Archive | January 5th, 2019

पंडित जगदीश नारायण मिश्र स्मृति समारोह पर 5 विभूति ‘प्रेरक सम्मान 2019’ सम्मान से सम्मानित

Posted on 05 January 2019 by admin

लखनऊ: 05 जनवरी, 2019
स्थानीय यू पी प्रेस क्लब में समाजसेवी, शिक्षाविद पत्रकार , पंडित जगदीश नारायण मिश्र की 15 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर पांच विभूतियों को ‘प्रेरक सम्मान 2019’ से अलंकृत किया गया । इस मौके पर मौजूद लोगों ने स्वर्गीय मिश्र जी के संस्मरणों को साझा करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने की आवश्यकता बताई।
कार्यक्रम में प्रसिद्ध रंगकर्मी और केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान के पूर्व वैज्ञानिक डॉ अनिल रस्तोगी, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के पूर्व मेडिकल सुपरिटेंडेंट वरिष्ठ चिकित्सक डॉ रमाकांत, पूर्व सूचना आयुक्त वीरेंद्र सक्सेना , पूर्व वरिष्ठ रेडियो प्रसारक अर्चना प्रसाद और सहायक निदेशक सूचना राम मनोहर त्रिपाठी को ‘प्रेरक सम्मान 2019’ से सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कांति प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय मिश्र जी सभी में उत्साह का संचार करते थे, साथ ही उन्होंने अपना पूरा जीवन शिक्षा और समाज के प्रति समर्पित कर दिया। कार्यक्रम में डॉ अनिल रस्तोगी ने कहा कि ,औरों के लिए जीना व्यक्ति को विस्तारित करता है ।
डॉ रमाकांत ने कहा कि लोगों की सेवा ही जीवन का सच्चा उद्देश्य है। पूर्व सूचना आयुक्त वीरेंद्र सक्सेना ने स्वर्गीय मिश्र जी के पुराने संस्मरणों को साझा करते हुए कहा कि, मिश्र जी की हर बात प्रेरणादायक हुआ करती थी।
वरिष्ठ मीडिया प्रबंधक प्रीति एम शाह ने कहा कि सम्मान जीवन में प्रेरणा प्रदान करते हैं।
कार्यक्रम में सीता मिश्रा, पूर्व निदेशक दूरदर्शन समाचार राम सागर शुक्ल, प्रसिद्ध अर्थशास्त्री प्रोफेसर ए पी तिवारी ,राष्ट्रधर्म के महाप्रबंधक सर्वेश चंद्र द्विवेदी, राजेश राय , करुणा शंकर दुबे, शैलेंद्र त्रिवेदी, पंकज अवस्थी, आशीष द्विवेदी ,सविता द्विवेदी, प्रशांत, अंजली आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शरद मिश्र ने किया और धन्यवाद ज्ञापन सांत्वना मिश्रा द्वारा किया गया।

Comments (0)

फसल ऋण मोचन योजना के लाभ से वंचित किसानों से 07 से 21 जनवरी के मध्य शिकायतें प्राप्त करने के निर्देश

Posted on 05 January 2019 by admin

प्राथमिकता के आधार पर किसानों का भुगतान सुनिश्चित किया जाय
लखनऊ: 05 जनवरी, 2019
प्रमुख सचिव, कृषि श्री अमित मोहन प्रसाद ने सभी मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जनपद के जिला स्तरीय समिति (डी.एल.सी.) स्तर पर 07 से 21 जनवरी, 2019 के मध्य किसानों से शिकायतों को प्राप्त कर अपलोड किए जाने हेतु हेल्पडेस्क का विंडो खोल दिया जाये।
यह निर्देश उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा फसल ऋण मोचन योजना के लाभ से वंचित रह गए किसानों की शिकायतों के निस्तारण हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में जारी किए गए हैं। साथ ही इस अवधि में प्राप्त शिकायतों का सत्यापन बैंक व राजस्व विभाग से कराते हुए उपयुक्त पाए गए किसानों का प्राथमिकता के आधार पर भुगतान सुनिश्चित किया जाय।
इसके अतिरिक्त जारी किये गए निर्देशों में फसल ऋण मोचन योजना के अंर्तगत उपयुक्त पाए गये किसानों की डिमांड जनरेट करने की तिथि को भी संशोधित करते हुए प्रत्येक माह की 01 से 03 तारीख तक तथा 16 से 18 तारीख तक (एक माह में 2 बार) निर्धारित की गई है।

