Archive | March 12th, 2019

हमने 23 महीने में दिए 23 लाख पीएम आवास

Posted on 12 March 2019 by admin

अखिलेश अब प्रदेश के किसी गांव में चले जाएंगे तो मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे - योगी

सपा ने 40 लाख तो हमारी सरकार ने बनवाए 1.71 करोड़ शौचालय

लखनऊ 12 मार्च 2019, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा है कि गरीब को मकान, शौचालय, बिजली कनेक्शन, रसोई गैस कनेक्शन, पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर, किसान को 6 हजार रुपए सालाना किसान सम्मान निधि जैसे अभिनंदनीय कार्य केवल प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में ही संभव है। उन्होंने कहा कि स्किल डेवलेपमेंट के माध्यम से नौजवानों को रोजगार, भारत को दुनिया की आर्थिक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम, आतंरिक और वाह्य सुरक्षा, जीरो टॉलरेंस की नीति पर विगत पांच वर्षों में बहुत सारे कार्य हुए हैं। योगी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा प्रचंड बहुमत से 2019 के चुनाव को जीतेगी।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कटाक्ष करते हुए योगी ने कहा कि अखिलेश अपने मकान से बाहर निकले तो गांव की जानकारी मिलेगी। मैं सच्चाई बताऊं तो अखिलेश मुंह दिखने के लिए लायक नहीं रहेंगे।

हमने 23 महीने में दिए 23 लाख पीएम आवास

योगी जी ने कहा कि सच्चाई यह है कि अखिलेश की सरकार के समय उत्तर प्रदेश में पीएम आवास योजना (शहरी) में केवल 20 हजार आवास योजना सेंशन हुए थे, दो साल का समय इनके पास था। जबकि हमारी सरकार के समय अभी 23 महीने में 11 लाख से अधिक आवास गरीबों को मिल चुका है। उन्होंने कहा कि इसी तरह पीएम आवास योजना (ग्रामीण) में अखिलेश की सरकार ने दो साल में 63 हजार से ज्यादा आवास नहीं दे पाई थी। जबकि हमारी सरकार ने 23 महीने में 12 लाख आवास गरीबों को वितरित हो चुका है, जिसमें 10 लाख आवास बन चुके हैं।

‘’सपा ने 40 लाख तो हमारी सरकार ने बनवाए 1.71 करोड़ शौचालय’’

योगी जी ने कहा कि अखिलेश ने दो साल में केवल 40 लाख शौचालय बनाए। हमारी सरकार ने दो साल में 1.71 करोड़ शौचालय बनाए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में किसी भी गरीब परिवार को बिजली कनेक्शन नहीं मिला थे, जबकि हमारी सरकार ने 1 करोड़ से अधिक गरीबों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाया है।
योगी जी ने कहा कि पहले गेंहू का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1460 रुपये था, जिसे पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी जी ने बढ़ाकर 1840 रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में किसानों से न तो धान खरीदा जा रहा था और न तो गेहूं खरीद जाता था। आलू, दलहन, तिलहन की कोई खरीद नहीं हो रही थी। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर खरीद पालिसी को लेकर कोई व्यवस्था नहीं थी। धान और गेहूं की उपज को अखिलेश सरकार सीधे नहीं खरीदती थी, एमएसपी तब तक बेईमानी है, जब तक आप किसान के उपज को नहीं खरीदते हैं। उन्होंने ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों से सीधे खरीद करना शुरू किया। 2017 में सीधे किसानों से 37 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया। 2018 में 53 लाख मिट्रिक टन की खरीद हुई।

अखिलेश सरकार का बकाया गन्ना भुगतान हमने किया है

योगी जी ने कहा कि 2011 से लेकर 2017 तक किसानों को गन्ना मूल्या का भुगतान नहीं हो सका था। जबकि हमारी सरकार ने साल 2011-12 से लेकर 2017-18 तक पूरा भुगतान किया है। गन्ना किसानों को 56 हजार करोड़ रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान हमारी सरकार ने किया। अखिलेश यादव अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान इतना गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किए होंगे, जितना हमारी सरकार ने डेढ़ साल के दौरान किया है।

इस साल 48 लाख मिट्रीक टन धान की खरीदी की गई है

योगी जी ने कहा कि इसी तरह धान की खरीद प्रक्रिया से किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। 2017-18 में 42 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से सरकार ने की। किसानों को 48 घंटे में पैसे का भुगतान उनके बैंक खातों में किया गया है। इस वर्ष (2018-19) सरकार ने 48 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है।

20 लाख हेक्टेयर जमीन को सिंचन की अतिरिक्त क्षमता उपलब्ध करवाएंगे

योगी जी ने कहा कि सपा-बसपा की सरकारें अपने 10 साल के कार्यकाल में जो काम नहीं कर पाई, हमारी सरकार ने केवल डेढ़ वर्ष के दौरान कर दिखाया। हमारी सरकार ने प्रदेश में 2 लाख हेक्टेअर अतिरिक्त सिंचन की क्षमता अर्जित की है और दिसंबर 2019 में हम प्रदेश में 20 लाख हेक्टेयर अतिरिक्त जमीन को सिंचन क्षमता उपलब्ध करवाने जा रहे हैं। जिसमें बाणसागर की परियोजना पहले पूरी हो चुकी है, सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना, मध्य गंगा राष्ट्रीय परियोजना, अर्जुन सहायक परियोजनाओं शामिल हैं। इन परियोजनाओं के पूरा हो जाने पर प्रदेश के 20 लाख हेक्टेयर से अधिक कृषि योग्य भूमि को सिंचाई की अतिरिक्त सुविधा प्राप्त होने लगेगी। प्रदेश में 4 करोड़ किसानों को स्वाइल हेल्थ कार्ड बांटे जा चुके हैं।

