Archive | March 3rd, 2019

बस्ती में भारत रत्न श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के स्मृति में बने प्रेक्षागृह का लोकार्पण

Posted on 03 March 2019 by admin

बस्ती/लखनऊ 03 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज बस्ती में आॅफिसर्स क्लब के प्रागंण में सांसद क्षेत्र विकास निधि से र्निमित भारत रत्न श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के स्मृति में बने पे्रेक्षागृह का लोकार्पण एवं उनकी मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि अटल जी एक बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। विगत सात दशकों तक उन्होंने भारत की राजनीति को प्रभावित किया और भारत की राजनीति के केन्द्र विन्दु बने। वह एक कवि, अद्भुत वक्ता और करिश्माई व्यक्तित्व के धनी थे। वे वास्तव में भारत रत्न थे, श्रद्धेय अटल जी ने भारत को एक नई ऊँचाईयों पर पहुंचाने में अपनी अभूतपूर्व भूमिका का निर्वाहन करते हुए विश्व में भारत का मान बढ़ाने का काम किया।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि अटल जी ने प्रधानमंत्री के रूप में विश्व की परवाह किये बगैर पांच परमाणु परीक्षण एक साथ कराकर भारत को परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाते हुए विश्व के शक्तिशाली राष्ट्रों की पंक्ति में मजबूती से खड़ा किया। अटल जी का मानना था कि आधुनिक युग में बिना विज्ञान का सहारा लिए विकास की राह तय नही की जा सकती इसके लिए इन्होंने “जय जवान-जय किसान” के नारे को आगे बढ़ाते हुए “जय जवान-जय किसान-जय विज्ञान” का नारा दिया, जिसका मुख्य उद्देश्य भारत में टेक्नोलॉजी का सम्पूर्ण विकास होने से था। photo-2019-03-03-21-20-50
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा अटज जी ने भारत भर के चारों कोनों को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना के माध्यम से भारत को विकास की नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया। अटल जी जनप्रिय राजनेता व कवि के तौर पर वह जनता के बीच अपनी साफ छवि, लोकतांत्रिक, और उदार विचारों वाले राजनेता के रूप में हमेशा स्मृतियों में रहेंगे। वे भारत के उन महान नेताओं में से एक हैं, जिनका विपक्ष भी सम्मान करता था। श्रद्धेय अटल जी के द्वारा जो कार्य शुरू किये गये थे उन कार्यो को लेकर आगे बढ़ते हुए आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आदरणीय मोदी जी ने किसानों के हित में पांच एकड़ तक भूमि रखने वाले किसानों को वार्षिक 6 हजार रूपये असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को तीन हजार रूपये पेंशन, 10 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को 5 लाख रूपये का स्वस्थ्य बीमा, गरीब माताओं को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन, गांवो में स्वच्छ भारत अभियान के अतंर्गत शौचालय का निर्माण, गरीबों के घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन, युवाओं के लिए स्वरोजगार हेतु मुद्रा बैंक के द्वारा बिना गांरटी के ऋण का वितरण के साथ ही साथ देश का गौरव विदेशों में बढ़ाने का कार्य मा0 मोदी जी ने किया है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आज पाकिस्तान को भारत ने दो-दो बार सर्जिकल स्ट्राइक करके मुंह तोड़ जबाव दिया है। हमारे देश के वीर जवानों ने पाकिस्तान के अंदर घुस करके आतंकवादियों का सफाया किया है। आज भारतीय सेना का जौहर देखते हुए पाकिस्तान शांति की बात करने लगा है। आज भारत की विदेश नीति ने पाकिस्तान को पूरी दुनिया में अकेला खड़ा कर दिया है और यह सब संभव हो सका है हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के सशक्त नेतृत्व के कारण।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला, लोकसभा प्रभारी देवेन्द्र सिंह, लोकसभा संयोजक राम सिंगार ओझा, सांसद हरीश द्विवेदी, जिला अध्यक्ष पवन कसौधन विधायक अजय सिंह, दयाराम चैधरी, संजय जायसवाल, रवि सोनकर आदि उपस्थित रहे।

Comments (0)

