Archive | January 17th, 2019

एनजीओं की भूमिका का महत्व बताया

Posted on 17 January 2019 by admin

लखनऊ 17 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ अवध क्षेत्र द्वारा आयोजित क्षेत्रीय सम्मेलन मंे मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल द्वारा विश्वश्रैया सभागार में कई प्रसिद्ध एनजीओ को सम्मानित किया गया। उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में एनजीओं की भूमिका का महत्व बताया एवं एनजीओ से जुड़कर कार्य कर रहे सभी लोगों को प्रोत्साहित किया। sunil-bansal-ngo
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भाजपा सरकार द्वारा गरीबों एवं पिछड़ो को दी जाने वाली सरकार के तरफ से विभिन्न योजनाओं को गरीबों एवं पिछड़ो तक ले जाने में एनजीओं की भूमिका को सराहा। श्री बंसल ने कहा कि सामाजिक विकास में जनकल्याण के कार्यो को प्रभावी रूप से नीचे तक पहुंचाने में सामाजिक संस्थाओं का बड़ा योगदान है। सामाजिक संस्थाओं के बीच समन्वय स्थापित करके मोदी-योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य एनजीओ प्रकोष्ठ को करना है। हमारा दायरा व्यापक हो और हमारा संपर्क सभी एनजीओ तक हो।sunil-bansal
कार्यक्रम में भाजपा प्रकोष्ठों के प्रभारी मा0 शिव कुमार पाठक, अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रद्दुन, एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा0 अशोक नागर, प्रदेश सह संयोजक सुनील जैन, प्रीति पाण्डेय, क्षेत्रीय संयोजक अवध क्षेत्र श्रीमती प्रसून जोशी, क्षेत्रीय सह संयोजक शैलेन्द्र सिंह, अलका मिश्रा, सरोज कुमारी तथा जितेन्द्र सिंह शामिल रहे।

Comments (0)

