Archive | August 18th, 2014

बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर करे सरकार - डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 18 August 2014 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में बाढ़ की तबाही के दौरान सपा सरकार की निष्क्रियता पर सवाल उठाये है। पार्टी प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने प्रदेश बाढ़ के कारण मची तबाही पर कहा कि सपा सरकार को पूर्व जानकारी थी परन्तु बचाव की कोई व्यवस्था न किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण  है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकत्र्ता और नेता बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में पीडि़तो की जीतोड़ मदद कर रहे है।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि जब बाढ़ की सम्भावना पहले से ही थी तथा केन्द्र सरकार द्वारा बार-बार चेतावनी भी दी जा रही थी तब सपा सरकार क्या कर रही थी ? क्यो प्रदेश में इस बाढ़ जैसी आपदा का सामना का करने के पूर्व में प्रबन्धन नही किया गया ? बाढ़ ग्रस्त  क्षेत्रों में पीडि़तों को भोजन, पानी, तक नहीं मिल पा रहा है। जानवरों को चारा की अनुपलब्धता भी चिन्ता का विषय है। लोंगो के घर डूब गये, फसलें बर्बाद हो गई परन्तु सरकार सिर्फ खाना-पूरी में व्यस्त है। प्रदेश का एक बहुत बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में है और सरकारी मदद नदारद।
प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमितशाह और प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकान्त बाजपेयी के आह्वान पर पार्टी के सांसद, नेता और कार्यकत्र्ता बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव कार्य में तन मन और धन से सहयोग करेगें। राजनीति से ऊपर उठकर पार्टी के कार्यकत्र्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष जी के आह्वान पर काम करने को कृत सकंल्प हैं।
डाॅ0 मिश्र ने सरकार से भी आग्रह किया वो युद्ध स्तर पर बचाव कार्य की व्यवस्था करें। पीडि़तों को हर संभव मदद के लिए सरकार अपनी निष्क्रियता छोडे़ और सक्रिय भूमिका निभाऐ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति - दिनांक 17 अगस्त, 2014

Posted on 18 August 2014 by admin

1.    हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के म्गण् डण्च्ण् डा. अरविन्द शर्मा ने कांगे्रस पार्टी छोड़कर, बी.एस.पी. की सदस्यता ग्रहण की
ऽ    और साथ ही सरकार बनने पर पार्टी ने इनको मुख्यमंत्री पद के लिये भी घोषित किया है।
2.    हरियाणा प्रदेश में विधानसभा का आमचुनाव बी.एस.पी. अकेले अपने बलबूते पर ही लड़ेगी।
3.    हरियाणा प्रदेश में सरकार बनने पर बी.एस.पी. उ.प्र. के पैटर्न पर ही,
ऽ    हर मामले व हर स्तर पर ‘‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की नीतियों के आधार पर चलकर ही सरकार चलायेगी।

(बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने आज दिनांक 17 अगस्त, 2014 को दोपहर बाद दिल्ली में अपने निवास 3, त्यागराज मार्ग पर मीडियाकर्मियों से बातचीत की, जिसके मुख्य अंश इस प्रकार से है)