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने जानी युवाओ के मन की बात

Posted on 03 March 2019 by admin

वाराणसी/लखनऊ 03 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने ‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’ कार्यक्रम के अन्तर्गत सम्पुर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शताब्दी सभागार में युवाओ के मन की बात सुनी और उनके द्वारा पूछे गये प्रश्नो का उत्तर दिया। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने सभागार में उपस्थित युवाओ को सम्बोधित करते हुएं कहा कि काशी मे कदम रखते ही मुझे काफी बदलाव दिखाई दे रहा है। 20 वर्ष पहले की काशी और आज की काशी मे जमीन आसमान का फर्क है। photo-2019-03-03-19-23-08
पुलवामा की घटना का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर आतंकवादियों के अड्डो को नेस्तनाबूत करना ये हमारी वायुसेना की कुशलता और साहस को बताता है ऐसा नही है कि पहले सेना कमजोर थी लेकिन उस समय देश का नेतृत्व कमजोर था और आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की आतंक के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति और दृढ़ इच्छा शक्ति के कारण हम 56 घंटे के अंदर अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल वापस ले आये।
राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने देश मे चल रही वंशवाद और जातिवाद पर हो रही राजनीति को आडे हाथो लेते हुएं कहा कि सारी पार्टीया अपना घर भरने में लगी है जबकि भारतीय जनता पार्टी का बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। रिश्वत और भ्रष्टाचार भारतीय राजनीति के अभिन्न अंग है लेकिन 2014 के चुनाव के बाद से भारत मे भ्रष्टाचार पर चर्चा नही होती और ये हमारे नेतृत्व ने संभव करके दिखाया है हमारी सरकार में 5 वर्ष में एक भी घोटाला नही हुआ है।
राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने आगे कहा कि पुरे विश्व में सबसे ज्यादा युवा अगर कही है तो वो भारत में है और इन युवाओ के कारण ही देश में न्यू इंडिया लीडरशिप डेवलप हो रही है और इसी न्यू इंडिया लीडरशिप के कारण भारत विश्वगुरु बनेगा। 2014 में जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनी थी तब भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नम्बर पर थी और आज 2019 में विश्व की सबसे तेज गति से बढने वाली छठवी अर्थव्यवस्था है। भारत कृषि प्रधान देश है और कृषि सबसे बडी अर्थव्यवस्था है देश के 55 प्रतिशत लोग कृषि पर आधारित है और भारतीय जनता पार्टी ने हमारे इन अन्नदाताओ के लिए पुरे देश के 13 करोड किसान को हर वर्ष 6 हजार रुपये देने की व्यवस्था की है ताकि बीज और खाद के लिए इन्हें सेठ साहुकारो से कर्ज ना लेना पडे।
राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि केंद्र सरकार जनकल्याण कारी योजनाओं के माध्यम से देश के गरीबो, शोषितो एवं वंचितो को 130 से अधिक योजनाओं के माध्यम से सहायता कर रही है। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने आगे कहा कि भारत के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के जरिये आप सभी युवाओ के विचार एवं सुझाव को हम अपने संकल्प पत्र मे शामिल करेंगे ताकि भविष्य का भारत युवाओ का भारत हो युवा सपनो का भारत हो। कार्यक्रम के अंत मे सभागार में उपस्थित युवाओ ने राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव से प्रश्न भी पूछे और उनके समक्ष रखी सुझाव पेटिका में लिखित रूप से अपने सुझाव भी डाले।
युवा छात्र कुलदीप (बनारस हिंदू विश्वविद्यालय) ने अपने प्रश्न मे पूछा कि पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधिया कम नही हो रही इसके लिए भारत क्या करेगा? इसके जवाब में राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि आज भारत पुरे विश्व के सामने पाकिस्तान की पोल खोल चुका है जिसके फल स्वरुप पाकिस्तान अलग थलग पड गया है। आज भारत विश्व के छठवी अर्थव्यवस्था है जबकि पाकिस्तान कटोरा लेकर घूम रहा है।
एक अन्य युवा चंदन जायसवाल (लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज,मुगलसराय) द्वारा राम मंदिर बनाने को लेकर पूछे गये प्रश्न के जवाब मे राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि भाजपा ही राममंदिर बनवायेगी बाकी सभी पार्टिया इस विषय पर ढुल मूल रवैया अपना रही है जबकि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो शुरु से कह रही है कि अयोध्या मे जहां भगवान श्री राम का जन्म हुआ है वहीं भव्य राम मंदिर बनेगा।
एक अन्य युवा छात्रा प्रिया (यूपी कॉलेज) द्वारा पूछे गये प्रश्न की न्यू इंडिया से हमे क्या लाभ होगा? इसके जवाब में राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि जितना जागरुक भारत का युवा है जितनी बौद्धिक क्षमता भारत के युवाओ मे है उतनी कही किसी देश मे नही है आने वाला भारत युवाओ का है अपने देश के युवा देश की तरक्की के लिए जी जान से जुट जाए और भारत को विश्व गुरु बनाए।
कार्यक्रम का संयोजन क्षेत्रीय मंत्री आशीष सिंह बघेल ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो के क्षेत्रीय अध्यक्ष राजेश राजभर ने की। संचालन प्रदेश मंत्री सत्येंद्र नागर ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय मंत्री रोहन प्रताप सिंह ने किया।