भाजपा पूर्व सैनिकों की दहलीज पर पहंुचकर व्यक्त करेगी कृतज्ञ आभार

Posted on 17 January 2019 by admin

भाजपा ने की शहीद स्मरण सप्ताह की शुरूआत

भाजपा ने शहीदों के स्मारकों और घरों तक पहुंचकर शहीदों को किया नमन

लखनऊ 17 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के सैनिक सम्मान अभियान का श्री गणेश हुआ। अभियान के तहत ही प्रारम्भ हुए शहीद स्मारक सप्ताह के तहत प्रदेश सरकार के मंत्री व भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी जिलों में पहुंचें और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर शहीदों को कृतज्ञ श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीद स्मरण सप्ताह के माध्यम से भाजपा एक सप्ताह तक प्रथम व द्वितीय स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों के स्मारकों पर कार्यक्रम करेंगी व शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेगी। इसके साथ ही स्वतंत्रता के बाद राष्ट्र रक्षार्थ अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले शहीद सैनिकों के स्मारकों पर शौर्य कार्यक्रमों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित करेगी।
भारतीय जनता पार्टी ने सैनिक सम्मान से राष्ट्र गौरव गरिमा का संकल्प लेकर सैनिक सम्मान अभियान प्रारम्भ किया है। राष्ट्रीय रक्षा दिवस 3 मार्च तक सैनिकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापिक करने उनकी दहलीज तक भाजपा पहुंचेगी। अभियान के आगाज के प्रथम सप्ताह में शहीदों के स्मारकों व उनके परिजनों के सम्मान के साथ अभियान प्रारम्भ हुआ। भाजपा के मूल में जवान और किसान का सम्मान और उनकी समृद्धि है और इसी संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सैनिकों की वर्षो पुरानी मांग को पूरा करके वन रैंक वन पेंशन का अधिकार उन्हें दिया है। मोदी जी ने संदेश टू सोल्जर्स अभियान, नौकरी में दो वर्ष का एक्सटेंशन, शहीदों के लिए स्मारक, अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी वीरगति प्राप्त करने पर शहीद का दर्जा तथा कश्मीर में तैनात सैनिकों के विशेष व्यवस्था आदि के द्वारा सैनिकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है। अब भाजपा सैनिकों के दर तक पहुंचकर राष्ट्र रक्षा के परम पुनीत कर्तव्य पालन के लिए उनका कृतज्ञ आभार प्रकट करेंगी। 23 जनवरी से 2 मार्च तक भाजपा प्रदेश में लगभग 50 लाख पूर्व सैनिकों की दहलीज पर पहुंचेगी।
अभियान प्रभारी प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने बताया कि प्रदेश मंत्री संतोष सिंह व त्रयम्बक त्रिपाठी के साथ पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ प्रभारी कर्नल दयाशंकर दुबे, मेजर आनंद टण्डन व स्कावार्डन लीडर राखी अग्रवाल को प्रदेश द्वारा अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शहीद स्मरण सप्ताह के तहत प्रदेश उपाध्यक्ष अक्षयवरलाल गौड़ बलरामपुर, शिवनाथ यादव भदोही, डा0 राकेश त्रिवेदी सुल्तानपुर, लक्ष्मण आचार्य मिरजापुर, उपेन्द्र शुक्ला आजमगढ़, जसवंत सैनी शामली, बीएल वर्मा आगरा जिला, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर लखनऊ जिला, गोविन्द नारायण शुक्ला लखनऊ महानगर, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह उन्नाव, रामतेज पाण्डेय जौनपुर, कौशलेन्द्र पटेल सोनभद्र, कामेश्वर सिंह कुशीनगर, देवेन्द्र चैधरी बागपत, वाईपी सिंह बुलन्दशहर, धर्मवीर प्रजापति फिरोजाबाद, अन्जुला माहौर हाथरस, केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार बरेली, सांसद श्रीमती कांता कर्दम सहारनपुर, हरिओम अम्बेडकर नगर, शरद त्रिपाठी संतकबीर नगर, विजय पाल तोमर गाजियाबाद जिला, प्रदेश सरकार के मंत्री बलदेव ओलख सम्भल, रघुराज सिंह अलीगढ़, लक्ष्मी नारायण चैधरी शाहजहांपुर, ब्रजेश पाठक रायबरेली, जय प्रकाश निषाद बस्ती ने शहीदों को कृतज्ञ श्रद्धासुमन अर्पित किये।

Comments (0)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र में दिव्यांगो को उपकरण वितरित किए

Posted on 17 January 2019 by admin

लखनऊ 17 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के सहयोग एवं गेल इण्डिया के तत्वावधान में जिला दिव्यांग विभाग द्वारा दिव्यांगजनो को सहायक उपकरणों का वितरण किया गया। mahendra-nath-pandey
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने चंदौली संसदीय क्षेत्र के मुनारी वाराणसी में कहा कि दिव्यांग जनों को मुख्यधारा में सहजता के साथ जीविकोपार्जन एवं अन्य क्षेत्रों को सहज व सरल बनाने को दृष्टिगत रखते हुए अनेक गम्भीर प्रयास किये जा रहे हैं। मोदी जी ने पुर्वांचल के पिछड़े भाग में विकास की गति को इतने व्ययस्थित तरीके से आगे बढ़ाया है कि पुर्वाचल का विकास लोगों को दिखने लगा है। हम जैसे जनप्रतिनिधि भी आज अपने संसदीय क्षेत्र में सड़क, पुल, विद्यालय, हाॅस्पिटल, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने में जो सफलता मिली है उसमें योगी व मोदी सरकार की विकास की सोच का सबसे बड़ा योगदान है।
राष्ट्रीय दिव्यांग विभाग के सदस्य उत्तम ओझा ने बताया कि जल्द ही दिब्यांग जनों को हर महीने मिलने वाली पेंशन में केन्द्र के हिस्से को 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 रूपये करने का प्रयास किया जा रहा है। जिला दिव्यांग अधिकारी राजेश मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम में एक करोड़ की लागत से कुल 560 उपकरणों का वितरण किया गया जिसमें मुख्य रूप से मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, ट्राइसाइकिल, जन्मान्धो के लिए एलार्म वाली छड़ी के साथ अन्य उपकरणों का वितरण किया गया।

Comments (0)