Comments (0)

देश के श्रम मंत्री ने प्रयागराज कुम्भ के लिए पंजाब की जनता को किया आमंत्रित

Posted on 05 January 2019 by admin

प्रेस कान्फ्रेन्स कर कुम्भ की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की दी जानकारी
‘अक्षय वट’ और ‘सरस्वती कूप’ पहली बार दर्शकों के लिए खुले
लखनऊ: 05 जनवरी, 2019
उत्तर प्रदेश के श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज गोल्डन सरोवर पोर्टिको, अमृतसर (पंजाब) में प्रेस कान्फ्रेन्स कर 15 जनवरी, 2019 से प्रयागराज में प्रारम्भ हो रहे कुम्भ की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होंने पंजाब की जनता को प्रयागराज कुम्भ-2019 में आने का आमंत्रण दिया। श्रम मंत्री ने इसके पहले शुक्रवार को पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. ंिसंह बडनोर से भेंट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ओर से कुम्भ में आने का आमंत्रण दिया। साथ ही कुम्भ का लोगो, अंगवस्त्र तथा कुम्भ का साहित्य और कलेन्डर भी भेंट किया। पंजाब के मुख्यमंत्री को भी कुम्भ का आमंत्रण पत्र, लोगो, अंगवस्त्र, कुम्भ साहित्य और कलेन्डर भेजा गया।
उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कुम्भ भारत की महान परम्परा का वाहक है। यह 15 जनवरी से प्रारम्भ हो रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी ने कुम्भ को युनेस्को की ‘मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत’ की सूची में सम्मिलित करवाया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का प्रयास है कि कुम्भ में आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों को सुविधाओं सहित श्रद्धा और भक्ति का माहौल प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि इस बार कुम्भ में 5000 से ज्यादा प्रवासी भारतीयों के साथ भारत के 6 लाख से अधिक गांवों के लोग भी प्रतिभाग कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस बार कुम्भ में श्रद्धालुओं को अक्षय वट और सरस्वती कूप के दर्शन भी होंगे। इस अनूठे कुम्भ में पूरी दुनिया हिस्सेदारी कर रही है। 71 देशों के राजदूत आ चुके हैं और अपने-अपने देशों के राष्ट्रध्वज संगम तट पर लगा चुके हैं। फरवरी में 192 देशों के प्रतिनिधि भी इस कुम्भ में आयेंगे। कुम्भ के विशाल मेला क्षेत्र में एक नये नगर की स्थापना की जा रही है, जिसमें 250 किमी0 सड़कें तथा 22 पाण्टून पुल बनाये गये हैं, जो कि विश्व का सबसे बड़ा अस्थायी नगर होगा। साथ ही पर्यटकों को उच्च स्तरीय सुविधा देने के लिए 3000 प्रीमियम टेण्ट सिटी भी कुम्भ मेले में स्थापित किये जा रहे हैं, जिसमें 6000 श्रद्धालुओं को एक बार में ठहरने की व्यवस्था होगी।
प्रयागराज कुम्भ-2019 में स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए 1.22 लाख शौचालय बनाये गये ताकि यहां से स्वच्छता का संदेश पूरे देश में जाय। प्रयागराज में संगम का तट साफ रहे, गंगा जी का जल निर्मल रहे इसके लिए स्वच्छ भारत मिशन और नामामि गंगे अभियान के तहत अब तक गंगा में गिरने वाले 32 नालों को टेप कराया गया। प्रयागराज में पहली बार भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण द्वारा बड़े क्रूज और मोटरबोटों का संचालन किया जा रहा है। साथ ही कुम्भ को जल-थल-नभ तीनों मार्गों से जोड़ा जा रहा है।
उन्होंने बताया कि प्रयागराज नगर को भारतीय संस्कृति और कला के सुन्दर चित्रों से सजाया गया है। यहां 20 लाख वर्गफुट दीवारें कुम्भ के लिए सजायी जा रहीं हैं। कुम्भ में प्रथम बार 10 हजार व्यक्तियों की क्षमता का गंगा पण्डाल, 2 हजार क्षमता का प्रवचन पण्डाल, 1000 क्षमता के चार सांस्कृतिक पण्डाल तथा 20 हजार आम श्रद्धालुओं के निवास हेतु यात्री निवास की व्यवस्था की गई है।