Comments (0)

मेरा परिवार-भाजपा परिवार और लाभार्थी सम्पर्क अभियान 10 मार्च तक बढ़ाया गया

Posted on 03 March 2019 by admin

लखनऊ 03 मार्च 2019, मेरा परिवार-भाजपा परिवार और लाभार्थी सम्पर्क अभियान 10 मार्च तक बढ़ाया गया। आज उ0प्र0 भाजपा के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी। श्री राठौर ने बताया जहां देश की अन्य पार्टियां अपने-अपने परिवार की पार्टियां चला रही है। वहीं भाजपा देश के सभी परिवारों को अपना परिवार मानकर देश सेवा का काम कर रही है।
उन्होंने बताया कि भाजपा परिवारिक संस्कार और सारे समाज को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है इस नाते अपने शुभचिंतको मतदाताओं व कार्यकर्ताओं को अपने परिवार का अंग मानती है। इस उद्देश्य से यह अभियान चल रहा है। माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अपने कार्यकाल में जितना कार्य किया उतना आज तक आजादी के बाद किसी भी सरकार ने नही किया। उन्होंने कहा माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का गौरव दुनिया में बढा है। गांव, गरीब, किसान, नौजवान समाज के हर तबके के कल्याण के लिए देश के चैहुमुखी विकास के लिए माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे भाजपा सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किये है। उन्होंने बताया पूरे प्रदेश में मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ने का काम हमारे कार्यकर्ता कर रहे है।

Comments (0)

सुरेन्द्र अग्निहोत्रीे सम्पादक शिरोमणि की मानद उपाधि से विभूषित

Posted on 03 March 2019 by admin

dsc_3795लखनऊ,। साहित्य-मण्डल, श्रीनाथद्वारा ,उदयपुर राजस्थान के दो दिवसीय
पाटोत्सव ब्रजभाषा समारोह का शुभारम्भ माँ वीणापाणि, गणपतिजी, प्रभु श्री
श्रीनाथजी तथा श्रद्धेय बाबूजी भगवतीप्रसाद जी देवपुरा के चित्र पर
माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र
की अध्यक्षता रामलक्ष्मण गुप्त ने की। डॉ. मनोज मोहन शास्त्री मुख्य
अतिथि रहे। विशिष्ट अतिथि पण्डित मदनमोहनजी शर्मा ‘अविचल’, कैप्टन व्यास
चतुर्वेदी , राजमल परिहार व जगदीशचंद्रजी शर्मा रहे।सम्मान के क्रम
में दैनिक सत्ता सुधार के लखनऊ व्यूरो प्रमुख तथा साहित्यक पत्रिका नूतन
कहानियां के संपादक सुरेन्द्र अग्निहोत्री, लखनऊ, , श्री प्रेमशंकर
अवस्थी, फतेहपुर को सम्पादक शिरोमणि की मानद उपाधि से विभूषित किया गया।
संस्था द्वारा सभी सम्मानित महनुभावों को शॉल, उत्तरीय, कण्ठहार, मेवाड़ी
पगड़ी, श्रीफल, श्रीनाथजी का प्रसाद, श्रीनाथजी की छवि व उपाधि पत्र
प्रदान किए गए। सभी मंचासीन अतिथियों ने कार्यक्रम एवं साहित्य मण्डल की
गतिविधियों के सन्दर्भ में अपने उद्गार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन
श्यामप्रकाश देवपुरा ने किया। सम्मानित साहित्यकारों का गद्यात्मक एवं
पद्यात्मक परिचय विट्ठलजी पारीक ने किया।