प्रदेश में राज्यस्तरीय मुनाफाखोरी रोधी छानबीन समिति का गठन

Posted on 17 January 2019 by admin

एडीशनल कमिश्नर विवेक कुमार सदस्य बनाये गये

लखनऊ: दिनांक 17 जनवरी, 2019
उत्तर प्रदेश संस्थागत वित्त कर एवं निबन्धन विभाग ने उत्तर प्रदेश
मुनाफाखोरी रोधी छानबीन समिति का गठन किया है।
डिप्टी कमिश्नर एवं मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी वाणिज्य कर मुख्यालय लखनऊ
सुश्री रूही सक्सेना द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना के अनुसार उ0प्र0
मुनाफाखोरी रोधी छानबीन समिति में आयुक्त द्वारा नामित एक राज्य सरकार का
अधिकारी और मुख्य आयुक्त द्वारा नामित एक केन्द्र सरकार का अधिकारी होगा।
राज्य सरकार के अधिकारी के रूप में एडीशनल कमिश्नर (जी.एस.टी. वाणिज्य
कर उ0प्र0) श्री विवेक कुमार, जिनका मो0 नं0 7235001005 तथा ई-मेल आई डी-
अपअमाणनउंत1964/हवअण्पद को इस समिति का सदस्य नामित किया गया है।
इसी प्रकार श्री शिव कुमार शर्मा कमिश्नर सी.जी.एस.टी. लखनऊ, जिनका मो0
नं0 09769663854 तथा दूरभाष नं0-0522-2233123 एवं ई-मेल आई.डी.
बउउत.बमगसाव/दपबण्पद है, को समिति का सदस्य नामित किया गया है। यह समिति
उ0प्र0 के लिए राज्यस्तरीय मुनाफाखोरी रोधी छानबीन समिति के रूप में
कार्य करेगी और इसका कार्यालय पूर्व की भांति 04 विभूतिखण्ड गोमतीनगर
होगा।

Comments (0)

विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने भूतपूर्व सैनिकों के परिवार को किया सम्मानित

Posted on 17 January 2019 by admin

लखनऊ: दिनांक 17 जनवरी, 2019
उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राज्य
सरकार देश की सीमा पर शहीद होने वाले शहीद परिवार के साथ है और समय आने
पर उनके परिवारों के लिए जो भी किया जा सकता है, राज्य सरकार हर सम्भव
मदद करेगी।
श्री पाठक आज जनपद रायबरेली के जिला पंचायत सभागार में भूतपूर्व सैनिकों
के परिवार को सम्मानित किये जाने के अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को
सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने देश की सेवा में अपने प्राणों की बलि देने
वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राज्य सरकार
भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों को हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने के लिए
कटिबद्ध है और उसी क्रम में आज सैनिकों के आश्रितों को सम्मानित किया जा
रहा है।
विधि एवं न्याय मंत्री ने कहा कि हमारे देश के सैनिक सीमा पर अपने
प्राणों की बाजी लगाकर देश की सेवा करते है। उन्होंने शहीदों के आश्रितों
को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनके सुख-दुःख में हमेशा खड़ी रहेगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी रायबरेली ने शहीद परिवारों के प्रति सहानुभूति
व्यक्त की और कहा कि जिला प्रशासन के स्तर से जो भी सम्भव होगा वह शहीद
परिवार के लिए किया जायेगा।
इस अवसर पर बछरावां के विधायक श्री राम नरेश रावत, एम0एल0सी0 श्री दिनेश
प्रताप सिंह तथा जिला प्रशासन श्री अवधेश सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति
उपस्थित रहे।

Comments (0)

आरईपीएल को बुंदेलखंड क्षेत्र (यू.पी.) के लिए जल आपूर्ति का कंसल्टैंसी प्रोजेक्ट मिला

Posted on 17 January 2019 by admin

नई दिल्ली, 17 जनवरी, 2019: ग्राम विकास विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार के तहत आने वाले राज्य जल और स्वच्छता मिशन ने उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति प्रदान करने के लिए प्लानिंग, डिजाइनिंग और डीपीआर तैयार करने के लिए परामर्श सेवाएं देने का कार्य दिल्ली आधारित नगरीय विकास एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर कंसल्टैंसी कंपनी रुद्राभिषेक एंटरप्राइजेज लिमिटेड को सौंपा है। इस समझौते पर इसी महीने के शुरुआत में डॉ. हरीश शर्मा (चीफ बिजनेस ऑफिसर एवं ऑपरेशन- आरईपीएल) और श्री सुरेन्द्र राम, आईएएस (कार्यकारी निदेशक-राज्य जल और स्वच्छता मिशन) की उपस्थिति में हस्ताक्षर हुए।

