Archive | August 8th, 2014

मोटरसाइकिल व साइकिल की टक्कर में दो लोग घायल

Posted on 08 August 2014 by admin

थाना कूरेभार क्षेत्र के गाॅव पुरखीपुर के पास दिन में तीन बजे साइकिल से जा रहे एक व्यक्ति की मोटर साइकिल से टक्कर हो जाने से साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। आस-पास के लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। थानाध्यक्ष कूरेभार के0के0 गुप्ता ने बताया कि अभी मामले की जाॅच की जा रही है। जाॅचोंपरान्त कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सप्ताह बाद लावारिष लाष का हुआ पोस्टमार्टम

Posted on 08 August 2014 by admin

दो अगस्त को जिला अस्पताल में 60 वर्शीय वृद्ध  महिला की  मृत्योपरान्त उसकी लाष एक सप्ताह  तक जिला अस्पताल में सड़ती रही, परन्तु पुलिस ने पंचनामा नहीं किया। मीडिया के दबाव में आज पुलिस ने लाष का पंचनामा किया। तब कहीं जाकर लाष का पोस्टमार्टम हुआ। जनपद वासियों ने पुलिस की इस लापरवाही व संवेदनहीनता की निन्दा की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दोमुहाॅ चैराहे पर स्टापेज होने पर भी नहीं रूकती रोडवेज की बसें

Posted on 08 August 2014 by admin

वाराणसी राजमार्ग  पर नगर मुख्यालय से 11 किमी0 की दूरी पर स्थित दोमुहाॅ चैराहे पर परिवहन निगम की बसों का स्टापेज घाशित है। बावजूद दसके निगम के बस चालकों को मनमानी के चलते यात्रियों को भारी क्षति तो  हो ही रही है, साथ ही परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। बस परिचालक यात्रियों से लम्भुआ तक का किराया 25 रू0 वसूल रहे है, जबकि दोमुहाॅ तक का किराया मात्र 10 रू0 ही है। इस तरह से 15 रू0 की प्रति यात्री आर्थिक क्षति क्षेत्र के ख़ियों को उठानी पड़ रही है। क्षेत्र के दीप नरायन मिश्र, अंकिम तिवारी, अजय तिवारी, अन्जनी षुक्ल , बब्बन मिश्रा तथा षिवकुमार दुबे ने परिवहन निगम के जिला स्तरीय अधिकारीयों से दोमुहाॅ चैराहे पर निगम की बसों का ठहराव अनिवार्य ािवाने की मांग की है। इस बाबत जब  सहायक क्षेत्रीय  प्रबन्धक परिवहन दया षंकर सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होन्ेंा दूरभाश पर बताया कि मैं अभी नया-नया आया हूॅ, अभी हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी करने पर उचित कार्यवाही होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जन सुनवाई में रुचि न लेने वाले अथवा इस दौरान अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: मुख्यमंत्री

Posted on 08 August 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जनपदीय अधिकारियों की उपस्थिति उनके कार्यालयों में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जन सुनवाई के लिए प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही या शिथिलता को गम्भीरता से लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने आज यहां इस सम्बन्ध में प्रभावी अनुपालन व पर्यवेक्षण करने के निर्देश मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन को देते हुए कहा कि फील्ड में तैनात प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को प्रत्येक कार्य दिवस में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने कार्यालय में मौजूद रहकर जनसामान्य की समस्याओं व शिकायतों को सुनें और उनके समाधान के लिए प्रभावी कार्यवाही करें।
श्री यादव ने कहा कि जनपदीय अधिकारियों के कार्यालयों के बेसिक फोन ठीक दशा में होने चाहिए, जिससे उनसे बात की जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी मण्डलायुक्त व जिलाधिकारियों ये सुनिश्चित कर लें कि उनके जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के कार्यालयों के बेसिक फोन नम्बर क्रियाशील रहें। जहां पर किसी अधिकारी के कार्यालय में कोई नम्बर आवंटित नहीं है, वहां पर प्राथमिकता के आधार पर बेसिक फोन कनेक्शन लगवाया जाए। उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारियों के कार्यालय में बेसिक फोन के स्थापित होने तथा क्रियाशील होने का प्रमाण-पत्र समस्त जिलाधिकारियों द्वारा 11 अगस्त, 2014 तक मुख्य सचिव कार्यालय में प्रेषित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के बेसिक फोन नम्बर का व्यापक प्रचार-प्रसार प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया के माध्यम से किया जाए तथा उनके कार्यालयों के बाहर इसे दीवार/पट्टिका पर अंकित किया जाए। जनपद की वेबसाइट पर इन नम्बरों को अनिवार्य रूप से डिस्प्ले किया जाए।
श्री यादव ने निर्देश दिए कि मण्डलायुक्त/जिलाधिकारी द्वारा पाक्षिक/साप्ताहिक रूप से जनपदीय अधिकारियों के बेसिक फोन पर काॅल कर इनके क्रियाशील होने की स्थिति एवं अधिकारियों की उपस्थिति के सम्बन्ध में मुख्य सचिव कार्यालय को मासिक रिपोर्ट प्रेषित की जाए। मण्डलायुक्त द्वारा नियमित रूप से जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की उनके कार्यालय में उपस्थिति का सत्यापन टेलीफोन द्वारा किया जाए तथा उनकी नियमित उपस्थिति अथवा अनुपस्थिति के सम्बन्ध में फीडबैक मुख्य सचिव कार्यालय को प्रेषित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों के कार्य के मूल्यांकन इस आधार पर हो कि सम्बन्धित अधिकारी से जन सुनवाई के दौरान कितने व्यक्ति मिले और उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के लिए अधिकारी द्वारा क्या कदम उठाए गए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं की अनदेखी करने वाले और उनमें रुचि न लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार से पारीछा थर्मल पावर स्टेशन के लिए कोयले की आपूर्ति बढ़ाकर प्रतिदिन 5 रेक करने की मांग की