सुश्री मायावती जी: मीडिया बन्धुओं आज की प्रेस कान्फ्रेस हरियाणा प्रदेश में कुछ ही समय के बाद होने वाले विधानसभा आमचुनाव को लेकर, यहाँ अधिकांश चल रही एक जाति विशेष की ‘‘राजनीति’’ व अपनी पार्टी से सम्बन्धित कुछ जरूरी जानकारी देने के लिये बुलाई गई है। हालांकि हरियाणा प्रदेश की इस ‘‘राजनीति’’ के बारे में वैसे आप लोगों को यह मालूम है कि हरियाणा प्रदेश में अभी तक जिन भी पार्टियों की सरकारें बनी हैं, तो वहाँ ज्यादातर एक ही समुदाय का अर्थात जाट समुदाय का व्यक्ति ही मुख्यमंत्री बनता चला आ रहा है। जिन्होंने खासकर वहाँ अपनी ‘‘जाति-बिरादरी’’ व ‘‘भाई-भतीजावाद’’ के चक्कर में पड़कर समाज के अन्य समुदायों के लोगों की अर्थात ‘‘दलितों, अन्य पिछडे़ वर्गों, धार्मिक अल्पसंख्यकों एवं अपरकास्ट समाज’’ के लोगों की, इनके विकास व उत्थान के मामले में काफी ज्यादा उपेक्षा की है और इसके साथ ही इनका कुछ मामलों में काफी ज्यादा शोषण भी किया है।
जिसे गम्भीरता से लेते हुये ही हमारी पार्टी ने इस चुनाव में छवद जाट (नाॅन जाट) समुदाय में से अर्थात हरियाणा प्रदेश के मूल-निवासी व ब्राह्मण समाज से सम्बन्धित ‘‘डा. अरविन्द शर्मा’’ को च्तवरमबज करने का फैसला लिया है। जो एक बार ‘‘सोनीपत’’ से और दो बार ‘‘करनाल’’ की सीट से भी सांसद रह चुके हैं और आज इन्होंने अपने काफी साथियों के साथ, कांग्रेस पार्टी छोड़कर ठण्ैण्च्ण् श्रवपद कर ली है और इसके लिये हमारी पार्टी इनका व इनके अन्य सभी साथियों का हार्दिक दिल से स्वागत भी करती है।
इसके साथ ही, यहाँ मैं आप लोगों को यह भी बताना चाहती हूँ कि इस बार हरियाणा प्रदेश के चुनाव में हमारी पार्टी का यह पूरा-पूरा प्रयास रहेगा कि ‘‘यहाँ हमारी पार्टी की सरकार बन जाये।’’ और यदि हरियाणा प्रदेश में, यहाँ हमारी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिलता है, तो फिर हमारी पार्टी छवद जाट (नाॅन जाट) समुदाय में से ‘‘डा. अरविन्द शर्मा’’ को ही हरियाणा प्रदेश का मुख्यमंत्री बनायेगी। जो एक कुशल राजनीतिज्ञ के साथ-साथ पूर्ण रूप से सामाजिक व सर्वसमाज में मिलनसार व्यक्तित्व के एक अच्छे व्यक्ति भी हैं। जिन्होंने आज खुलकर बी.एस.पी. में प्रवेश कर लिया है। जबकि यह पिछले कई वर्षों से, लगातार हमारी पार्टी के सम्पर्क में रहे हैं और यह बहुत पहले ही ठण्ैण्च्ण् श्रवपद करना चाहते थे, लेकिन हमारी पार्टी ने इनको ठण्ैण्च्ण् श्रवपद करने से पहले इनके खुद के व अपनी पार्टी के हित में भी, इनको यह सलाह दी थी कि इनको बी.एस.पी. में प्रवेश करने से पहले, पार्टी की ‘‘विचारधारा एवं सिद्धान्तों’’ को और इसके साथ ही पार्टी की ‘‘कार्यशैली व अनुशासन’’ को भी ठीक ढंग से समझना चाहिये। उसके बाद फिर इनको ठण्ैण्च्ण् श्रवपद करना चाहिये और अच्छी बात यह रही है कि अब यह इन सब मामलों में, काफी हद तक परिपक्व हो चुके हैं।

कहने का तात्पर्य यह है कि यह पार्टी के लिये एकदम नये नहीं हैं। बल्कि इन्हें पार्टी की विचारधारा, सिद्धान्तों, कार्यशैली व अनुशासन की भी अच्छी प्रकार से पूरी जानकारी है। इसीलिये अब हमने इनको आज बी.एस.पी. में प्रवेश कराने के साथ-साथ, इन्हें इस चुनाव में च्तवरमबज करने का भी फैसला लिया है।

इसके साथ ही यहाँ मैं यह भी कहना चाहती हूँ कि सरकार बनने पर यहाँ हरियाणा प्रदेश में भी हमारी पार्टी उ.प्र. के पैटर्न पर ही, यहाँ हर मामले में व हर स्तर पर ‘‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की नीतियों के आधार पर चलकर ही सरकार चलायेगी और किसी भी समाज के साथ, चाहे वो ‘‘जाट’’ समाज ही क्यों ना हो? अर्थात सभी जाति व सभी धर्मों के लोगों के साथ, किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव व पक्षपात तथा जुल्म-ज्यादती आदि भी नहीं होने देगी।