जल आपूर्ति की विस्तृत योजना के तहत राज्य सरकार बुंदेलखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली जल आपूर्ति की परेशानियों को दूर करने का प्रयास करेगी। परियोजना के अगले चरण में बुंदेलखंड और विन्ध्य सहित आर्सेनिक/फ्लोराइड एवं एईएस/जेई प्रभावित क्षेत्रों में शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराये जाने की दिशा में भी काम किया जायेगा।

भारत सरकार की रणनीतिक योजना (2011-22) के तहत देश की 90 प्रतिशत ग्रामीण आबादी को पाइप से होने वाली जलापूर्ति का लाभ देना है। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश की लगभग 19 प्रतिशत ग्रामीण आबादी ही पाइप से जुड़ी जल आपूर्ति योजनाओं के दायरे में आ सकी है। बुंदेलखंड के कई ग्रामीण इलाकों में पीने का पानी लाने के लिए लोगों को काफ़ी दूर तक जाना पड़ता है। यह परियोजना ऐसी दिक्कतों को कम करने में काफ़ी कारगर होगी।

आरईपीएल बांदा, चित्रकूट और हमीरपुर जिलों में पाइप के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति के मॉडल की प्लानिंग, इंजीनियरिंग सर्वेक्षण, डिजाइनिंग पर व्यापक परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करेगी।

श्री प्रदीप मिश्रा (सीएमडी-आरईपीएल) ने कहा, ‘यह बड़ी जिम्मेदारी वाली परियोजना है, क्योंकि इससे सीधे तौर पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य और रोजमर्रा के जीवन पर असर पड़ता है। हम पहले से ही राज्य में कई परियोजनाओं के लिए कंसल्टैंसी सेवाएं दे रहे हैं, जिससे हमें उम्मीदों पर खरे उतरने का पूरा भरोसा है। हमें खुशी है कि सरकार ने इस अहम परियोजना के लिए आरईपीएल पर भरोसा जताया है।’

डॉ. हरीश शर्मा ने बताया कि इस कार्य में इंजीनियरिंग सर्वेक्षण, प्रोजेक्ट इंटिग्रेशन (परियोजना एकीकरण), समीक्षा और इंटिग्रेटेड मॉड्यूल्स का पुनः-सत्यापन, आवश्यक सर्वे कराना, जांच, परिस्थितियों का विश्लेषण, शुरुआती लागत अनुमान और परिसंपत्तियों का मानचित्र तैयार करना शामिल है।

आरईपीएल प्रधानमंत्री आवास योजना- हाउसिंग फॉर आल (उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश), विवाहित सैनिक आवास योजना (डी.जी.मैप), स्मार्ट सिटी परियोजना (कानपुर स्मार्ट सिटी, देहरादून स्मार्ट सिटी, इंदौर स्मार्ट सिटी और वाराणसी स्मार्ट सिटी) सहित कई अहम सरकारी परियोजनाओं पर काम कर रही है। आरईपीएल केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर कई स्तरों (क्षेत्रीय, शहरी और मंडलीय) पर काम करती है।

Comments (0)

