Archive | January 13th, 2019

श्रीमती प्रियंका गांधी जी का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया एवं जन्मदिन की बधाई दी गयी

Posted on 13 January 2019 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के तत्वावधान में कांग्रेस का देशव्यापी अभियान संविधान से स्वाभिमान बन्धु भाव एवं कार्यकर्ता सम्मेलन आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर सम्पन्न हुआ, जिसकी अध्यक्षता विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन श्री भगवती प्रसाद चैधरी ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में श्री राजकुमार कटारिया अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर एवं श्री कार्तिकेय शुक्ला लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन फार रिजर्व कान्स्टीट्वेन्सी(एलडीएमआरसी) कांग्रेस के कोआर्डिनेटर मौजूद रहे।
यह जानकारी देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की वाइस चेयरमैन एवं मीडिया प्रभारी सिद्धिश्री ने बताया कि इस मौके पर सांसद श्री पी0एल0 पुनिया जी ने कहा कि सिर्फ मेहनत ही रंग लायेगी। जिन राज्यों में हमें जीत मिली है उसका श्रेय हमारे कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी केा है जिन्होने अथक परिश्रम से कांग्रेस पार्टी को तीन राज्यों में ऐतिहासिक विजय दिलायी। हम सभी को भी उ0प्र0 में पूरी मेहनत के साथ कार्य करना है।
श्रीमती सिद्धिश्री ने बताया कि कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए अनु0जाति विभाग के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर श्री राजकुमार कटारिया ने कहा कि राजनीति करने का उद्देश्य सत्ता सुख प्राप्त करना नहीं बल्कि जनता की सेवा करना है। उन्होने कहा कि संगठन की ताकत सबसे बड़ी ताकत होती है हमें चेतना होगा सजग भी रहना होगा राजनीति के माध्यम से दलित समाज के जीवन स्तर को ऊंचा उठाना हैं स्थिति यह हो गयी है कि यूनिवर्सिटी और संस्थाओं में आरएसएस का पदार्पण हो चुका है। आप ऐसे लोगों को जो गांधीवादी एवं अम्बेडकर साहब की विचारधाराओं का अनुसरण करते हैं उन्हें समाहित करें।
विभाग के चेयरमैन पूर्व विधायक श्री भगवती प्रसाद चैधरी ने कहा कि हम लोकसभा की जोरदार तैयारी कर रहे हैं सभी क्षेत्रों में दलितों को कांग्रेस से जोड़ना है। दलित समझ गया है कि कांग्रेस के अलावा शिक्षा, सुरक्षा, स्वाभिमान किसी अन्य दल में नहीं मिलने वाला हैं अन्य दल तो दलितों के नाम पर धन एकत्रित करते हैं। अब चुनाव नजदीक आ गया है दलितों को हर तरह से बरगलाने की चालें चली जायेंगी, हमें सावधान रहना है।
पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र दलितों की हितैषी है। कांग्रेस ने ही दलितों की शिक्षा, सुरक्षा, सम्पत्ति, रोजगार और भूमि प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाया हैं उन्होने दलितों से अपील की है कि अब भ्रामक स्थिति फैलाने वाले दलों और नेताओं से सावधान रहना हैं
कार्यक्रम के दौरान विभाग के चेयरमैन श्री भगवती प्रसाद चैधरी द्वारा सभी पदाधिकारियों के साथ श्रीमती प्रियंका गांधी जी का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया एवं जन्मदिन की बधाई दी गयी।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डाॅ0 ओम प्रकाश, घनश्याम सहाय, के0के0 आनन्द, प्रवक्ता श्रीमती सिद्धिश्री, हनुमान प्रसाद, सुशीला सोनकर, सरलेस रावत, योगी जाटव, दयानन्द दुसाद, सुरेन्द्र गौतम, डा0 अरूण कुमार, श्रीमती मंजू संत, नीलम अम्बेडकर, गौरीशंकर कनौजिया, श्रीकान्त, बसंत लाल, राजीव कुमार, स्नेहलता, योगेश कुमार, अशोक कुमार, सुशील बाल्मीकि, निर्मला पासवान, पीपी वर्मा, राजेन्द्र गौतम, महेन्द्र सरोज, महेन्द्र गौतम, विनय गौतम, अनिल सोनकर, विकास सोनकर, बलिराम, हरिओम कठेरिया, विजय बहादुर, होरी लाल, हीरालाल शास्त्री सहित सैंकड़ों की संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Comments (0)