इसके अलावा यहाँ मैं आप लोगों को यह बात भी फिर से स्पष्ट कर देना चाहती हूँ कि देश के जिन चार राज्यों में अर्थात ‘‘हरियाणा, जम्मू/कश्मीर, झारखण्ड व महाराष्ट्र’’ में कुछ ही समय के बाद, यहाँ विधानसभा के आमचुनाव होने वाले हैं और इन सभी चारों राज्यों में, हमारी पार्टी, किसी भी पार्टी के साथ, किसी भी प्रकार का कोई भी ‘‘गठबन्धन’’ आदि करके यह चुनाव नहीं लड़ेगी। अर्थात हमारी पार्टी इन सभी चारों राज्यों में अकेले अपने बलबूते पर ही, पूरी तैयारी के साथ यह चुनाव लड़ेगी।
और इसके साथ ही अन्त में कुछ मीडिया बन्धुओं द्वारा चार राज्यों में विधानसभा के होने वाले आमचुनाव के बारे में, उ.प्र. में सहारनपुर के दंगों को लेकर आई रिपोर्ट के बारे में तथा केन्द्र सरकार की कार्यशैली व उपचुनावों के बारे में अनेकों सवाल भी पूछे गये, जिनका काफी तसल्ली से तथ्यों के साथ जवाब दिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

‘जीवन मूल्यों’ पर आधारित हो मानव जीवन — डा. (श्रीमती) भारती गाँधी, प्रख्यात शिक्षाविद् व संस्थापिका-निदेशिका, सी.एम.एस.

Posted on 18 August 2014 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर आॅडिटोरियम में आयोजित विश्व एकता सत्संग में बोलते हुए सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका एवं बहाई अनुयायी डा. भारती गाँधी ने कहा कि मानव जीवन ईश्वर की बहुमूल्य देन है, अतः इसका उद्देश्य मूल्यों पर आधारित होना चाहिए। सत्य बोलना, सबसे प्यार करना, माता-पिता तथा उनके माता-पिता का आदर करना तथा उनकी सेवा करना तथा परमात्मा को जानने का प्रयास करना और उनके बताये रास्तों पर चलना आदि ही मानव धर्म है। डा. भारती गाँधी ने आगे कहा कि ‘जापर कृपा राम की होई, तापर कृपा करें सब कोई’ अर्थात ईश्वर को जान लेने से मनुष्य को सभी प्रकार के सुख प्राप्त हो सकते हैं। सत्संग करके ईश्वर को उसके अवतारों के माध्यम से जानने का अवसर मिलता है। ईश्वर चाहते हैं कि पूरी दुनिया के लगभग सात अरब लोगों के हृदय एक हो जाएं। ईश्वर ने हमें जीवित रहने के लिए सभी भौतिक वस्तुएं उपलब्ध कर दी हैं, अब मनुष्यों को ईश्वर को जानने का प्रयास करना चाहिए।
़़़़़ विश्व एकता सत्संग मे आज सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के छात्रो ने अनेक शिाात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने स्कूल प्रार्थना, लघु नाटिका, भक्ति गीत, सुविचार इत्यादि प्रस्तुत किये। लघु नाटिका के माध्यम से कक्षा 3 के बच्चों ने दर्शाया कि बच्चों को अपने माता-पिता तथा दादा-दादी, नाना-नानी का आदर करना चाहिए तथा उन्हें भी बच्चों से प्यार एवं स्नेह से पेश आना चाहिए। सुविचार की प्रस्तुति द्वारा बच्चों ने बताया कि अपने आप पर विश्वास रखना चाहिए तथा विनम्रता का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए। इस अवसर पर नन्हें-मुन्हें बच्चों ने ‘कम, प्रेज द लार्ड’ भक्ति गीत सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सत्संग में बड़ी संख्या में बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित थे।
इस अवसर बोलते हुए सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती अरुणा नायडू ने कहा कि हमें बच्चों को सिखाना है कि पूरी दुनिया एक है एवं सभी लोग इसके नागरिक हैं। ईश्वर का रूप बच्चों के लिए अपने माता-पिता में होता है तथा माता-पिता के लिए उनके माता-पिता भगवान का रूप होते हैं अतः उन्हें ईश्वर की तरह पूजना तथा उनकी सेवा करना चाहिए। सीएमएस नैतिक शिक्षा की प्रमुख श्रीमती वंदना गौड़ ने कहा कि माता-पिता को अगर बच्चांे से बेहतर परिणाम चाहिए तो उन्हें अपने बच्चों को समय देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि ‘जाओ करो’ न कहकर ‘आओ करें’ से बच्चे अधिक सीखेंगे। इसके अलावा विश्व एकता सत्संग में आज कई विद्वानों ने भी अपने विचार रखे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो द्वारा कार्यक्रम ‘तेरी मुस्कान’ का शुभारम्भ