अवैध खनन और ओवरलोडिंग पर छापा

Posted on 17 January 2019 by admin

निदेशक, भूतत्व एवं खनिकर्म ने किया खनन पट्टों का औचक निरीक्षण

ओवरलोडिंग के 52 वाहन सीज

गलत पैमाइश करने वाले सर्वेक्षक के निलम्बन के निर्देश

लखनऊ: दिनांक 17 जनवरी, 2019
निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म डा0 रोशन जैकब और जिला प्रशासन के सहयोग से अवैध खनन और उपखनिजों के अवैध परिवहन के खिलाफ जनपद जालौन में स्वीकृत मौरम के खनन पट्टों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ओवरलोडिंग के कुल 52 वाहन पकड़े गये। इनमें से 10 वाहनों को जनपद जालौन के थाना बन्धौली और 42 वाहनों को थाना कदौरा में सीज किया गया है। इन वाहनों पर शास्ति (पेनाल्टी) एवं खनिज मूल्य वसूलने की कार्यवाही जालौन के खान अधिकारी द्वारा की जाएगी।
डा0 रोशन जैकब ने बताया कि जनपद जालौन के ग्राम बन्धौली में स्वीकृत 5 वर्षीय खनन पट्टा एवं ग्राम पथरेटा में मे0 यूरेका माइन्स के पक्ष में स्वीकृत खनन पट्टों की गलत पैमाइश करने के कारण सर्वेक्षक श्री रामनाथ यादव का निलम्बन किये जाने के निर्देश दिये गये है। इसके साथ ही पर्यवेक्षणीय कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में खान अधिकारी, जालौन को आरोप पत्र निर्गत किया जायेगा।
निदेशक ने बताया कि ग्राम पथरेटा में स्वीकृत अल्प अवधि के खनन अनुज्ञा पत्र की पैमाइश सर्वेक्षक द्वारा सही ढंग से नहीं की गयी है, जिसकी पुनः पैमाइश सर्वेक्षक द्वारा की जायेगी। सर्वेक्षण उपरान्त यदि अवैध खनन पाया जाता है तो सम्बन्धित पट्टेधारक/परमिट धारकों को नोटिस भेजकर रायल्टी एवं खनिज मूल्य वसूलने की कार्यवाही खान अधिकारी, जालौन द्वारा की जायेगी। उन्होंने बताया कि ग्राम पथरेटा में मे0 यूरेका माइन्स के पक्ष में स्वीकृत 05 वर्षीय खनन पट्टे के पट्टेधारक द्वारा बगल की सरकारी जमीन पर एवं रिक्त पड़े हुए आवंटित होने वाले नये खण्ड में अवैध खनन किया गया। इसके अतिरिक्त पट्टेधारक द्वारा पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण पत्र में उल्लिखित खनिज की मात्रा से अधिक का खनन किया गया। इसके लिए खनन पट्टे का निरस्तीकरण एवं पट्टेधारक को ब्लैकलिस्ट किये जाने की कार्यवाही की जा रही है।
डा0 रोशन जैकब ने बताया कि ग्राम पथरेटा में एसोसिएटेड कार्मस के पक्ष में स्वीकृत अल्पावधि का खनन अनुज्ञा पत्र धारक द्वारा अपने क्षेत्र के बाहर अवैध खनन किया गया। इसके लिए अनुज्ञा पत्र को निरस्त करते हुए शास्ति वसूली जायेगी।
निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म ने बताया कि जनपद जालौन में स्वीकृत खनन पट्टों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे वाहन निकासी में लगे हुए पाये गये, परन्तु पट्टा क्षेत्र में हो रहे खनन संक्रियाओं के सुपरविजन के उद्देश्य से कोई भी सी0सी0टी0वी0 कैमरा लगा हुआ नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि खनन पट्टा क्षेत्रों में सीमा स्तम्भ सही ढंग से लगे हुए नहीं पाये गये, जिसकी जियोटैगिंग पर भी जिला स्तर पर विचार किया जा सकता है।

Comments (0)

मीडिया पर बसपा सुप्रीमों का हमला हार की हताशा का पूर्वानुमान - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 17 January 2019 by admin

