Archive | March 13th, 2019

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु

Posted on 13 March 2019 by admin

प्रकाशनार्थ

लखनऊ 13 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह की प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु:-

श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति में श्रीमती प्रियंका वाड्रा ने कहा कि देशभक्ति का मतलब ’जागरुकता’ और ’सही निर्णय’ यानि ’सही वोट’ ही जनता की सबसे बड़ी देश भक्ति है। आज अनेक दैनिक समाचार पत्रों ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रवाद पर श्रीमती प्रियंका वाड्रा ने चलाया देशभक्ति का दांव। इस संबंध में श्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रियंका वाड्रा से पूछे 6 सवाल: -
siddarath-nath-singh-up
 क्या आतंकी को ’जी’ लगाकर सम्बोधित करना देश भक्ति की श्रेणी में है या नही ?
 क्या सन् 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के नेताओं द्वारा भारतीय सेना से सबूत मांगना देशभक्ति है या नहीं ?
 क्या पुलवामा के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमाओं में घुसकर आतंकियों के बड़े ठिकानों को ध्वस्त करना और फिर कांग्रेस द्वारा सबूत मांगना देश भक्ति है या नहीं ?
 क्या 26/11/2008 के आतंकी हमले के बाद मनमोहन सिंह की सरकार ने भारतीय सेना को पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई करने की इजाजत न देना देशभक्ति की नीति के तहत आता है या नही ?
 भारत तेरे टुकड़े होंगे…..इंशा अल्लाह, इंशा अल्लाह..’कहने वालों के साथ उनके समर्थन में खड़े होना,क्या देशभक्ति की श्रेणी में है या नही?
 उच्च राजनीतिक पदों पर बैठे लोगों के परिवार द्वारा आम जनता की गाढ़ी कमाई को लूटना क्या देशभक्ति की श्रेणी में आता है या नही ?

श्री सिंह ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि श्रीमती प्रियंका वाड्रा ने जो देश भक्ति को परिभाषित करने का प्रयास किया है- ’सही वोट’ से। उसका ’सही निर्णय’ लेने के लिए ऊपर पूछे गये प्रश्नों का जवाब देश की जनता को जल्द से जल्द दंेगी।

पत्रकार वार्ता में प्रियंका वाड्रा बोलने पर पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इन्दिरा गांधी है उन्हें इन्दिरा नेहरू गांधी नहीं है कहा जाता और जिस तरह सोनिया जी राजीव जी से विवाह करके सोनिया गांधी है ठीक वैसे ही प्रियंका वाड्रा है।
एयर स्ट्राइक पर विपक्ष द्वारा सबूत मांगे जाने पर कहा कि 1971 के युद्ध के बाद अटल जी ने संसद में इन्दिरा जी को बधाई दी थी इस तरह का शिष्टाचार होना चाहिए। मनमोहन सिंह सरकार में 26/11 के बाद सेना तैयार थी लेकिन किस कारण आपने अनुमति नही दी थी? जबकि एलओसी पार करने के लिए सरकार की अनुमति की आवश्यकता होती है।
राहुल गांधी को भाजपा द्वारा सीरियस न लिए जाने पर पूछे प्रश्न के जबाब में कहा कि उन्हें तो कांग्रेस ही सीरियस नहीं ले रही है। क्योंकि सोनिया जी और राहुल के होने के बाद भी प्रियंका को मैदान में उतारना पड़ा ?

Comments (0)

बहादुर सेना का अपमान और आतंकियों का सम्मान करने वाले को देश की जनता करेगी बेनकाब - हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

Posted on 13 March 2019 by admin

लखनऊ 13 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि विपक्षी दल पहले सेना, शहीदों व उनके परिजनों का अपमान करते हैं, तथा कुछ नेता अपने बयानों से आतंकवादी ताकतो को बल देते है फिर आतंकवादियों के प्रति सम्मान सूचक संबोधन कर शहीदों का अपमान करते है।
भाजपा प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार भी नहीं सोचा कि उनके द्वारा भारतीय सेना से सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने और सीआरपीएफ के 44 बहादुर जवानों को शहादत के लिए जिम्मेदार अपराधी दुर्दांत आतंकवादी अजहर मसूद को सम्मानजनक संबोधन कर शहीदों के परिजनों की घाव पर नमक छिड़कने का कार्य करते है। सपा के नेता भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वायुसैनिकों द्वारा आतंकवाद के संरक्षक पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के शिविरों पर किये गये एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं। अब ये लोग किस मुंह से शहीदों की बात करते हैं?
उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान विजय कुमार मौर्य की पत्नी ने विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा आतंकवादियों को सम्मानजनक संबोधन से हुई अपनी पीड़ा उजागर की है। विपक्ष के नेताओं में देश पर जान लुटा देने वाले इन जवानों के परिजनों के प्रति न तो कोई संवेदना है और न ही हमारी सेना व अद्धसैन्य बलों के प्रति सम्मान। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व है, जो आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस अपनाते हुये सीमा पार आतंकियों को नष्ट करने का साहस रखते हैं। दूसरी ओर विपक्ष के नेता हैं, जो ओछी राजनीति करते हुये विभाजनकारी व अलगवावादी ताकतों को शह दे रहे हैं और आतंकवादियों के लिए सम्मानजनक संबोधन कर आतंकवादियों को मजबूती प्रदान करते है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी और समाज व देश की एकता व अखंडता के लिये इनकी कारस्तानियों को उजागर करेगी। जनता बतायेगी कि किस तरह कांग्रेस व कुछ दलों आतंकवादियों के प्रति लचर रूख रखते है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि जनता यह भी जानना है कि बाटला हाउस मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी की मौत पर आंसू बहाकर शहीद इंस्पेक्टर मोहन शर्मा की शहादत का अपमान करने वाली कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्षा सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्ष के नेताओं की भूमिका क्या थी ? और कांग्रेस राज में किस तरह धड़ल्ले से आतंकवादियों को छोड़ा गया था। सपा व बसपा गठबंधन को भी बेनकाब करते हुए जनता को इस सच से रूबरू कराया जाएगा कि अखिलेश यादव की सरकार ने आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का आदेश जारी किया था, जिस पर उच्च न्यायालय ने फटकार लगाते हुये ये आदेश रद्द कर दिया था।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2019
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in