Archive | March 5th, 2019

भारत के मन की बात

Posted on 05 March 2019 by admin

लखनऊ 05 मार्च 2019, भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान राष्ट्र के भविष्य की रूप रेखा तय करने वाला अब तक का सबसे बड़ा प्रयास है। यह अभियान अगले पांच वर्षों के एजेण्डे को तैयार करने और लोगों उम्मीदों और सुझावों को एकत्र करने का यह एक प्रयास है। भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत लखनऊ के काकोरी, जौनपुर के लखौवा, गाजीपुर, सीतापुर, मिश्रिख, कौशाम्बी व अम्बेडकर नगर में विभिन्न वर्गो व समूहों ने भारत के मन की बात से अपने मन की बात को जोड़ा।
भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान के तहत लखनऊ के काकोरी के रेहान खेड़ा में स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान में आम उत्पादक कृषकों से प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा सांसद कौशल किशोर ने संवाद किया। श्री कौशल किशोर ने किसानों से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न किसानों की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा की। सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई किसान सम्मान निधि योजना पर चर्चा हुई, किसानों ने जैविक खेती, आम उत्पादन, सब्जी उत्पादन, अनाज उत्पादन सहित सभी विषयों पर खुलकर जानकारी हासिल की। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया।
वहीं छात्रों के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के अंतर्गत जौनपुर के लखौवा में स्थित इंडियन एजुकेशनल संस्थान में जफराबाद विधायक डॉ प्रसाद सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छात्रों के बीच आकर उनके सुझावों को लेकर आगामी 2019 के संकल्प पत्र को तैयार करेगी, जिससे सरकार द्वारा छात्र हितों में लाभकारी निर्णय ले जा सकें। छात्रों एवं नौजवानों एवं बेटियों की लिए लाभकारी योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की।
भारत के मन की बात अभियान के तहत आज विधान परिषद सदस्य डा केदारनाथ सिंह ने गाजीपुर शहर के प्रमुख औद्योगिक स्थान स्टीमर घाट के उद्यमियों से सम्पर्क कर प्रसिद्ध इत्र उत्पादन के प्रोत्साहन पर चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे हो रहे नये भारत के निर्माण से समाज के हर वर्ग, हर व्यक्ति की भूमिका तथा उपयोगिता के साथ साथ देश के प्रति समर्पित होकर नैतिक कार्यो मे अपेक्षित भागीदारी हेतु सभी का आह्वान किया गया।
भारत के मन की बात कार्यक्रम में नगरों, ग्रामों और बस्तियों में सभा/चैपाल लगाकर जनता की उनकी सरकार से अपेक्षाएं कागज में लिखकर एक ड्राप बाक्स में डलवाया जा रहा है। इसी क्रम में सीतापुर नगर के सिविल लाइन मोहल्ले के बाल्मीकि मन्दिर में एक भारत के मन की बात से समाज के मन की बात से जोड़ा गया। इस सभा में मुख्य अतिथि भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री व सीतापुर जिले के प्रभारी दिनेश तिवारी सहित जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता, कार्यक्रम संयोजक रोहित भारती, गोविन्द भारती, डा0गोदावरी मिश्रा, शिव कुमार बाल्मीकि, मुकेश बाल्मीकि, संजय बाल्मीकि, गोपाल चन्द्र बाल्मीकि, बटसगंज सभासद मंजू देवी, विजय कुमार बाल्मीकि आदि ने मोदी सरकार के साढे़ चार वर्षों के काम-काज, शून्य भ्रष्टाचार हर वर्ग के आर्थिक उत्थान पर विस्तार से चर्चा की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के जन-जन के मन की बात से भारत नव निर्माण का संकल्प लिया है। देश में यह पहली बार हो रहा है जब देश की दिशा देश की जनता तय कर रही है। भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान के दौरान देश की जनता देश का एजेण्डा तय कर रही है जो भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र बनेगा और इसी संकल्प पत्र के संकल्प के साथ भाजपा चुनाव में जाकर आगामी पांच वर्षो के लिए जनादेश प्राप्त करेगी। हर वर्ग के विचारों को अंगीकार किए बिना भारत के मन की बात बेमानी है। इसीलिए संकल्प पत्र को बनाने से पहले भाजपा युवाओं, महिलाओं, सैनिकों, व्यापारियो आदि के बीच पहंुचकर उनके मन की बात को भारत के मन की बात से जोड़ रही है। भारत के मन की बात अभियान से जुड़ने के लिए 6357171717 पर मिस्डकाल करके बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे है।

Comments (0)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की प्रेसवार्ता पर प्रतिक्रिया - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 05 March 2019 by admin