Comments (0)

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को दिया कुम्भ का आमंत्रण

Posted on 05 January 2019 by admin

लखनऊ: 05 जनवरी, 2019
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को उनके कार्यालय तथा मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को इन्दौर सर्किट हाउस पर भेंटकर प्रयागराज में होने वाले कुम्भ-2019 में भाग लेने का न्यौता दिया तथा उन्हे कुम्भ प्रतीक लोगो एवं कलश भेंट किया।
इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में उप मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता में उपस्थित सभी प्रेस प्रतिनिधियों को भी कुम्भ-2019 का निमन्त्रण देते हुये कहा कि कुम्भ भारत की महान परम्परा का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि कुम्भ के माध्यम से हर किसी को भारतीय संस्कृति एवं परम्पराओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है। यही कारण है कि राज्य सरकार भव्य और दिव्य आयोजन कर कुम्भ आने वाले सभी श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये संकल्पित है। श्री मौर्य नेकहा कि मा0 प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के प्रयासों से जनमानस की भावनाओं के अनुरूप प्रयागराज नामकरण कर ऐतिहासिक एवं पौराणिक प्रतिष्ठा को पुनः स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि कुम्भ मेले में 192 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। अभी तक 71 देशों के राजदूत मेले की तैयारियों को देख चुके हैं इस भव्य आयोजन पर 2013 के कुम्भ में व्यय हुये 1214 करोड़ रुपये के सापेक्ष कुम्भ 2019 में 4300 करोड़ खर्च कर श्रद्धालुओं के लिये सभी सुविधाएं उच्च स्तर की उपलब्ध करायी जा रही है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये मेला क्षेत्र में 22 पार्टून पुलों का निर्माण कराये जाने के साथ ही लगभग 250 किमी0 सड़कें बनायी गयी। अविरल एवं निर्मल गंगा के लिये हर सम्भव कदम उठाये गये हैं।
उप मुख्यमंनी ने कहा कि देश में चार स्थलों पर कुम्भ का आयोजन होता है जिसमें प्रयागराज में आयोजित होने वाला कुम्भ अपने आप में देश एवं दुनिया के लिये अलग ही आकर्षण रखता है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में कुम्भ के आयोजन को प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से यूनेस्कों द्वारा विश्व धरोहर के रूप में सम्मान दिया गया है। ‘‘मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी ने 18 दिसम्बर, 2018 को प्रयागराज में गंगा मइया का पूजन कर कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं को रक्षा मंत्रालय के सहयोगसे साढ़े चार सौ वर्ष में प्रथम बार अक्षय वट और सरस्वती कूप के दर्शन सुलभ कराने की घोषणा की श्री मौर्य ने कहा कि कुम्भ का मुख्य आयोजन त्रिवेणी संगम में होता है। कुम्भ के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं उन्नत जीवन और आचार विचार से दुनिया को परिचित कराने का प्रयास इस आयोजन का लक्ष्य है।

Comments (0)

राज्य सरकार द्वारा शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाने व शिक्षा की गुणवत्ता को सुदृढ़ करने की दिशा में प्रभावी पहल -ब्रजेश पाठक