Posted on 08 August 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार से पारीछा थर्मल पावर स्टेशन (1140 मेगावाट) के लिए कोयले की आपूर्ति बढ़ाकर प्रतिदिन 5 रेक किए जाने की मांग की है। इस सन्दर्भ में केन्द्रीय ऊर्जा, कोयला एवं नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोयले की कम आपूर्ति के कारण पारीछा की क्रमशः 1, 3 और 4 नं0 की यूनिटें विगत 06 अगस्त, 2014 से बन्द करनी पड़ी हैं। इस कारण ऊर्जा उत्पादन में 450 मेगावाट की भारी कमी आई है।
मुख्यमंत्री ने पत्र में बताया है कि पारीछा थर्मल पावर स्टेशन के लिए कोयले की आपूर्ति मेसर्स सी0आई0एल0 की चार विभिन्न सहायक इकाइयों द्वारा की जाती है। इनमें से मेसर्स बी0सी0सी0एल0 और मेसर्स एन0सी0एल0 द्वारा क्रमशः 50 एवं 22 प्रतिशत कोयले की आपूर्ति पारीछा को की जाती है। इस सन्दर्भ में मुख्यमंत्री ने अपने पूर्व पत्र दिनांक 01 जुलाई, 2014 का भी उल्लेख किया है, जिसके द्वारा पारीछा थर्मल पावर स्टेशन के लिए कोयले के स्टाॅक हेतु आपूर्ति बढ़ाने की मांग की गई थी।
श्री यादव ने स्पष्ट किया कि मेसर्स बी0सी0सी0एल0 द्वारा पिछले सात दिनों में कोयले की आपूर्ति को निरन्तर घटाया गया है, जिसके कारण पारीछा पावर स्टेशन में 450 मेगावाट ऊर्जा उत्पादन क्षमता बन्द करने हेतु विवश होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रतिदिन कोयले की पांच रेक की आवश्यकता है, जिसके सापेक्ष मात्र तीन रेक प्राप्त हो रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पारीछा में ऊर्जा उत्पादन के लिए इकाइयों को चलाने के लिए कम से कम पांच कोल रेक मिलने चाहिए। उन्होंने बताया कि 06 अगस्त, 2014 की स्थिति के मुताबिक पारीछा में उपलब्ध कोयले के स्टाॅक की स्थिति संकटपूर्ण है, जिसे तत्काल सुधारा जाना चाहिए। श्री यादव ने केन्द्रीय ऊर्जा एवं कोयला राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) से अनुरोध किया है कि वे मेसर्स बी0सी0सी0एल0 और मेसर्स एन0सी0एल0 को कम से कम क्रमशः कोयले की चार व एक रेक प्रतिदिन आपूर्ति अविलम्ब सुनिश्चित किए जाने हेतु निर्देशित करने का कष्ट करें, जिससे पारीछा थर्मल पावर स्टेशन की कोयले की जरूरत को पूरा किया जा सके और इकाइयों का संचालन पुनः आरम्भ किया जा सके। साथ ही, कोयले के स्टाॅक को भी बढ़ाया जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने दो सी0एम0ओ0 और एक डी0एस0ओ0 को निलम्बित करने के निर्देश दिए

Posted on 08 August 2014 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कार्यालय में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच अनुपस्थित रहने के कारण कानपुर देहात के मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 कर्ण सिंह, ललितपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0सी0 निरंजन तथा लखनऊ के जिला पूर्ति अधिकारी श्री चन्द्रशेखर ओझा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इन अधिकारियों की अनुपस्थिति पर गम्भीर रुख अपनाते हुए ये निर्देश दिए।
श्री यादव ने कहा है कि जनपदीय अधिकारियों की उपस्थिति उनके कार्यालयों में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जन सुनवाई के दौरान प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही या शिथिलता को गम्भीरता से लिया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2014
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in