लखनऊ 05 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सेना की कार्यवाही पर संदेश व्यक्त करने के लिए अखिलेश यादव पर करारा प्रहार किया। डा0 पाण्डेय ने कहा कि यह दुःखद है कि अखिलेश यादव को भारत की सेना पर विश्वास नहीं है वह सेना के शौर्य का सबूत मांग रहे है। आज पाकिस्तानी मीडिया और पाकिस्तानी नेताओं की भाषा से कांग्रेस-सपा सहित विपक्ष के नेताओं की भाषा मेल खा रही है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि अखिलेश यादव और जयंत चैधरी अपने गठबंधन को लेकर प्रेस के सामने थे, अच्छा होता यदि वह बसपा सहित सपा और लोकदल का न्यूनतम साझा कार्यक्रम व अपनी नीतियां मीडिया के सामने रखते, लेकिन उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस का प्रयोग सेना के पराक्रम का सबूत मांगने के लिए किया। दलगत और तुष्टीकरण की राजनीति से इतर सभी दलों को देश के दुश्मनों के विरूद्ध सेना के साथ खड़ा होकर सेना का मनोबल बढ़ाना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक स्वार्थो ने कांग्रेस, सपा, बसपा सहित पूरे विपक्ष को भारत विरोध व भारतीय सेना के विरोध में खड़ा कर दिया है। विपक्ष के नेताओं की भाषा पकिस्तान में तालियां बटोर रही है और हमारी सेना के मनोबल को तोड़ने का काम रही है। मुद्दा विहीन विपक्ष भारत विरोध में लामबंद हो रहा है। अपनी सरकार के समय आतंकियों की रिहाई के पैरोकार अब सेना के शौर्य का सबूत मांग रहे है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को सेना के पौरूष पर विश्वास नहीं है ऐसा सोचना उनके लिए स्वाभाविक है क्योंकि इससे पूर्व की सरकारों ने सेना के पैरों में बेड़िया पहना रखी थी जो दुश्मनों पर कार्यवाही करने से सेना को रोकती थी, मोदी जी ने सेना को कार्यवाही की खुली छूट दे दी है, तो विपक्ष को जो नामुकिन लग रहा है, वह मुमकिन हो गया है।
डा0 पाण्डेय ने सपा-लोकदल गठबंधन पर कहा कि महाशक्ति बनता हुआ भारत खड़ा हो रहा है उसके साथ ही देश खड़ा है और भाजपा खड़ी है, दूसरी तरफ कुछ कुनबो के राजकुमार अपनी डूबती हुई नाव के लिए तिनका तलाश रहे है। पश्चिमी उ0प्र0 में सपा की सूखी हुई खेती के लिए जंयत चैधरी कितना कामयाब होगे यह तो वक्त ही बतायेगा, लेकिन 2014 का चुनाव परिणाम जिसमें श्रीमती हेमा मालिनी जी को मथुरा मंे 52 फीसदी से अधिक वोट मिला था, इस उपलब्धि को नजर अंदाज करने की अखिलेश यादव के पास क्या रणनीति है ?
डा0 पाण्डेय ने कहा कि किसानों, नौजवानो और व्यापारियों की बात करने वाले अखिलेश यादव बताये कि उनकी सरकार के समय किसानों, नौजवानो और व्यापारियों के हित में क्या किया गया ? अखिलेश यादव गन्ना किसानों का बकाया भुगतान छोड़कर गये थे और उनकी सरकार के समय किसान भुखमरी के कगार पर खड़ा हो गया था। अखिलेश सरकार के समय सरकारी नौकरियां ऊंचे दाम पर बेचकर नौजवानों को छला गया। सपा सरकार में हर सरकारी नौकरी भ्रष्टाचार के वजह से आज भी कोर्ट में लटकी हुई है। अखिलेश राज में सत्ता संरक्षित अपराध से होने वाली रंगदारी और चैथवसूली से व्यापार और व्यापारी प्रदेश से पलायन को विवश थे। डा0 पाण्डेय ने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस के नेताओं के एक-एक शब्द और कारनामे का विश्लेषण जनता कर रही है। जनता जल्द ही उन्हें माकूल जबाव देगी।

Comments (0)

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा करेगा हर लोकसभा में सम्मेलन