Posted on 05 January 2019 by admin

विधि एवं न्याय मंत्री द्वारा कालेज की पत्रिका ‘साक्षी’ का विमोचन
लखनऊ: 05 जनवरी, 2019
उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि समाज और राष्ट्र के समग्र विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। वर्तमान सरकार ने गांव-गांव तक शिक्षा का अलख जगाने के लिए शैक्षिक वातावरण कायम किया है। लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के साथ ही बालिका शिक्षा पर विशेष बल दिया जा रहा है। सरकार ने प्राथमिक से लेकर उच्च और तकनीकी शिक्षा को अपनी प्रमुख प्राथमिकताओं में रखा है।
श्री पाठक आज यहां विद्यांत हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विद्यांत हिन्दू कालेज का विशेष स्थान है। यहां के विद्यार्थियों ने शैक्षिक गतिविधियों के अतिरिक्त सामाजिक, सांस्कृतिक और खेल-कूद के क्षेत्र में ऊँचाईयां स्थापित कर विद्यालय का नाम देश और प्रदेश में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाने तथा शिक्षा की गुणवत्ता को सुदृढ़ करने की दिशा में प्रभावी पहल की है। आज शिक्षा के साथ ही छात्र एवं छात्राओं को तकनीकी शिक्षा से भी जोड़ा जा रहा है, जिससे अध्ययन के उपरान्त वे बेरोजगार न रहकर अपना स्वयं का उद्यम स्थापित कर रोजगार प्रारम्भ कर सकें।
विधि एवं न्याय मंत्री ने कालेज की पत्रिका ‘‘साक्षी’’ का विमोचन करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि निश्चित ही यह पत्रिका विद्यार्थियों के लिए उपयोगी, ज्ञानवर्घक एवं मार्गदर्शक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि कालेज की पत्र-पत्रिकाएं विद्यार्थियों के लिए अभिव्यक्ति का एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने स्थापना दिवस समारोह के सफल आयोजन के प्रति आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित ही यह कालेज शैक्षिक एवं अन्य सामाजिक व संास्कृतिक गतिविधियों को नया आयाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय की जो भी समस्याएं उनके सामने आयेंगी उनके निराकरण में वे हर-संभव सहयोग प्रदान करेंगे।
अप्रवासी भारतीय राज्यमंत्री श्रीमती स्वाती सिंह ने अपने संबोधन में स्थापना दिवस समारोह के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि यह कालेज महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में अह्म भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कालेज को और सजग होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा, जिससे राज्य सरकार की ‘‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओे’’ योजना को पंख लग सके। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ ही अच्छे संस्कार भी दिये जाने चाहिए ताकि वे अपने संस्कारों के माध्यम से राष्ट्र को गौरवान्वित कर सकें।
इस अवसर पर कालेज के बालक/बालिकाओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया गया। श्रेष्ठ बालक/बालिकाओं को श्री ब्रजेश पाठक तथा श्रीमती स्वाती सिंह ने मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया।
कार्यक्रम में कालेज के प्रबन्धक श्री शिवाजी बोस ने स्थापना दिवस के उद्देश्य पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए सभी आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो0 एस.पी. सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री मुकेश कुमार सिंह सहित कालेज के पूर्व एवं वर्तमान छात्र और गणमान्य अभिभावक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Comments (0)

