियों ने 1992 में श्रम न्यायालय की शरण ली। मालियों का कहना है कि उन लोगों ने प्रत्येक कैलेन्डर वर्ष में 240 दिनों से अधिक दिन काम किया है। चूंकि वे लोग श्रमिक सक्रिय ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ता हैं। इसलिए वेतन, बोनस आदि की मांग का लेकर सेवायोजक उनसे नाराज हो गये।  श्रमिकों की दलील पर श्रम न्यायालय ने सेवा समापन को अवैध एवं अनुचित कहते हुए सभी 33 मालियों को सेवा में पुर्नयोजन का हकदार बताया। न्यायालय ने आदेश में कहा कि 18 नवंबर 02 से सेवा में नियोजित समझे जायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

चुनाव के जरिये बनेंगे युवक कांग्रेस के अध्यक्ष- राहुल

Posted on 29 January 2010 by admin

मुख्य संगठन के पदाधिकारियों के चुनाव के मुद्दे पर कांग्रेसी बंटे दिखाई पड़े
सुल्तानपुर- अमेठी क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आये सांसद व कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी  मिशन-2012 को सफल बनाने के लिए युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक और कदम उठाने जा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि युवक कांग्रेस का अध्यक्ष चुनाव के जरिये बनाया जायेगा। उन्होंने न्याय पंचायत अध्यक्षों के साथ बैठक में पार्टी संगठन के निर्माण के बारे में जानकारी की। जब उन्होंने  मुख्य संगठन के पदाधिकारियों के चुनाव का मुद्दा छेड़ा तो मौजूद कांग्रेसी दो भागों में बंटे दिखाई पड़े। राहुल गांधी ने गुरूवार को संजय गांधी अतिथि गृह में बैठक के दौरान हाल ही में हुए युवक कांग्रेस के सदस्यता अभियान का भी जायजा लिया।

राहुल गांधी ने कहा कि युवक कांग्रेस का अध्यक्ष चुनकर आने से युवा हमारे संगठन की तरफ आकर्षित होंगे, और पार्टी मजबूत होगी। जब राहुल गांधी ने मुख्य संगठन के पदाधिकारियों के चुनाव के बारे में उनकी राय मांगी तो आधे लोगों ने चुनाव का समर्थन किया और बल्कि आधे लोगों ने मनोनयन किये जाने की वकालत की।

राहुल गांधी ने सभी न्याय पंचायत अध्यक्षों को अपना मोबाइल नंबर दिया। इस बात की हिदायत दी कि सबसे फोन पर बात करना कि सभी लोग जरूरत के आधार पर उनके प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा को अपनी समस्या नोट करायें।
अमेठी सांसद राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन जगदीशपुर औद्योगिक आस्थान में स्थित स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड फैक्ट्री के निर्माण का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने फैक्ट्री और मजदूरों की कमियों को दूर करने के लिए डीजीएम से जानकारी की। राहुल गांधी गुरूवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिनी दौरे के क्रम में फुर्सतगंज उतरे तो बहादुरपुर गये और राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के निर्माण कार्य को देखा। इसकी जानकारी यहां के पेट्रोलियम संस्थान के अफसरों तक को नहीं थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विधानसभा में जबर्दस्त हंगामा

Posted on 29 January 2010 by admin

लखनऊ - हाल ही में हुए विधान परिषद चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए सम्पूर्ण विपक्ष ने गुरुवार को विधानसभा में जबर्दस्त हंगामा किया। विपक्ष चर्चा की मांग कर रहा था। मांग अस्वीकार हो जाने पर कांग्रेस, भाजपा और रालोद सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गयेए लेकिन सपा के सदस्य श्वेलश् में आकर नारेबाजी करने लगेए इस वजह से दस-दस मिनट के लिए दो बार सदन स्थगित करना पड़ा।

शून्य प्रहर में कार्यस्थगन प्रस्ताव के माध्यम से इस मुद्दे को नेता प्रतिपक्ष शिवपाल सिंह यादव, सपा के अम्बिका चौधरी व वकार अहमद शाह, भाजपा के ओम प्रकाश सिंह, हुकुम सिंह व सुरेश कुमार खन्ना, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, प्रदीप माथुर, संजीव दरियाबादी, ईश्वर चन्द्र शुक्ला, अजयपाल सिंह, रालोद के कोकब हमीद व सत्येन्द्र सोलंकी सहित करीब ढाई दर्जन सदस्यों ने उठाया।

सदस्यों का कहना था कि विधान परिषद चुनाव में सत्तापक्ष द्वारा धनबल एवं बाहुबल का खुलेआम दुरुपयोग हुआ है। इससे चुनावी वातावरण प्रदूषित हुआ और लोकतन्त्र की हत्या की गई है। सपा के अम्बिका चौधरी ने कहा कि लखनऊ में एक मन्त्री के इशारे पर लखनऊ के निराला नगर स्थित एक गेस्ट हाउस में मतदाताओं को कैद रखा गया। भाजपा के हुकुम सिंह ने कहा कि ऐसे चुनावों में लोकतन्त्र को मजबूती दिलाने के लिए चुनावी प्रक्रिया में संशोधन को लेकर एक समिति का गठन किया जाना चाहिए जिसमें सभी दलों के विधायक हों।

संसदीय कार्यमन्त्री लालजी वर्मा ने विपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि विधान परिषद चुनाव में कोई धांधली नहीं हुई। चुनाव निष्पक्ष तरीके से हुआ और विपक्ष से ही सवाल किया कि यदि सत्ता का दुरुपयोग हुआ होता तो रायबरेली में कांग्रेस और प्रतापगढ़ में सपा का उम्मीदवार कैसे जीत जाता ?


Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2010
M T W T F S S
    Feb »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in