Posted on 05 March 2019 by admin

लखनऊ 05 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बैठक में कहा कि 11 से 31 मार्च तक प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सम्मेलन होंगे जो भाजपा की नीति, रीति के साथ मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाआंे को पिछड़ा वर्ग तक पहुंचाने का माध्यम बनेंगे। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों एवं मोर्चा के क्षेत्र व जिला संयोजकों का श्री बंसल ने मार्गदर्शन किया।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि आज देश और प्रदेश में बिना भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास का मूल मंत्र लेकर काम हो रहा है। मोदी जी और योगी जी अहर्निश जनकल्याण के कार्यो में लगे हुए हैं। जहां एक ओर देश आर्थिक और सामरिक समृद्ध हो रहा है, तो दूसरी ओर गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, पिछड़ो, अनुसूचित सहित सभी वर्गो का आर्थिक और सामाजिक समृद्धि के लिए काम हो रहा है। आज देश में मोदी है तो मुमकिन है का विश्वास जनमानस में व्याप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि अब हमें मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियां लेकर सभी वर्गो के पास पहुंचना है और आगामी देश के आगामी 5 वर्षो के भविष्य के लिए जनादेश प्राप्त करना है।
श्री बंसल ने कहा कि भाजपा का पिछड़ा वर्ग मोर्चा 11 से 31 मार्च के बीच प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित करेगा। सम्मेलनों की तैयारी के लिए 10 मार्च तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठके आयोजित होगी।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा सांसद राजेश वर्मा, बाबू राम निषाद, मोर्चा के प्रदेश सह प्रभारी ब्रज बहादुर जी ने भी सम्बोधित किया।

Comments (0)

भाजपा के हर लोकसभा में होंगे वाॅलंटियर सम्मेलन - सुनील बंसल

Posted on 05 March 2019 by admin

लखनऊ 05 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी आईटी विभाग की बैठक में आगामी कार्यक्रमों को अन्तिम रूप दिया गया। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि हर लोकसभा में आई.टी. वाॅलंटियर सम्मेलन होगें जो भाजपा के साइबर योद्धाओं के लिए प्रेरक का काम करेगें। बैठक को आई.टी. विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने भी सम्बोधित किया।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आई.टी. विभाग की बैठक में कहा कि सोशल मीडिया हमारी योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम है। इसके लिए हमारी साइबर टीम प्रभावी और चैकन्नी होनी चाहिए। उन्होंने का कि 11 से 31 मार्च तक प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में सम्मेलन के माध्यम से आईटी वाॅलंटियर जुडेंगे। हर लोकसभा क्षेत्र में 4 से 5 हजार भाजपा के साइबर योद्धा चुनावी लक्ष्य लेकर चुनावी क्षेत्रों में जाएगंे। 06 मार्च को आईटी विभाग द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक की जाएगी, जो आईटी सम्मेलन की तैयारियों सहित आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा की जमीनी स्तर पर पहुंचाएंगी। सोशल मीडिया पर प्रभावी उपस्थिति से जनकल्याणकारी योजनाओं की विजय व राष्ट्रवादी विचारधारा की विजय के साथ ही भाजपा की विजय सुनिश्चित होगी।
आईटी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने प्रदेश की आइटी टीम को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में विपक्ष ऐजेन्सियों के माध्यम से फर्जी पोस्ट क्रिएट करवा रहा है, लेकिन भाजपा के समर्पित आईटी कार्यकर्ता उनके छद्म युद्ध को तहस-नहस कर रहे हैं। आगामी लोकसभा सम्मलनों में आईटी के वाॅलंटियर को आईटी के विषय में बारीकियां बताइ जाएंगी जो चुनाव में उनके लिए सहायक होगी।
प्रदेश प्रवक्ता व आईटी विभाग संयोजक संजय राय ने बैठक का संचालन किया। बैठक में प्रमुख रूप से आईटी विभाग के प्रदेश सह संयोजक कामेश्वर मिश्रा, अंकित सिंह चन्देल, सौरभ मरोदिया व विनीत मालवीय तथा आईटी प्रदेश टीम के सदस्य हिमांशु राज, विपिन मिश्रा, शुभम मिश्रा, अनुज भार्गव, राजीव मिश्रा, सुखविंदर सोम व श्याम जी पाण्डेय उपस्थित रहे।

Comments (0)