Posted on 18 August 2014 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कम्युनिटी रेडियो (90.4 मेगाहट्र्ज) पर एक नये कार्यक्रम ‘तेरी मुस्कान’ की शुरूआत की गयी है जो कि बच्चों की शिक्षा, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य पर आधारित है। बच्चों के कल्याणार्थ आरम्भ किये गये इस  साप्ताहिक कार्यक्रम का लोकार्पण ग्राम नूरपूर बेहटा में किया गया। इस अवसर पर तमाम ग्रामवासी, महिलाएं व बच्चे उपस्थित थे। इस अवसर पर सी.एम.एस. फिल्म्स एवं रेडियो विभाग के हेड श्री वी. कुरियन ने उपस्थित ग्रामवासियों को कार्यक्रम ‘तेरी मुस्कान’ के बारे में विस्तार से बताया तथा ग्रामवासियों को सामूहिक रूप से कार्यक्रम सुनने के लिए के लिए एक रेडियो सेट भी प्रदान किया। कार्यक्रम ‘तेरी मुस्कान’ के शुभारम्भ के अवसर पर नूरपुर बेहटा के लोगों में सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो की टीम के साथ वृक्षारोपण करके लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संदेश भी दिया। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता श्री एन. के. वर्मा ने स्वच्छता से रहने का भी एक प्रजेन्टेशन देकर ग्रामवासियों को साफ-सफाई के महत्व से अवगत कराया। सी.एम.एस. कम्यूनिटी रेडियो के प्रोग्राम संयोजक आर. के. सिंह ने इस अवसर पर नूरपूर बेहटा के ग्रामवासियों को सी.एम.एस. कम्यूनिटी रेडियो पर आमन्त्रित करके कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा छात्रों ने दिखाई विश्व एकता की झलक