अपराधों को रोकने में एवं दोषियों को सजा दिलाने में पूर्णतः विफल

Posted on 05 January 2019 by admin

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधिक मामले को लेकर चाहे वह उन्नाव का मामला
हो, दलित बालिका संजलि के जिन्दा जला दिये जाने का मामला हो, गोरखपुर में
सामूहिम बलात्कार का मामला, 6 साल की बच्ची से लखनऊ में हुए दुष्कर्म आदि
मामलों को लेकर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं सांसद सुश्री
सुष्मिता देव ने महिला कांग्रेस के प्रतिनिधमंडल के साथ आज महामहिम राज्यपाल
उ0प्र0 को राजभवन में ज्ञापन सौंपा। उन्होने इस मौके पर कहा कि प्रदेश की
मौजूदा सरकार महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने में एवं दोषियों को
सजा दिलाने में पूर्णतः विफल रही है जिसके चलते लाखों महिलाएं तथा बच्चियां
लगातार डर के साये में जीने को मजबूर हैं। महिला कांग्रेस ने मुद्दे की
गंभीरता को देखते हुए इसके विरोध में विगत 28 दिसम्बर 2018 से हस्ताक्षर
अभियान चलाया जिसका कल दिनांक 4 जनवरी को समापन हुआ जिसमें उ0प्र0 से 40 हजार
महिलाओं ने हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर किये। सुश्री सुष्मिता देव ने
महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि महिलाओं के प्रति गंभीर अपराधों को देखते
हुए एवं मामले की गंभीरता को समझते हुए उ0प्र0 सरकार को तुरन्त उचित निर्देश
दें।photo-rajbhawan-gyapan-to-he-by-mahila-cong-05-jan
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डाॅ0 अनूप पटेल ने आज जारी बयान में कहा कि
महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से विधायक
श्रीमती अराधना मिश्रा‘मोना’, अ0भा0 महिला कांग्रेस की महामंत्री एवं प्रभारी
उ0प्र0 सुश्री अनुपमा रावत, अ0भा0 महिला कांग्रेस की महामंत्री श्रीमती शमीना
शफीक, महिला कांग्रेस की मध्य जोन की अध्यक्ष श्रीमती ममता चैधरी, पूर्वी जोन
की अध्यक्ष श्रीमती शहला अहरारी, पश्चिमी जोन की अध्यक्ष श्रीमती प्रतिभा अटल
पाल, महिला कांग्रेस की मध्य जोन की महासचिव सुश्री शालिनी सिंह आदि शामिल
रहीं।
इसके उपरान्त सुश्री सुष्मिता देव ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयेाजित
प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार महिलाओं के
खिलाफ बलात्कार, अपहरण, हत्या, दहेज हत्या आदि अपराधों को रोकने में असफल
साबित हो रही है। जहां भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर बलात्कार में संलिप्त पाये
गये वहीं भाजपा के अनेक नेता महिला विरोधी बयान देने में आगे हैं। उन्होने
बताया कि उ0प्र0 में प्रतिदिन औसतन आठ महिलाओं का बलात्कार, तैंतीस अपहरण, सौ
से ज्यादा महिला अपराधों के एफआईआर दर्ज हो रहे हैं। अ0भा0 महिला कांग्रेस के
नेतृत्व में राष्ट्रीय स्तर पर पांच लाख हस्ताक्षर आदित्यनाथ योगी सरकार में
महिला अपराधों पर इकट्ठा किये गये हैं अगर सरकार अपराधियों के खिलाफ उचित
कार्यवाही नहीं करती तो महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आन्दोलन करेगी। योगी
सरकार के पिछले वर्ष में चार माह में महिलाओं के प्रति अपराधों के 76हजार चार
सौ सोलह मामले दर्ज हुए हैं। उ0प्र0 में महिलाओं के प्रति अपराध इस कदर बढ़ गया
है कि देश का महिला अपराधों में यह प्रदेश नम्बर वन पर है।

Comments (0)

राज्यपाल ने श्री कल्याण सिंह को जन्मदिवस पर बधाई दी

Posted on 05 January 2019 by admin

लखनऊ: 05 जनवरी, 201905
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज राजस्थान के राज्यपाल श्री
कल्याण सिंह को 2 माल एवेन्यू बंग्ले पर जाकर जन्म दिवस की बधाई दी।
राज्यपाल ने पुष्प गुच्छ भेंट करते हुये श्री कल्याण सिंह के दीर्घायु एवं
स्वस्थ जीवन की कामना की। इस अवसर पर श्री कल्याण सिंह के पुत्र सांसद श्री
राजवीर सिंह, पौत्र श्री संदीप सिंह राज्यमंत्री, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक
शिक्षा, उच्च शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा तथा चिकित्सा शिक्षा सहित परिवार के
सदस्यगण व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Comments (0)

जन्मदिन की बधाई देकर उनके दीर्घायु होने की कामना की

Posted on 05 January 2019 by admin

लखनऊ 05 जनवरी 2019, राजस्थान के राज्यपाल एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मा0 कल्याण सिंह जी के जन्मदिवस पर आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारियों एवं बडी संख्या में कार्यकर्ताओं ने आज श्री सिंह के मालएवेन्यू स्थित आवास पर जा कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देकर उनके दीर्घायु होने की कामना की।

प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं लोकसभा सांसद मा0 मुरली मनोहर जोशी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना करते हुए प्रार्थना करता हूँ कि आप अपने प्रेरणादायी विचारों से हम सबका सदैव मार्गदर्शन करते रहें।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2019
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in