Comments (0)

अहंकार से चूर अखिलेश अब जुटे अपने ही पिता का माखौल उड़ाने में, अखिलेश जी को मिलेगा चुनावों में जवाब - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 03 March 2019 by admin

लखनऊ 03 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि भारतीय राजनीति में अलग अलग विचारों से आने वाले लोग भी भले ही श्री मुलायम सिंह यादव जी का सम्मान करते हों पर कोई और नहीं बल्कि खुद उनके बेटे अखिलेश यादव ही हर दिन उनका माखौल उड़ाने में जुटे हुए हैं। एक टीवी इंटरव्यू में अखिलेश जी ने मुलायम सिंह जी के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वह दिखाती है कि वो अहंकार से भरे हुए हैं और अपने पिता को भी सार्वजनिक रूप से अपमानित करने में भी उन्हें कोई हिचक नहीं है।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि श्री मुलायम सिंह यादव जी ने देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी तारीफ करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री जी सबको साथ लेकर चले और दलगत भावनाओं से ऊपर हर दलों के सांसदों के जनहित के सारे काम किए। इतना ही नहीं श्री मुलायम सिंह जी ने सार्वजनिक तौर पर यह कामना भी की कि श्री नरेंद्र मोदी जी दुबारा देश के प्रधानमंत्री बनें। ऐसा करके श्री मुलायम सिंह यादव जी ने बड़ा दिल दिखाया था और समाजवादी पार्टी के अपने कार्यकर्ताओं को यह संदेश भी दिया था कि देश की बढती हुई ताकत के लिए श्री नरेंद्र मोदी जी को ही दुबारा प्रधानमंत्री बनाया जाना जरूरी है। लेकिन उनके पुत्र श्री अखिलेश यादव जी ने मुलायम सिंह जी के इस बयान का जिस तरह माखौल उड़ाया है वह हैरान करने वाला है और राजनीतिक मर्यादाओं को धत्ता बताने वाला है। देश और प्रदेश की जनता श्रीमान अखिलेश जी के इस अहंकार का जवाब आने वाले चुनाव में देगी।
प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि यह सभी को पता है कि किस तरह अखिलेश जी ने समाजवादी पार्टी हथियाने के लिए अपने ही पिता से कानूनी जंग की। इतना ही नहीं कई मौकों पर मुलायम सिंह जी को अपमानित भी किया गया। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं, खुद मुलायम सिंह जी और उनके चाचा शिवपाल यादव जी ने भी कई बार सार्वजनिक तौर पर किया। अहंकार से चूर अखिलेश जी यह भूल गए दुनिया आज श्री नरेंद्र मोदी जी का लोहा मान रही है। उनकी पहचान दुनिया के सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री के तौर पर होने लगी है। ऐसे में देश के एक बहुत बड़े वर्ग ने मुलायम सिंह जी के उस बयान को सराहा था जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री जी की तारीफ की थी। पर अखिलेश जी ने मुलायम सिंह जी के बयान का मजाक उड़ाकर साबित कर दिया है कि उनके मन में खुद अपने पिता को लेकर कितना सम्मान है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 मार्च को माइग्रेंट वर्कर व उनके परिवार के मन की बात से भारत के मन की बात जोड़ेंगे

Posted on 03 March 2019 by admin

लखनऊ 02 मार्च 2019, ‘‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’’ अभियान से भविष्य के भारत निर्माण के लिए जन-जन की अपेक्षाएं जुड़ती जा रही है। भारत के मन की बात 03 मार्च को माइग्रेंट वर्कर व उनके परिवार व बुद्धिजीवियों के बीच गोरखपुर में तथा वाराणसी में युवा के बीच होगी।
प्रदेश मंत्री व अभियान प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि 3 मार्च सायं 05.30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिग्विजय नाथ पीजी काॅलेज सभागार गोरखपुर में माइग्रेंट वर्कर व उनके परिवार तथा प्रबुद्ध वर्ग के मन की बात से भारत के मन की बात जोड़ते हुए भविष्य के भारत निर्माण के लिए लोगों के विचार संकलित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव 3 मार्च को सुबह 11 बजे सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय सभागार में भारत के मन की बात से युवाओं के मन की बात जोड़ेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2019
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in