Posted on 18 August 2014 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग एवं सी.आई.एस.वी. मिनी कैम्प का ‘नेशनल प्रेजेन्टेशन’ समारोह सी.एम.एस. कानपुर रोड आॅडिटोरियम मंे बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। इस रंगारंग समारोह में सी.एम.एस. छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का ऐसा अद्भुद समाँ बाँधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। समारोह में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि बने बच्चों ने विभिन्न देशों की पारम्परिक पोशाक में गीत, संगीत व लोकनृत्यों के माध्यम से विश्व एकता की शानदार मिसाल प्रस्तुत करते हुए हॅसते-गाते विश्व परिवार की भव्य झाँकी प्रस्तुत की। मैत्री, सद्भाव व भाईचारे की भावना से ओतप्रोत इस लघु विश्व की दर्शकों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा दो दिवसीय चिल्ड्रेन्स इन्टरनेशनल समर विलेज (सी.आई.एस.वी.) मिनी कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्रों ने दो दिनों तक साथ-साथ रहकर विश्व शान्ति एवं विश्व बन्धुत्व का प्रशिक्षण प्राप्त किया तथापि इस शिविर का समापन ‘नेशनल प्रजेन्टेशन समारोह’ के साथ हुआ। इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों ने विश्व शान्ति एवं विश्व एकता से ओतप्रोत शैक्षिक कार्यक्रमों के माध्यम से अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविरों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर अभिभावकों व छात्रों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की
प्रधानाचार्या डा. (श्रीमती) विनीता कामरान ने कहा कि प्रत्येक बच्चा धरती का प्रकाश बन सकता है। इसके लिए जरूरी है कि उसे उद्देश्यपूर्ण शिक्षा मिले और एक स्नेहमयी वातावरण में उसका बहुमुखी विकास हो। उन्होंने कहा कि शिक्षा ऐसी होनी चाहिए जो आगे आने वाली पीढि़यों को संरक्षण व सुरक्षा प्रदान करे। डा. कामरान ने कहा कि इस बाल शिविर के द्वारा बच्चों ने मिलकर पूरे विश्व में शांति, एकता, सौहार्द, सहयोग एवं सद्भावना की प्रार्थनायें शिविर में की, साथ ही विभिन्न देशों के प्रतिनिधि बने बालकों ने एक साथ मिलकर पूरे विश्व को आपसी प्रेम एवं एकता के सूत्र में बांधने का संकल्प लिया। उन्होंने इस समारोह में अभिभावकों के अपार सहयोग हेतु हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रख्यात शिक्षाविद् व सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवता की शिक्षा देकर बच्चों का सम्पूर्ण विकास करने को प्रतिबद्ध है और आज का यह कार्यक्रम इन्हीं विचारों का साकार रूप है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में ऐसे प्रयासों की जरूरत है जिससे प्रत्येक बालक को घर व विद्यालय दोनों जगह विश्व शान्ति एवं विश्व एकता के विचार मिल सकें। डा गाँधी ने सी.आई.एस.वी. मिनी कैम्प की अभूतपूर्व सफलता के लिए अभिभावकों एवं शिक्षकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया एवं बच्चों को अपनी हार्दिक शुभकामनायें दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी लगातार यह मुद्दा उठाती रही है कि उ0प्र0 में जो भी दंगे हुए हैं उनका कारण प्रदेश सरकार की अक्षमता एवं प्रशासनिक लापरवाही रही है

Posted on 18 August 2014 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी लगातार यह मुद्दा उठाती रही है कि उ0प्र0 में जो भी दंगे हुए हैं उनका कारण प्रदेश सरकार की अक्षमता एवं प्रशासनिक लापरवाही रही है एवं इस प्रकार के दंगों को भारतीय जनता पार्टी साम्प्रदायिक रंग देकर अलगाववाद की राजनीति करती है। यह बात आज प्रदेश सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय जांच दल द्वारा सहारनपुर की घटना को लेकर आज मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट से स्पष्ट हो गयी है।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता डाॅ0 हिलाल अहमद ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि उ0प्र0 में जहां-जहां भी साम्प्रदायिक दंगे हुए हैं वे मुख्यतः उन क्षेत्रों में हुए हैं जहां आगामी दिनों में विधानसभा के उपचुनाव होने वाले हैं, जिसकी आड़ में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी वोटों के ध्रुवीकरण के जरिये अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रही है।
डाॅ0 अहमद ने कहा कि जहां तक सहारनपुर की घटना का सवाल है तेा समाजवादी पार्टी की जांच रिपोर्ट से यह भी उजागर हुआ है कि सहारनपुर की घटना को साम्प्रदायिक रंग देने में भारतीय जनता पार्टी के सांसद श्री राघव रतन लाल की भूमिका रही है एवं सहारनपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध रही।
प्रवक्ता ने कहा कि अब चूंकि सहारनपुर में हुए दंगे की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, ऐसे में प्रदेश में कानून व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि दंगे में दोषी भाजपा के सांसद एवं प्रशासनिक अधिकारियों के विरूद्ध प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार कठोर कार्यवाही करें तथा इस मामले पर समाजवादी पार्टी आगामी विधानसभा के उपचुनावों को नजर में रखते हुए अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम बंद करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2014
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in