लखनऊ 17 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बसपा सुप्रीमों मायावती द्वारा मीडिया पर किये गये हमले की कड़ी निंदा की। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मीडिया आइना है और मायावती की आइना तोड़कर सच का मुँह तोड़ना चाहती है। डा0 पाण्डेय ने जबाब देते हुए कहा कि जिसकी बुआ दौलत की बेटी हो उसका भतीजा तो कितने भी मंहगे शौक कर सकता है इसके लिए बुआ को सफाई देने की जरूरत नहीं है। वैसे भी बुआ जी के अब तो दो भतीजे है, जिनमें एक कीमती साइकिल चलाकर चर्चित हुआ था तो दूसरा कीमती चप्पल पहनकर चर्चा में है। प्रेस कांफ्रेस करके मीडिया को मुंहतोड जबाब देने की बात करने वाली मायावती जी हार की हताशा के पूर्वानुमान से मीडिया पर हमला कर रही है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि बहिन मायावती जी 2012, 2014 व 2017 के जनादेश से घबराई हुई अपने राजनीतिक अस्तित्व को सहेजने की आखिरी कोशिश कर रही है। मायावती जी का भाई उनका राजनीतिक उत्तराधिकारी था, अब भतीजें की एंट्री को भी बहिन जी ने हरी झण्डी दिखा दी। परिवार के आर्थिक उत्थान के लिए जन्मी सपा और कांग्रेसी कुनबे के साथ बहिन जी की कमदताल पहले से ही जगजाहिर थी।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि लम्बें समय तक दलितों के वोटों का सौदा करके अकूत सम्पत्ति जमा करने वाली मायावती व उनके परिवार के ऐशोआराम की बानगी के रूप में मीडिया की चर्चा में चमकती भतीजे की चप्पलों की कीमत आ गई है। दलितों को धोखा देकर उनके वोटों से अपनी तिजोरी भरने वाली मायावती को दलितों ने राजनीतिक वनवास पर भेज दिया है। अब तो बहिन जी दलितों पर आत्याचार करने वाले सपाई गुण्डो से सांठगांठ भी कर चुकी है। यानि बचा कुचा राजनीतिक बोरिया-बिस्तर की समिटने वाला है। बहिन जी को दलित एक बार फिर मुँहतोड़ जबाब देंगे। बहिन जी को गठबंधन की आड़ मंे आखिरी बार टिकटों की नीलामी से धन उगाही कर अवसर मिला है। परिवारवाद की राजनीति के विरूद्ध देश का जनमत बन चुका है। जनता इस बार परिवारवाद की राजनीति का हर एक तंबू उखाड़ फेकंेगी।

Comments (0)

सरल केयर फाउंडेशन एवं यूपी०डब्ल्यू०जे०यू० के संयुक्त तत्वाधान से पर्यावरण कैलेंडर लॉन्च किया गया

Posted on 17 January 2019 by admin

सरल केयर फाउंडेशन एवं यूपी०डब्ल्यू०जे०यू० के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को पर्यावरण कैलेंडर लॉन्च किया गया एवं पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया| कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने पर्यावरण कैलेंडर को जारी किया| इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने यूपी०डब्ल्यू०जे०यू० के महामंत्री के० विश्वदेव राव के आग्रह पर कहा कि यूपी प्रेस क्लब (यूनियन भवन) के सामने लक्ष्मण पार्क का सौंदर्यीकरण मेट्रो रेल कार्य पूर्ण होने पर किया जाएगा| उन्होंने बताया की इसमें जो भी धन लगेगी वह लगाया जाएगा| यूपी०डब्ल्यू०जे०यू० के मंडल अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने महापौर को लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की ओर से आश्वासन दिया की पार्क के सुंदरीकरण के बाद उसके रखरखाव की जिम्मेदारी यूनियन स्वयं संभालेगी |

लखनऊ मंडल के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया ने पर्यावरण कैलेंडर के विचार को अच्छा बताया| इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार यूपी प्रेस क्लब लखनऊ के अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार को प्रमुख वाटर हार्वेस्टिंग पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमारे शहर में बहुत से ऐसे स्थान हैं जहां बरसात का पानी सीधे नालियों में चला जाता है यदि इनको सुव्यवस्थित ढंग से कर दिया जाए तो यह जमीन में जाकर प्रयोग होने लायक बन जाएगा, इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया को शॉल उड़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया | सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसिडेंट रीता सिंह ने बताया कि पर्यावरण कैलेंडर में छुट्टियों की जगह पर साल भर पर आयोजित होने वाले दिनों को दिखाया गया है, इसका उद्देश्य है कि हमें साल भर पर्यावरण से जुड़े विभिन्न दिवस याद रहे जिससे हम साल भर अलग अलग दिनों में पर्यावरण को प्रभावित करने वाले मुद्दों के प्रति सजग रहें पर्यावरण संरक्षण स्वच्छता कार्यशाला में हिस्सा लेने वालों में एडीशनल डायरेक्टर शिक्षा विभाग में ललिता पांडे, राजेश राय के साथ वरिष्ठ पत्रकार हसीब सिद्दीकी, शिव शरन सिंह, के विश्वदेव राव, हिमांशु दीक्षित, अविनाश शुक्ला, एआरटीओ रितु सिंह एवं विशाल सिंह,नागेंद्र सिंह चौहान, ओम सिंह, पूनम पांडे ने भी अपने विचार रखे | इस कार्यक्रम में विजय श्री फाउंडेशन प्रसादम सेवा और इंडिया प्लांटेशन का विशेषज्ञ सहयोग रहा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2019
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in