हार के डर से एक हो रहे जनता की खुशहाली के दुश्मन - डाॅ. चन्द्रमोहन

Posted on 05 March 2019 by admin

लखनऊ 05 मार्च 2019, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के पिछले पांच वर्षों के विकास कार्य और यूपी में आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में पिछले दो वर्षों के सुशासन से विरोधी दल घबऱा गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. चन्द्रमोहन ने यह बात पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. चन्द्रमोहन ने कहा कि भाजपा सरकारों को जनता के बीच जिस तरह से समर्थन मिल रहा है, उससे सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद जैसी जनता की खुशहाली की दुश्मन ताकतें भयभीत हैं। अगले लोकसभा चुनाव में अपनी संभावित हार को देखते हुए भ्रष्टाचार में कंठ तक डूबे हुए यह दल अपना भविष्य बचाने के लिए नापाक गठबंधन कर रहे हैं। प्रदेश की जनता के दिलों-दिमाग में सपा, बसपा और केंद्र में कांग्रेस की सरकार में फैले भ्रष्टाचार की याद अभी भी तरोताजा है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. चन्द्रमोहन ने कहा कि एक बार फिर सम्मानित जनता इन दलों को और बुरी हार देने को तैयार है। यह गठबंधन इस कदर नापाक है कि सपा, बसपा के समर्पित नेताओं का भी दम घुटने लगा है। यहां तक कि संरक्षक बनाकर सपा में अपने बेटे द्वारा हाशिए में डाल दिए गए आदरणीय श्री मुलायम सिंह यादव ने भी पार्टी के मंच से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपने बेटे अखिलेश यादव के बसपा के साथ गठबंधन करने की आलोचना की है। संसद सत्र में श्री मुलायम सिंह यादव का प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का फिर से प्रधानमंत्री बनने की बात कहना जनता की आम भावना का ही परिचायक है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार के विकास कार्यों के सामने विरोधी पार्टियां जनता के सामने निरुत्तर हो चुकी हैं। इसी वजह से इनमें अकेले जनता के सामने जाने का साहस ही नहीं बचा है। विपक्षी दल गठबंधन कर अगले लोकसभा चुनाव में अपनी हार को टालने की नाकाम कोशिश में जुट गए हैं। वहीं, जनता भी इन दलों को पिछली बार से अधिक बुरी हार देने की पूरी तैयारी कर चुकी है। भाजपा 2014 व 2017 के बाद जीत की हैट्रिक के लिए पूरी तरह तैयार है।

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 05 March 2019 by admin

कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां उ0प्र0 कंाग्रेस मुख्यालय के सभागार में आज सैंकड़ों युवाओं एवं विभिन्न दलों को छोड़कर लोगों ने रोहित अवस्थी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उ0प्र0 कांग्रेस के प्रवक्ता श्री मुकेश सिंह चैहान, प्रदेश कांग्रेस के सचिव श्री शैलेन्द्र तिवारी बबलू, उ0प्र0 युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री अखिलेश वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री वन्दना सिंह, प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी लखनऊ श्री शरद शुक्ला, श्री मनोज तिवारी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष लखनऊ, जिलाध्यक्ष लखनऊ सुरजीत सिंह बरनाला आदि मौजूद रहे।
यह जानकारी देते हुए लखनऊ युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी संगठन रोहित अवस्थी ने बताया कि सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से सर्वश्री यूसुफ सिद्दीकी, मो0 तलहा, मो0 यूसुफ कुरैशी, मो0 अफजल कुरैशी, मो0 शाकिब, आदित्य पाण्डेय, निखिल सिंह, मो0 अब्दुल्ला आदि सैंकड़ों लोग शामिल रहे।

Comments (0)

देशव्यापी भारत बन्द पूरी तरीके से सफल रहा

Posted on 05 March 2019 by admin

केन्द्रीय शिक्षण संस्थानों में भर्ती प्रक्रिया में 13 प्वाइन्ट रोस्टर के खिलाफ देशव्यापी भारत बन्द पूरी तरीके से सफल रहा। उ0प्र0 में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू जी ने अपने विधानसभा तमकुहीराज में भारत बन्द का नेतृत्व किया।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 अनूप पटेल ने बताया कि इस अवसर पर श्री लल्लू ने कहा कि पिछड़ों दलितों, आदिवासियों को विश्वविद्यालयों से बाहर फेंकने की नीयत से केन्द्र की आरक्षण विरोधी सरकार ने सुप्रीमकोर्ट में अपने नकारेपन का परिचय देते हुए अपना पक्ष नहीं रखा। नतीजतन विश्वविद्यालयों ने नियुक्तियों में सरकार द्वारा 13 प्वाइन्ट रोस्टर प्रणाली लागू कर दिया गया। वर्तमान मोदी सरकार शुरू से ही वंचित समाज की विरोधी रही है और इस सरकार का पिछड़ों, शोषितों के दमन का इतिहास रहा है। आज विश्वविद्यालयों में होने वाली नियुक्तियों में कांग्रेस के समय लागू 200 प्वाइन्ट रोस्टर प्रणाली को बहाल करने के लिए मार्च किया गया और भारत बन्द में कांग्रेस ने हर जगह सहयोग किया। वर्तमान 13 प्वाइन्ट रोस्टर प्रणाली के अनुसार आदिवासी और दिव्यांगजन के लिए कोई आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। कांग्रेस के समय यूनिवर्सिटी के आधार पर आरक्षण लागू होता था। भाजपा सरकार के समय डिपार्टमेन्ट के हिसाब से आरक्षण लागू करने की कोशिश हो रही है जिससे सामाजिक न्याय का हनन हो रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने 13 प्वाइन्ट रोस्टर के खिलाफ रोष व्यक्त किया है तथा 200 प्वाइन्ट रोस्टर को बहाल करने के लिए केन्द्र सरकार को चेताया है। लखनऊ में भारत बन्द में कांग्रेस से सैंकड़ांे लोग उपस्थित रहे तथा बन्द को सफल बनाया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2019
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in