अवसरवादी दलों का गठबंधन है

Posted on 13 January 2019 by admin

लखनऊ 12 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने सपा बसपा गठबंधन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये गठबंधन उत्तर प्रदेश को कुशासन, भ्रष्टाचार और अपराध की आग में झोंकने वाले अवसरवादी दलों का गठबंधन है। माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने गांव,गरीब,दलित,पिछडो, अगडो,समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया और सुशासन की पहचान बनाई। उन्होंने कहा यह एक गुनाहबंधन हैं, जो एक दूसरे के गुनाहों को ढकने, छिपाने व अस्तित्व बचाने के लिए किया गया है। डॉ पांडेय ने कहा आज ही ईवीम पर सवाल उठा कर मायावती जी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने सपा बसपा को चुनौती देते हुए कहा कि हमारे पास माननीय नरेंद्र मोदी जी जैसा नेतृत्व है, दुनिया की किसी भी प्रणाली से चुनाव करा दिया जाए उत्तर प्रदेश में गठबंधन की हार तय है।
डॉ पांडेय ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा भाजपा पर मायावती के अपमान का आरोप लगाए जाने को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि अखिलेश भी मायावती की तरह गेस्ट हाऊस कांड भूल गए है क्या?तब सपा के कहर से मायावती को किसने बचाया था?क्या गेस्ट हाउस कांड में शामिल सपा नेताओं को अखिलेश पार्टी से निकालेंगे? उन्होंने कहा मायावती ने दलितों गरीबो वंचितों और शोषितों की गुनाहगार सपा से हाथ मिलाया है।स्वर्गीय काशीराम की विरासत और दलितों के विस्वास का सौदा मायावती जी ने कर लिया ।
डॉ पांडेय ने कहा गठबंधन में एक दल एनआरएचएम, स्मारक, चीनी मिल के भ्रष्टाचार का गुनाहगार, दूसरी तरफ रिवरफ्रन्ट, यूपीएससी भर्ती व खनन घोटाले के गुनहगार है। उन्होंने कहा मोदी जी की सुनामी चल रही है। उसी के डर की उपज है गठबंधन।इसका भाजपा पर कोई प्रभाव नहीं पडेगा, जनता को पता है कि देश के लिए कौन खड़ा है।
प्रदेश भाजपाध्यक्ष ने कहा कि जनता को पता है अपना घर, अपना परिवार और अपनी दौलत के लिए ही कौन काम कर रहा है, जनता को पता है कौन पाकिस्तान में घुसकर बदला ले सकता है और कौन आंतकियों की पैरवी करता है, आतंकियों के मुकदमे वापसी की पहल करता है।
2007 और 2012 में इनकी सरकारें आयी थी, इस वादे के साथ आयी थी की एक दूसरे को जेल भेजेंगे। पर सत्ता मिलते ही क्या सौदा किया की तुम मुझे बचाओं मैं तुम्हें बचाऊंगा और दोनो ने बारी बारी से इस प्रदेश को लूटा। हम मोदी जी के नेतृत्व में 51 प्रतिशत मत प्राप्त करने के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में जा रहे है। हमारा गठबंधन जनता के साथ है जो इन साढे़ चार वर्षों में और अटूट हुआ है।
डाॅ. पाण्डेय कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों मेें सपा बसपा का गठबंधन कहीं टिकेगा नहीं जनता सब जानती है। लोकसभा चुनाव में जनता एक बार फिर से माननीय नरेन्द्र मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाने और एक मजबूत सरकार बनाने के लिए भाजपा को विजय बनाने के लिए कृतसंकल्पित है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2019
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in