कुंभ का सफल आयोजन अपने आप में बड़ी बात है

योगी जी ने कहा कि हमारी सरकार का कार्यकाल दो वर्ष होने जा रहा है, एक भी दंगा नहीं हुआ। ये जो गुंडे, अपराधी इनकी संरक्षण में बड़े-बड़े अपराध करते थे, आज उनके बारे में हर व्यक्ति जानता है कि वे कहां चले गए। कुंभ का आयोजन सफलता पूर्वक संपन होना अपने आप में बड़ी बात हैं। 2013 में महाकुंभ में अव्यवस्था थी, भगदड़ में लोग मरे थे। इस बार दोगुने से ज्यादा श्रद्धालु कुंभ में आए। सपा-बसपा को जिताने का मतलब अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है। उत्तर प्रदेश की जनता जागरुक है, ऐसा कभी नहीं करेगी।

Comments (0)

कांग्रेस के नेता क्या संदेश देना चाहते है ? - प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 12 March 2019 by admin

लखनऊ 12 मार्च 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मंगलवार को कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि सेना के शौर्य और बलिदान का अपमान करना कांग्रेस कब बंद करेंगी। उन्होंने कहा कि कभी ओसामा बिन लादेन को ‘जी’ कहा जाता है तो कभी पुलवामा के हत्यारे अजहर मसूद को ‘जी’ कह कर संबोधित करने वाले कांग्रेस के नेता क्या संदेश देना चाहते है ? उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव में फ्रेंडली मैच खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा, बसपा जैसे दलों ने ही दस सालों तक मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार को समर्थन देकर भ्रष्टाचार का समर्थन किया और जनधन की लूट कराई। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा के राज में उ0प्र0 विकास के दौड़ में पिछड़ गया। उ0प्र0 की पहचान अपराध व भ्रष्टाचार के केन्द्र के रूप में पूरे देश में होने लगी। सपा, बसपा जैसे दलों ने परिवारवाद व भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर राज्य की जनता के साथ छल किया। उन्होंने कहा मोदी-योगी की सरकार में किये गये कार्यो ने उ0प्र0 को देश में शीर्ष पर लाकर खड़ा कर दिया है। राज्य की जनता भी भाजपा के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव में उ0प्र0 से 74+ के संकल्प के साथ मतदान करेंगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आज पार्टी मुख्यालय पर सपा, बसपा, कांग्रेस व राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख नेताओं को उनके समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे।01
डा0 पाण्डेय ने कहा वर्तमान में उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा के पक्ष में वातावरण बना है। पूरे देश की जनता ने मान लिया है कि माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश और अधिक विकसित हो सकता है। गरीबों के कल्याण और सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम करते हुए मोदी जी ने पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान और गौरव बढ़ाया है। उ0प्र0 में मोदी-योगी सरकार द्वारा किये गये जनकल्याण के कार्यो से प्रभावित होकर आज विपक्षी दलों के कद्दावर व जनाधार वाले नेताओं जिनकी अपने-अपने क्षेत्रों व समाज में एक पहचान है वे भाजपा के सदस्यता ले रहे है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के कार्यकाल में उ0प्र0 में सिर्फ लूट हुई, भ्रष्टाचार हुआ। जबकि मोदी-योगी सरकार ने उ0प्र0 मंे विकास की अनेको अनेक योजनाएं लागू की और आमजन के कल्याण की दिशा में कई निर्णायक योजनाओं को लागू करने का काम किया। डा0 पाण्डेय ने आज विभिन्न दलों से आये नेताओं और उनके समर्थकों का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि माननीय नरेन्द्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी लोग एक बार फिर मोदी सरकार के संकल्प के साथ लोकसभा चुनाव में पार्टी के विजय अभियान में सक्रियता पूर्वक जुट जाये।
आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से सपा के पूर्व सांसद नगीना यशवीर सिंह धोबी (बिजनौर), राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक बंश नारायण सिंह पटेल (जौनपुर), बसपा के पूर्व विधायक गोटियारी लाल दवेश (आगरा), 2014 में काशी से मा0 मोदी जी के खिलाफ लड़े बसपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी विजय प्रकाश जायसवाल (वाराणसी), कांग्रेस के महासचिव एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख मुकेश चैधरी (सहारनपुर), सोशल वर्कर, टीवी डिवेटर कैप्टन सिकन्दर रिजवी (लखनऊ), बसपा के फतेहाबाद पूर्व प्रत्याशी उमेश सैतियां (आगरा), बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व प्रत्याशी उम्मेद सिंह (प्रतापगढ़), अवकाश प्राप्त पुलिस महानिदेशक शिवनाथ चक (इटावा), अवकाश प्राप्त आयकर आयुक्त डा0 राम समुझ (गोरखपुर) एवं सामाजिक कार्यकर्ता राधारमण तिवारी (गोरखपुर) सहित बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी थे।
सदस्यता ग्रहण समारोह के कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, सलिल विश्नोई, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, हीरो बाजपेयी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, प्रदेश संपर्क प्रमुख डा0 तरूणकांत त्रिपाठी सहित कई अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2019
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in